ekterya.com

एक प्लंबिंग अपरेंटिस कैसे प्राप्त करें

जो नलसाजी में करियर चाहते हैं वे लोग पाइपलाइन एपेंटरिस बनकर शिक्षा और अनुभव प्राप्त करेंगे। एक प्रशिक्षु एक लाइसेंस प्राप्त प्लंबर या एक पंजीकृत संगठन जैसे ट्रेड यूनियन या ट्रेड स्कूल के साथ काम करके पाइपलाइन व्यापार सीखता है एक प्रशिक्षु कार्य अनुभव के साथ कक्षा सीखने को जोड़ती है एक यूनियन या व्यापार विद्यालय में शामिल होकर या नलसाजी शिक्षक के साथ सीधे काम करते हुए कक्षाएं लेते समय प्लंबिंग अपरेंटिस प्राप्त करें।

चरणों

एक प्लंबल एपेंटिसशिप चरण 1 प्राप्त करें

Video: कैसे बनें करने के लिए एक पाइपलाइन अपरेंटिस आज

1
हाई स्कूल से स्नातक एक पाइपलाइन अपरेंटिस बनने के लिए, आपको कम से कम एक हाईस्कूल डिप्लोमा की आवश्यकता होगी
  • यदि आप हाई स्कूल से स्नातक नहीं हुए हैं तो जीईडी प्राप्त करें
  • एक प्लंबल एपेंटिसशिप चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: अपने शिक्षुता रही - सलाह और शेख़ी!

    जब आप 18 वर्ष के हो, तो एक शिक्षु बनना प्रारंभ करें कुछ राज्यों ने नलसाजी शिक्षुओं को 17 वर्ष की उम्र के रूप में युवा होने की अनुमति दी है, जब तक कि वे उच्च विद्यालय समाप्त कर देते हैं।
  • स्थानीय प्लंबर के संघ के साथ अपने क्षेत्र में आयु नियमों की पुष्टि करें।
  • एक प्लंबल एपेंटिसशिप चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    3
    एक प्लंबर के रूप में अपने कैरियर की योग्यता सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिभाओं और कौशलों की जांच करें। अधिकांश प्लंबिंग अध्यापकों एक प्रशिक्षु के लिए दिखेगा जो गणित में अच्छा है, कुशलतापूर्वक मंजिल पर जाने के लिए सक्षम है, यांत्रिकी के प्रति इच्छुक है और समस्याओं को सुलझाने और लोगों के साथ अच्छी तरह से काम करने के लिए उपलब्ध है।
  • एक प्लंबल एपेंटिसशिप चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    4



    अपने क्षेत्र में प्लंबर संघ में शामिल हों अधिकांश प्लंबर यूनियनों ने शिक्षुता कार्यक्रमों को संरचित किया है जो नलसाजी शिक्षकों को प्रशिक्षुओं के साथ काम करने की इजाजत देता है। क्लासरूम निर्देश और नौ-नौकरी प्रशिक्षण ने शिक्षुओं को नलसाजी के कला और व्यापार को सिखाना।
  • यूनियन शिक्षु कार्यक्रम पर लागू होता है। कार्यक्रम में स्वीकार किए गए शिक्षुओं की संख्या संघ पर निर्भर करेगी प्रतियोगिता आमतौर पर कठिन है यूनियन कार्यालय में लिखा गया एक आवेदन आवेदन प्राप्त करें।
  • आवेदन के आवेदन को भरें और यदि आवश्यक हो तो उपयुक्तता परीक्षा लें। कुछ यूनियनों को परीक्षा लेने की आवश्यकता होती है जो कि सीखने की समिति द्वारा प्रशासित है
  • आपराधिक रिकॉर्ड और स्वच्छ ड्राइविंग बनाए रखें। संघ के शिक्षुता प्रबंधन कार्यक्रमों के लिए आपको एक वैध ड्राइवर का लाइसेंस की आवश्यकता होगी। आपको एक दवा परीक्षण की आवश्यकता हो सकती है और अपने आपराधिक रिकॉर्ड की समीक्षा कर सकते हैं
  • एक प्लंबल एपेंटिसशिप चरण 5 प्राप्त करें
    5
    प्रशिक्षण के लिए स्थानीय वाणिज्य और व्यावसायिक स्कूलों की जांच करें इन स्कूलों में कक्षाओं में प्रशिक्षण दे देंगे और इसलिए आप क्षेत्र अनुभव मिलता है आप एक मास्टर प्लम्बर या ठेकेदार से संपर्क करेगा।
  • लिखित कक्षाओं, ब्लूप्रिंट, गणित, सुरक्षा और स्थानीय प्लंबिंग कोड के साथ एक विद्यालय खोजें। सुनिश्चित करें कि स्कूल आपके राज्य द्वारा मान्यता प्राप्त है।
  • श्रम बाजार में पोजिशनिंग के लिए स्कूल की किस प्रकार की सहायता करता है, यह जांचें। एक प्रशिक्षु कार्यक्रम के लाभों में से एक यह है कि आप कई संपर्क बना सकते हैं जो आपके भविष्य के कैरियर में मदद करेंगे।
  • एक प्लंबल एपेंटिसशिप चरण 6 प्राप्त करें

    Video: नलसाजी अपरेंटिस की लाइफ

    6
    अपने क्षेत्र में छोटी पाइपिंग कंपनियों को ढूंढें जो आपको एक पेशेवर सीखने का कार्यक्रम दे सकता है
  • एक प्लंबल एपेंटिसशिप चरण 7 प्राप्त करें
    7
    एक नलसाजी शिक्षक की तलाश करें जो आपके व्यवसाय का मालिक है। इससे आपको कम संरचित शिक्षण प्राप्त करने में मदद मिलेगी, लेकिन आपको अनुभव और कुछ पैसे मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • नलसाजी में शिक्षु के रूप में 4 या 5 साल बिताने के लिए तैयार। अपने सीखने के कार्यक्रम के अंत में, आप अपने राज्य द्वारा प्रशासित एक परीक्षा लेंगे और आप एक प्लंबर के रूप में अपने कैरियर के अगले स्तर पर जाएंगे, जो एक आधिकारिक तौर पर लाइसेंस प्राप्त प्लंबर की है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com