ekterya.com

इंटीरियर डिजाइन के लिए एक पोर्टफोलियो कैसे बनाया जाए

पेशेवर इंटीरियर डिजाइनर, जो नए ग्राहकों के लिए और आंतरिक डिजाइन छात्रों को, जो एक स्कूल या एक इंटर्नशिप में प्रवेश के लिए आवेदन कर रहे हैं के लिए देख रहे हैं के लिए, इंटीरियर डिजाइन का एक पोर्टफोलियो के महत्व को कम करके नहीं आंका जाना चाहिए। इंटीरियर डिजाइन के लिए एक पोर्टफोलियो आप में से अधिकांश पर गर्व कर रहे हैं विभिन्न परियोजनाओं की एक किस्म का चयन शामिल है और उस काम फोटो, सीएडी डिजाइन और चित्र के रूप में दृश्य और ग्राफिक दस्तावेज़ शामिल है विभिन्न परियोजनाओं की एक श्रृंखला का प्रदर्शन - और एक संक्षिप्त जीवनी और बायोडाटा ग्राहक, स्कूल या नियोक्ता आप और आपके काम के बारे में कुछ बताना प्रदान करते हैं। कैसे इंटीरियर डिजाइन चरणों के लिए एक पोर्टफोलियो बनाने के लिए खोज करने के लिए नीचे पढ़ें।


चरणों

इमेज ए पोर्टफोलियो फ़ॉर इंटीरियर डिज़ाईन चरण 1
1
अपने पोर्टफोलियो के लिए फ़ोल्डर चुनें सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा दिखाए जाने वाले कार्य की मात्रा के लिए आकार उचित है यदि संभव हो, तो अपने डिज़ाइन की शैली का प्रतिनिधित्व करने वाले पोर्टफोलियो के लिए एक फ़ोल्डर चुनें। खाली पत्रिकाओं, चमड़े के फ़ोल्डर्स और फोटो एलबम पोर्टफोलियो के रूप में अच्छी तरह से काम करते हैं।
  • चित्र बनाओ एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 2
    2
    अपने और अपने काम के लिए एक परिचय शामिल है यह भविष्य की क्लाइंट, नियोक्ता या शैक्षिक संस्थानों के लिए हमेशा आपकी पृष्ठभूमि के बारे में कुछ जानने के लिए उपयोगी है और क्या आपको इंटीरियर डिजाइनर के रूप में प्रेरित करता है एक संक्षिप्त परिचय लिखें जो दर्शाता है कि आप क्या करते हैं और आपके लक्ष्य क्या हैं।
  • अगर यह अवसर उपयुक्त है, तो इसमें काम या परियोजना के लिए एक प्रस्ताव शामिल है। जब आप नौकरी या छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करते हैं, तो अपने इरादों को स्पष्ट करने के लिए आवश्यक है।
  • Video: कैसे PowerPoint का उपयोग कर एक आंतरिक डिजाइन पोर्टफोलियो बनाने के लिए | टिप्स, उदाहरण के लिए, और टेम्पलेट

    इमेज एक पोर्टफोलियो फोर इंटीरियर डिजाइन चरण 3

    Video: चीजें एक आंतरिक डिजाइन पोर्टफोलियो में शामिल करने के लिए: आंतरिक डिजाइन

    3
    अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने के लिए विभिन्न प्रकार की परियोजनाओं का चयन करें।
  • आपके पोर्टफोलियो में आपके द्वारा किए गए प्रत्येक प्रोजेक्ट को शामिल करना आवश्यक नहीं है, लेकिन आपको कई तरह के असाइनमेंट या विभिन्न परियोजनाओं को प्रदर्शित करने में सक्षम होना चाहिए जिन पर आपने काम किया है।
  • उन प्रोजेक्ट्स को शामिल करने का प्रयास करें जिनके लिए आप अपना सर्वश्रेष्ठ काम दिखाने पर गर्व कर रहे हैं।



  • इमेज एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 4
    4
    यह पूरी तरह से परियोजनाओं की डिजाइन प्रक्रियाओं को दर्शाता है
  • आपके द्वारा चुने गए परियोजनाओं के लिए, आरंभिक अवधारणा से अपनी प्रगति को मंजिल योजना, डिजाइन, स्केच और फोटो दिखाए अंतिम डिजाइन दिखाएं। यदि आप अंतिम परिणाम को समझने के लिए उपयोगी हैं तो आप उन अन्य समर्थन सामग्री को शामिल कर सकते हैं जो मार्ग के साथ प्रेरणादायक हैं।
  • तार्किक प्रगति के साथ प्रत्येक प्रक्रिया बनाएं ताकि जो लोग आपके पोर्टफोलियो को देख सकें उन्हें प्रगति आसानी से समझ सकें।
  • यदि आवश्यक हो, तो आप प्रत्येक प्रोजेक्ट का एक लिखित विवरण जोड़ सकते हैं। यह आपके द्वारा किए गए किसी भी डिजाइन निर्णय को स्पष्ट करने में मदद कर सकता है।
  • इमेज एक पोर्टफोलियो फ़ॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 5

    Video: कैसे एक आंतरिक डिजाइन पोर्टफोलियो बनाने के लिए

    5
    अपने रेज़्यूमे शामिल करें आपके इंटीरियर डिज़ाइन पाठ्यक्रम को आपके सभी काम के अनुभव, शिक्षा, स्वयंसेवक काम, प्रतियोगिताओं, प्रकाशन और प्रासंगिक पुरस्कारों को सूचीबद्ध करना चाहिए।
  • आइर एक पोर्टफोलियो फॉर इंटीरियर डिजाइन चरण 6
    6
    व्यवसाय कार्ड जोड़ें अपने पोर्टफोलियो में अपने नाम और संपर्क विवरण के साथ व्यापार कार्ड शामिल करें ताकि जो लोग रुचि रखते हैं उन्हें आपसे संपर्क कैसे करना चाहिए।
  • चेतावनी

    • अपने आंतरिक डिजाइन पोर्टफोलियो में 30 से अधिक पृष्ठों को शामिल न करें। आपको रुचि रखने वाले पार्टियों को अपने काम का अच्छा विवरण देने के लिए पर्याप्त सामग्री के साथ उन्हें जानकारी और डिज़ाइनों के साथ बिना कष्ट प्रदान करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com