ekterya.com

कैसे रसोई घर के लिए एक द्वीप बनाने के लिए

रसोईघर के लिए द्वीपों आधुनिक रसोई डिजाइन के लिए एक आम सहायक हैं रसोई घर में बहुत सारे स्थान पर काम करने के लिए आवश्यक जगह उपलब्ध कराने के लिए उनके पास अलग-अलग कार्य होते हैं, ताकि खाना पकाने में बिना लोगों को रसोई में बैठकर खाने की अनुमति मिल सके। चूंकि वे आमतौर पर रसोईघर के केंद्र में स्थित होते हैं, रसोई घर के लिए फॉल्स फोकल अंक होते हैं, जिनके लिए उनके उद्देश्यों और सौंदर्यशास्त्र के बारे में सावधानीपूर्वक योजना और विचार की आवश्यकता होती है। आपको एक द्वीप बनाने के लिए कोई निर्माता नहीं होना पड़ता है, हालांकि आपको कुछ मूल ज्ञान होना चाहिए और उपकरण से परिचित होना चाहिए। रसोई के लिए अपने स्वयं के द्वीप को बनाने और अनुकूलित करने के लिए कई अलग-अलग तरीकों को खोजने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
बुकशेल्ज़ से रसोई के लिए एक द्वीप बनाएं

बनाओ एक रसोई द्वीप चरण 1 शीर्षक छवि
1
दो समान समतल प्राप्त करें वे समान ऊंचाई या काउंटरटेप्स की तुलना में थोड़ी अधिक होनी चाहिए, मजबूत और मानक शेल्फ से अधिमानतः गहरा आप उन्हें हाथ से पेंट कर सकते हैं यदि आप चाहते हैं कि वे एक अलग रंग के हों इसकी गहराई और चौड़ाई को मापें
  • मेक एक रसोई द्वीप चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने काउंटरटॉप के आयामों का पता लगाएं तय करें कि आप कब तक इसे चाहते हैं आपको कम से कम के रूप में लंबे समय से एक छोटे से अधिक काउंटर है, जो 121-152 के बीच सेमी (4-5 फीट) की अलमारियों के बीच एक रिक्ति हो सकता है के किनारे बनाने के लिए जोड़ा के साथ दोनों अलमारियों की गहराई के रूप में होना चाहिए। इसके बाद, चौड़ाई की चौड़ाई लेने और बढ़त बनाने के लिए थोड़ी अधिक जोड़ने से चौड़ाई निर्धारित करें।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    खरीदें या एक काउंटरटॉप बनाएं जब आपको पता है कि आपके आयाम की आवश्यकता है, तो आप खरीद या अपना खुद का काउंटरटॉप बना सकते हैं। एक मध्यम घनत्व समूह (सीडीएम) खरीदने या अपने स्थानीय उपकरण की दुकान पर जाकर और अपनी ज़रूरत के सटीक आकार में कटौती करने वाली किसी भी सामग्री को खरीदकर अपना खुद का बनाएं।
  • कसाई प्लेट एक लोकप्रिय विकल्प है जो सस्ती, आसान और साफ रसोई में उपयोग करने के लिए बहुत अच्छा है।
  • ग्रेनाइट भी एक विकल्प हो सकता है लेकिन चूंकि ब्लॉकों बहुत भारी हैं, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अलमारियों के बीच कम स्थान की आवश्यकता होगी कि वे ठीक से बांधा गए हैं।
  • यदि आप अपना सीडीएम काउंटरटॉप बनाते हैं, तो आप इसे तैयार कर सकते हैं ताकि इसे खाने के लिए द्वीप के उपयोग के लिए सतह पर एक तालिका या टुकड़े टुकड़े / जगह के टाइल की तरह अधिक दिखाई दें।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 4 नामक छवि
    4
    काउंटरटॉप से ​​अलमारियों तक जुड़ें दिशाओं का सामना करने वाली युक्तियों पर अलमारियों के साथ, काउंटरटॉप को शीर्ष पर रखें और इसे समर्थन के साथ अलमारियों में संलग्न करें। इन का समर्थन करता है किनारों जहां लकड़ी मोटा फिर शीर्ष है पर अलमारियों के लिए दबाव डाला जाना चाहिए, शिकंजा वह भी सतह के माध्यम से बढ़ाना करने के लिए लंबे समय से कर रहे हैं का उपयोग नहीं देखभाल।
  • अगर एक ग्रेनाइट काउंटरटॉप इस्तेमाल की जाती है तो विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए, क्योंकि आप केवल पत्थर को पेंच नहीं कर सकते हैं इस प्रकार के काउंटरटॉप की कोशिश करने से पहले अपने टूल स्टोर पर क्लर्क से बात करें
  • Video: MNews Evening Superfast

    मेक एक रसोई द्वीप चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आप चाहते हैं कि अंतिम स्पर्श जोड़ें यदि आपने सीडीएम का इस्तेमाल किया है तो आप अपनी आवश्यकताओं और वरीयताओं के आधार पर काउंटरटॉप को पेंट, टाइल या टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं। रसोई तौलिये को लटका देने के लिए हुकों को आच्छादन के बाहर हुक या चिपकाया जा सकता है। आपके द्वारा चुने गए समर्थन के प्रकार के आधार पर, आप बक्से या पैन को लटका करने के लिए समर्थन के बीच हुक के साथ एक बार लटका सकते हैं किसी भी स्थिति में, ध्यान रखें कि समर्थन के लिए यह भारी हो सकता है, इसलिए बहुत अधिक वजन नहीं लटकाएं
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक विकल्प के रूप में आप एक कोठरी का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक लीवररूम के बजाय एक गोदाम पसंद करते हैं तो आप अलमारियों के बीच एक मानक रसोई कैबिनेट डाल सकते हैं यह आपके द्वीप को अधिक ठोस रूप देने के लिए भी काम करेगा और आपकी रसोई के दृश्य से डिशवॉशर और अन्य उपकरणों को छिपाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • आपको मंत्रिमंडल और समतलों को समान रूप से उच्च होने की आवश्यकता होगी ताकि काउंटरटॉप समान रूप से तीन टुकड़ों को पार कर सके। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका अलमारियों को डालना है जो कि कोठरी से थोड़े छोटे होते हैं और पैरों को जोड़ते हैं। आपको यह भी आवश्यकता होगी कि कैबिनेट अलमारियों की चौड़ाई से अधिक गहरा नहीं है
  • काउंटरटॉप को जब तक कैबिनेट की चौड़ाई के अतिरिक्त दोनों अलमारियों की गहराई तक बढ़नी चाहिए, और किनारे को बनाने में थोड़ी अधिक जोड़ा जाए काउंटरटॉप की चौड़ाई अलमारियों की चौड़ाई से फिर से निर्धारित की जाएगी
  • उने countertop और कैबिनेट अलमारियों पहले शेल्फ के पीछे बाड़े के अंदर से पंगा लेना (अधिमानतः पक्षों और इसके बाद के संस्करण में, और लोअर और अपर वर्गों के माध्यम से बेहतर है, तो प्राप्त किया जा सकता)। फिर कैबिनेट के अंदर से काउंटरटॉप पर पेंच करें, फिर स्क्रू की लंबाई का ख्याल रखना।
  • विधि 2
    किसी डेस्क या तालिका से

    मेक एक रसोई द्वीप चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    डेस्क या तालिका का सही प्रकार ढूँढें या बनाएं। रसोई घर के लिए इस प्रकार के द्वीप के लिए, आपको एक मेज या मेज की आवश्यकता होगी जो कि दो सपाट पक्षियां बनायी जाती हैं "पिंस", डेस्क के समान "Malm" आईकेआ के आप फर्नीचर की दुकानों में इस तरह की एक मेज खरीद सकते हैं या आप मजबूत लकड़ी या मोटी प्लाईवुड के दो आयतों के साथ एक बना सकते हैं। उन्हें कम से कम 5 सेमी (2 इंच) की मोटाई होना चाहिए
    • पहला आयताकार एक काउंटरटॉप के रूप में काम करेगा और वांछित आकार के अनुसार काटा जाना चाहिए। दूसरी आयत छमाही में कट जाता है और मेज, जो अगर काउंटर अपेक्षा से अधिक है काटा जा सकता है के पैरों के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। उन्हें 45 के कोण देते शीर्ष पर दोनों पक्षों के अंत और दो पैरों से प्रत्येक के एक छोर ° काटना। आप इन कोणों को कसने और उन्हें एकजुट, लकड़ी गोंद के साथ संयुक्त के अंदर की परत को कम से कम चार बिंदुओं पर हॉब के केंद्र के लिए पैर के शीर्ष पेंच की आवश्यकता होगी।
    • एक बार समाप्त होने पर, आप द्वीप के मुख्य भाग को पेंट कर सकते हैं या टुकड़े टुकड़े कर सकते हैं।
  • बनाओ एक रसोई द्वीप चरण 8 शीर्षक छवि
    2
    अलमारियाँ और आयोजकों को खोजें इसके बाद, आप एक दिलचस्प जगह बनाने के लिए तालिका के निचले भाग में अलमारियाँ या आयोजकों में शामिल हो जाएंगे जो आप अपने डिजाइन में उपयोग कर सकते हैं। वे आंशिक रूप से अंतरिक्ष के लिए चुने गए होंगे (क्योंकि द्वीप की चौड़ाई किसी भी कैबिनेट की गहराई तय करेगी) और आपकी संगठनात्मक जरूरतों के भाग में।
  • आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि द्वीप के नीचे की लंबाई और चौड़ाई समान होती है। और वे इस निचले हिस्से की तुलना में लम्बे नहीं होना चाहिए।
  • अपने द्वीप की उपयोगिता को अधिकतम करने के लिए एक दूसरे से अलग संगठित अलमारियों के साथ शीर्ष अलमारियाँ की एक जोड़ी का उपयोग करें। यह बेहतर होगा यदि अलमारियाँ के दो तरफ हों, ताकि आप कुछ वस्तुओं तक पहुंच सकें, भले ही आप अपनी रसोई में कहाँ हों
  • मेक ए किकन द्वीप स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    मेज पर मंत्रिमंडलों में शामिल हों अलमारियाँ या अलमारियों के अंदर से किसी भी हिस्से को मुख्य द्वीप से छूने के साथ-साथ एक-दूसरे के साथ बोल्ट के साथ जुड़ें, अगर लकड़ी का कोई भी हिस्सा काफी मोटी है
  • केवल स्क्रू का उपयोग करना सुनिश्चित करें जो लकड़ी के आधे हिस्से से अधिक नहीं हैं, क्योंकि यह इसे विभाजित, विकृत या बाहरी सतह में एक छेद बना सकता है
  • Video: कन्या राशि- हर मनोकामना होगी पूरी | Diwali 2017 | Dhanteras

    मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 10 नामक छवि



    4
    विवरण और अंतिम रूप जोड़ें यदि आप चाहते हैं कि आप कॉन्टटॉपटॉप के तहत पेंट्री को पेंट कर सकते हैं, मुख्य द्वीप या एक रंग जो इसके विपरीत बनाता है यदि आप चाहें तो आप विभिन्न काउंटरटॉप्स जोड़ सकते हैं, लकड़ी पर टाइल लगाकर, कसाई प्लेटें या ग्रेनाइट ब्लॉक जोड़ सकते हैं
  • विधि 3
    शौचालय से

    मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक ड्रेसर खोजें रसोई के लिए एक द्वीप बनाने के लिए उपयुक्त एक ड्रेसर खोजें। बहुत लंबे या बहुत भारी शौचालय बहुत गरीब रसोई द्वीपों में परिणाम होगा। इसके बजाय, उस क्षेत्र की लगभग लंबाई और चौड़ाई के लिए देखें जो आप अपनी रसोई में रखना चाहते हैं।
    • यदि आप चाहते हैं कि द्वीप एक बार अलग रंग के हो, तो इस समय के घमंड को पेंट करें क्योंकि यह शीर्ष स्थान बदल कर एक बार ऐसा करने में अधिक कठिन होगा।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    पैर या पहियों जोड़ें यदि शौचालय के शीर्ष बहुत कम है, तो आप इसे उचित ऊंचाई करने के लिए पैर (अगर आप चाहते हैं यह तय) या पहियों जोड़कर (आप मोबाइल चाहते हैं) को बढ़ा सकते हैं, या दोनों (आप अधिक ऊंचाई से पहियों दे सकते हैं की जरूरत है)। सुनिश्चित करें कि आप काउंटरटॉप पर किए गए परिवर्तनों को ध्यान में रखते हैं, क्योंकि एक मोटा काउंटरटॉप जोड़ने से ऊंचाई भी बढ़ जाएगी
  • ड्रेसर की शैली के आधार पर ये पैरों या पहियों को कैसे जोड़ा जा सकता है। सलाह के लिए एक विशेषज्ञ से परामर्श करें और पहियों या पैरों के पैकेज में शामिल किसी भी अतिरिक्त निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आवश्यक हो, तो वापस बदलें यदि ड्रेसर के पीछे की कुंठित या क्षतिग्रस्त है, तो इसे काटने या सीडीएम या चिपबोर्ड कट का एक कस्टम टुकड़ा होने से इसे बदलें। सावधानी से पुराने को हटा दें और फिर अपने स्थान पर एक नया नाखून लें।
  • आप इसे वापस चॉकबोर्ड पेंट के साथ पेंटिंग करके एक चॉकबोर्ड बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं, जिस पर शॉपिंग सूचियां लिखने के लिए या बच्चों के लिए खरोंच करने के लिए जगह है।
  • एक और तरीका है अंतरिक्ष उपयोग करने के लिए ठोस हुक या सलाखों, वापस कि पकवान तौलिए, रसोई तौलिए, ओवन मिट्स या रसोई के बर्तन वर्गों लटका इस्तेमाल किया जा सकता भर में तय पंगा लेना की जाएगी।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 14 नामक छवि
    4
    शीर्ष को बदलें या कवर करें यदि आप भोजन तैयार करने के लिए एक बेहतर काउंटरटॉप चाहते हैं, तो आप शौचालय के वर्तमान कवर को निकाल सकते हैं और इसे आपके द्वारा चुने गए सामग्री की सीमा तक एक काउंटरटॉप के साथ बदल सकते हैं। अगर शीर्ष साफ और सीधे किनारों के साथ काफी आयताकार है, तो आप आसानी से टाइल जोड़ सकते हैं। आप मुख्य रूप से अपने कौशल, जरूरतों और प्राथमिकताओं पर निर्भर करेंगे।
  • विधि 4
    अपनी रसोई अलमारियाँ से

    मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 15 नामक छवि
    1
    रसोई अलमारियाँ खरीदें कि एक पहले से ही रखा शीर्ष की जरूरत नहीं है किचन कैबिनेट के किसी भी संयोजन (उन्हें व्यवस्था आप एक ही काउंटर जोड़ने पसंद करते हैं में एक भी इकाई में गठबंधन की अनुमति देगा) खरीदें। आप अलमारियाँ कि देख सकते हैं या जो लोग पहले से है, या अलग अलग होते किंतु एक दूसरे को conjunten जैसे ही हैं खरीद सकते हैं।
    • कैबिनेट की पीठ और तरफ ध्यान दें। यदि वे समाप्त नहीं होते हैं, तो आपको उन्हें स्वयं खत्म करना होगा उन्हें पीढ़ी या सीडीएम के साथ कवर करें, जिन्हें भी चित्रित किया जा सकता है।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 16 नामक एक छवि
    2
    अलमारियाँ व्यवस्थित करें जगह और आदेश में अलमारियाँ व्यवस्थित करें, जिन्हें आप चाहते हैं यदि आप एक से अधिक इकाई का उपयोग करते हैं तो आप शायद एक से अधिक टुकड़े एक साथ रखना चाहते हैं एक कैबिनेट के अंदर से दूसरे तक पंगा लेना उन क्षेत्रों में ऐसा करने का प्रयास करें जहां लकड़ी अधिक मजबूत है, फ्रेम की तरह
  • आप (यदि आयाम इसे अनुमति देने के) एक कैबिनेट पक्ष का सामना करना पड़ के साथ विपरीत दिशा में, अलमारियाँ एक ही दिशा में देख रख सकते हैं, या। यह उस पहलू पर निर्भर करेगा जो आप के लिए देखते हैं और आप अंतरिक्ष का उपयोग कैसे करना चाहते हैं।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 17 नामक छवि
    3
    एक काउंटरटॉप जोड़ें एक बार अलमारियाँ रखी जाती हैं, सभी टुकड़ों को कवर करने के लिए एक काउंटरटॉप का निर्माण या खरीदते हैं। आप कसाई प्लेटों या ग्रेनाइट से विभिन्न प्रकार की सामग्रियों का उपयोग कर सकते हैं ठोस ब्लॉकों (प्राकृतिक राहत के साथ चित्रित) भी एक उत्कृष्ट काउंटरटॉप बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह लॉकर्स के संयोजन के आयामों के अनुसार आकार की जरूरत लंबाई में 5 सेमी (2 इंच) के अलावा किसी अन्य स्थान छोड़ना और चौड़ाई दोनों, काउंटर के किनारे बनाने के लिए करने के लिए सुनिश्चित elegiste-।
  • मेक ए रसोई द्वीप स्टेप 18 नामक छवि
    4
    अंतिम स्पर्श जोड़ें अंतिम स्पर्श और विवरण जो कि आप रसोई के लिए अपने नए द्वीप को कस्टमाइज़ करना चाहते हैं, जोड़ें। आप इसे अपनी शैली, अपनी रसोई या अपने घर के साथ अधिक दृष्टि से जोड़ सकते हैं। तुम भी, अंतरिक्ष समाधान अपने काउंटर अंतरिक्ष को अधिकतम करने के लिए जोड़ बर्तन या कार्यस्थल लिए काफी जगह हो अपने परिवार के लिए महान भोजन तैयार कर सकते हैं।
  • आप अपने नए द्वीप के निचले वर्गों को पेंट कर सकते हैं ताकि वे अपने बाकी हिस्सों से विपरीत हो या आप उन्हें छोड़कर उन्हें छोड़ सकते हैं। उज्ज्वल रंगों के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें जो उन्हें अधिक रोचक बनाते हैं और अपनी रसोई को उजागर करते हैं। अपनी रसोई में उज्ज्वल रंगों की नकल करने की कोशिश करें, जैसे कि फलों के रंग या एक फूलदान जिसे प्रमुख रूप से प्रदर्शित किया जाता है।
  • अलमारियाँ के पक्षों या पीठों पर संगठनात्मक तत्व जोड़ें आप कपड़ों के लिए रसोई के कपड़े या हुक के लिए एक धातु शेल्फ माउंट कर सकते हैं। आप अपनी नुस्खा किताबें और खाना पकाने के पत्रिकाओं को स्टोर करने के लिए पत्रिकाओं के लिए एक शेल्फ भी रख सकते हैं। आप महत्वपूर्ण रसोई के बर्तनों को स्टोर करने के लिए एक बॉक्स या टिन भी लगा सकते हैं। आपको लकड़ी के इन तत्वों में से अधिकांश को स्क्रू करना होगा। बस यह सुनिश्चित करें कि जब आप इन तत्वों को माउंट करते हैं, तो आप उन हिस्सों को उन हिस्सों से जोड़ देते हैं जो शिकंजे का समर्थन करते हैं। कुछ उदाहरण अलमारियों या फ्रेम के किसी भी हिस्से के लिए समर्थन होगा। आप मजबूत संपर्क पूंछ का उपयोग कर सकते हैं, जैसे फांसी वस्तुओं के लिए डिज़ाइन किए गए वाणिज्यिक पूंछ
  • चेतावनी

    • रसोई के लिए द्वीपों को बनाने के लिए उपयोग किए जाने वाले सभी उपकरणों से बहुत सावधान रहें। स्कूड ड्रायर्स के रूप में सरल रूप से उपकरण के साथ अपने आप को चोट लाना आसान है सावधान रहें जैसे अधिक खतरनाक टूल से विशेष रूप से सावधान रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com