ekterya.com

इंटीरियर डिजाइन में एक्सेसरीज़ का उपयोग कैसे करें

सहायक उपकरण ऐसी वस्तुएं हैं जो किसी डिज़ाइन के पूरक हैं। इंटीरियर डिजाइन सामान कमरे के सौंदर्य के मूल्य में जोड़ते हैं, और डिजाइनर (या मालिक) के स्वाद और व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। इसमें पेंटिंग, मूर्तियां, प्राचीन वस्तुएं आदि शामिल हो सकते हैं।

चरणों

इंटेरियर डिज़ाईन में सहायक उपकरण का उपयोग शीर्षक चित्र 1
1
वस्तुओं का पता लगाएं जो आपके व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करते हैं सामान जो अपने सौंदर्य डिजाइन के अनुकूल हैं और अपने वातावरण को अपने व्यक्तित्व को दर्शाते हैं, को देखने के लिए आपके व्यक्तिगत आइटम के भीतर है। अपने संग्रह के माध्यम से खोजें और उन सभी ऑब्जेक्ट्स जिन्हें आप वर्षों में जमा कर चुके हैं।
  • Video: सहायक उपकरण के लिए दुकान कैसे - आंतरिक डिजाइन

    इंटीरियर डिजाइन में सहायक उपकरण का शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    कमरे की शैली पर विचार करें जब आप सहायक उपकरण के साथ सजा रहे हैं, तो अपने इंटीरियर डिजाइन की शैली के भीतर जारी रखना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, यदि आप विक्टोरियन युग से सामान का उपयोग करते हैं, तो एक समकालीन पर्यावरण अनुचित होगा और जगह से बाहर होगा। सामानों को पर्यावरण के सौंदर्यशास्त्र का समर्थन करना चाहिए, उन्हें इसके खिलाफ नहीं होना चाहिए।
  • मेक इट हाउस हाउस बिगर्ड चरण 1 शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने विकल्पों का अन्वेषण करें आप सामान जहां आप चाहते हैं, अलमारियों पर, चिमनी में, कुर्सियों, टेबल, फर्श पर, अलमारियों, pedestals, खिड़कियां, आदि डाल सकते हैं। क्रिएटिव डिस्प्ले ऑप्शंस जैसे कि कटोरे, बक्से, ट्रे और अन्य मजेदार ऑब्जेक्ट इंटीरियर डिज़ाइन सामान हैं।
  • मेक इट हाउस हाउस बिगर्ड चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4



    समूह बनाएं छोटी वस्तुओं कमरे में गायब हो सकती हैं उन्हें समूहीकृत करना इन वस्तुओं के लिए एक दृश्य अर्थ जोड़ता है जब आप समूह ऑब्जेक्ट में जा रहे हों तो निम्न नियमों का पालन करें:
  • समरूपता का उचित रूप से उपयोग करें यदि आप समूह ऑब्जेक्ट्स समान रूप से या सममितित रूप से, यह आमतौर पर बहुत औपचारिक दिखता है। जब आप सामान के साथ अधिक आराम से सजाने कर रहे हैं, तो अजीब संख्याओं में समूह ऑब्जेक्ट और असममितता की कोशिश करें।
  • सामान्य तत्व डिजाइन के साथ ऑब्जेक्ट चुनें उदाहरण के लिए, यदि आप पारिवारिक तस्वीरों के समूह को लटका देना चाहते हैं, तो सभी को एक समान तत्व होना चाहिए, यह फ़ोटो में एक ही सेपिया टोन या फ्रेम के समान सामग्री होना चाहिए। समूहों को पहले से ही रंग, विषय या आकार में जोड़ा जाना चाहिए।
  • वस्तुओं की ऊंचाई वैकल्पिक विभिन्न हितों के साथ दृश्य रुचि, समूह ऑब्जेक्ट बनाने के लिए
  • इमेज शीर्षक वाला मेक हाउस हाउस बिगर्ड चरण 2
    5
    अपने डिजाइन के पूरक रंगों में सामान चुनें याद रखें कि विपरीत रंग बाहर खड़े होंगे, जबकि एक रंग का रंग मिश्रण और एक आश्वस्त प्रभाव पैदा करेगा। कमरे के सामान्य सौंदर्यशास्त्र पर विचार करें और इंटीरियर डिजाइन सहायक उपकरण के लिए रंग चुनें।
  • इंटीरियर डिजाइन में सहायक उपकरण का शीर्षक शीर्षक चित्र 6

    Video: आंतरिक डिजाइन | गौण शॉपिंग दौड़

    6
    बनावट को बदलता है यह दृश्य ब्याज बनाता है। उदाहरण के लिए, एक नीले रंग का सिरेमिक जग और नीले शेल आदि के साथ एक नीली कांच की मूर्तिकला बनाओ।
  • इंटीरियर डिजाइन में सहायक उपकरण का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    कमरे के साथ पैमाने पर सहायक उपकरण का उपयोग करें काफी बड़े सामान छोटे स्थान पर हावी हो सकते हैं, जबकि बहुत छोटे सामान बहुत बड़े स्थान में खो सकते हैं।
  • इमेज एक्सेसरीज़ इन इंटेरियर डिज़ाईन चरण 8
    8
    सबसे बड़ा ऑब्जेक्ट डालकर प्रारंभ करें, और तब तक जारी रखें जब तक आप सबसे छोटी तक पहुंच न जाएं। आपके पास सभी सहायक उपकरण डाल दिए जाने के बाद, एक कदम पीछे ले जाएं और स्थिति ठीक करें जब तक आप अपने सामान की नियुक्ति से संतुष्ट नहीं हो जाते, जब तक आवश्यक वस्तुओं को पुनर्गठन / प्रतिस्थापित किया जाता है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com