ekterya.com

पेकान की पहचान कैसे करें

पेकन नट पेकान के फल हैं, और आम पागल के परिवार से संबंधित हैं। ऐसे समग्र चादरें, एक सीधे और संकीर्ण ट्रंक, के बारे में 30.48 मीटर (100 फुट) के एक औसत ऊंचाई अपेक्षाकृत बड़ी फल की संरचना के रूप में एक प्रकार का अखरोट के समान लक्षण से अधिक 16 प्रजातियों, कर रहे हैं। पेकन पागल की विशेषताओं को जानने के लिए, और खाद्य प्रजातियों को अलग करने के साथ-साथ उनको खोलने के लिए इलाज और उन्हें तोड़ने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
पता करें कि क्या देखना है

हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक चरण 1
1
कठोर गोले के साथ पागल देखो पेकन पागल विकास के अपने पहले चरण के दौरान हल्के हरे रंग के होते हैं, और फिर परिपक्व होने के दौरान गहरे भूरे रंग के रंग को प्राप्त करते हैं, इससे पहले कि पेकन से गिरने से पहले।
  • पेकन छील की बनावट चिकनी हो सकती है, बहुत ठीक नसों के साथ, या बहुत अनियमित और मोटे तौर पर।
  • एक बार फलों (अखरोट) के अंदर जब यह पूरी तरह से परिपक्व हो जाता है, हालांकि कुछ प्रजातियां आंशिक रूप से खोलने के बाद भी अखरोट के रूप में समापित होती हैं।
  • सवाल में पेकन नट की प्रजातियों के आधार पर, शेल की मोटाई 2 से 9 मिमी के बीच भिन्न हो सकती है।
  • हिकॉरी नट स्टेप 2 पहचानें
    2
    एक शासक के साथ गोले को मापें जब छील से अलग हो जाते हैं, तो पेकन पागल प्रजातियों के प्रश्न के अनुसार 13 मिमी (0.5 इंच) और 6.5 सेंटीमीटर (2.56 इंच) दोनों लंबाई और चौड़ाई में मापा जा सकता है।
  • हिकॉरी नट स्टेप 3 पहचानें
    3
    फॉर्म की जांच करें एक चक्र, दिल या अंडाकार के आकार में अखरोट की तलाश करें जो थोड़ा सा फ्लैट या गोल हो। प्रश्न में प्रजातियों के आधार पर, पेकन नट इनमें से किसी भी रूप को प्रस्तुत कर सकते हैं।
  • Video: Our Miss Brooks: Deacon Jones / Bye Bye / Planning a Trip to Europe / Non-Fraternization Policy

    हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक चरण 4
    4
    अखरोट के लुगदी की कोशिश करो पेकान के कई प्रजाति मिठाई और खाद्य लुगदी पागल का उत्पादन करते हैं, जबकि कुछ कड़वे पल्प के पागल होते हैं जिन्हें खाया नहीं जाना चाहिए।
  • हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक चरण 5
    5
    अंदर कई नसों के साथ गोले के लिए देखो। पेकन छील के इंटीरियर में शिराएं हैं, जिससे लुगदी को हटाने में मुश्किल होती है।
  • हिकॉरी पागल पहचानें चरण 6
    6
    पेसिसियों की विभिन्न प्रजातियों के बारे में पता करें पेकान के 16 मौजूदा प्रजातियों में से प्रत्येक थोड़ा अलग पागल पैदा करता है। पता लगाएँ कि प्रजाति आपके इलाके में किस प्रकार बढ़ती है, यह जानने के लिए कि आपको क्या देखना है और यह निर्धारित करने में सक्षम हो कि यदि आप पाते हैं कि पागल खाद्य या नहीं हैं
  • भाग 2
    सूची प्रजातियों द्वारा कम करें

    हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक 7

    Video: आँखों के हर विकार को दूर करके..!! चश्मे को कहे बाय-बाय और आँखों की रौशनी बढ़ाएं..!!

    1
    विभिन्न पेकन पागल पहचानें "shagbark"। आप इन पागल को व्यक्तिगत रूप से या जोड़े में वितरित कर सकते हैं वे 3 सेमी (1.2 इंच) और 5 सेंटीमीटर (2 इंच) लंबाई के बीच और चौड़ाई में कुछ कम हो सकते हैं। इसकी छील, काले भूरे रंग का, मध्यम मोटाई है, और आसानी से खुलता है, हल्का भूरा फल, दिल का आकार, मोटा बनावट और पतली त्वचा का पता चलता है। पेकन पागल का लुगदी Shagbark ब्राउन और मीठी है।
  • हिकॉरी नट चरण 8 को पहचानें
    2
    पेकन पागल पहचानें "shagbark" दक्षिण से एक अखरोट के खोल "shagbark" दक्षिण में 3 मिमी (0.12 इंच) और 9 मिमी (0.35 इंच), अंडे के आकार का और चिकनी बनावट के बीच मोटाई होती है, जिसके परिणामस्वरूप खुले आसान हो जाता है। पागल का लुगदी "shagbark" दक्षिण हल्का भूरा और मीठा स्वाद है।
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम का चित्र चरण 9
    3
    कड़वा कर्कश नट की पहचान करें। एक पेकन कड़वा अखरोट का छील 2 सेमी (0.8 इंच) और 4 सेमी (1.6 इंच) के बीच की लंबाई हो सकता है। यह एक गोल अखरोट, हल्का भूरा रंग है, जो पतली, स्केल पीले शेल में स्थित है। कड़वा कर्कश के मांस का मांस एक कड़वा स्वाद है, जैसा कि नाम से पता चलता है
  • हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक 10
    4



    विभिन्न प्रकार के पेकन नट की पहचान करें "pignut"। विविधता के पागल "pignut", एक बार परिपक्व होता है, आमतौर पर लंबाई 2.5 सेमी (1 इंच) और लगभग 2 सेमी (0.8 इंच) की चौड़ाई में मापता है। इसका खोल पतला और गहरे भूरा है, और हाथ से खोला जाना चाहिए, क्योंकि यह आमतौर पर अपने आप से तब खुला नहीं होता जब गिरना पड़ता है। इन पागल की छील नाशपाती के आकार का, मोटी, नरम और भूरे रंग के भूरे रंग के होते हैं। पागल का लुगदी "pignut" यह कड़वा और कुछ हद तक निंदक है।
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम 11
    5
    लाल पेकन पागल की पहचान करें ये नट्स 2.5 सेमी (1 इंच) और 3 सेमी (1.2 इंच) लंबे और लगभग 2 सेमी (0.8 इंच) चौड़े हैं। इसकी काली त्वचा लगभग 2 मिमी (0.08 इंच) मोटी है और अपने आप से खुलती है, गोलाकार गूदा का खुलासा करती है और हल्के भूरे रंग के त्वचा से ढंका हुआ है। लाल पेकन अखरोट का लुगदी छोटा और प्यारा है।
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम 12
    6
    विभिन्न प्रकार के पेकन नट की पहचान करें "kingnut" या "shellbark"। यह सबसे बड़ा पेकन नट प्रजाति है, जो 4.5 सेमी (1.8 इंच) और 6.5 सेंटीमीटर (2.6 इंच) लंबी और 3.8 सेमी (1.5 इंच) विस्तृत। इसका अंडाकार आकार का आकार बहुत मोटी, हल्का भूरा और थोड़ा मोटा है। के बाद से खोल इतना मोटा है, अंदर का गूदा है, जो एक मीठा स्वाद है की कोई गुंजाइश नहीं है।
  • Video: The Great Gildersleeve: Leroy's School Play / Tom Sawyer Raft / Fiscal Report Due

    हिकॉरी पागल पहचानें 13
    7
    विभिन्न प्रकार के पेकन नट की पहचान करें "रेत"। यह पेकन नट्स की सबसे छोटी किस्म है, जिसकी औसत आकार 13 मिमी (0.5 इंच) और 37 मिमी (1.45 इंच) लंबाई के बीच है। त्वचा पतली और हल्के भूरे रंग के होते हैं, और आंशिक रूप से केवल आंशिक रूप से खुले फल छोड़कर, अंडाकार और थोड़ा चपटा होता है, जो हल्के रंग की एक पतली त्वचा और नरम और बालों की बनावट से आच्छादित होता है। विविधता के पेकन नट्स का लुगदी "रेत" इसमें मीठा स्वाद है।
  • हिकॉरी नट स्टेप 14 को पहचानें
    8
    विभिन्न प्रकार के पेकन नट की पहचान करें "mockernut"। विविधता का अखरोट "mockernut" यह 3.8 सेमी (1.5 इंच) और 5 सेंटीमीटर (2 इंच) लंबाई के बीच 3 मिमी (0.12 इंच) के बीच एक खोल के साथ आकार में पहुंचने वाले पेकन पागल में से एक है और 6 मिमी (0.24 इंच) मोटी इस अखरोट किस्म का छील आकार में आयताकार है, लाल भूरा और नरम बनावट है। त्वचा की मोटाई के कारण पल्प खाद्य और मिठाई है, लेकिन निकालने में मुश्किल है।
  • भाग 3
    खोलें और नट्स तैयार करें

    Video: The Great Gildersleeve: Gildy Considers Marriage / Picnic with the Thompsons / House Guest Hooker

    हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक चरण 15
    1
    गोले तोड़ो पका हुआ अखरोट वृक्ष से हवा के साथ गिर जाएंगे और पहले से ही खुला गोले के साथ जमीन पर गिर जाएगी। एक बार जब आप चाहते हैं सभी पागल एकत्र कर लेते हैं, तो गोले हटा दें और उन्हें त्याग दें।
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम से छवि चरण 16
    2
    जांचें कि क्या नट्स कीड़े की कीट हैं नट्स की भुजाएं गोले में छेद बनाती हैं और अंदर की गूदा खाती हैं। आप उन्हें खोलने के लिए समय निकालने के बजाय नट्स को छेदों के साथ फेंक सकते हैं। अगर बाहर पर छेद होते हैं, तो लुगदी में लुगदी होगी।
  • हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक 17
    3
    गोले तोड़ो अधिकांश पेकन नट्स में बहुत ही कठिन गोले होते हैं जो एक नियमित नटक्रैक के साथ नहीं तोड़ा जा सकता। आप पेकन पागल के लिए एक विशेष नटक्रैक खरीद सकते हैं, एक स्क्रू का उपयोग कर सकते हैं या एक पत्थर से उन्हें तोड़ सकते हैं लुगदी को अंदर से हानि पहुँचाओ।
  • यदि आप एक पत्थर का इस्तेमाल करते हैं, तो नट को एक सपाट कंक्रीट पर रखें और फिर पत्थर के साथ इसे फेंक दें जब तक कि यह टूट न जाए।
  • शेल आंशिक रूप से खुले होने के बाद आप नौकरी खत्म करने के लिए संक्षेप का उपयोग कर सकते हैं।
  • आप गोले को स्टोर कर सकते हैं और उन्हें लकड़ी या लकड़ी के साथ जला कर सकते हैं ताकि आग को आखिरी समय में बनाया जा सके।
  • हिकॉरी पागल पहचानें शीर्षक स्टेप 18
    4
    पागल को अलग करें अपने हाथों से छील के टूटे हुए टुकड़े को निकालें ताकि लुगदी को अलग किया जा सके और कटोरे छीलकर और आधा नटों से भर दें। संभव के रूप में ज्यादा गूदा का लाभ लेने की कोशिश करें
  • हिकॉरी पागल पहचानें नाम का चित्र चरण 1 9
    5
    पागल का आनंद लें पेकन पागल का इस्तेमाल किसी अन्य नट के समान किया जा सकता है। आप उन्हें क्षुधावर्धक के रूप में कच्चे खा सकते हैं, केक, कुकीज़ और ब्रेड बनाने या टोस्ट और नमक खाने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि आप प्रयोग करना चाहते हैं, तो पेकन अखरोट का मक्खन बनाने का प्रयास करें।
  • आपको पेकन नट्स को स्टोर करना होगा जो रेफ्रिजरेटर के अंदर एक एयरट्रीम कंटेनर में बचे हैं। इस तरह, वे बिना सड़ने के कई महीने सहन करेंगे।
  • आप एक वर्ष की अधिकतम अवधि के लिए जमे हुए नट्स भी रख सकते हैं। फ्रीजर के लिए उपयुक्त कंटेनरों में उन्हें कसकर स्टोर करें, जिससे उन्हें बंद करने से पहले जितना संभव हो सके हवा को नष्ट कर दें। कंटेनर लेबल और उन्हें फ्रीजर में डाल दिया।
  • युक्तियाँ

    • उस जानकारी का उपयोग करें जिसे आप त्वचा, त्वचा और नट्स के लुगदी के बारे में एकत्रित करते हैं, यह निर्धारित करने के लिए कि किस प्रकार के पेकन नट है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com