ekterya.com

कैसे एक groundhog कब्जा करने के लिए

क्या आपके बगीचे में अराजकता का कारण है? Marmots सब्जियों और legumes खाने के लिए प्यार करता हूँ, और कई माली और किसानों का मानना ​​है कि उन्हें पकड़ने का सबसे अच्छा समाधान है एक मारमोट को पकड़ने के लिए, आपको इस प्राणी की आदतों को जानना होगा और इसे अपने पेट से बाहर निकालने के लिए एक चारा के साथ आकर्षित करना होगा यह एक आसान प्रक्रिया नहीं है, लेकिन आपका बगीचा बहुत जल्द फिर से पनप जाएगा। इन जीवों को पकड़ने और जारी करने के तरीके जानने के लिए चरण 1 की समीक्षा करें।

चरणों

भाग 1

योजना कैसे जाल बनाने के लिए
ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 1 नामक छवि

Video: The Box of Will Quest Part 1: 1 Million Subscriber Special SuperHeroKids SHK Comic in Real Life

1
तय करें कि आप किस प्रकार के जाल का उपयोग करने जा रहे हैं मर्मोट्स के लिए दो प्रकार के जाल उपलब्ध हैं: फंसाने वाले मछलियां तुरंत मारते हैं और उन्हें फंसे रखने वाले जाल होते हैं, इसलिए आप उन्हें कहीं भी ले सकते हैं और उन्हें छोड़ सकते हैं। चूंकि मर्मतों को मारने वाले जाल खतरनाक होते हैं और अक्सर पालतू जानवरों और अन्य जानवरों को मारने के अंत में वे कई स्थानों में अवैध होते हैं। सबसे सुरक्षित और सबसे मानवीय विकल्प एक जाल है जो उन्हें जीवित रखता है, जो एक पिंजरे में उन्हें एक दरवाजे के साथ आकर्षित करता है जो बीमा के साथ बंद होता है। ये जाल किसी भी बगीचे की आपूर्ति की दुकान पर उपलब्ध हैं और आवश्यकतानुसार कई बार पुन: उपयोग किए जा सकते हैं।
  • आप woodchuck को मारने के लिए एक जाल का उपयोग करना पसंद है और अपने राज्य में कानूनी है, तो जाल जगह एक पेशेवर कीट marmots फोन और पकड़ा होने के बाद मर्मोट के साथ सामना। यह अनुशंसित नहीं है यदि आपके पास पालतू जानवर हैं जो जाल के निकट लग सकता है।
  • कई क्षेत्रों में मुर्गियों को स्थानांतरित करना भी अवैध है यदि यह आपके क्षेत्र में मामला है, तो आपको अपनी संपत्ति से मारमोट को निकालने के लिए पशु नियंत्रण पर कॉल करना होगा।
  • ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 2 नामक छवि
    2
    शुरुआती वसंत में जाल रखें। वसंत में, मार्मेट सक्रिय हैं, लेकिन अभी तक पुन: प्रस्तुत नहीं किए गए हैं। उन्हें अपने बच्चों के जन्म लेने से पहले पकड़ने से आपको 4 और मुर्गों से निपटने में मदद मिलेगी। वसंत में उन्हें पकड़ने का एक अन्य लाभ यह है कि सुरंगों का पता लगाने में आसान है, क्योंकि उन्हें कवर करने के लिए कोई पत्ते नहीं है। अंत में, इस साल के महीनों में मर्मतों की अधिक भूख होती है क्योंकि उनके पसंदीदा भोजन अभी भी अंकुरित नहीं होते हैं। इसका अर्थ है कि उन्हें प्रलोभन के साथ भ्रम करना आसान होगा।
  • फूलों और पत्तियों को पूरी तरह से बड़े होने से पहले, शुरुआती वसंत में मर्मट्स को फँसाने के लिए सबसे अच्छा है।
  • आप गिरने में भी मर्मट्स पकड़ सकते हैं।
  • ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 3 नामक छवि
    3
    मर्मोट्स का छेद खोजें इस जाल को रखने के लिए सबसे अच्छी जगह बरामद के प्रवेश द्वार के पास है। इस प्रवेश द्वार को खोजने के लिए, उस जगह की तलाश करें जहां सतह धरती परेशान हो रही है और जब तक आप एक छोटे से छेद तक नहीं पहुंचते तब तक उसका अनुसरण करें। छेद से 1.5 मीटर से 3 मीटर (5 या 10 फुट) के बारे में जाल लगाने के लिए बेहतर है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि जानवर आसानी से पहुंच सकता है।
  • उस इलाके का निर्धारण करें जहां मुरमुट सबसे अक्सर चले, पटरियों, निशान या उन क्षेत्रों की तलाश करें जहां आपकी फसलें अधिक क्षतिग्रस्त हैं। अपने जाल को लगाने के लिए इन क्षेत्रों में छेद चुनें
  • भाग 2

    ग्राउंडहाग को पकड़ना
    ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 4 नामक छवि
    1

    Video: नए इन्वेस्टर्स के लिए बेहतरीन शेयर बाजार गाइड (Beginner's Guide to Stock Market)

    जाल को धो लें किसी भी मानव गंध को हटाने के लिए हल्के या अनसैटेड डिटर्जेंट के साथ अच्छी तरह से जाल को साफ करें। यदि आपके सार के साथ गर्भवती नहीं है तो मर्मोट इस जाल को जाने की अधिक संभावना है। इस पल से, अपने सार को फिर से स्थानांतरित करने से बचने के लिए रबर के दस्ताने के साथ जाल में हेरफेर करना।
  • ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 5 नामक छवि
    2
    जाल को लंगर दें अपने जाल को ठीक करें ताकि पशु जब प्रवेश कर सकें, तब यह हिलना न हो, क्योंकि इस आंदोलन ने ग्राउंडहाग को डराया और इसे पकड़ने के लिए पर्याप्त रूप से प्रवेश नहीं किया। आप पीठ पर भारी चट्टान रखकर या जाल के ऊपर कुछ चट्टानों को रखकर जाल को ठीक कर सकते हैं।
  • ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 6 नामक छवि
    3
    जाल को छुपाएं सबसे अधिक संभावना है, मर्मोट एक चमकदार नए जाल में नहीं चलेंगे आप इसे पकड़ने का एक बेहतर मौका मिलेगा यदि आप इसे थोड़ा सा वनस्पति के साथ कवर करके जाल को छिपाने, जैसे शाखाओं और पत्तियों तुम भी एक जूट बोरी या लकड़ी के टुकड़े के साथ धातु छुपा सकते हैं तो यह एक जाल की तरह नहीं दिखता है।
  • ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 7 नामक छवि
    4



    जाल में चारा रखो। कुछ सब्जियों को फैलाना, जैसे सलाद, गाजर और अजवाइन के अंदर जाल। अपने बगीचे में या आपके फसल के क्षेत्र में बढ़ने वाले खाद्य पदार्थों को चुनें और आप जानते हैं कि मर्मॉट पसंद करते हैं आप "बर्ट फॉर मर्मोट्स" नामक उत्पाद खरीद सकते हैं, जो उन्हें बहुत आकर्षित करता है
  • ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 8 नामक छवि
    5
    पहले आपको जाल को खुला होना चाहिए जाल को कुछ दिनों के लिए खुले रहने दें, ताकि मुरब्बत को इसके लिए इस्तेमाल किया जा सके और सुरक्षित महसूस हो सके। 3 दिन या उससे अधिक के बाद, सेटिंग्स बदल दें ताकि अगले बार जब आप प्रवेश करें, तो ग्राउंडहाग के पीछे दरवाजा बंद हो जाएगा।
  • ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    6
    जाल को नियमित रूप से जांचें यदि आप एक जाल का उपयोग करते हैं जो मर्मट्स को जीवित रखता है, तो यह पानी के बिना जाल में जानवर को छोड़ने और लंबी अवधि के लिए मौसम की चपेट में आने के लिए अमानवीय है। सुनिश्चित करें कि आप पशु को आपकी संपत्ति से बाहर ले जाने के तुरंत बाद इसे फंस गए हैं।
  • भाग 3

    ग्राउंडहाग को मुक्त करना
    ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 10 नामक छवि
    1
    मर्मोट पर कब्जा करने के बाद एक कपड़े के साथ अपने जाल को कवर करें यह जानवर को शांत करेगा ताकि आप इसे परिवहन कर सकें।
  • ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    2
    पशु को अपने नए स्थान पर ट्रांसपोर्ट करें अपनी संपत्ति से दूर तक जंगली क्षेत्र चुनें, जो कि वापस नहीं आता (कम से कम 16 किमी या 10 मील)। क्षेत्र को पर्याप्त छाया प्रदान करनी चाहिए और जल स्रोत के लिए उपयोग करना चाहिए। यह पता लगाने के लिए कानून लागू करने या संरक्षण कार्यालय से बात करें, जो ग्राउंडहाग को मुक्त करने के लिए सबसे अच्छी जगह है। संभव है कि ऐसे कानून हों जो आपको इसे रिलीज़ करना चाहिए।
  • ट्रैप अ ग्राउंडहाग चरण 12 नामक छवि
    3
    ग्राउंडहोग नि: शुल्क फर्श पर जाल रखें जब आपको सही स्थान मिले, कपड़े को हटा दें और दरवाजा खोलें। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने स्वयं के समझौते के जाल से बाहर आने के लिए पर्याप्त समय है।
  • मारमोट के करीब भी मत जाओ ग्राउंडहोग के दांत बहुत तेज हैं और अगर आप लापरवाह हैं तो मैं आपको काट सकता हूं।
  • Video: Как просыпаться продуктивным | Ерлан Даурен

    युक्तियाँ

    • फंसे हुए जानवरों को पेशाब कर सकते हैं, जो एक जाल और दूसरे के बीच में मुरब्बा के लिए जाल धोते हैं, जो कि जाल में गंध को छोड़ देगा।
    • अपने लॉन को बनाए रखें और मुर्गी के लिए एक तार बाड़ लगाने या अपने बगीचे में मेष बाड़ लगाने के लिए अपने पौधों से दूर मुरब्बा रखने के लिए। अपने लॉन को उचित रखरखाव दें संभावित छिपे हुए स्थानों और बाड़ को दूर करने में मदद मिलेगी, इन जानवरों को अपने पौधों से दूर रखना होगा।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जानवरों के लिए तार जाल
    • डिशवाशर डिटर्जेंट नरम या सुगंधित
    • रबड़ के दस्ताने
    • कपड़ा का टुकड़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com