ekterya.com

कमरे में रहने वाले फर्नीचर को ठीक कैसे करें

कोई फर्क नहीं पड़ता कि अगर आप अपने कमरे में फिर से काम करना चाहते हैं या अपना पहला स्थान डिजाइन कर रहे हैं, तो अपने फर्नीचर का आयोजन करना आपको कुछ महत्व और महान विचार देना चाहिए। उपलब्ध अंतरिक्ष की परवाह किए बिना आप चाहते हैं कि वातावरण बनाने के लिए इन निर्देशों का पालन करें नीचे दी गई जानकारी आपको फ़र्नीचर चुनने में भी मदद करेगी, जिससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि अलग-अलग हिस्सों में कमरे में क्या बदलाव होता है।

चरणों

विधि 1

आकर्षक व्यवस्था बनाएं
लिविंग रूम फर्नीचर चरण 1 को व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
1
कमरा खाली करो फ़र्नीचर या अटेंडेंट्स को स्थानांतरित करने के लिए एक गाड़ी का उपयोग करके अपने सभी फर्नीचर को बाहर निकालें। यह आपको अपने फैसले को प्रभावित करने वाले पहले वाले व्यवस्थाओं के बिना कमरे के आकार का एक बेहतर विचार देगा।
  • यदि आपके पास पर्याप्त भंडारण स्थान नहीं है, तो जितना आप कर सकते हैं उतना अधिक ले लें और फिर उन वस्तुओं को जगह दें, जो कोने में बने रहते हैं, जहां वे अपने आप को नियोजन के लिए समर्पित करते हैं, जबकि वे मार्ग को रोकते नहीं हैं।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 2 को व्यवस्थित करें
    2
    अधिकतर कमरों के लिए, कुछ बड़े आइटम और कुछ छोटी वस्तुओं का चयन करें। जब तक आप अपने कमरे को बेहद छोटा या अजीब आकार का नहीं मानते हैं, इन दिशानिर्देशों का पालन करें। फर्नीचर के कुछ बड़े टुकड़े कुल मात्रा का थोक बनाना चाहिए। साइड टेबल, तुर्क और इसी तरह की वस्तुओं के लिए उन्हें पूरक चाहिए और पैर टिकी हुई है प्रदान करते हैं और समर्थन करता है, शराब पीने के लिए, कमरे के माध्यम से पारित होने में बाधा डालती है या एक विनाशकारी मेस में एक अच्छा व्यवस्था चालू करने के लिए नहीं।
  • उदाहरण के लिए, एक सोफे, एक कुर्सी और एक किताबों की अलमारी उपयोगी स्थान को चित्रित कर सकते हैं और रंग पैलेट निर्धारित कर सकते हैं। दो तरफ तालिकाओं और एक कॉफी टेबल उपयोगी कार्यों का प्रदर्शन कर सकते हैं और फर्नीचर के बड़े टुकड़ों से दूर ध्यान न लेते हुए दृश्य रुचि को बढ़ाने के लिए छोटी वस्तुएं प्रदान कर सकते हैं।
  • असामान्य आकार की रिक्तियां कैसे व्यवस्थित करें, इसके सुझावों के लिए छोटे कमरे और बड़े कमरे अनुभाग देखें। यह भी आवेदन कर सकता है जब आपके कमरे में एक अजीब आकार होता है, विशेषकर एंग्लिड दीवारों के साथ जो आपके स्थान को बहुत ज़्यादा भीड़ या बिखरे हुए लगते हैं
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 3 को व्यवस्थित करें
    3
    एक देखभाल केंद्र चुनें प्रत्येक कमरे को ध्यान या केंद्र बिन्दु के लाभ से लाभ मिलता है, जो एक ऐसा वस्तु या क्षेत्र हो सकता है जो नज़रें आकर्षित करती है और इससे आपको कुछ ऐसे सामान मिलते हैं जिनसे दूसरे फर्नीचर की ओर इशारा होता है अगर आप कोई ऐसी चीज़ नहीं चुनते हैं जो ध्यान आकर्षित करता है, तो समग्र डिजाइन गन्दा और अनियोजित लग सकता है और अजीब जगह हो सकता है जिससे मेहमानों को असहज महसूस हो।
  • फोकल अंक आमतौर पर एक दीवार के खिलाफ होते हैं, उदाहरण के लिए एक टीवी, एक अलाव या बड़ी खिड़कियों का एक समूह। कमरे के दूसरे तीन तरफों को सही कोण पर रखें या फोकल बिंदु की ओर थोड़ा ओर इंगित करें
  • यदि आपके पास कोई फोकल बिंदु नहीं है या यदि आप बातचीत को प्रोत्साहित करना चाहते हैं, तो सभी चार पक्षों पर सीट के साथ एक सममित फर्नीचर व्यवस्था बनाएं। हालांकि, इस तरह से एक आकर्षक डिजाइन हासिल करना अधिक कठिन है - इन स्थितियों में मेहमानों को ध्यान भंग किए बिना दृश्यमान तालमेल बनाने के लिए एक पुस्ताक तख्ता या अन्य लंबा फर्नीचर सजाने पर विचार करें।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 4 को व्यवस्थित करें
    4
    दीवारों और फर्नीचर के बीच अंतरिक्ष छोड़ दें यदि आपके सभी सोफे दीवार के खिलाफ हैं, तो कमरे में सर्दी और अनचाहे लग सकती है। अधिक घनिष्ठ क्षेत्र बनाने के लिए कम से कम दो या तीन पक्षों पर फर्नीचर की ओर खींचें नीचे दूरी के दिशानिर्देशों का पालन करें, लेकिन अगर आप छोटे या बड़े स्थान को पसंद करते हैं तो उन्हें समायोजित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें
  • लोगों को चलने के लिए 1 मीटर (3 फुट) खुले स्थान प्रदान करें अगर आपके पास ऊर्जावान बच्चों हों या फिर घर के सदस्यों को अतिरिक्त जगह की आवश्यकता हो, तो इसे 1.2 मीटर (4 फीट) तक बढ़ाएं।
  • आप कमरे केंद्र सिर्फ एक बिट करने के लिए फर्नीचर के बारे में, के चार पक्षों में से तीन में गलियारों बनाने के लिए जगह नहीं है तो और उनके पीछे एक दीपक शब्दों में कहें, यह बुनियादी या एक संकीर्ण तालिका के शीर्ष पर जा रहा है हो सकता है। प्रकाश अतिरिक्त स्थान का सुझाव बनाता है।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 5 व्यवस्थित करें शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने फर्नीचर को उस तरीके से रखें, जो इसके उपयोग के लिए व्यावहारिक है यह व्यक्तिगत वरीयता पर थोड़ा निर्भर करता है और आप अपने घर की आदतों से मेल खाने के लिए उन्हें फिर से समायोजित कर सकते हैं। फिर भी, डिजाइन के ये सरल "नियम" एक अच्छी मार्गदर्शिका हैं:
  • आम तौर पर कॉफी टेबल सीटें से 35 से 45 सेंटीमीटर (14 से 18 इंच) इस दूरी को कम करें यदि आपके परिवार के सदस्यों के पास छोटे हथियार हैं और दूरी बढ़ती है, यदि उनके पास लंबे पैर हैं। यदि आपके घर में दोनों प्रकार के व्यक्ति हैं, तो सीटें दो विपरीत छोरों के करीब रखें और तीसरा पक्ष या इसके विपरीत पर आगे बढ़ें।
  • सोफे के 120 या 250 सेंटीमीटर (48 से 100 इंच) के लिए डिजाइनर डिफ़ॉल्ट सहायक कुर्सियाँ बस सुनिश्चित करें कि उनके बीच चलने के लिए पर्याप्त जगह है।
  • टेलीविज़न का स्थान कमरे के आकार के साथ बहुत भिन्न होता है, उपयोगकर्ताओं और व्यक्तिगत पसंद का दृश्य। एक मोटे गाइड के रूप में, स्क्रीन की लंबाई तीन गुना की दूरी पर टेलीविजन की दिशा में सीटों को लगाकर शुरू करें। उदाहरण के लिए, सोफे से 40 सेंटीमीटर (15 इंच) की स्क्रीन 120 सेंटीमीटर (45 इंच) होनी चाहिए और फिर निजी स्वाद के अनुसार समायोजित किया जाए।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 6 को व्यवस्थित करें
    6
    विश्राम किए गए डिजाइन बनाने के लिए सममिति का उपयोग करें। सममित व्यवस्थाएं व्यवस्थित और शांत महसूस करती हैं और मन को आराम देने या साधारण गतिविधियों के लिए उत्कृष्ट हैं। द्विपक्षीय समरूपता के साथ एक कमरा बनाने के लिए, फर्श के सही केंद्र के माध्यम से एक रेखा खींचने की कल्पना करें - एक तरफ फर्नीचर दूसरे फर्नीचर की दर्पण छवि होना चाहिए
  • सबसे आम सममित व्यवस्था: एक दीवार के बीच में एक केन्द्र बिन्दु, एक सोफा सोफे सोफे के पक्ष में सीधे विपरीत पक्ष और दो कुर्सियों या छोटे से यह की ओर कर दिया, आवक का सामना करना पड़। एक कॉफी टेबल या साइड टेबल अंतरिक्ष को पूरा करते हैं।
  • आपको इसे प्राप्त करने के लिए एक समान फर्नीचर की आवश्यकता नहीं है। उदाहरण के लिए, आप एल एल के आकार का सोफा "एल" के हाथ के विपरीत तरफ कम तरफ टेबल रखकर संतुलन कर सकते हैं। तत्वों की तुलना में सामान्य रूप अधिक महत्वपूर्ण होता है, ठीक से सहमत होते हैं
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 7 को व्यवस्थित करें
    7
    भावना को जोड़ने के लिए विषमता का उपयोग करें यदि कमरे के एक तरफ दूसरे से अलग है, भले ही यह अलग फर्नीचर या छोटे परिवर्तनों के माध्यम से है, यह अधिक रोमांचक दिखाई देगा और आंदोलन की भावना है। यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन एक छोटी सी विषमता एक शांत कमरे में भी एक अच्छा स्पर्श जोड़ सकते हैं
  • पहले छोटे परिवर्तन करें और जब तक आप कुछ पसंद न करें तब तक आपको समायोजन करना चाहिए एक सममित एक की तुलना में एक आकर्षक विषम डिजाइन बनाने के लिए कठिन है, खासकर यदि आप इसे एक बार में करने की कोशिश करते हैं
  • उदाहरण के लिए, दीवार के केंद्र के बजाय एक कोने के बजाय एक बुकशेल्फ रखें यदि यह अजीब लगता है, तो इसे कम स्पष्ट समरूपता से संतुलित करें, जैसे शेल्फ पर एक के सामने दीवार पर एक या दो छोटी पेंटिंग।
  • यदि आपके कमरे में आम तौर पर बहुत से लोग नहीं होते हैं, तो तीसरे पक्ष पर ध्यान केंद्रित केंद्र के साथ ही एल-आकार के दो तरफ बैठने की कोशिश करें। चौथे पक्ष पर मुख्य प्रवेश द्वार होना चाहिए। यह सीटों को प्राप्त करना आसान बनाने के लिए असमानता का उपयोग करता है
  • Video: सिर्फ 1 रु से आपने घर के पंखे चमकाये - पंखे कैसे साफ करे -Kitchen tips/Tips For Cleaning Ceiling Fan

    लिविंग रूम फर्नीचर चरण 8 को व्यवस्थित करें
    8
    फर्नीचर को एक-एक करके रखें। फर्नीचर या मजबूत सहायक को स्थानांतरित करने के लिए उन्हें खींचकर बिना उन्हें कमरे में रखने के लिए एक कार्ट का उपयोग करें। सबसे बड़े लोगों के साथ शुरू करें यह फर्नीचर में फर्नीचर टुकड़े का अच्छा विचार करने में मदद करता है, मक्खी पर निम्नलिखित मदों का समायोजन करता है।
  • यदि आपके डिज़ाइन में नए फर्नीचर शामिल हैं, तो पहले वाले या सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ों को छोटी से खरीदने से पहले शुरू करें। जब आप रूम को व्यवस्थित करते हैं तो शायद आप अपना मन बदल दें
  • विधि 2

    एक छोटे से कमरे में विशाल देखो
    लिविंग रूम फर्नीचर चरण 9 को व्यवस्थित करें
    1
    बहुमुखी फर्नीचर की एक छोटी संख्या का उपयोग करें अगर आपके कमरे में सभी फर्नीचर जो आप चाहें हैं, जगह देने के लिए जगह नहीं है, तो बहुउद्देशीय फ़र्नीचर का उपयोग करें जब आप मेहमानों का मनोरंजन करते हैं या जब भी आप एक बदलाव चाहते हैं
    • एक बहु-भाग के सोफे पर विचार करें जिसे दो टुकड़ों में विभाजित किया जा सकता है या एक पैर के आराम के लिए विस्तारित किया जा सकता है।
    • एक उद्देश्य बनाने से दो उद्देश्यों को पूरा करता है एक कोने बनाने के लिए सीटों को आगे बढ़ने की कोशिश करें, जहां एक साइड टेबल प्रत्येक सोफे के लिए एक टेबल रखने के बजाय दो सोफे का काम कर सकती है।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 10 व्यवस्थित करें
    2
    मेहमान मनोरंजन करते समय हल्के फर्नीचर जोड़ें जब आप बड़ी संख्या में मेहमान होते हैं, तो बिना जगहों पर हल्के कुर्सियाँ आसानी से जोड़ सकते हैं।
  • एक छोटे से सोफे या कुर्सियों की एक किस्म को विविधता और आराम कहते हैं लेकिन अगर आप केवल गद्देदार और भारी फर्नीचर पर निर्भर नहीं करते हैं, तो आपके पास अधिक जगह होगी।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 11 को व्यवस्थित करें
    3
    फर्नीचर का उपयोग करें जो लगभग एक ही ऊंचाई है अगर कुछ फर्नीचर दूसरों की तुलना में काफी अधिक है, तो यह जगह संकीर्ण और क्लॉथ्रोबोबिक लग सकता है।
  • पुस्तकों को ढक्कन की छोटी सी मेज पर रखकर उन्हें ऊँचा उठाने के लिए माउंट करने की आवश्यकता न हो।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 12 को व्यवस्थित करें
    4
    प्रवेश करने के लिए प्राकृतिक प्रकाश की अनुमति दें अंतरिक्ष को और अधिक रोशन बनाने के लिए पतले या पारदर्शी पर्दे का उपयोग करें। यदि आपके पास खिड़कियां नहीं हैं जो अधिक प्रकाश के पारित होने की अनुमति देती है तो कृत्रिम प्रकाश जोड़ने के लिए स्वीकार्य है, खासकर यदि वे अधिक हंसमुख सफेद प्रकाश और पीले नहीं हैं
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 13 को व्यवस्थित करें
    5
    कमरे में एक दर्पण या दो जोड़ें। कभी-कभी, अंतरिक्ष का भ्रम एक कमरे को एक दिव्य महसूस करने के लिए पर्याप्त होता है। यह विशेष रूप से उपयोगी है जब यह कम सूर्य के प्रकाश का समय होता है या जब आपके बेडरूम में अपर्याप्त खिड़कियां होती हैं
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 14 को व्यवस्थित करें चित्र शीर्षक
    6
    ग्लास के टुकड़े या कम सुसंगत निकायों के साथ कुछ फर्नीचर बदलें। ग्लास सतहों, कांच के दरवाजे या खुले प्रवेश द्वार वाले टेबल्स एक कमरे को और अधिक विस्तृत दिखते हैं। पतले संरचनाओं और ऊंचा पैरों के साथ फर्नीचर दृष्टि में अधिक स्थान प्रकट करते हैं।



  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 15 को व्यवस्थित करें
    7
    तटस्थ और कम तीव्र रंग का उपयोग करें गहरे नीले या हल्के भूरे रंग के रूप में नरम रंग एक जगह गर्म और अधिक अलौकिक लगते हैं। काले या गहन टन से बचें
  • कुशन, फर्श कपड़ों और सजावटी वस्तुओं को आसानी से बदल दिया जा सकता है और फर्नीचर या दीवारों की तुलना में कम कीमत पर इन्हें समायोजित करके शुरू कर सकते हैं।
  • विधि 3

    एक बड़े कमरे को आरामदायक बनाएं
    लिविंग रूम फर्नीचर चरण 16 को व्यवस्थित करें
    1
    कमरे को विभाजित करने के लिए बड़े और निम्न-वृद्धि वाले फर्नीचर का उपयोग करें एक कमरा बनाने के लिए अधिक रहने योग्य और कम धमकाया जा रहा है, दो या दो अलग-अलग खंड बनाएं सोफे backless या पीठ के निचले हिस्से, विशेष रूप से एक एल आकार वाले उन, दृष्टि की रेखा को अवरुद्ध या अजीब और केंद्र अंतरिक्ष में उच्च distractions बनाने के बिना एक कमरे को विभाजित करने के लिए उत्कृष्ट है।
    • एक बड़े आयताकार अंतरिक्ष को दो वर्गों में विभाजित करते हुए अक्सर इसकी उपस्थिति में सुधार होता है, क्योंकि स्क्वायर रिक्त स्थान लगभग हमेशा आंखों के लिए अधिक आकर्षक होते हैं।
    • आप अन्य उद्देश्यों के लिए एक या अधिक अनुभाग का उपयोग कर सकते हैं जैसे कि वे आपके कमरे का हिस्सा नहीं थे, हालांकि सामान्य रंग पैलेट को मैच करना चाहिए।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 17 को व्यवस्थित करें
    2
    यदि आपका कमरा आराम से विभाजित करने के लिए बहुत छोटा है, तो सामान्य से बड़ा फर्नीचर के साथ अंतरिक्ष भरें। सोफे या कुर्सियों के बीच एक बड़ी जगह बनाने के लिए एक अतिरिक्त बड़े आकार का केंद्र तालिका की तुलना में बेहतर होता है। एक छोटा सा सोफे एक बड़े कमरे में जगह से बाहर दिखाई देते हैं तो मैं यह बड़ा बदलने के लिए या एक है कि एक दूसरे की ओर थोड़ा एक दूसरे कैबिनेट, मोड़ से मेल खाता है अपने फर्नीचर व्यवस्था का एक हिस्सा बनाने के लिए खरीदते हैं।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 18 को व्यवस्थित करें
    3
    दीवार या कई छोटे टुकड़ों पर कला का एक बड़ा टुकड़ा लटका। अगर आपकी सभी पेंटिंग या कला के टुकड़े लटकने के लिए छोटे होते हैं, तो दृश्य स्थान को भरने वाले बड़े और सौन्दर्य व्यवस्था बनाने के लिए उन्हें समूह में रखें।
  • असबाब को चित्रों की तुलना में बड़ा और सस्ता होना पड़ता है।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 19 को व्यवस्थित करें
    4
    कोनों और खाली क्षेत्रों को भरने के लिए लंबा घर पौधों को जोड़ें। यदि आप घर के अंदर एक बर्तन में एक पौधे का ख्याल रखना चाहते हैं, तो यह उस स्थान पर रंग और दृश्य दिलचस्पी जोड़ सकता है जहां एक जगह खाली जगह थी।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 20 को व्यवस्थित करें
    5
    टेबल पर सामान रखें। सजावटी मूर्तियां, मूर्तियां या चीनी मिट्टी की चीज़ें एक कम हद तक ध्यान आकर्षित करती हैं। हालांकि, तालिका इतनी भर नहीं भरें कि इसका इस्तेमाल करना असंभव है - प्रत्येक में से एक से चार टुकड़े पर्याप्त हैं
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 21 को व्यवस्थित करें
    6
    दीवारों और छत को पेंट करें या सजाने के लिए यदि आप एक पूर्ण रीडिज़ाइन में रुचि रखते हैं, तो अंतरिक्ष को कम रिक्त बनाने के लिए मजबूत रंग, लकड़ी कोटिंग्स या कई रंगों का उपयोग करें। दीवारों पर ध्यान आकर्षित करना आपके मेहमानों को एक अंतरंग वातावरण से घिरा लगता है।
  • विधि 4

    फ़र्नीचर खरीदने या ले जाने के बिना परीक्षण की व्यवस्था
    लिविंग रूम फर्नीचर चरण 22 को व्यवस्थित करें
    1
    अपने कमरे और अपने टिकट के आयाम को मापें अगर अंतरिक्ष आयताकार नहीं है, तो प्रत्येक दीवार के आयामों सहित कमरे की लंबाई और चौड़ाई रिकॉर्ड करने के लिए एक मापने वाली टेप और नोटबुक का उपयोग करें। कमरे में प्रत्येक प्रवेश द्वार की चौड़ाई और साथ ही दूरी को प्रत्येक द्वार खोली जब यह खुलता है विस्तार।
    • आप एक टेप उपाय नहीं है, तो, पाँव तक एड़ी से अपने पैर को मापने के लिए एक शासक का उपयोग करें और पैर प्रत्येक दीवार के साथ एक दूसरे से चिपके रखने सैर, अपने पैर को मापने के द्वारा चरणों की संख्या बढ़ा रही हैं। आप अपने सामान्य चरणों की लंबाई को भी माप सकते हैं और इस तरह से अधिक दूरी की गणना भी कर सकते हैं लेकिन यह कम सटीक होगा।
    • यदि आप बड़े चित्रों या घुड़सवार टेलीविजन जैसी वस्तुओं को रखने के लिए दीवारों की जगह का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको आकाश की ऊंचाई को भी मापना होगा।
    • आपको कमरे से बाहर खुलने वाले दरवाजे की लंबाई को मापने की आवश्यकता नहीं है।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 23 को व्यवस्थित करें
    2
    अपने फर्नीचर के आयामों को मापें आप अपने मौजूदा फर्नीचर का आयोजन करते हैं, तो प्रत्येक की चौड़ाई, लंबाई और ऊंचाई या फर्नीचर है कि इस तरह के सोफे के कोने के रूप में, आयताकार नहीं हैं के प्रत्येक पक्ष की लंबाई को मापने। इस जानकारी को सावधानी से रिकॉर्ड करें ताकि ऊंचाई को किसी अन्य आयाम से भ्रमित न करें।
  • यदि आप नए फर्नीचर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो नए फर्नीचर को चुनने पर इस अनुभाग को पढ़ें और इस खंड पर लौटें।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 24 को व्यवस्थित करें
    3
    ग्राफ़ पेपर पर अपने कमरे का स्केल आरेख बनाएं। अपने कमरे का नक्शा बनाने के संदर्भ के रूप में लिया गया माप का उपयोग करें यह आनुपातिक बनाने के लिए अपने माप का उपयोग करें: अगर कमरे 40 x 80 है (किसी भी इकाई में), आप कर सकते हैं अपने नक्शे में 80 वर्ग, 20 x 40 या 10 x 20 में सबसे बड़े पैमाने चुनें द्वारा 40 वर्गों है आपके ग्राफ पेपर
  • प्रत्येक कमरे के लिए एक अर्धवृत्त शामिल करें जो आप कमरे में देते हैं, यह दिखाता है कि यह कितना स्थान लेता है जैसा कि यह खुलता है।
  • याद करने के लिए सबसे आसान और सबसे उपयोगी स्केल 1 स्क्वेर्ड ग्राफ़ पेपर = 0.5 मीटर या 1 फुट है।
  • अपने नक्शे के बाहर अपने स्केल (उदाहरण के लिए "1 वर्ग = 0.5 मीटर") लिखें, ताकि आप इसे भूल न सकें।
  • अपने कमरे की एक दीवार है कि समकोण पर नहीं दे रहा है, तो आकर्षित दो दीवारों है कि यह साथ कनेक्ट, दो अंक जहां बाकी दोनों के कोणीय दीवार स्पर्श और उन दोनों के बीच एक सीधी रेखा खींचना निशान।
  • यदि आपके कमरे में एक घुमावदार दीवार है, तो उसके अंत के मानचित्रण के बाद आपको इसके आकार का अनुमान लगाने का अनुमान लगाना पड़ सकता है
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 25 को व्यवस्थित करें
    4
    एक ही पैमाने पर अपने फर्नीचर के कागज मॉडल कट। आपके द्वारा पहले किए गए माप के संदर्भ के रूप में उपयोग करें और अपने फर्नीचर के दो-आयामी आकृति को काट लें उसी ग्राफ़ का उपयोग करें जिसे आपने अपने ग्राफ पेपर मैप के लिए चुना था।
  • यदि आप नए फर्नीचर खरीदने पर विचार कर रहे हैं, विभिन्न संभावनाओं के लिए विभिन्न आकारों और आकारों के पेपर मॉडल का उपयोग करें।
  • यदि आप एक रंग पैलेट का एक मोटा विचार करना चाहते हैं, तो फर्नीचर के उस टुकड़े के समान कपड़े के प्रत्येक मॉडल को काटें या मार्करों का उपयोग करके इसे रंग दें।
  • यह दीवार के गहने, फ्लैट स्क्रीन टीवी या चिमनी का प्रतिनिधित्व करता है, नक्शा दीवार के शीर्ष पर स्थित 0.5-1 वर्ग चौड़े आकार के आयताकारों के साथ।
  • लिविंग रूम फर्नीचर चरण 26 को व्यवस्थित करें
    5
    अपने कागज के नक्शे पर अलग-अलग व्यवस्था का प्रयास करें। दरवाजों तक पहुंच को ब्लॉक न करें। प्रत्येक व्यवस्था के लिए आप चाहते हैं कि लोग टिकटों की प्रत्येक जोड़ी के माध्यम से कमरे से कैसे पार करेंगे, साथ ही सोफे, बुकशेल्फ़ या अन्य कार्यात्मक फर्नीचर कैसे मिलेंगे। समायोजन करें या कम फर्नीचर या छोटे फर्नीचर का प्रयास करें यदि ये मार्ग बहुत घुमावदार या संकीर्ण लगते हैं।
  • लोगों को आम तौर पर 1 मीटर से 1.2 मीटर (3 से 4 फीट) की आवश्यकता होती है ताकि आराम से चल सकें।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • फर्नीचर
    • टेप को मापना (या यदि आप जल्दी में हैं तो नियम)
    • फर्नीचर या मजबूत सहायकों को स्थानांतरित करने के लिए ट्रॉली

    सुधारों का परीक्षण करने के लिए:

    • ग्राफ़ पेपर
    • पेंसिल या पेन
    • कैंची
    • विभिन्न रंग या मार्करों के कपड़े (वैकल्पिक)

    Video: माउंट एवरेस्ट के ऊपर से क्या दिखता है? (The Heroes of Everest)

    युक्तियाँ

    • फर्नीचर खरीदने या व्यवस्थित करने से पहले अंतिम उपस्थिति का अधिक सटीक विचार रखने के लिए आप सॉफ्टवेयर को चारों ओर व्यवस्थित करने के लिए सॉफ्टवेयर खरीद सकते हैं।
    • अपने कमरे के आकार और आकार के साथ काम करें यदि यह छोटा है, तो फर्नीचर का उपयोग करें जो पैमाने पर फिट बैठता है।
    • नए विचार प्राप्त करने के लिए पत्रिकाओं में या टीवी सजावट कार्यक्रमों में फ़ोटो को अपनी प्राथमिकताओं में समायोजित करें

    चेतावनी

    • अगर आप भारी फर्नीचर को पुश कर रहे हों या उठाने लगे तो आपको हमेशा मदद चाहिए। अगर अकेले काम करते हैं, तो एक व्यक्ति को बहुत दुख हो सकता है
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com