ekterya.com

सोफे का रंग कैसे चुन सकता है

आराम और मिलन के स्थान होने के अलावा, एक सोफे किसी भी कमरे का मुख्य भाग है। अपने आकार और स्थान के कारण, आपके पास कौन सा रंग या शैली है, इसके बावजूद यह खड़ा होने की संभावना है। हालांकि, आपके सोफे के लिए सही रंग चुनने के लिए न केवल कमरे को एकजुट करने की क्षमता है, बल्कि आपके व्यक्तित्व को भी व्यक्त किया गया है आपको केवल यह तय करना है कि क्या आप समझदार लेकिन बहुमुखी मार्ग लेना चाहते हैं, या यदि आप एक उज्ज्वल टुकड़ा से दूर ले जाना चाहते हैं जो दुस्साहसी को दर्शाता है

चरणों

भाग 1
सही टोन चुनें

एक सोना रंग चरण 1 चुनें
1
प्रेरणा खोजें होम इंटीरियर डिज़ाइन मैगज़ीन जैसे घर की सजावट और देश जीने के लिए आपको एक प्रारंभिक बिंदु प्रदान करें। इन पत्रिकाओं में, आप केवल रंग चुनने के लिए कुछ उपयोगी सुझाव है, लेकिन यह पेशेवरों जो आप आप क्या चाहते हैं की स्पष्ट रूप से पता कर सकते हैं द्वारा डिजाइन किया गया है कमरों भी कई तस्वीरें प्राप्त नहीं कर सकेंगे। आप एचजीटीवी या Pinterest जैसे साइटों पर इंटरनेट को भी थोड़ा बेहतर समझ सकते हैं और प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक सोफा रंग चरण 2 चुनें

    Video: जानिये देसी अंडा और सफेद अंडा मे क्या फर्क होता है !

    2
    पूरक रंगों का उपयोग करें सोफे का रंग चुनने का सबसे आसान तरीका दूसरे रंगों पर आधारित है जो पहले से ही कमरे में हैं। क्रोमैटिक सर्कल में पूरक रंगों का उपयोग आपको एक अच्छी संयोजन बनाने की गारंटी देगा और सोफे के लिए सही छाया खोजने की कोशिश करते समय अनुमान लगाने से बचें। उदाहरण के लिए, अगर कमरे में लैंप, कालीन या पेंटिंग में बहुत से नारंगी होते हैं, तो नीला टोन वाला सोफा एक उत्कृष्ट पूरक होगा। दूसरी ओर, यदि बहुत सारे वायलेट असबाब है, तो सोफे के लिए एक हरा पीला या हरा रंग के साथ आज़माएं।
  • एक सोफा रंग चरण 3 चुनें
    3
    एक बयान करें चूंकि सोफे आमतौर पर एक कमरे का मुख्य भाग है, इसे बाहर खड़ा करने की कोशिश करें बोल्ड गहने के रंगों को जेड, रूबी और नीलम जैसे चुनें, या इसके विपरीत रंग बनाने के लिए इसे बाहर खड़ा करना। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास चमकीले सफेद कालीन है, तो एक गहरे भूरे या काले सोफे चुनें। आप फ़ोरलैण्ड प्रिंट्स या शेवरॉन स्ट्रिप्स जैसे बड़े पैटर्न को अग्रभूमि में सोफे लगाने के लिए चुन सकते हैं।
  • हालांकि, किसी विशेष पैटर्न का चयन करते समय आपको सभी को ध्यान में रखना चाहिए। फैब्रिक पर निर्भर करते हुए, दीर्घ अवधि में सोफे अधिक महंगा हो सकता है।
  • Video: Jim Rohn|| goal setting for wealth and success

    एक सोफा रंग चरण 4 चुनें
    4
    कुछ बुनियादी टुकड़ों के साथ समन्वय करें एक कमरे में सममित्त या संतुलन बनाने के लिए, उसी रंग का उपयोग टुकड़े के रंग के रूप में करें जो पहले से सोफे के लिए खड़े हैं। यह लैंप, तालिकाओं और चित्रों से फर्श पर कुछ भी हो सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास हल्के रंग के लकड़ी के फर्श हैं, तो आप एक भूरा या बेज चमड़े के सोफे चुन सकते हैं। रंग न केवल फर्श के साथ गठबंधन करेगा, लेकिन चमड़े लकड़ी की चिकनी खत्म की नकल भी करेंगे।
  • आप सोफा असबाब को दीवार के रंग के साथ जोड़ सकते हैं ताकि इसे और अधिक एकीकृत किया जा सके।
  • Video: किचन सिंक कैसे साफ़ करें How to Clean Kitchen Sink Kitchen Appliances cleaning tips

    एक सोफा रंग चरण 5 चुनें
    5



    बाहरी परिदृश्य के साथ रंग को मिलाएं। यदि आपके पास कई खिड़कियां हैं, तो सोफे का रंग बाहरी रंग के हरे रंग के रंग से मेल करने की कोशिश करें। उदाहरण के लिए, यदि आप उस क्षेत्र में रहते हैं जो बहुत वृक्षारोपण है, तो हरे, भूरे और हल्के भूरे रंग के रूप में पृथ्वी के टोन पूरक रंग होंगे। दूसरी तरफ, यदि आपके पास एक बड़ा आउटडोर उद्यान है, तो आप फूलों या पौधों के टन के साथ सोफे के रंग को जोड़ सकते हैं।
  • जो लोग कुछ शहर में रहते हैं वे आसपास के भवनों के रंग का थोड़ा सा इस्तेमाल कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप आस-पास के ईंट की टोन या निकटतम चिकनी धातु संरचनाओं के गहरे भूरे रंग को देख सकते हैं।
  • भाग 2
    बाह्य प्रभाव देखें

    एक सोफा रंग चरण 6 चुनें
    1
    खाते में सोफे का प्रयोग करें। अपने सोफे के लिए रंग चुनने से पहले, अपने परिवार के अन्य सदस्यों को ध्यान में रखें। यदि आप एक रूममेट, बच्चों, या यहां तक ​​कि एक पालतू जानवर है, तो यह बेहतर होगा कि आप इस तरह के ग्रे के रूप में एक अंधेरे या मध्यम तटस्थ रंग के लिए फैसला किया है, किसी भी blemishes छिपाने के लिए। उदाहरण के लिए, युवा बच्चों चीजों को खराब कर जाते हैं, और आखिरी बात आप चाहते हो घर पाने के लिए और एक हल्के रंग के सोफे गंदगी और खाद्य स्क्रैप के साथ कवर मिल रहा है। इसी तरह, कुत्तों और बिल्लियों की तरह पालतू जानवर बाल फेंकने के लिए करता है, इसलिए शायद यह हो सकता है कि वह अपने कोट के रंग के साथ जोड़ेगा। यह आपको लगातार चिंता और सफाई दोनों को बचाएगा।
  • एक सोफा रंग चरण 7 चुनें
    2
    कमरे के सामान्य उद्देश्य को ध्यान में रखें जिस कमरे में आप सोफे लगाएंगे, क्या विश्राम, मनोरंजन या बस प्रदर्शनी के लिए सेवा करने का उद्देश्य है? यदि इसका उद्देश्य या एक विशिष्ट विषय है, तो सोफे यह दर्शाता है कि यह सबसे अच्छा है। उदाहरण के लिए, अगर यह आराम करने के लिए एक शांत जगह है, तो एक अच्छा विकल्प हल्का और कम से कम रंग का उपयोग करना होगा जैसे कि हरे रंग का हरा या बेज। हालांकि, अगर इसे दिखाने के लिए है, तो यह चमकदार लाल या गहरा बैंगनी का उपयोग करके छाप बनाने के लिए बेहतर होगा।
  • एक सोफा रंग चरण 8 चुनें
    3
    अपने व्यक्तित्व के बारे में सोचो यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो लगातार शैली बदलता है, तो यह एक ठोस और तटस्थ रंग चुनने के लिए बेहतर हो सकता है हालांकि इस आप, एक व्यक्ति जो अपनी शैली बदल जाता है के लिए आश्चर्यजनक हो सकता है, यह एक अच्छा विचार एक साधारण रंग चुनते हैं, और इस तरह के सजावटी तकिए के रूप में सामान के साथ इसे सजाने के लिए है। ग्रे, काली या नौसेना नीला सोफा काम करता है जैसे कि यह एक खाली कैनवास था यह लगभग किसी रंग के साथ भी काम करता है जिसे आप जोड़ना चाहते हैं।
  • जिन लोगों के पास अधिक परंपरागत और अधिक निरंतर शैली है, आप किसी भी रंग का चयन कर सकते हैं। यद्यपि यह पैटर्न के बजाय एक ठोस रंग का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है, ताकि यह बहुमुखी प्रतिभा दे सके
  • एक सोफा रंग चरण 9 चुनें
    4
    कपड़े के बारे में सोचो अपने परिवार के सदस्यों या अपने दोस्तों के प्रकार के आधार पर, आप एक विशिष्ट प्रकार के कपड़े का उपयोग करना चाह सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप गंदगी या मलबे के बारे में चिंतित नहीं हैं, तो आप एक सनी सोफे की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि यदि आप इसे पहना और पहना जाने की उम्मीद करते हैं तो चमड़े या ऊन जैसे अधिक स्थायित्व के साथ कपड़े का उपयोग करना बेहतर हो सकता है। चमड़ा निर्वात कर सकते हैं और साफ एक गीले कपड़े से, जबकि ऊन शिकन तैयार नहीं है, आसानी से नहीं हो पाती है या नहीं enmarañadas- छर्रों का गठन कर रहे हैं, लेकिन ध्यान रखें कि प्रत्येक प्लाई एक अलग लागत होगा में रहते हैं।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपके रहने वाले कमरे में सबसे अच्छा क्या होगा, तो घर ले जाने के लिए कपड़े के दो नमूने लेने की कोशिश करें। आप जे एंन्स जैसे क्राफ्ट स्टोरों पर मुफ्त नमूने प्राप्त कर सकते हैं या ईबे पर पूरे कपड़े की किताबें भी
  • युक्तियाँ

    • अपने बजट में सोफे के रंग या कपड़े को शामिल करना सुनिश्चित करें, क्योंकि दूसरों की तुलना में अधिक महंगे कपड़े हैं
    • हमेशा एक सुरक्षात्मक असबाब स्प्रे का उपयोग करें ताकि आपके सोफे को जीवंत लंबे समय तक देख सकें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com