ekterya.com

बढ़ई मधुमक्खियों को दूर कैसे करें

बढ़ई मधुमक्खी भौंरा की तरह दिखते हैं, समान संरचना और समान रंग हैं। हालांकि, उनके रिश्तेदारों के विपरीत, बढ़ई मधुमक्खी बहुत आक्रामक नहीं हैं केवल मादा स्टिंग करने में सक्षम हैं और अगर आप उन्हें उत्तेजित करते हैं। ये प्राणियों जंगलों के वातावरण पसंद करते हैं और अपने घोंसले बनाने के लिए लकड़ी के अंदर सुरंगों को खुदाई करना पसंद करते हैं। निम्नलिखित लेख में समझाया जाएगा कि कैसे बढ़ईदार मधुमक्खियों से छुटकारा दिलाया जाए और उन्हें वापस आने से कैसे रोकें।

चरणों

विधि 1
बढ़ई मधुमक्खियों को नष्ट करना

बढ़ई हुई बीस के चरण 1 के शीर्षक से छवि का शीर्षक
1
कीटनाशकों का उपयोग करें बढ़ई कीटनाशक बढ़ईदार मक्खियों के घोंसले में उपयोग के लिए सबसे प्रभावी हैं। उत्पाद जैसे कार्बारील पाउडर या बोरिक एसिड बहुत प्रभावी हैं।
  • बढ़ई हुई बीस चरण 2 के रिसीड का शीर्षक चित्र
    2
    तेल के साथ घोंसले (बिल) स्प्रे करें मधुमक्खियों से छुटकारा पाने के लिए एक सिद्ध उपाय उनके घोंसले में तेल या डीजल स्प्रे करना है। यदि आप चाहते हैं, घर के कीटनाशक की तरह घूंघट यह उन्हें मार डालेगा, लेकिन तेल ज्वलनशील है और जिस सतह पर आप इसे लागू करते हैं उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए इसे लागू करते समय सावधानी बरतें।
  • सावधान रहें कि तेल आपकी त्वचा पर गिर न जाए या अपने गैसों को श्वास न करें। अपने घोंसले के लिए तेल लगाने पर "एन -95" श्वासयंत्र पहनें, कुछ लेंस और दस्ताने पहनें।
  • यदि आप एक स्प्रे बोतल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे लेबल करने के लिए सुनिश्चित करें और इसे भविष्य में तेल के साथ उपयोग करने के लिए एक तरफ सेट करें। बढ़िया मधुमक्खियों को मारने के लिए इसका इस्तेमाल करने के बाद पानी के साथ अपने पौधों को स्प्रे करने के लिए उस बोतल का उपयोग करना अच्छा नहीं है।
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 3
    3
    एक कार्बोरेटर क्लीनर के साथ मधुमक्खियों या उनके घोंसले को स्प्रे करें हालांकि मधुमक्खियों को नष्ट करने के लिए यह सबसे नमक उत्पाद नहीं है, लेकिन यह बहुत प्रभावी है। इस क्लीनर के पास एक एक्सटेंशन हो सकता है और आप इसे किसी भी ऑटो पार्ट्स स्टोर पर बहुत कम कीमत पर खरीद सकते हैं। कुछ प्रकार के क्लीनर उन्हें तुरंत मार देंगे, जबकि अन्य अपने घोंसलों को निर्जन करेंगे।
  • सावधान रहें कि यह आपके चेहरे या आंखों पर नहीं पड़ता है - हमेशा सुरक्षा का उपयोग करें और सुरक्षा सावधानी बरतें पढ़ें।
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 4

    Video: Madhumakhi वाला रंजीत

    4
    बहुत शोर करें बढ़ई मधुमक्खियां शोर के प्रति संवेदनशील हैं, जो वास्तव में कंपन के प्रति संवेदनशीलता है। उन्हें जाने के लिए ध्वनि बॉक्स या पोर्टेबल स्टीरियो अपने घोंसले के बगल में रखें यह विधि सुरक्षित है और जटिलताओं के बिना
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 5
    5
    उन्हें लागू करें वसंत में, बढ़ई मधुमक्खी घोंसलों की तलाश करेंगे जहां वे अपने अंडे और पराग को जमा कर सकते हैं। (वे अपने पुराने घोंसले भी देख रहे हैं, इसलिए उन्हें भरने के लिए एक अच्छा विचार है)। इसका मतलब है कि वे 2 या 3 सप्ताह के लिए बहुत सक्रिय होंगे। आप उन्हें आसानी से एक बैडमिंटन या टेनिस रैकेट के साथ क्रश कर सकते हैं, जो एक पल को रोकने की आदत और उसी स्थान पर उड़ने के लिए बहुत आसान है।
  • उन्हें कठिन मारना सुनिश्चित करें एक बार जब आप उन्हें एक रैकेट के साथ कुचल दें, उन्हें अलग कर लें (एक जूता के साथ, जाहिर है) उन्हें खत्म करने के लिए।
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 6

    Video: Honey BEE (मधुमक्खी का छत्ता)

    6
    एक विनाश प्राप्त करें पेशेवर एक्सटीमिनेटर पता है कि वे क्या कर रहे हैं और प्रभावी रूप से उनसे छुटकारा पा सकते हैं।



  • विधि 2
    बढ़िया मधुमक्खियों से बचें

    बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों का शीर्षक चित्र 7
    1
    स्टील ऊन के साथ अपने छेद भरें बढ़ई मधुमक्खी स्टील में घुसना नहीं कर सकते हैं और इसलिए उनकी कोशिकाओं को नहीं छोड़ सकते हैं। एक बार जब वे घोंसला छोड़ते हैं, तो इसे भरने के लिए लकड़ी का पोटीन का उपयोग करें। अपनी लकड़ी के रंग के जैसा एक पोटीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें या इसे बाद में पेंट करने के लिए याद रखें।
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्र में छवि 8
    2
    बनाने से मधुमक्खी से ग्रस्त होने की रोकथाम को रोकने के लिए लकड़ी के किसी भी सतह को धुंधला या रंग दें। हालांकि बढ़ई मधुमक्खियां सभी लकड़ी सतहों पर हमला करते हैं, वे ऐसा अंधाधुंध रूप से नहीं करते हैं उत्पीड़कों का मानना ​​है कि वे अनुपचारित लकड़ी पसंद करते हैं इसका मतलब यह है कि यह समय है कि बेंच आप रंगना जा रहे थे पेंट करने के लिए, लेकिन आप इसे करने के लिए आलसी हो गया है।
  • बढ़ई हुई बीस के चरण 9 के बारे में जानें
    3
    प्रभावित क्षेत्रों में खट्टे के स्प्रे के साथ स्प्रे करें खासकर बढ़िया मधुमक्खियों के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए जाने वाले खट्टे-आधारित स्प्रे ढूंढने की कोशिश करें, या आप खुद को एक बना सकते हैं विभिन्न खट्टे फल (नारंगी, नींबू, नींबू, अंगूर) के छिलके कट और उन्हें पानी से भरा एक बर्तन में उबाल। नींबू का पानी निकालने के साथ एक स्प्रे बोतल भरें और इन फल फलों के रस के साथ एक और भर दिया।
  • खट्टे स्प्रे के साथ बढ़ई मधुमक्खियों के घोंसले को स्प्रे करें। बढ़ई मधुमक्खियों, किसी भी अन्य कीट की तरह, एक प्राकृतिक घृणा खट्टे तेल (क्यों खोल सुरक्षा करता है फल कहा और शिकारियों से दूर रखा है कि है) है।
  • सुपारी मधुमक्खियों को दूर रखने के लिए एक अन्य सिद्ध और सही विकल्प तेल और बादाम सार है।
  • बढ़ी हुई छंटाई का शीर्षक चित्र बढ़िया 10
    4

    Video: Ghar me barkat kaise ho जिस घर में होती हैं यह चीजें ! Vastu Shastra | Feng Shui Tips

    प्रजनन चक्र को रोकें पुन: उत्पन्न करने वाले वयस्कों या महिलाओं को मारने के लिए पर्याप्त नहीं है - आपको चक्र को फिर से शुरू करने से रोकने के लिए सभी लार्वा को मारना होगा। यहां हम आपको बताते हैं कि आपको क्या करना है:
  • प्रत्येक घोंसले में एक कीटनाशक पाउडर लागू करें। यह एक कीटनाशक पाउडर का उपयोग करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, के रूप में किसी भी अन्य लकड़ी द्वारा अवशोषित हो जाएगा या प्रभाव से काफी समय पहले वे पैदा होते हैं के लिए बंद कर दें।
  • सुनिश्चित करें कि जब आप पाउडर कीटनाशक को लागू करते हैं तो आप संपूर्ण घोंसले को सील नहीं करेंगे। यह मधुमक्खियों अन्य छेद बनाने के लिए बाहर निकलना है कर देगा, और तुम भी माध्यम से नहीं करने के लिए जहां कीटनाशक छोड़ दिया की संभावना हो।
  • बढ़ी हुई छड़ी के बढ़ते चित्रों की छवि 11
    5
    उन घोंसलों के अन्य हिस्सों को सील करें जिन्हें पहले से ही खाली कर दिया गया है। जैसे ही बढ़ई मधुमक्खियों घोंसला छोड़ देते हैं के रूप में, यह सब फिर से सील करने के लिए, खासकर लकड़ी की तुलना में मजबूत कुछ के साथ (या मधुमक्खियों फिर से अपने घोंसले खुदाई) समय है। उन्हें इस्पात की ऊन, एल्यूमीनियम, डामर या शीसे रेशा के साथ सील करें और उन्हें लकड़ी भराव के साथ कवर करें। फिर से अपने घोंसले बनाने से रोकने के लिए सतह को पेंट करें या दागें।
  • चेतावनी

    • इन मधुमक्खियों के साथ काम करते समय सुनिश्चित करें कि आप हमेशा सुरक्षात्मक कपड़े पहनते हैं क्योंकि वे आपको डंक सकते हैं। यदि यह एक महिला है तो आपको ज्यादा काटा जाने की संभावना नहीं है क्योंकि वे बहुत अधिक आरक्षित हैं और अपने पित्ती में अपना अधिक समय बिताते हैं।
    • उन कीटनाशकों का उपयोग न करें जिनका उपयोग निषिद्ध है। इसका प्रयोग प्रतिबंधित था क्योंकि वे आपके स्वास्थ्य, आपके बच्चों और पर्यावरण के लिए हानिकारक हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गोंद
    • कीटनाशकों
    • मक्खियों को मारने के लिए रैकेट
    • स्टील के ऊन (या स्कोअर)
    • लकड़ी के लिए प्लग या पोटीन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com