ekterya.com

गेराज काम बेंच बनाने के लिए

किसी कार्यशाला में कार्यपुस्तिका सबसे महत्वपूर्ण उपकरण है। अपने कार्यक्षेत्र को अधिकतम करने के लिए या तो एक पारंपरिक कार्यक्षेत्र या एक फ्लोटिंग कगार बनाने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
एक कस्टम काम बेंच बनाएँ

1
कार्यक्षेत्र के आयाम निर्धारित करें वांछित लम्बाई, चौड़ाई और ऊँचाई को आप जिस स्थान पर काम करना है उसके अनुसार और इन आयामों को लिखना चाहिए।
  • 2
    एक काउंटरटॉप खोजें आप कसाई के द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले मक्खियों की लकड़ी की जड़ें का उपयोग कर सकते हैं (लेकिन उन्हें महंगी लागत है), औद्योगिक उपयोग काउंटरटॉप्स के लिए पतले लेकिन ठोस लकड़ी के पैनल (जो पॉकेट आकार वाले हैं) या प्लाईवुड दूसरे के शीर्ष पर स्थित हैं यदि आप एक और लकड़ी विकल्प चाहते हैं जो मोटी, फर्म और सस्ती है - आप एक ठोस लकड़ी के दरवाजे की तलाश कर सकते हैं। अपने इलाके में नोटिस देखें, एक केंद्र की तलाश करें जहां वे पुनर्निर्माण करते हैं या कुछ जगह पूछते हैं जहां एक नवीकरण किया जा रहा है। याद करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्यक्षेत्र फ्लैट और फर्म होना चाहिए।
  • यदि आवश्यक हो, काउंटरटॉप को आवश्यक आकार में कट करें।
  • 3
    4x4 लकड़ी के ब्रेसिज़ का उपयोग करके चार पैर कट करें। (4x4 लकड़ी के ब्रेसिज़ के लिए एक सार्वभौमिक उपाय है - इसका अर्थ है 4 इंच चौड़ा 4 इंच चौड़ा - लगभग 89 मिमी x 89 मिमी)। काउंटरटॉप की मोटाई घटाकर, प्रत्येक चरण की लंबाई बेंच की वांछित ऊंचाई के अनुसार होनी चाहिए।
  • Video: भारत बेंज 3123 इंजन, कीमत, आंतरिक, बाहरी, सुविधाओं सहित हिंदी में पूर्ण समीक्षा

    4
    2x4 लकड़ी के ब्रेसिज़ (38 मिमी x 89 मिमी) का उपयोग करके चार क्रॉसबार खोलें। आप बैंक के शीर्ष कम आधार के ऊपर बढ़ाना नहीं करता है (जो चरणों 8 में एहसास होगा और 9), प्रत्येक बीम की लंबाई कार्यक्षेत्र की चौड़ाई के बराबर होना चाहिए दो पट्टियों की चौड़ाई से भी कम समय के बिना 2x4- चाहते हैं हालांकि, अगर आप आधार करना चाहते हैं एक छोटे से worktop (जो clamps डाल करने के लिए उपयोगी हो सकता है) के ऊपर protrudes रेल हॉब की चौड़ाई के रूप में ही साथ में कटौती।
  • चूंकि 2x4 बिल्कुल 2x4 इंच नहीं है (यानी 50 मिमी x 100 मिमी) और कभी-कभी मोटाई भिन्न हो सकती है, इसे काटने से पहले 2x4 स्ट्रट की चौड़ाई का सटीक माप लेना
  • 5
    बेस के ऊपर दो पैरों पर प्रत्येक क्रॉसबार को ढूंढें। 4x4 में से दो एक दूसरे के समानांतर रहें ताकि बाएं बाहरी किनारे से दाहिनी बाहरी किनारे की दूरी क्रॉसबार की लंबाई के समान हो। इसके साथ एक क्रॉसबार रखें ताकि यह बाहरी किनारों से आगे निकल न जाए - अंत में यह पैर का ऊपरी हिस्सा होगा। पैरों के दूसरे जोड़ी के साथ उसी ऑपरेशन को दोहराएं।
  • 6
    पैरों के लिए प्रत्येक क्रासबार को बोल्ट 10 मिमी ड्रिल बिट का उपयोग करके 2 छेद और 4x4 ब्रेसिज़ के माध्यम से दो छेद ड्रिल करें। एक दूसरे से तिरछे छेद ड्रिल करना सुनिश्चित करें (वह है, ऊपरी बाएं एक और दूसरे को निचले दाहिनी ओर), ताकि आप दोनों के बीच की जगह में एक तीसरी बोल्ट डाल सकें। 2x4 ब्रेसिज़ से शुरु होने वाले छेद के माध्यम से बोल्ट डालें। छोर पर प्लेस वाशर और नट्स का उपयोग करके सब कुछ फिट बैठते हैं। आप रिंच के साथ सब कुछ समायोजित कर सकते हैं। समाप्त होने पर, बोल्ट के सुझावों को 4x4 पट्टियों के माध्यम से देखा जाना चाहिए। दूसरे चरण के लिए एक ही ऑपरेशन को दोहराएं।
  • 7
    बोल्ट नीचे से पैरों तक दो क्रॉस्पीस। पैरों में से एक बारी और कदम 7 और 8 अन्य travesaño- लेकिन साथ में प्रक्रिया दोहराएं, बजाय बार पैरों के नीचे से भरा है, उन्हें कुछ सेंटीमीटर इतना है कि वे छू नहीं कर रहे हैं बढ़ा मंजिल। जब आप समाप्त कर, आप प्रत्येक पैर के ऊपर एक क्रॉस और प्रत्येक पैर के निचले हिस्से में एक क्रॉस, मंजिल के पास होगा।
  • आप आप नीचे पटरियों के साथ एक शेल्फ में कहें, उन्हें ठीक से रख सकते हैं पसंद करते हैं, वे पंजे फर्श पार सदस्य हैं, बैंक और अधिक स्थिर हो जाएगा के करीब की ऊंचाई से अधिक 1/3 वृद्धि नहीं है प्रदान की ।
  • 8
    2x4 पट्टियों का उपयोग करते हुए ऊपरी भाग के लिए दो समर्थनों को कट करें। प्रत्येक सहायता का बेंच पर काउंटर के समान लंबाई होना चाहिए।
  • 9
    जगह में कोष्ठक बोल्ट इस तरह से पैर का सर्वेक्षण करें कि ऊपरी क्रॉसबार्स बाहर का सामना कर रहे हैं (विपरीत छोर तक) बायीं बाहरी छोर से दाहिनी बाहरी किनारे की दूरी ऊपरी समर्थन की लंबाई के बराबर होनी चाहिए। पैरों के साथ ऊपरी समर्थन में से एक को इस तरह रखें कि यह ऊपरी क्रॉसबार के साथ गठबंधन हो। (बोल्ट के साथ टकराने के बिना यकीन है कि छेद बनाने के लिए और आप के समक्ष प्रस्तुत) ऊपरी रॉड ऊपर समर्थन अन्य को 4x4 करने के लिए के माध्यम से एक पायलट छेद ड्रिल और फिर लकड़ी शिकंजा के साथ जगह में ब्रैकेट bolting। संरचना को फ्लिप करें और दूसरी तरफ उसी ऑपरेशन को दोहराएं। जब समाप्त हो जाए, तो आपके पास चार पैर की सीमा होती है।
  • 10
    कार्यक्षेत्र पर काउंटरटॉप स्थापित करें अपने स्थान पर टुकड़ा (या भागों) को रखें और जहां तक ​​नीचे दिए गए समर्थन तक पहुंचने तक आप की आवश्यकता होती है, वहां पायलट छेद करें। काउंटरटॉप को ठीक करने के लिए लैग शिकंजे को भाड़ें।
  • यदि आपके पास एक मोटी काउंटरटॉप है, तो नीचे से बोल्ट अच्छा होगा - यह काउंटरटॉप को चिकनी और बिना बोल्ट के दिखाई देगा हालांकि, यह सिर्फ अगर काउंटरटॉप काफी मोटी है, ताकि लैग शिकंजे की युक्तियां इसके ऊपर उभरेगी नहीं।



  • 11

    Video: नकली सीमेंट कारोबारियों का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार (Hamirpur)

    यदि आप चाहें तो नीचे एक शेल्फ स्थापित करें बस चार पैरों के बीच के आयामों को मापें, इस मापन के अनुसार शेल्फ को अपनी इच्छित सामग्री का उपयोग करके (उदाहरण के लिए: प्लाईवुड) काट लें और इसे जगह में स्क्रू करें।
  • 12
    अगर आप चाहें तो आप इसे खत्म कर सकते हैं लकड़ी को लकड़ी से लकड़ी, वार्निश, पॉलीयुरेथेन, आदि के लिए पेंट करता है।
  • विधि 2
    एक ठोस फ़्लोटिंग कगार बनाना

    1
    क्षैतिज जस्ती दीवार प्रोफाइल के लिए एक 2x4 strut स्थापित करें। (यदि दीवार ईंट, पत्थरों आदि से बना है तो यह विधि आपके लिए उपयोगी नहीं होगी)। 2x4 स्ट्रट की लंबाई काउंटरटॉप की समान लंबाई होगी और इसे ठीक से मापा जाना चाहिए। इस उदाहरण में हम 4.8 मीटर टुकड़े का उपयोग करने जा रहे हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि टुकड़ा क्षैतिज रूप से अटक गया है, एक भावना स्तर का उपयोग करें
    • शेल्फ के आकार के आधार पर निर्भर करता है, और समर्थन कोहनी में कितनी दूर का छेद है, आपको 2x6 (38 x 140 मिमी) पट्टा की आवश्यकता हो सकती है
    • 2x4 ब्रेस का ऊपरी भाग, इस उदाहरण में, फर्श से लगभग एक मीटर है। यदि आपको अपने गैरेज में एक वाहन पार्क करने की आवश्यकता है और आप इसे कगार के नीचे फिट करना चाहते हैं, तो पर्याप्त निकासी स्थान पर विचार करें (आपका संदर्भ वाहन का हुड है)।
    • दीवार प्रोफाइल में 4 इंच (89 मिमी) पक्ष का पालन करने के लिए 6.5 सेमी लंबा स्क्रू (या 7.5 सेमी शिकंजा यदि आपको प्लास्टरबोर्ड से जाना है तो) का उपयोग करें।
  • 2
    पहले एक के रूप में एक ही आकार के एक और पट्टा भाड़ में। दो ब्रेसिज़ के बीच का स्थान शेल्फ पर ब्रैकेट की लंबाई से निर्धारित होता है।
  • 3
    दो लकड़ी के ब्रेसिज़ को ब्रैकेट पेंच करें। अधिक प्रतिरोधी समर्थन, बेहतर समर्थन का ऊपरी भाग टाई के ऊपरी हिस्से के साथ फ्लश होना चाहिए जो अधिक है प्लाईवुड के एक टुकड़े का उपयोग करें (एक अस्थायी शेल्फ के रूप में) और फिर लकड़ी के नीचे से टकराने के लिए समर्थन की अनुमति दें। ब्रैकेट संलग्न करने के लिए 38 मिमी स्क्रू का उपयोग करें। अंत में आपके पास दीवार पर दो लकड़ी के ब्रेसिज़ होंगे, जिसमें उन्हें शेल्फ की एक पंक्ति होती है, जिसमें उन्हें संलग्न किया जाता है। समर्थन लगभग 60 सेमी की दूरी पर एक दूसरे से अलग होना चाहिए
  • यदि आप चाहें, तो समर्थन का अंतर हो सकता है - ये है कि, दूसरे के बगल में एक बहुत ही प्रतिरोधी बहुत प्रतिरोधी नहीं है ताकि आप किसी टूल बॉक्स को ढूंढ सकें या बेंच के नीचे एक कुर्सी डाल सकें।
  • 4
    60 सेमी चौड़ा बोर्डों में 19 मिमी प्लाईवुड कट करें. 1.2 x 2.4 मीटर का बोर्ड इस उद्देश्य के लिए काम करेगा। शेल्फ की सहायता से बोर्डों में से एक को रखें और दीवार से जुड़ी टॉप स्टैप पर स्क्रू करें। दूसरे (बाएं या दाएं) के बगल में दूसरी तालिका का पता लगाएं और नीचे 15 सेमी मैक्स 45 सेंटीमीटर के प्लाईवुड के दूसरे टुकड़े के साथ जुड़ें
  • 5
    शेल्फ के साथ एक और टाई का पालन करें और इसे दीवार प्रोफ़ाइल पर स्क्रू करें
  • 6
    शेल्फ के निचले किनारे पर एक ब्रेस स्थापित करें एक 38 मिमी x 19 मिमी मैपल स्ट्रिंगर का पालन करें जो आपके शेल्फ़ के समान लंबाई है। यह पहनने और आंसू आत्मसात करते समय कार्यक्षेत्र की पीठ को मजबूत करता है
  • 7
    शेल्फ के तल पर दराज स्थापित करें इन दराज में आप अपने पास छोटे उपकरण स्टोर कर सकते हैं। दराज के पास 60 सेंटीमीटर की चौड़ाई, 3.8 सेमी की गहराई होनी चाहिए और 45 सेंटीमीटर पीछे की तरफ बढ़ने में सक्षम होना चाहिए। दराज बनाने और स्थापित करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
  • आप शेल्फ के नीचे 19x89 मिमी पाइन ब्रेसेज़ संलग्न कर सकते हैं। ब्रेस के किनारे के प्लाईवुड बोर्ड का गोंद और शिकंजा के साथ पालन किया जा सकता है।
  • दराज से पट्टियों पर स्लाइड स्थापित करें
  • दबाए हुए लकड़ी और पाइन (2.5 सेमी x 5 सेमी) के साथ दराज के आधार को बनायें। स्लाइड किनारों पर स्थापित हो जाएंगी। ये दराज प्लाईवुड बोर्ड से जुड़े पाइन ब्रेसेस में डाला जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • फ्लोटिंग कगार के सामने 4x4 पैरों को जोड़ना आपके प्रतिरोध को बहुत बढ़ा देगा। यह बहुत उपयोगी होगा यदि आप इसे चीजों को हथौड़ा करने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं।
    • कार्य क्षेत्र के ऊपर एक प्रकाश स्रोत स्थापित करने पर विचार करें आप कम लागत पर दूसरे हाथ पूल तालिकाओं के लिए प्रकाश खरीद सकते हैं और यह आपके गेराज में शैली जोड़ता है लेकिन किसी भी तरह की रोशनी आपके कार्यक्षेत्र में काफी मूल्य जोड़ देगी
    • लकड़ी खरीदते समय हमेशा एक माप टेप (कम से कम 6 मीटर लंबा) ले लो। आम तौर पर, ग्राहकों को गलती से लकड़ी का मिश्रण या काटा जाता है और फिर उसे अलमारियों पर वापस रख दिया जाता है। अगर आप इसे खरीदते समय लकड़ी की लम्बाई को मापते हैं, तो आप यात्रा के लिए वापस यात्रा कर लेंगे।
    • फ्लोटिंग कगार पर नाखूनों की तुलना में स्क्रू का उपयोग करना बेहतर है। प्लाडर के लिए शिकंजा, विभिन्न आकारों में आते हैं और पेंच में आसानी होते हैं- लेकिन वे प्लाडर और कुछ और नहीं स्थापित करना चाहते हैं इसके बजाय, उच्च गुणवत्ता वाले शिकंजा खरीदें - जो कि लकड़ी के फर्श या प्लेटफार्मों के लिए है। एक ताररहित ड्रिल खरीदें ताकि उन्हें पेंच करना आसान हो सके।
    • इसे खरीदने से पहले लकड़ी के टुकड़ों के उपायों की एक सूची बनाओ - कई स्टोर जो नवीकरण या लकड़ी परियोजनाओं के लिए आइटम बेचते हैं, अगर आपकी मांग करते हैं तो आपकी लकड़ी काटा जाएगा, जिससे आप इस परियोजना पर खर्च किए जाने वाले समय को बहुत कम कर सकते हैं। ।
    • मेटल नाखूनों का उपयोग करने के बजाय, जो आमतौर पर थोड़ी देर बाद बाहर आते हैं, बाहरी प्लेटफ़ॉर्म के लिए स्क्रू का उपयोग करें अगर आपको कभी भी बैंक में परिवर्तन करने की आवश्यकता होती है तो वे नाखूनों से हटाने के लिए बहुत आसान होते हैं
    • एक दबाया लकड़ी का काउंटरटॉप (अंग्रेज़ी में masonite) 3 मिमी या 6 मिमी की एक बहुत ही प्रतिरोधी सतह होगी।
    • एक कक्षा कक्षा के साथ सैंडपेपर एन ° 80 (जब तक आप एन ° 150 तक नहीं पहुंचते हैं) का प्रयोग करके अपने काउंटरटॉप को एक महान और सपाट सतह प्रदान करते हैं। यह प्रक्रिया वार्निशिंग के लिए लकड़ी तैयार करती है। वार्निश की प्रत्येक परत के बीच, बेहतर परिणाम के लिए सैंडपेपर नंबर 220 का उपयोग करें।
    • फ्लोटिंग शेल्फ को एक मेपल स्टैप खत्म करने के लिए और अपने स्वाद पर निर्भर करते हुए 3 मिमी या 6 मिमी राउंड कटर के साथ मिलिंग कटर का उपयोग करें और इसे पेशेवर देखो
    • चित्रकारी और वार्निशिंग लकड़ी मुहर नहीं है या इसकी रक्षा नहीं करता है। न तो वार्निश के 2 या 3 कोट करें यदि आप इस संयोजन के उत्पादों का उपयोग करते हैं, तो वार्निश की अधिक परतें जोड़ने पर विचार करें, खासकर यदि टेबल को गहन कार्य के अधीन किया जा रहा हो।

    Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    चेतावनी

    • संयुक्त राज्य में लकड़ी उद्योग 2x4 स्ट्रट (संकोचन, कोमलता के कारण) के प्रत्येक तरफ आधा इंच (12 मिमी) कम करता है औसत 2x4 टायर (50 मिमी x 101 मिमी) वास्तव में 1½ x 3½ इंच (यह 38 मिमी x 89 मिमी है) को मापता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    कस्टम कार्य बेंच के लिए

    • एक काउंटरटॉप (जैसे पूर्व-निर्मित काउंटरटॉप, प्लाईवुड, ठोस लकड़ी)
    • 4x4 पट्टियों के साथ चार पैर (89 मिमी x 89 मिमी)
    • 2 एक्स 4 स्ट्रैप्स के साथ चार क्रॉसबार (38 मिमी x 89 मिमी)।
    • 2x4 ब्रेसिज़ (38 मिमी x 89 मिमी) के साथ दो ब्रैकेट।
    • एक बिजली देखा
    • एक ड्रिल
    • एक 10 मिमी ड्रिल बिट
    • वाशर और पागल के साथ बारह 10 मिमी बोल्ट
    • Laundries (राशि भिन्न हो सकते हैं)।
    • निचली शेल्फ के लिए सामग्री, उदाहरण के लिए: प्लाईवुड (वैकल्पिक)।

    फ्लोटिंग कगार के लिए

    • आवश्यक उपकरण:
    • एक बिजली देखा (18 वोल्ट की सिफारिश की) या फिर एक आरा।
    • ताररहित ड्रिल (एक 18 वोल्ट मॉडल की सिफारिश की है)।
    • 5 सेमी से 10 सेमी की भावना स्तर
  • परिष्करण के लिए वैकल्पिक टूल:
  • एक कक्षीय सैंडर, बैंड सैंडर, या कागज के सैंडपार्स नंबर 80, 150 और 220 के साथ समाप्त करने के लिए।
  • 3 मिमी या 6 मिमी गोल के लिए एक मिलिंग कटर के साथ मिलिंग मशीन।
  • कार्य बैंक के लिए:
  • 1.2 मी x 2.4 मी x 19 मिमी मेपल प्लाईवुड या अन्य दृढ़ लकड़ी के बोर्ड।
  • 2 स्ट्रेट्स के 2x4 (38 मिमी x 89 मिमी) x 16 फुट (4 मीटर)
  • 45 सेमी (या 50 सेमी तक) की अलमारियों के लिए माउंट करता है
  • 1-1 / 2 के सामने के किनारे के लिए एक मेपल पट्टी" x 3/4" x 16 `(38 मिमी x 19 मिमी x 4 मीटर)।
  • 1-1 / 2 के किनारों के लिए मेपल (या अन्य दृढ़ लकड़ी) के स्ट्रिप्स" x 3/4" x 4`-1-1 / 2" (38 मिमी x 19 मिमी x 1.2 मीटर - 38 मिमी)।
  • 6 सेंटीमीटर या 7.5 सेमी की शिकंजे (जस्ती प्रोफाइल को 2x4 ब्रेसिज़ सुरक्षित करने के लिए, यदि आप प्लास्टरबोर्ड से गुजरते हैं तो आप 7.5 सेमी स्क्रू का उपयोग करेंगे)।
  • 1-1 / 2 शिकंजा" (38 मिमी) की दीवारों और पाइन किनारों से जुड़ी 2x4 पट्टियों के लिए शेल्फ के लिए कोष्ठकों को सुरक्षित करने के लिए।
  • 3/4 शिकंजा" (1 9 मिमी) के लिए काउंटरटॉप के नीचे की ओर शेल्फ का समर्थन करता है।
  • Polyurethane रबर
  • पॉलिर्यरथन वार्निश
  • दराज के लिए:
  • 2 की एक टाई" एक्स 4" एक्स 16 `(38 मिमी x 89 मिमी x 4 मीटर) खंभे के साथ जाने वाले टुकड़ों के लिए।
  • दराज के नीचे के लिए एक दबाया लकड़ी का बोर्ड।
  • पाइन 1 के ब्रेन्स" x 2" (19 मिमी x 38 मिमी) दराज के पक्ष के लिए।
  • प्रत्येक दराज के लिए स्लाइड्स का सेट जो आप करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com