ekterya.com

एक बजरी सड़क बनाने के लिए कैसे करें

एक बजरी सड़क आपके घर के लिए एक आकर्षक, कम कीमत वाली अतिरिक्त हो सकती है इन प्रवेश द्वार आम तौर पर प्रशस्त लोगों की तुलना में लंबे समय तक रहते हैं और अधिक पर्यावरण के अनुकूल हैं पृथ्वी बारिश और बर्फ से पानी को अवशोषित करती है, जिसे बजरी द्वारा फ़िल्टर्ड किया जाता है, जो पानी को बचाता है और बाढ़ के जोखिम को कम करता है। बजरी में एक गाड़ी आपकी कार को कीचड़ से सुरक्षित रखने और उद्यान क्षेत्र को पार्किंग स्थल से अलग रखने का एक शानदार तरीका हो सकता है।

चरणों

भाग 1
कारों के प्रवेश द्वार की योजना बनाएं

मेक अ बजेल ड्राइववे स्टेप 1 नामक छवि
1
तय करें कि आप सड़क मार्ग कहाँ चाहते हैं अपने बगीचे की जांच करें और तय करें कि आप कहां स्थित हो जाएं। अगर आप एक पार्किंग क्षेत्र या एक परिपत्र प्रवेश करना चाहते हैं तो भी तय करें। याद रखें कि एक छोटा प्रवेश द्वार एक छोटे से अधिक महंगा होगा।
  • मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 2 नामक छवि
    2
    यदि आप कारों के प्रवेश द्वार तक सीमा बनाना चाहते हैं तो विचार करें। कुछ लोग अपने वाहन को लकड़ी या ईंट किनारे के साथ विभाजित करना पसंद करेंगे, लेकिन यह आवश्यक तत्व नहीं है
  • मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 3 नामक छवि
    3
    नई कार के प्रवेश द्वार के क्षेत्र की मांग करें परियोजना शुरू करने से पहले आपको अपनी नई कार के प्रवेश द्वार के क्षेत्र को चिह्नित करना होगा।
  • सड़क पर जगह या लैंडस्केपिंग खंभे सड़क मार्ग के एक तरफ से 2,50 से 3 मीटर (10 और 12 फीट) की दूरी के आधार पर अलग-थलग पड़ती हैं।
  • प्रवेश द्वार की चौड़ाई को चिह्नित करने के लिए, पहली और दूसरी श्रृंखला के बीच दांव की दूसरी श्रृंखला रखें, जो कि इस और प्रथम श्रृंखला के बीच 2.50 और 3 मीटर (10 और 12 फीट) के बीच की दूरी को छोड़ दें। 4 मीटर (12 फीट) चौड़ा करता है, तो आप घटता है के प्रवेश द्वार बनाने पर विचार करें।
  • मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 4 नामक छवि
    4
    उस क्षेत्र को मापें जिसमें आप प्रवेश करना चाहते हैं आपको प्रवेश और प्रवेश की कुल चौड़ाई को जानने की आवश्यकता होगी। यदि यह घटता है, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि वह सब कुछ एक साथ मिलकर मापने के बजाय, अनुभागों में इनपुट को मापने का प्रयास करें और बाद में उन्हें जोड़ें।
  • मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 5 शीर्षक वाला इमेज
    5
    बजरी के 2 या 3 परतों को रखने पर विचार करें वास्तव में स्थिर कार प्रविष्टि प्राप्त करने के लिए, विशेषज्ञों ने विभिन्न पत्थर आकारों की 3 अलग-अलग परतों को रखने की सलाह दी है। इसके लिए अधिक पैसा और नियोजन की आवश्यकता होगी, इसलिए आपको अग्रिम में फैसला करना होगा यदि आप इस प्रकार के टिकट का निर्माण करना चाहते हैं
  • मेक ए ग्रेवेल ड्राइववे चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    वास्तविक रूप से निर्धारित करें कि काम के कौन सा भाग आप अकेले कर सकते हैं ध्यान दें कि अपने आप को समय की जरूरत है और एक शारीरिक रूप से गहन कार्य है अगर आप अपने सड़क है। आप शारीरिक रूप से विकलांग है कि भारी उठाने या इस तरह के बजरी बटोर के रूप में दोहराव नौकरियों कर की अनुमति नहीं देते हैं, तो आप किसी को मदद करने के लिए किराए पर कर सकते हैं।
  • भाग 2
    सामग्री प्राप्त करें

    मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 7 नामक छवि
    1
    गणना करें कि आप कितनी बजरी की आवश्यकता होगी इसे क्यूबिक गज में निर्धारित करने के लिए, आपको अपने प्रवेश द्वार की लंबाई, चौड़ाई और पैरों की गहराई को गुणा करना होगा और फिर उसे 27 से विभाजित करना होगा। यदि आपको घन मीटर में मात्रा प्राप्त करने की आवश्यकता है, तो इसकी लंबाई, चौड़ाई और गहराई से गुणा करें प्रवेश मीटर में सभी मापों का उपयोग कर।
    • बजरी की गहराई भिन्न हो सकती है, लेकिन कम से कम यह 10 से 15 सेंटीमीटर (4 और 6 इंच) के बीच होना चाहिए। पैरों में इस माप को निर्धारित करने के लिए, इंच की संख्या 12 से विभाजित करें - उदाहरण के लिए, 6 इंच 0.50 फुट है।
    • यदि आप 2 या 3 परतों को लगाने की योजना बनाते हैं, तो उनमें से प्रत्येक को 10 से 15 सेंटीमीटर (4 और 6 इंच) मोटा होना पड़ता है, इसलिए आपको प्रत्येक स्तर की अलग-अलग गणना करना चाहिए।
  • मेक अ बजेल ड्राइववे स्टेप 8 नामक छवि
    2

    Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    बजरी के लिए पूछें और अपने प्रसव को निर्धारित करें निर्माण सामग्री बेचने के लिए एक स्थानीय कंपनी को कॉल करें और बताएं कि आपको कितनी बजरी की आवश्यकता होगी और आप कितना और कितना चाहते हैं।
  • पता लगाएँ कि क्या कंपनी की एक वेबसाइट है जिसमें आप रंग, आकार और पुदीना के आकार का चयन करने के लिए प्रवेश कर सकते हैं।
  • यदि आप बजरी की कई परतें लगाने की योजना बनाते हैं, तो डिलीवरी को अलग से शेड्यूल करें, अधिमानतः दो दिन अलग करें, ताकि आप प्रत्येक परत को स्थापित कर सकें और अगले को रखने से पहले इसे व्यवस्थित कर सकें।
  • मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 9 शीर्षक वाला इमेज
    3
    उन हाथों के उपकरण प्राप्त करें जिनकी आपको ज़रूरत होगी इस कार्य के लिए आप एक फावड़ा, एक रेक कठोर धातु, मोटी बागवानी दस्ताने और शायद एक ठेला की जरूरत है। आप इन उपकरणों की जरूरत नहीं है, तो, एक दोस्त से उन्हें उधार अनुरोध पर विचार उन्हें खरीदने या उन्हें एक दुकान घर सुधार या एक उपकरण किराए पर लेने की कंपनी में किराया।
  • मेक अ बजेल ड्राइववे स्टेप 10 नामक छवि
    4
    बड़े टूल को किराए पर लें जिन्हें आपको आवश्यकता होगी आदर्श रूप से, आप पृथ्वी और चट्टानों को समतल करने के लिए एक यांत्रिक कॉम्पैक्टर का उपयोग करेंगे। एक ही प्रोजेक्ट के लिए यह उपकरण खरीदने के लिए बहुत महंगा होगा, इसलिए इसे घर सुधार स्टोर या उपकरण किराया कंपनी पर किराए पर लेने की कोशिश करें।
  • मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 11 नामक छवि
    5
    बैकहॉ या ट्रैक्टर के साथ किसी को किराए पर लें अपने उपकरण बनाने के विकल्प के रूप में, किसी ऐसे व्यक्ति की भर्ती कीजिए जो एक खुदाई करने वाला है यह व्यक्ति इस कार्य को अधिक तेज़ कर सकता है जितना कि आप इसे अकेले कर सकते हैं।
  • भाग 3
    कारों के प्रवेश द्वार के क्षेत्र को तैयार करें




    मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 12 नामक छवि
    1
    सभी घास और टॉप-माइल निकालें घास और गंदगी के शीर्ष स्तर को चिन्हित प्रवेश क्षेत्र से हटाने के लिए एक फावड़ा का उपयोग करें या बैकहो के साथ किसी को किराये पर ले लें।
    • गंदगी को ढीला करने के लिए छेनी हल का उपयोग करने पर विचार करें - इसलिए खुदाई आपके लिए आसान हो जाएगी।
    • आपके द्वारा निकाली जाने वाली मिट्टी की मात्रा आपको कितनी बजरी की जगह लेनी है, इस पर निर्भर करती है। आपको बजरी की हर परत के लिए पृथ्वी की 10 और 15 सेंटीमीटर (4 और 6 इंच) के बीच को हटा देना चाहिए।
  • मेक ए ग्रेल ड्राइववे स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    2
    मार्ग की सतह का स्तर समतल होना सही नहीं है, क्योंकि आप जमीन को बजरी के साथ कवर करेंगे, लेकिन सतह का स्तर काफी होना चाहिए, क्योंकि पानी किसी भी हिस्से में जमा हो सकता है जो सतह के बाकी हिस्सों से अधिक गहरा हो सकता है और puddles गठन का कारण बन सकता है। कीचड़, वही जो बाद में आपको अधिक बजरी से भरना होगा।
  • मेक ए ग्रेल ड्राइववे स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    3
    पृथ्वी कॉम्पैक्ट एक मैकेनिकल कॉम्पैक्टर का प्रयोग करें, किसी व्यक्ति को क्षेत्र पर रोलर चलाने के लिए कहें, या बार-बार एक भारी वाहन जैसे बड़े ट्रक के साथ क्षेत्र से गुजारें।
  • मेक ए ग्रेल ड्राइववे स्टेप 15 नामक छवि
    4
    घास के खिलाफ एक जाल रखें आप अपने टिकट की बजरी के माध्यम से घास और मातम बढ़ने से बचना चाहते हैं, तो आप चट्टानों के नीचे मातम के खिलाफ एक जाल रखने का विचार विचार कर सकते हैं।
  • सुरक्षात्मक खरपतवार स्क्रीन एक बुना बागवानी फैब्रिक है जो पानी को पारित करने की अनुमति देता है लेकिन घास को अपने जाल के माध्यम से बढ़ने की अनुमति नहीं देता है। आप इसे अधिकतर बगीचे और घर के सुधार वाले स्टोरों में प्राप्त कर सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, मातम के खिलाफ मेष या कपड़े रोल में बेचे जाते हैं। आप शायद अपने प्रवेश द्वार के किसी एक छोर पर रोल डाल सकते हैं और जब तक आप दूसरे छोर तक नहीं पहुंच पाते तब तक इसका विस्तार करें।
  • मातम या मातम के कपड़े के अधिकांश रोल में 1.20 मीटर (4 फीट) की चौड़ाई है, इसलिए आपको शायद कई की आवश्यकता है। सुनिश्चित करें कि आप जिस मेष की खरीद कर रहे हैं, उसमें जितनी मात्रा में खरीदते हैं या जो चौकोर मीटर आप कवर करने जा रहे हैं, उतनी ही लंबाई और चौड़ाई दोनों में।
  • मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 16 नामक छवि
    5
    अपनी सीमा रखें यदि आप कारों के प्रवेश द्वार को विभाजित करने के लिए पट्टियां या ईंटों का इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो उन्हें बजरी देने से पहले उन्हें समायोजित करने की संभावना पर विचार करें, ताकि वह जगह पर रहे। यदि आप एक किनारे नहीं चाहते हैं, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं।
  • भाग 4
    जगह और बजरी फैल गया

    मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 17 नामक छवि
    1
    उन लोगों से पूछो जो आपको बजरी देते हैं यदि वे इसे विस्तारित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं कुछ ट्रक केवल बजरी को एक ढेर में डंप करने में सक्षम होंगे, लेकिन दूसरों को इसे थोड़ा नीचे से चालू करने और अपने प्रवेश द्वार के क्षेत्र में विस्तारित करने में सक्षम होगा, जो आपको बहुत काम को बचाएगा।
  • मेक ए ग्रेल ड्राइववे स्टेप 18 नामक छवि
    2
    बजरी बढ़ाएं अपने ड्राइविंग में समान रूप से कंबल वितरित करने के लिए एक बक्से का उपयोग करें। फिर धातु की घास और रैक का उपयोग संपूर्ण सतह के बाहर करने के लिए करें
  • मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 1 9 शीर्षक वाली छवि
    3
    यांत्रिक कम्पेक्टर के साथ राम पत्थरों आप भारी बारिश के साथ-साथ इस क्षेत्र को कई बार पार करने का भी प्रयास कर सकते हैं, जैसे कि एक बड़े ट्रक
  • मेक ए ग्रेल ड्राइववे स्टेप 20 नामक छवि
    4
    प्रत्येक परत के प्लेसमेंट में बजरी को बढ़ाने और सघन करने की प्रक्रिया को दोहराएं। यदि आप केवल एक परत डालते हैं, तो आप अगले चरण पर जा सकते हैं।
  • मेक ए ग्रेल ड्राइववे स्टेप 21 शीर्षक वाला इमेज

    Video: जोधपुर में रेल हादसा

    5
    क्षेत्र का स्तर अच्छा पानी की निकासी को बढ़ावा देने के लिए आपके मार्ग को केंद्र में थोड़ा अधिक होना चाहिए और किनारे पर कम होना चाहिए।
  • आप इस स्तर को प्राप्त कर सकते हैं यदि आप किनारे से कंबल को बीच में ले जाते हैं तो रैक के साथ, ताकि पत्थरों को थोड़ी ऊंचाई मिलती है। आप प्रवेश द्वार के केंद्र में कुछ अतिरिक्त बजरी भी जोड़ सकते हैं और इसे धीरे-धीरे पक्षों तक बढ़ा सकते हैं, एक समय में थोड़ा।
  • स्तर को ज़्यादा मत करो, आप प्रवेश द्वार को पिरामिड की तरह नहीं देखना चाहते हैं। आदर्श स्तर बहुत ही सूक्ष्म है, दोनों पक्षों की तुलना में 2% और 5% बीच के केंद्र के साथ।
  • मेक ए बजेल ड्राइववे स्टेप 22 नामक छवि
    6
    अपनी नई कार प्रविष्टि को साफ करें सुनिश्चित करें कि आप अपनी परियोजना को अच्छी सफाई के साथ "समाप्त" कर रहे हैं। दांव और रस्सी के निशान निकालें आपके द्वारा किराए पर लिया या उधार लेने वाले उपकरण को सहेजें या वापस करें और उस परियोजना के साथ आपकी सहायता करने वाले व्यक्ति का भुगतान या धन्यवाद देना सुनिश्चित करें।
  • मेक अ बजेल ड्राइववे स्टेप 23 नामक छवि
    7
    अपनी कार के प्रवेश के लिए रखरखाव दें। जब आवश्यक हो, तो यह रैक के साथ उखाड़ फेंकने वाली बजरी की सुविधा देता है। उन हिस्सों में कम या खोज की जाने वाली भागों में हर 2 या 3 वर्ष की बजरी जोड़ने की संभावना पर विचार करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com