ekterya.com

बारिश के कारण अतिप्रवाह को कम करने के लिए

बारिश के पानी के अतिप्रवाह में कटौती होती है कि जिस जमीन पर यह गिरता है वह अवशोषित नहीं होता है। अधिकांश औद्योगिक दुनिया में पानी की गुणवत्ता के लिए यह सबसे बड़ा खतरनाक है। पानी जलमार्ग में उद्यान, सड़कों और पार्किंग क्षेत्रों या सीधे की नाली overflows है, अवसादों कि धाराओं अवरुद्ध और पानी में ऑक्सीजन कम करने, और रसायन होते हैं कि जहर जलीय पारिस्थितिकी प्रणालियों और कर सकते हैं लाता है खपत के लिए पानी की आपूर्ति अयोग्य बनाओ। इसी तरह, अतिप्रवाह बाढ़ का कारण बन सकता है और क्योंकि वे भूजल आपूर्ति की भरपाई नहीं करते हैं, इससे कई क्षेत्रों में पानी की कमी बढ़ जाती है।

क्योंकि अधिक लोगों को शहरों और कस्बों ले जाते हैं, बारिश के पानी की अतिप्रवाह एक समस्या यह है कि फ्लैट छतों, waterproofing सतहों और इन वातावरण रोकता में प्राकृतिक वनस्पति की कमी के कारण खराब हो जाता है है मिट्टी वर्षा को अवशोषित करती है हालांकि बाढ़ एक बड़े पैमाने पर समस्या है, वहाँ कई सरल प्रक्रियाओं है कि अतिप्रवाह अपनी संपत्ति पर भारी बारिश की वजह से कम कर सकते हैं।

चरणों

अपने होम पेज पर कम करें स्टॉर्मवॉवर रनऑफ़ कम करें
1
अपनी संपत्ति पर अभेद्य सतहों को कम करें. प्रकृति में, मिट्टी वर्षा की सबसे अधिक अवशोषित करती है। पौधों ने अपनी तरल के माध्यम से इस तरल को बहुत अधिक अवशोषित किया है और एक हिस्सा पानी की मेज पर पहुंचता है, जो कि धीरे-धीरे छानने के लिए स्वयं शुद्ध करता है जिससे कि यह मिट्टी के माध्यम से अनुभव करता है हालांकि, "निर्मित पर्यावरण" को अभेद्य सतहों (जो पानी को अवशोषित नहीं करते हैं) की विशेषता है, जिसके कारण पानी का एक बड़ा हिस्सा बारिश या पिघलती बर्फ से उत्पन्न होता है जिससे पानी का प्रवाह बढ़ जाता है। अपनी संपत्ति पर अभेद्य सतहों की मात्रा कम करके, आप अतिप्रवाह की मात्रा को कम कर देंगे।
  • ठोस या डामर के साथ बदलें रास्ते का पत्थर. पैतृक तल पर, पैदल यात्री पथों और कार के प्रवेश द्वार पर स्टिकर या ईंट का उपयोग कर सकते हैं। पानी फ़र्श पत्थरों के रिक्त स्थान के बीच फ़िल्टर करने में सक्षम हो जाएगा, और इस तरह ओवरफ्लो कम हो जाएगा
  • कारों के प्रवेश द्वार के मध्य भाग को हटा दें क्योंकि कार के केवल पहिये फर्श को छूते हैं, कार के पास जाने के लिए फुटपाथ के दो स्ट्रिप्स पर्याप्त होंगे बाद में आप सक्षम होंगे पौधे घास या वेतन सड़क के केंद्र में और इस प्रकार काफी फुटपाथ की मात्रा को कम कर देता है
  • इस ट्यूटोरियल में दिखाए गए सभी कोबल्स के वर्ग के साथ या सड़क के सभी हिस्से को बदलें। यहां तक ​​कि छोटे पौधे रिक्त स्थान के बीच बढ़ सकते हैं।
  • ड्रेनेज डच या ग्रेटिंग के साथ कार प्रवेश के तल पर फुटपाथ को बदलें। यह प्रणाली उस पानी को इकट्ठा करेगी जो प्रवेश द्वार के बाकी हिस्सों में पड़ती है और मिट्टी को इसे अवशोषित करने की अनुमति देती है, पानी को बहने से रोकने और अंततः जलमार्गों में जा रहा है। एक ड्रेनेज खाई स्थापित करें जो एकत्रित कर सकते हैं सड़क पर सभी जमा प्रवाह बहुत महंगा हो सकता है, लेकिन हर विस्तार से मदद मिल सकती है।
  • यदि एक क्षेत्र को पक्का किया जाना चाहिए, तो झरझरा डामर या पारगम्य ठोस का उपयोग करें, जो मिट्टी को पानी के कम से कम हिस्से को अवशोषित करने की अनुमति देगा। इस बात पर ध्यान दें कि इन सामग्रियों की प्रभावशीलता सीमित है क्योंकि पानी को अवशोषित करने से पहले पानी में गिरावट होती है, खासकर अगर कोई ढलान है यह सुनिश्चित करना भी महत्वपूर्ण है कि फुटपाथ के तहत पारगम्य तल के साथ एक निस्पंदन क्षेत्र है।
  • अपने होम पेज पर कम करें स्टॉर्मवॉवर रनऑफ़ कम करें
    2
    जलरोधक सतहों पर स्ट्रिप्स में बजरीय खाई बनाएं। पता चलता है कि कार के प्रवेश द्वार या आँगन में पानी से अधिक पानी निकलता है और सड़क के किनारे पर एक छोटी सी खाई खोदता है मिट्टी को पानी अवशोषित करने के लिए अतिप्रवाह को कम करने के लिए बजरी के साथ खाई भरें।
  • अपने घर पर स्टेमवर्टर ट्रोइमस्टोर ट्रोइम स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज

    Video: Quit Your Job and Farm - PART 1 - 10 Small Farm Ideas, from Organic Farming to Chickens & Goats.

    3
    अपनी छत से निकलती पानी का उपयोग करें. 93 वर्ग मीटर की एक छत प्रत्येक 1 "बारिश के लिए 600 से अधिक गैलन पानी का उत्पादन कर सकती है जो इसकी सतह पर गिरती है यदि आपका तूफान नाली पाइप सीधे तूफान के नाली से जुड़ा होता है, तो इसे अनप्लग करना ही एकमात्र उपाय है जो आप अतिप्रवाह को कम कर सकते हैं। इसके बजाय दे पानी जाना सीधे सीवर या सड़क के नीचे चलाने के लिए की, इस तरह के अपने बगीचे या घास के साथ एक क्षेत्र के रूप में हरे क्षेत्रों, करने के लिए पाइप drainpipe प्रमुख हैं। एक्सटेंशन का उपयोग करें कि पानी अपनी संपत्ति की नींव से कम से कम दो मीटर की दूरी पर जाना सुनिश्चित करने के लिए। वैकल्पिक रूप से, आप भंडारण टैंक या सिस्टर्न स्थापित बारिश का पानी इकट्ठा करने के लिए कर सकते हैं, ताकि आप अपने पिछवाड़े या तहखाने में बाढ़ का खतरा कम हो और यह भी धूप के दिनों के लिए पानी बचा सकता है। आप संग्रहीत पानी का अच्छा इस्तेमाल करने के लिए कोई रास्ता नहीं है, तो आप एक जल निकासी डच शैली, आधार में छेद के साथ बजरी से भरा बैरल है जो विकसित कर सकते हैं, इस पानी का प्रवाह धीमी है बनाता है, की अनुमति देता है मिट्टी सभी पानी को अवशोषित करती है
  • अपने घर पर स्टेमवर्टर ट्रोफ़ोवर रिव्यू स्टॉर्म वॉटर चरण 4 चित्र
    4
    देशी पौधों के साथ घास कवर वाले क्षेत्रों को बदलें. घास के खेत पानी को प्रभावी ढंग से अवशोषित नहीं करते हैं और खासकर जब बारिश से भारी होती है। यह एक समस्या है, क्योंकि वर्षा न केवल क्षेत्र में बाढ़ आई है, लेकिन अधिक सिंचाई की जरुरत है, जिसके कारण अधिक बाढ़ हो सकती है। मूल पौधों, जैसे कि shrubs और जंगली फूल, अधिक व्यापक जड़ों को विकसित करते हैं, जो उन्हें घास की तुलना में पानी को अधिक अवशोषित और संरक्षित करते हैं। और उन्हें लॉन की जरूरतों के मुकाबले कम रखरखाव की ज़रूरत होती है। हालांकि, यदि आप अपने लॉन को बनाए रखने का निर्णय लेते हैं, पानी को बचाने और अतिप्रवाह को कम करने के लिए इसे कुशलतापूर्वक पानी दें।
  • अपने घर पर स्टेमवॉटर रनऑफ कम करें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपनी मिट्टी में कार्बनिक पदार्थ जोड़ें. अपनी मिट्टी में खाद या उर्वरक जोड़ें अपने पौधे स्वस्थ बना सकते हैं और अतिप्रवाह को भी कम कर सकते हैं। एक वर्ष में एक बार 2-4 "कार्बनिक सामग्री की परत रखें।
  • Video: #inundaciones Inundaciones alrededor del mundo desde Canada hasta la india la peor de la historia

    अपने होम पेज 6 पर स्टूमवॉटर रनऑफ कम करें का शीर्षक चित्र
    6
    फर्श को उजागर न करें. ढलान और मिट्टी के प्रकार के आधार पर, पौधों के बिना एक मिट्टी लगभग ठोस रूप में अभेद्य हो सकती है। यदि आप उजागर हुई मिट्टी के एक भाग पर वनस्पति संयंत्र नहीं लगा सकते हैं या नहीं, तो आप इसे उर्वरक, लकड़ी के चिप या बजरी के साथ कवर कर सकते हैं। यह उद्यान के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जो केवल पौधे लगाएंगे और अभी भी कोई वनस्पति नहीं है।



  • अपने होम पेज पर कम करें स्टॉर्मवॉटर रनऑफ़
    7
    पौधे के पेड़ और उन लोगों को रखो जो आपके पास पहले से हैं. वृक्षों की असीम जड़ें एक विस्तृत क्षेत्र पर पानी को प्रभावी ढंग से अवशोषित कर लेती हैं। इसके अलावा, वृक्षों के पत्ते बारिश को धीरे-धीरे गिरने का कारण बनता है, ताकि मिट्टी पानी की अधिक मात्रा को अवशोषित कर सके। पौधे देशी वृक्ष या अन्य पेड़ जो पानी की एक बड़ी मात्रा को अवशोषित करते हैं और जो आपके पर्यावरण के अनुसार अच्छी तरह से अनुकूल हैं, वे पेड़ों की देखभाल करने के अलावा जो आपके पास पहले से हैं। यदि निर्माण नया है, तो जगह के पेड़ों को संरक्षित करने का प्रयास करें।
  • Video: Global Warming or a New Ice Age: Documentary Film

    अपने घर पर स्टेमवर्टर ट्रोफ़ोवर रिव्यू स्टेम वॉर स्टेप 8 का शीर्षक चित्र
    8
    जब आप अपनी कार धोते हैं तो पानी जमा न करें. अपनी कार को कार धोने के स्थान पर ले जाएं (अधिमानतः एक जहां आप पानी रीसायकल करते हैं), या इसे अपने यार्ड में धो लें यदि आप चाहें, तो आप अपनी कार को पानी के बिना धो सकते हैं।
  • अपने घर पर स्टेमवर्टर ट्रोफोर्म रिव्यू स्टेमवर्टर का शीर्षक चित्र 9
    9
    एक बनाएंबारिश गार्डन . एक बारिश बाग एक बगीचे है जिसे पृथ्वी की थोड़ी निराशा में लगाया जाता है, यह पानी इकट्ठा करता है और इसे धीरे-धीरे मिट्टी में घुसना देता है बारिश उद्यान विभिन्न आकार के हो सकते हैं और आम तौर पर एक ढलान के आधार पर या यहाँ तक कि जगह है जहाँ ट्यूब desfoga drainpipe, कहीं भी, जहां पानी के प्रवाह स्वाभाविक रूप से या जहां जाने के लिए में प्लेटेड कर रहे हैं। पौधों ज्यादा पानी और उपजाऊ दोमट पारगम्य मिट्टी सुधार हुआ है और खाद की एक परत बारिश उद्यान जल्दी से कुछ ही मिनटों में पानी की बड़ी मात्रा को अवशोषित की अनुमति देने को अवशोषित।
  • अपने घर पर स्टेमवर्टर ट्रोइमोरोवर रन कम करें
    10
    अपने बगीचे के ढलान को कम करें यदि आपके बगीचे में एक ढलान है, तो मिट्टी कठिनाई के साथ अवशोषित होगी, यहां तक ​​कि मध्यम बारिश भी। आप झुकाव को अधिक क्रमिक बनाने के लिए खुदाई कर सकते हैं। तहखाने और नींव को क्षति में बाढ़ से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि घर से कम से कम 3 या 4 मीटर की दूरी पर पर्याप्त ढलान है।
  • अपने होम पेज पर स्टेमवर्टर ट्रोइमोर कम करें का शीर्षक
    11
    बरतन और हरे रंग की खाई स्थापित करें (वनस्पति के साथ) . एक बरिया थोड़ी अधिक ऊंचाई वाली क्षेत्र है, जबकि एक गटर एक कोमल ढलान के साथ एक खाई है। Berms एक बारिश बगीचे में पानी निर्देशित करने के लिए खड़ी ढलान और घास या पौधों के साथ खाइयों पर पानी की गति को कम करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता। इसके अलावा गटर तूफान नालियों में या सड़क में, क्योंकि वे काफी पानी की मात्रा, गटर से पानी की एक न्यूनतम मात्रा को कम प्रत्यक्ष पानी में सड़कों या नालियों मारा।
  • युक्तियाँ

    • भारी बारिश होने के लिए कई गटर पर्याप्त रूप से छोटे हैं अधिक क्षमता वाले लोगों के लिए गटर को बदलने पर विचार करें।
    • कई न्यायालय मुफ्त आर्थिक प्रोत्साहन या उपकरण प्रदान करता है, जैसे कि बारिश स्टोरेज टैंक और स्टॉर्मव वॉटरफ़ोन एक्सटेंशन, जो उन घरों के लिए जो कि बारिश के कारण बाढ़ को कम करना चाहते हैं।
    • क्या आपको जल्द ही अपनी छत बदलने की ज़रूरत है? एक स्थापित करने पर विचार करें हरे रंग की छत, वह है, सतह पर पौधों के साथ छत। इससे अतिप्रवाह कम हो जाता है और आपके हीटिंग के बिल को कम कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने घर का निर्माण करने जा रहे हैं, तो आपको यह योजना बनाने की संभावना है कि कैसे यह करना है और हरियाली क्षेत्रों को कैसे विकसित किया जाए ताकि बारिश के कारण अतिप्रवाह खत्म हो सके। पर्यावरण के लाभों के अलावा, पानी के बिलों पर बचत और अपने तहखाने में बाढ़ के जोखिम को कम करने के लिए, आप टैक्स क्रेडिट या अन्य वित्तीय प्रोत्साहनों का भी उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, अपने स्थानीय जल संरक्षण या पर्यावरण गुणवत्ता एजेंसी से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • चरणों का उल्लेख से अधिकांश अपनी संपत्ति के लिए बहुत कम या कोई संशोधन की आवश्यकता है, लेकिन जब आप खुदाई कर या बागानों बारिश, berms या खाइयों स्थापित, यह इस तरह है और अपने घर की नींव के लिए निकटता कारकों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है मिट्टी में पानी की घुसपैठ की सीमा उदाहरण के लिए यदि एक खाई या एक बारिश उद्यान कम घुसपैठ की एक सीमा के साथ एक मंजिल पर स्थापित किया गया है, आप स्थिर पानी semipermanent के एक तालाब के साथ समाप्त कर सकते हैं।
    • स्थानीय नियमों अक्सर पक्ष या बारिश की वजह से ज्यादतियों को कम करने की प्रक्रियाओं को लागू करने हालांकि, भी इस तरह के टैंक के रूप में कुछ वस्तुओं के उपयोग को प्रतिबंधित या पर्यावरण में परिवर्तन के कुछ प्रकार के लिए परमिट के लिए आवेदन कर सकता है। आप अपने स्थानीय सरकार पर आर्द्रभूमि के प्रभाव के बारे में परमिट के बारे में जानकारी का अनुरोध कर सकते हैं। गीला फर्श वाले क्षेत्र में काम शुरू करने से पहले नियमों की जांच करना सुनिश्चित करें। आवश्यक जानकारी को सत्यापित करना सबसे अच्छा है, भले ही आपको नहीं लगता कि आपकी संपत्ति पर आर्द्र भूमि है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com