ekterya.com

बैंक का निर्माण कैसे करें

चाहे आप एक नौसिखिया कैबिनेटमेकर, एक विशेषज्ञ हो या आप मध्यवर्ती स्तर पर हैं, अपने घर या बगीचे के लिए एक बेंच कर रहे एक ऐसा प्रोजेक्ट है जो आपको संतुष्टि के साथ भर सकता है। आप लॉग, पत्थर, और चट्टानों के बेंच से बनाए गए सरल प्लेटफार्मों से लेकर लकड़ी के स्लेट बेंच तक कई प्रकार के बैंच से चुन सकते हैं। मॉडलों और योजनाओं से बैंक का निर्माण करें, जिसे आप मुफ्त में खरीद सकते हैं या ढूंढ सकते हैं, या अन्य लोगों की परियोजनाओं की योजना तलाश सकते हैं और अपनी खुद की रचनाओं के लिए शुरुआती बिंदु के रूप में उनका उपयोग कर सकते हैं। इस लेख में आपको इनडोर या बाहरी उपयोग के लिए एक बेंच बनाने के बारे में कुछ विचार मिलेगा

चरणों

विधि 1
एक घरेलू सामान की दुकान पर जाएं

बिन्दु ए बेंच चरण 1 नामक छवि
1
एक मजबूत और संकीर्ण किताबों की अलमारी खरीदें क्योंकि पुस्तक समतलों को बैठने के लिए नहीं बनाया गया था, इसलिए वे वयस्कों की तुलना में बच्चों के बेंच के लिए अधिक उपयुक्त हैं। हालांकि, बेंच के रूप में किताबों की अलमारी का उपयोग करने से आपको स्कूल जाने के लिए छोटे बच्चों के नामांकन के लिए एक अच्छी जगह मिलती है।
  • 5 डिवीजनों के साथ एक कॉलम से एक संकीर्ण शेल्फ चुनें। यह शेल्फ मॉडल उपयोगी है क्योंकि स्क्वायर डिवीज़न, बास्केट और स्टोरेज डिब्बे को शेल्फ की दिशा में समायोजित करने की अनुमति देती है। फर्नीचर का यह टुकड़ा अपने प्रीस्कूलर के लिए एक अच्छी जगह प्रदान करेगा जबकि जूते, टोपी, मिट्टियां आदि बदलते रहेंगे। इसके अलावा, यह आपके backpacks और अन्य वस्तुओं को स्टोर करने के लिए कार्य करता है
  • बिन्दु अ बेंच चरण 2 नामक छवि
    2
    शेल्फ को एक तरफ फ्लिप करें किताबों की अलमारी सेट करें जैसा कि उत्पाद निर्देशों में वर्णित है और इसे एक तरफ बदल दें जिस जमीन पर आप फर्श पर रहते हैं वह बाद में शीर्ष या बैंच की सीट बन जाएगी
  • बिन्दु बिल्ड बेंच चरण 3 नामक छवि
    3
    पहियों या पैर जोड़ें स्थानीय हार्डवेयर स्टोर पर जाएं और अपने बैंक के लिए कुछ पैरों का चयन करें। आप पहियों (जैसे सुपरमार्केट ट्रॉलियों में) या फर्नीचर के लिए लकड़ी या धातु की पैन खरीद सकते हैं। अपनी शैली और अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप किसी भी विकल्प का उपयोग करें आपके द्वारा खरीदे गए उत्पाद के निर्देशों के अनुसार पैर को बेंच के कोनों में संलग्न करें
  • कम से कम आपको चार पैरों की आवश्यकता होगी लेकिन यह सिफारिश की जाती है कि आप छह खरीद लेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि स्क्रूस अन्य टुकड़ों में हस्तक्षेप न करें जो किताबों की अलमारी से सशस्त्र हैं। रणनीतिक निर्णय करें!
  • बिन्दु अ बेंच चरण 4 नामक छवि
    4
    इसे सही पक्ष के साथ मुड़ें किताबों की अलमारी फ्लिप करें ताकि यह अपने नए पैरों पर निर्भर हो। अब आपके पास एक बैंक है!
  • बिन्दु अ बेंच चरण 5 नामक छवि
    5
    कुशन जोड़ें आप कस्टम कुशन बना सकते हैं या बेंच के शीर्ष पर उन्हें रखने के लिए अपेक्षाकृत फ्लैट चौकोर कुशन खरीद सकते हैं गोंद वेल्क्रो बेंच के शीर्ष पर स्ट्रिप्स और फिर कुशन के तल पर वेल्क्रो के दूसरी तरफ संलग्न करते हैं।
  • यह अनुशंसा की जाती है कि आप कुशन पर वेल्क्रो के नरम और सुगंधित पक्ष को रखें ताकि उन्हें धोना आसान हो सके।
  • बिन्दु अ बेंच चरण 6 नामक छवि
    6

    Video: नोट्स कैसे तैयार करें - कैसे किसी भी परीक्षा के लिए नोट्स तैयार करने के लिए

    अंतिम स्पर्श जोड़ें यदि आप चाहें, तो आप बेंच को एक अलग रंग में चित्रित करके अंतिम स्पर्श जोड़ सकते हैं आप चीज़ों को स्टोर करने और किताबों की अलमारी के डिवीजनों में उन्हें जगह देने के लिए बास्केट या अन्य वस्तुएं भी खरीद सकते हैं।
  • विधि 2
    पुराने बिस्तर को नवीनीकृत करें

    बिन्दु अ बेंच चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    1
    खरीदें और एक पुराने बिस्तर के फ्रेम तैयार करें आपको एक हेडबोर्ड और एक लकड़ी के फ़ुटबॉल की आवश्यकता होगी। यदि वे विषय हैं, तो उन्हें अलग करें यह परियोजना सबसे अच्छा काम करती है अगर बिस्तर के पैर पर एक सपाट छत या शीर्ष पर एक समान सीमा वाली दो भागों में विभाजित आवरण होता है एक बार आपके पास फ्रेम हो और आपने बोर्ड को अलग कर दिया, रेत को लकड़ी से हटा दिया और पुरानी पेंट को हटा दें या अगर आप चाहें तो उसे वार्नशिप दें।
  • बिन्दु अ बेंच चरण 8 नामक छवि
    2
    बिस्तर के पैर पर केंद्र रेखा को मापें और चिह्नित करें बिस्तर के पैर पर एक ऊर्ध्वाधर केंद्र रेखा को मापें और इसे एक पेंसिल या अन्य अंकन उपकरण के साथ चिह्नित करें।
  • बिन्दु एक बेंच चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    बिस्तर के पैर काट लें केंद्र या रेखा के किनारे फुटबाल को काटने के लिए एक आरा या परिपत्र का उपयोग करें। दो टुकड़े बेंच की तरफ बन जाएंगे, जबकि बिस्तर का सिर वापस होगा।
  • बिन्दु ए बेंच चरण 10 नामक छवि
    4
    बिस्तर के पैरों पर लगाव अंक बनाएँ बस किनारों के साथ दहेज रखने के लिए समान रूप से कट और ड्रिल ड्रिल करें। उचित आकार के डॉवल्स को ढूंढें और छेदों को ड्रिल करने के लिए समान आकार के एक ड्रिल का उपयोग करें। ऊपरी मंजिल से छेद तक काटकर आप की कटौती करें, उन दोनों के बीच की दूरी तय करें और फिर बिस्तरों के मोर्चे पर एक ही जगह में समान छेद करें।
  • आपके ड्रिल की संख्या और जहां आप ऐसा करते हैं, यह बिस्तर के आकार और शैली पर निर्भर करता है।
  • यदि आपके बिस्तर में एक असामान्य आकार है, तो आपको बिस्तर के पैरों से लेकर बिस्तर के सिर तक बोर्ड को संलग्न करने के तरीके को बदलना होगा। संभावित रूप से यह आवश्यक होगा कि आप पदों का सामना करने के बजाय उनको पक्ष में रखें।



  • छवि बनाम एक बेंच चरण 11 बनाएं
    5
    बिस्तर के पैरों के पैरों को बिस्तर के सिर को पकड़ो दोनों छेदों में लकड़ी गोंद लगाने और बिस्तर के सिर को पैरबोर्ड के बोर्ड संलग्न करके दहेज डालें। इस तरह, आप एक बैंक की तरह दिखना शुरू कर देंगे!
  • बिन्दु बिल्ड बेंच चरण 12
    6
    सीट को पकड़ो पीठ पर पीठ बढ़ाएं और 3 x 15 सेंटीमीटर (1 एक्स 6 इंच) लकड़ी के बोर्ड रखें, उपयुक्त लंबाई के अनुसार उचित लंबाई में कट जाएं, एल के आकार का क्लैंप और लकड़ी का शिकंजा का उपयोग करें। उन ऊंचाई को संलग्न करें जिन्हें आप पसंद करते हैं और फ़ुटबाबर टेबल के अनुसार इसे अनुमति दें जितनी अधिक सीट बनाने की आवश्यकता है उतनी सारणी का उपयोग करें, जो काफी बड़ी है
  • एक सीधा सीमा बनाने के लिए मोर्चे सीट बोर्ड के तल में 3 एक्स 8 सेमी (1 एक्स 3 इंच) बोर्ड जोड़ें यदि वांछित
  • छवि का शीर्षक एक बिल्ड स्पीच 13
    7
    सभी जोड़ों को सील करें सभी जोड़ों और रिक्त स्थान को सील करें ताकि कनेक्शन मजबूत हों। इस प्रक्रिया के दौरान आवश्यक बैंक को सीधा करें।
  • बिल्ड बिन्दु अ बेंच चरण 14
    8
    अंतिम स्पर्श जोड़ें यदि आप बाहर बेंच लगाने की योजना बनाते हैं, तो आप इसे बाहरी रंग के साथ पेंट कर सकते हैं। आप सीट कुशन या बेंच असबाब भी जोड़ सकते हैं।
  • विधि 3
    खरोंच से बैंकिंग बनाएं

    बिन्दु बिल्ड बेंच चरण 15
    1

    Video: शिकायत करें] Bank Lokpal Comlaint Kaise Kare ? किसी भी मामले में बैंक और बैंक कर्मचारी के खिलाफ शिका

    अपनी पीठ के लिए साइड टुकड़ों को काटें एक 5 x 25 सेमी (2 x 10 इंच) लकड़ी के बोर्ड को लें और एक समान आकार के दो टुकड़े को अपनी बेंच के लिए उचित ऊंचाई पर एक परिपत्र देखा या आरा का उपयोग करें।
  • बिन्दु अ बेंच चरण 16
    2
    एक समर्थन बार रखें 5 x 5 सेंटीमीटर (2 x 2 इंच) और 2 मी (8 फुट) लंबे लकड़ी के बोर्ड को प्रत्येक पक्ष के टुकड़े को पकड़ो। आपको इस 5 x 5 सेंटीमीटर (2 एक्स 2 इंच) बोर्ड को 4 सेंटीमीटर (1 आधा इंच) की ओर से टुकड़े के ऊपर से रखना चाहिए। लंबाई करने के लिए दो लकड़ी शिकंजा के साथ प्रत्येक बार विषय है और उन्हें कम से कम 4 सेमी (1 आधा इंच) 5 एक्स 5 सेमी (2 एक्स 2 इंच) के बोर्ड के छोर से रखें।
  • बिन्दु बिल्ड बैंच चरण 17
    3
    पक्षों को एक साथ पकड़ो। एक साथ बेंच के दोनों पक्षों को पकड़ने के लिए दो 2 मीटर (8 फुट) और 3-बाय-10-फुट (1 बाय बाय 4 इंच) लकड़ी के बोर्ड का उपयोग करें। 3 x 10 सेमी (1 x 4 इंच) लकड़ी के बोर्ड के शीर्ष किनारे के किनारे के शीर्ष के साथ फ्लश फिट होना चाहिए 5 x 5 सेंटीमीटर (2 x 2 इंच) के लकड़ी के बोर्ड के दोनों छोरों पर 3 x 10 सेमी (1 एक्स 4 इंच) बोर्डों पर संयुक्त स्थान का ड्रिल ड्रिल करें। दहेज का इस्तेमाल उनको और फिर लकड़ी के शिकंजे को करने के लिए करें, जिसे बेंच के बाहर से और 3 एक्स 10 सेंटीमीटर (1 एक्स 4 इंच) की मेज के अंदर से प्रत्येक अंक के लिए दो शिकंजा के साथ गुजरना होगा।
  • बिन्दु अ बेंच चरण 18 नामक छवि
    4
    सीट जोड़ें दो मीटर (8 फुट) और 3 x 10 सेमी (1 x 4 इंच) के दो टेबल रखें उन दोनों के बीच एक खोलने के लिए एक स्थान होना चाहिए। लंबी लकड़ी शिकंजा का उपयोग करें, उन्हें साइड बोर्डों के माध्यम से और सीट बोर्डों (प्रत्येक पक्ष के माध्यम से 6 शिकंजे) में रखें।
  • बिन्दु एक बेंच चरण 1 नामक छवि
    5
    पीठ या पीठ दाग। आवश्यक रूप से बेंच को पेंट करें या दाग दें
  • युक्तियाँ

    • आप बैंक का उपयोग कैसे करेंगे इसके आधार पर अतिरिक्त विवरण जोड़ने पर विचार करें। यदि आप इसे घर के अंदर उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप सीट पर कुशन या तकिए जोड़ सकते हैं। यदि यह लंबे समय तक बैठने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, तो आप एक बैकअप जोड़ सकते हैं आप इनडोर या आउटडोर के लिए बेंच पर भी आर्मस्टेस रख सकते हैं क्योंकि वे अच्छे दिखते हैं।
    • उन डिज़ाइनों की बेंच योजनाओं को प्राप्त करने के लिए मंत्रिमंडलीय वेबसाइटों पर जाएं, जिन्हें आप पुन: निर्माण करना चाहते हैं। कुछ प्रदाता इन योजनाओं के लिए शुल्क लेते हैं लेकिन आप इंटरनेट और पत्रिकाओं पर कुछ मुफ्त पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • उन सभी उपकरणों से सावधान रहें जो आप उपयोग करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com