ekterya.com

शेड में लीक की जांच कैसे करें

गीले पूड्स और आपूर्ति आपको पता चलती है कि जब शेड में लीक होती है, लेकिन वे स्पॉट करने में आसान नहीं होते हैं यदि आप शेड का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो लीक को पास करना अक्सर आसान होता है, इसलिए पानी की मात्रा का पता लगाने के लिए समय-समय पर जांच करना सुविधाजनक है। समय के साथ पानी शेड की सामग्री और संभवत: इसकी संरचना को नष्ट कर देगा।

चरणों

विधि 1

लीक के लिए जांचें
लीक के लिए गार्डन शेड की जांच करें शीर्षक चरण 1
1
Discolorations के लिए देखो लीक खोजने के लिए यह आवश्यक है कि आप छत के अंदर और शेड की दीवारों पर मलिनकिरण की तलाश करें। संरचना की मलिनकिरण, खासकर अंधेरे स्पॉट और पैच के लिए देखो। अंधेरे पैच या स्पॉट जो लीक या पानी के रन-ऑफ को इंगित करते हैं, को खोजने के लिए संरचना के पक्षों की जांच करें।
  • यह कपड़ों में मलिनकिरण दिखता है, जो इंगित करता है कि मोल्ड विकास होता है। विशेष रूप से शेड में संग्रहित कपड़ों में, मोल्ड विकास हो सकता है कवक के अंधेरे स्थानों को देखने के लिए कपड़े की जांच करें। ध्यान रखें कि ढालना संक्षेपण के कारण बढ़ सकता है
  • लीक चरण 2 के लिए गार्डन शेड की जांच करें
    2
    ड्रिप होने पर यह निर्धारित करने के लिए शेड के सभी घटकों की जांच करें। मलिनकिरण के लिए देखो, जैसे कि जंग पैच, उपकरण और अन्य धातु सामग्री पर।
  • ऐसा होने की संभावना है कि प्रभावित आइटम लीक के नीचे सीधे नहीं हैं, क्योंकि पानी दीवारों में बह रहा है और कहीं और जमा कर सकता है।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    जब तक यह बारिश न हो और फिर शेड की जांच करें यदि आपको मलिनकिरता खोजने में परेशानी होती है, तो बारिश के बाद संरचना की जांच करें यदि शेड में पचने वाले होते हैं, तो लीक होते हैं। आमतौर पर उन जगहों के नीचे स्थित होते हैं जहां दरार है।
  • लीक के लिए गार्डन शेड की जांच करें शीर्षक चरण 4
    4
    संक्षेपण से लीक को अंतर करने के लिए जानें संक्षेपण तब होता है जब हवा में नमी एक ठंडे सतह पर पानी की बूंदों की बूंद होती है एक रिसाव के साथ संघनन को भ्रमित न करें यदि शेड अच्छी तरह हवादार है, तो आपको कंडेनसेशन की समस्या नहीं होनी चाहिए, हालांकि ठंडी भागों में इस समस्या से ग्रस्त हो सकता है।
  • जगह के अच्छे वेंटिलेशन के साथ संक्षेपण के कारण होने वाली समस्याओं से बचें। सुनिश्चित करें कि चीजें ठीक से अलग हो गई हैं ताकि अच्छा वायु संचलन हो। बाहरी दीवारों के खिलाफ चीजों को ढेर न करें, क्योंकि जब वे अन्य वस्तुओं के संपर्क में आते हैं,
  • लीक के लिए गार्डन शेड की जांच करें शीर्षक चरण 5
    5
    नाली की समस्याओं से बचें गटर एक साधन है जिसके माध्यम से चलती हुई पानी शेड से दूर जाता है, एक भूमिगत जल निकासी की ओर। जाँच करें कि नाले मुक्त हैं और पानी सामान्य रूप से उनके माध्यम से फैला हुआ है। अगर लीक हो तो पानी का नुकसान हो सकता है
  • पेड़ों से गिरने वाली मिट्टी, काई, पत्तियों और फलों के साथ नाले भरा हुआ है। अगर आप समस्या को देखते हैं तो उन्हें साफ करें
  • लीक के लिए गार्डन शेड की जांच करें शीर्षक चरण 6
    6
    शेड के किनारों पर पैदा होने वाली वनस्पति को काटें। संरचना की बाह्य दीवारों पर बढ़ती वनस्पति या पृथ्वी को साफ करने का मौका लें। ऐसा लगता है कि शेड जलरोधी नहीं है, इसलिए इसे हवा परिसंचरण की आवश्यकता होती है ताकि नमी जमा न हो।
  • विधि 2

    जांचें कि क्या शेड की संरचना को नुकसान पहुंचा है
    लीक के लिए गार्डन शेड चेक शीर्षक शीर्षक छवि 7
    1
    क्षति के लिए देखो जो दरारें पैदा कर सकता है क्षति के लक्षण खोजने के लिए अंदर और बाहर शेड की जांच करें उदाहरणों में छत और टूटी हुई टाइल या टाइलों पर पनरोक महसूस किया गया है।
    • संरचना में दरारें क्षतिग्रस्त या विकृत लकड़ी के कारण भी हो सकती हैं।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक स्टेप्स 8
    2



    यह निर्धारित करने के लिए जांचें कि क्या संरचना के तहत पानी पेश किया जा रहा है। पानी जमीन से शेड में प्रवेश कर सकता है समस्या का मुकाबला करने के लिए, आपको एक ठोस आधार पर शेड रखना चाहिए, या वाल्टों और कठोर लकड़ी पर इसे निलंबित करना चाहिए। यदि शेड को इसके निर्माण के दौरान जमीन से नहीं हटाया गया था, तो यह जमीन से मर्मज्ञ पानी के लिए अधिक संवेदनापूर्ण है।
  • Video: IF PEOPLE ACTED LIKE POLITICIANS

    लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक 9 छवि चरण 9
    3
    यदि आपको लगता है कि जमीन जमीन से प्रवेश करती है तो संरचना को ऊपर उठाएं। यह सलाह दी जाती है कि आप एक ठोस आधार बनाते हैं जो शेड के आधार से थोड़ा बड़ा होता है। इसे निम्नलिखित तरीके से करें:
  • क्षेत्र को चित्रित करने के लिए लकड़ी के बोर्डों का उपयोग करें और कंक्रीट रखें लगभग 15 सेमी (6 ") कच्चा लोहा और फिर 15 सेमी (6") कंक्रीट के ऊपर रखें।
  • कंक्रीट बेस में संरचना को लंगराने के लिए बड़े स्क्रू का उपयोग करें। यह महत्वपूर्ण है कि पानी को शेड से दूर निकल जाए, ताकि किनारों पर पानी जमा न हो।
  • लीक के लिए गार्डन शेड की जांच के लिए शीर्षक चित्र 10
    4
    अगर आप आधार पिघल नहीं करना चाहते हैं तो वोल्ट का उपयोग करें यदि आप किसी ठोस आधार को पिघलाना नहीं चाहते हैं, तो आप कुछ फ़र्श वाले स्लैब या स्लैब को सिंक कर सकते हैं ताकि ऊपर की ओर जमीन स्तर से थोड़ा ऊपर हो, 1 के बारे में। "इन टुकड़ों पर लकड़ी के फ़र्श रखें शेड का आधार बनाने के लिए, ढलान धरती पर बने रहना होगा और हवा इसके नीचे प्रसारित होगी।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्ष 11

    Video: 중국 시진핑을 향한 장쩌민의 암살시도 中国 暗殺 assassination for Xi jinping

    5
    आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सभी लकड़ी कठोर होनी चाहिए या दबाव उपचार होना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि लकड़ी जो पृथ्वी के साथ संपर्क में आती है ठीक तरह से इलाज किया जाता है और नितंबों का विरोध करने के लिए, संरक्षित उपचार के साथ चित्रित या स्नान किया जाता है।
  • विधि 3

    शेड में रिसाव की मरम्मत
    लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्ष 12 छवि
    1
    छत की मरम्मत करें टाइल्स या गिरती टाइल्स को बदलकर आपको बाहरी छत पर किसी भी क्षति का पता लगा सकता है। छत के ढीले हिस्सों की परखें सामग्री को महसूस करती है ताकि अब और छेद न बनें।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्ष 13 छवि
    2
    छेद को ठीक करें छत में छेद को भरने के लिए बिटुमिनस मट सामग्री प्राप्त करता है यह आम तौर पर एक चिपकने वाला चेहरा होता है ताकि आप केवल आवश्यक आकार में कट कर इसे सीधे छेद में लागू कर सकें
  • महसूस किए गए पैच को स्थापित करने से पहले आप बिटुमिनस पेंट की काफी मात्रा भी लागू कर सकते हैं। पेंट ताजा होने पर महसूस करें स्थापित करें
  • अमेरिकी टेप एक और अच्छा विकल्प है, एक मजबूत अस्थायी माप के रूप में।
  • लीक चरण 14 के लिए गार्डन शेड चेक करें
    3
    शेड में दरारें तय करें यदि आप दरारें देखते हैं, तो उन्हें एक लकड़ी भराव (बाहरी) और अमेरिकी (आंतरिक) टेप का तुरंत उपयोग कर लें। लीक खिड़कियों की मरम्मत के लिए सीलेंट का उपयोग करें।
  • लीक के लिए गार्डन शेड चेक करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    शेड हर कुछ वर्षों में पेंट करें शेड के जीवन को लम्बा करने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि आप सुरक्षात्मक कोटिंग लागू करने के लिए एक लकड़ी संरक्षक, दाग या रंग का उपयोग करें। संरचना की लकड़ी अधिक समय तक चली जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • यह सलाह दी जाती है कि आप वर्ष में एक बार शेड की सामग्री को साफ और निकाल दें ताकि आप समस्याओं की पहचान कर सकें। इस तरह आप अधिक स्पष्टता के साथ खाली संरचना का निरीक्षण कर सकते हैं।
    • मिट्टी की नमी से बचने के लिए एक अन्य विधि एक जलरोधक विचलन स्थापित करना है। शेड का निर्माण करने से पहले नींव में घूमना सामग्री स्थापित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com