ekterya.com

इसे खरीदने से पहले कार में पानी के नुकसान को कैसे पता लगाया जाए

मोटर वाहन जो पानी से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, कार के सूखने के तुरंत बाद मालिक के लिए समस्याएं पैदा कर सकता है। जैसा कि हवा में नमी बहती है, जंग शुरू होती है। जैसे जंग की प्रगति होती है, घटकों को विफल करना शुरू हो जाता है। विद्युत दोष दिखाई देने वाली पहली समस्याएं हैं। यहां आप देखेंगे कि आपको क्या देखना चाहिए।

चरणों

चरण 1 खरीदने से पहले प्रयुक्त कार में पानी के नुकसान का पता लगाएं
1
संपत्ति के शीर्षक को देखने के लिए पूछें कई राज्यों की आवश्यकता है कि शीर्षक इंगित करता है, या "चिह्नित" है किसी भी तरह उसी तरह यह दिखाने के लिए कि क्या कार एक टैक्सी, पुलिस कार के रूप में इस्तेमाल किया गया था चिह्नित किया जाएगा में सूचित वाहन जलमग्न कर दिया गया है, या बेचा एक कार के रूप में बेचा या फिर से बनाया पहले दो को आपके खाते से समझाया गया है पिछले दो इतना स्पष्ट नहीं हैं यह स्वत: उन कारों है कि क्योंकि एक दुर्घटना के एक बीमा कंपनी द्वारा एक कुल नुकसान समझा गया है बचाव, पानी में डुबकी, आग, आदि कहा जाता है शायद इन वाहनों को भी "मरम्मत योग्य टक्कर" के वाहनों के रूप में बेच दिया गया है और कम से कम मूल की तरह लग रहे करने के लिए बहाल कर दिया गया है, लेकिन अन्य समस्याएं हैं। वे अक्सर बचत यार्ड में या सीधे बीमा कंपनी से बेचे जाते हैं, पुनर्निर्माण और बिक्री के लिए पेशकश की जाती हैं। इन कारों में "पुनर्निर्माण" शीर्षक हैं इन प्रकारों में से एक के साथ चिह्नित वाहनों के साथ सावधान रहें (विभिन्न प्रकार की कारों के लिए शब्दावली क्षेत्र के अनुसार भिन्न होती है) आपको इन कारों को अपने विश्वसनीय मैकेनिक के हाथ से खरीदने से पहले सावधानी से जांच करनी चाहिए।
  • 2
    कोई मोल्ड गंध नोट करें मोल्ड गंध नमी के संकेत हैं पुरानी कारों के लिए यह कुछ असाधारण नहीं है, लेकिन सावधान रहें। यदि एक खिड़की खुली या टूट गई तो पानी ने कार में प्रवेश किया हो सकता है रियर व्हील्स के चारों ओर सड़े धातु की प्लेटें ट्रंक में मोल्ड गंध पैदा कर सकती हैं।
  • 3
    इत्र की गंध पर ध्यान दें इत्र (या किसी भी "एयर फ्रेशनर") की उपस्थिति मोल्ड गंध को खत्म करने के प्रयास का संकेत हो सकती है।
  • 4
    नमी महसूस करो सीटों के नीचे कालीनों पर अपना हाथ दबाएं उन जगहों से नमी को निकालने के लिए सीट हटाने की आवश्यकता होगी। अगर केबिन में कोई कालीन नहीं है, तो मंजिल पर रबर की सीमा ढूंढें और धातु के फर्श को उजागर करने के लिए इसे उठाएं। गीला क्षेत्रों के लिए देखो क्योंकि जब धातु और रबर या विनाइल के बीच फंस पड़ता है, तो नमी को लुप्त होना मुश्किल होता है। ट्रंक में, पीछे के पहिये के पीछे क्षेत्र में अपना हाथ ध्यान से रखें (यदि आप कर सकते हैं)। उस स्थान की जांच करें जहां प्रतिस्थापन पहिया रखा गया है। पानी आमतौर पर इन स्थानों में जमा होता है
  • Video: जादू टोना टोटका वशीकरण सब फेल करे इस एक चमत्कारी पौधे से

    5
    कपड़े पर अंधेरे लाइनों के लिए देखो कपड़ों पर "पानी के उच्च स्थानों" में पानी की रेखाएं या वॉटरमार्क बनाए गए हैं किसी भी कपड़े (सीटें, कालीन, छत, आदि) के साथ एक सतत रेखा दिखाई देगी जो एक ही समय में पानी और हवा के संपर्क में आ रही है।



  • 6
    जंग के लिए देखो जंग तब होती है, जब धातु के किसी भी हिस्से को चित्रित नहीं किया गया है जो गाइड के सामने है। चूंकि ट्रंक के अंदर पानी से कभी भी उजागर नहीं होना चाहिए, इसलिए ऑक्साइड ने पाया कि इसके विपरीत एक लक्षण है। इसी तरह, केबिन के अंदर पाए गए किसी भी जंग का मतलब है कि पानी भी वहां गया।
  • 7
    नए हिस्से खोजें पैनल के उपकरणों के लिए विशेष ध्यान दें मैंने पहले उल्लेख किया है, अगर ओडोमीटर कार के निर्माण के वर्ष के लिए एक बहुत कम मूल्य इंगित करता है, यह एक संकेत है कि साधन, या पूरे पैनल, पानी के द्वारा किया क्षति के लिए आदान-प्रदान किया गया हो सकता है।
  • 8
    वाहन के लिए एक ऐतिहासिक रिपोर्ट प्राप्त करें निर्माता या विक्रेता के पास इस जानकारी के सभी या कुछ भाग मुफ्त में हो सकते हैं। Carfax एक ऐसी सेवा है जो कई मरम्मत और क्षति के डेटाबेस का रखरखाव करती है जो वाहनों को काफी कम शुल्क के लिए प्राप्त हुआ है। आप वाहन पहचान संख्या (विंडशील्ड पर या पैनल पायलट के बगल पर दिखाई देना चाहिए), या नंबर प्लेट और पंजीकरण की स्थिति डेटाबेस खोज करने के लिए प्रदान करनी चाहिए।
  • चरण 9 खरीदने से पहले किसी प्रयुक्त कार में जल नुकसान का पता लगाएं
    9
    एक सम्मानित डीलर से खरीदें ये डीलरों को एक कार बेचने के सिरदर्द नहीं चाहिए जो कि "संदिग्ध" इतिहास है व्यापारियों में रहने के लिए डीलर उनकी अच्छी प्रतिष्ठा पर निर्भर हैं जिन ग्राहकों ने उत्तीर्ण नहीं होते हैं यह इतनी अच्छी तरह से अक्सर उनकी कहानियों से अगर ग्राहकों को एक अच्छा समय है बहुत तेजी से कहता हूं, ताकि सबसे डीलरों इस जोखिम को कम करने के लिए सब कुछ वे कर सकते हैं।
  • Video: The Third Industrial Revolution: A Radical New Sharing Economy

    युक्तियाँ

    • कुछ राज्य कार की खरीद के आधार पर सुरक्षा के विभिन्न स्तर प्रदान करते हैं। आम तौर पर, खरीदार को बेहतर सुरक्षा मिलती है अगर वह किसी निजी व्यक्ति की तुलना में किसी लाइसेंस प्राप्त डीलर से कार खरीद लेता है। अपने बीमा एजेंट, मोटर वाहन विभाग या राज्य न्यायाधीश के सामान्य कार्यालय से बात करें कि वे आपको किस प्रकार की सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं।

    Video: सुबह केला खाकर गर्म पानी पीने से होंगे चोकाने वाले फायदे | Health Benefits of Bananas and hot water

    चेतावनी

    • बीमाकर्ता आमतौर पर डूबे हुए वाहनों को "कुल नुकसान" के रूप में मानते हैं चूंकि वे दावों का भुगतान करने के लिए जाने के लिए नहीं जानते हैं, इसलिए यह एक अच्छा कारण है कि खरीदार को इस प्रकार की कार खरीदने से पहले लंबे और मुश्किल से सोचना चाहिए।
    • एक कार जो नमक पानी में डूब गई है या गंभीर समस्याएं हैं। चूंकि नमक अत्यधिक संक्षारक है, इसलिए समय की कम अवधि में इससे अधिक नुकसान होता है। किसी भी वाहन से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए जो जलमग्न होने का संदेह है, खासकर अगर यह नमक पानी में हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com