ekterya.com

एक छत पंखा कैसे स्थापित करें

यदि आप एक छत पंखा स्थापित करना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता कि यह आलेख आपको चरणबद्ध तरीके से सिखाना होगा।

चरणों

Video: Bathroom Ceiling Exhaust Fan--How to Remove Replace Install-- Tips/Tricks

एक छत फैन चरण 1 को स्थापित करें
1
सेवा पैनल ब्रेकर या राइफल पर बिजली की आपूर्ति बंद करें ऐसा करने के बाद, आप प्रकाश यंत्र को निकाल सकते हैं यह दीवारों पर स्विच या प्रकाश डिवाइस में एक सर्किट परीक्षक का उपयोग करके दबाया जा सकता है। यदि कोई डिवाइस पहले ही इंस्टॉल हो चुका है, तो उसे हटा दें और केबलों को डिस्कनेक्ट करें। एक प्रशंसक में एक गतिशील भौतिक लोड होता है जो आमतौर पर सामान्य छत उपकरणों द्वारा प्रस्तुत स्थिर लोड से अधिक होता है। इन दो विशेषताओं के कारण, यदि आपके पास प्रशंसकों के लिए वर्गीकृत बॉक्स नहीं है, तो आपको उस पुराने इंस्टॉलर को स्थापित करना होगा जो पुराने बॉक्स को बदल देता है।
  • एक छत फैन चरण 2 इंस्टॉल करें
    2
    यदि कोई केंद्रीय प्रकाश डिवाइस नहीं है, तो निम्नलिखित तकनीकों में से एक का उपयोग करके कमरे का केंद्र निर्धारित करें। निकटतम बीम पर प्रशंसकों के लिए नए रेटेड जंक्शन बॉक्स को ठीक करें
  • कमरे के विपरीत किनारों पर चाक के साथ विकर्ण लाइनें बनाएं ये रेखाएँ कमरे के सटीक केंद्र में पार हो जाएंगी (यह बहुत आसान है)।
  • दीवारों को मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें और मध्यवर्ती बिंदु खोजें (यदि आप चाक के साथ एक पंक्ति नहीं बना सकते हैं)
  • विधि 1
    कनेक्शन बॉक्स को स्थापित करें

    एक छत फैन चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    1
    एक प्राप्त करें प्रशंसकों के लिए वर्गीकृत बॉक्स बिजली की आपूर्ति की दुकान या घर की आपूर्ति पर यदि आप ऊपर से छत तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो संभवतः उन लोगों को खरीदने में बेहतर होगा जो कि एक हैं पुरानी शैली (जो नये निर्माण वाले नहीं हैं) दो प्रकार की पुरानी शैली के बक्से हैं, जिनमें से एक को मौजूदा बीम पर माउंट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है - यह बॉक्स स्थापित करना आसान हो सकता है, लेकिन इसकी आवश्यकता है बजाय बीम की तलाश इसे से बचें अन्य प्रकार एक समायोज्य बार दो मुस्कराते हुए में व्यवस्थित करने के लिए विस्तृत हो जाती है, थोड़ा और अधिक जटिल स्थापित करने के लिए हो सकता है, लेकिन अधिक लगाने स्थानों अनुमति देता है। इन बक्सों में से कोई ठीक काम करता है।
  • एक छत फैन चरण 4 स्थापित करें
    2
    उस स्थान का निर्धारण करने के बाद जहां आप प्रशंसक स्थापित करना चाहते हैं, जिस तरह से आप वर्तमान से कनेक्ट कर सकते हैं उसका मूल्यांकन करें ऊर्जा स्रोत से संबंधित कुछ विचार प्राप्त करने के लिए सुझाव अनुभाग देखें। यदि आवश्यक हो तो इस क्षेत्र को अनुकूलित करें फिर, ड्राईव के लिए एक आंख ले लो और एक छेद बनाओ जिससे आपकी उंगलियों को छूने के लिए काफी बड़ा हो और बॉक्स में संभावित रुकावटों की जांच करें। यह छोटा खोलने से क्षेत्र की मरम्मत करना आसान हो जाएगा, यदि यह उचित स्थान नहीं है।
  • एक छत फैन स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 5



    3
    यह निर्धारित करने के बाद कि कोई अवरोध (केबल, पाइप, संरचनात्मक तत्व, आदि) नहीं हैं), उस दीवार पर ट्रेस करें जहां बॉक्स को स्थापित किया जाएगा और उसे एक ड्राईवाल के साथ काट दिया जाएगा।
  • एक छत फैन स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    4
    यदि आप इसे रसोईघर या डाइनिंग रूम में स्थापित करने जा रहे हैं, तो अधिक लम्बी # 12 केबल का उपयोग करें। स्थान के बावजूद, अपने शक्ति के स्रोत के तार नहीं, 12 का उपयोग करता है, तो आप केबल सं 12/02 या नहीं। 12-3 बजाय 14-2 या नहीं। सं 14-3 एक बिंदु जब का उपयोग करना चाहिए " * " । एक सामान्य नियम है विभिन्न आकारों के केबलों को कभी भी कनेक्ट न करें।
  • एक छत फैन स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    5
    एक स्विच बॉक्स से # 14-2 * या # 14-3 * केबल लें, जिसमें एक गैर-कम्यूटेशन चरण और तटस्थ # 14 * 120-वोल्ट केबल है और इसे प्रशंसक के स्थान पर चलाएं। यदि आपके प्रशंसक में एक वायरलेस रिमोट कंट्रोल है, तो इसे सीधे 120 वोल्ट आउटलेट के साथ संचालित किया जा सकता है या बेहतर अभी तक, एक नया स्विच बॉक्स स्थापित करें और इसे एक आउटलेट के साथ फ़ीड करें, जो बदले में प्रशंसक को शक्ति देगा यदि किसी भी समय आप प्रशंसक को हटाने और इसे एक प्रकाश डिवाइस के साथ बदलने का फैसला करते हैं, तो आप इसे नियंत्रित करने के लिए दीवार पर एक स्विच होगा।
  • एक छत फैन चरण 8 स्थापित करें
    6
    यदि आप चाहें तो एक केबल एन ° 14-2 * का प्रयोग करें: ए) प्रशंसक चालू और बंद करें और एक स्विच के साथ प्रकाश (यदि यह मामला है) बी) पंखे में शामिल रेडियो आवृत्ति रिमोट कंट्रोल के साथ प्रशंसक या प्रकाश को चालू या बंद या अलग से बेचा।
  • एक छत फैन स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 9
    7
    केबल का उपयोग करें ° 14-3 * यदि आप चाहते हैं: सी) एक ही बॉक्स में दो स्विच के साथ पंखे और प्रकाश अलग से चालू करें।
  • एक छत फैन स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    8

    Video: Par 01 Full Satting छत बाला पंखा कनेक्शन करना सीखें kysa Kiya Jata haiअंदर(GROUND) ग्राउंड छत में
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com