ekterya.com

आप दो सप्ताह में और $ 500 से कम के लिए शादी की योजना कैसे करते हैं

चाहे आप जल्दबाजी में हो, एक तंग बजट हो या बस एक बड़ी शादी किए बिना शादी करना चाहता हो, फिर भी असली शादी हो सकती है भारी मात्रा में पैसा और समय व्यतीत करने के बजाय, अपनी रचनात्मकता और आविष्कारशीलता का उपयोग करें, साथ ही साथ अपने मित्रों और परिवार के सदस्य भी।

चरणों

दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत चरण 2 शीर्षक वाली छवि
1
जैसे ही आप शादी करने का निर्णय लेते हैं, कानूनी मामलों को तैयार करें अदालत में जाओ और शादी के लाइसेंस प्राप्त करें (सोचें कि कुछ देशों में आपको समारोह पूरा करने के लिए लाइसेंस प्रबंधित करने के बाद एक महीने या उससे ज्यादा इंतजार करना होगा।)
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत, शीर्षक वाली छवि चरण 3
    2
    खबर फैलाने लोगों को ईमेल, फोन या (यदि आपको विश्वास है कि आप इस सुविधा का प्रतिनिधित्व करते हैं) मुंह के शब्द में आमंत्रित करें। यदि आपके पास दो सप्ताह से अधिक समय है, तो अपने कंप्यूटर के निमंत्रण को डिजाइन और मुद्रित करने के लिए कंप्यूटर का उपयोग करें, लेकिन याद रखें कि नियमित मेल से आने के लिए उन्हें समय लगता है।
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 4
    3
    खोजें जो आपकी शादी की कमाना करने जा रहा है, लेकिन फोन बुक में पहले न देखें। अगर आपके मन में कोई नहीं है, तो अपने दोस्तों से पूछें कि वे किसी को जानते हैं लगभग किसी को भी शादी की आचरण करनी पड़ सकती है, और कई संभावनाएं हैं कि लोगों से बात करके आप ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में रह सकते हैं, जो काम कर रहे हैं या ऐसा करने के लिए तैयार हैं। किसी को चुनें जिसे आप सहज महसूस करते हैं
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 5
    4
    आप अपने आप को समारोह लिख सकते हैं यह कदम जल्दी या बजट के बारे में नहीं है, लेकिन यह कुछ और अधिक महत्वपूर्ण है, और यह है कि आप समारोह में सहज महसूस करते हैं और यह सार्थक है।
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 6
    5
    अंगूठी प्राप्त करें, यदि आप उन्हें चुनते हैं। गहने उन्हें सबसे महंगे, सबसे शानदार, बेचने की कोशिश करेंगे, लेकिन इसका मतलब रिंगों के आर्थिक मूल्य से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 7
    6
    इसके बजाय कुछ आकस्मिक विकल्प चुनिए सभी को पता है कि आपकी शादी एक बारबेक्यू, एक पिकनिक, समुद्र तट पर या हवाई पार्टी के माहौल में है यह कुछ ज्यादा औपचारिक या सुरुचिपूर्ण जैसी कुछ चीज़ों को व्यवस्थित करने के लिए बहुत आसान और कम खर्चीला है, और अगर सब कुछ "गठबंधन" नहीं करता है, तो कोई परवाह नहीं करता है। आप एक "पिकनिक" शादी कर सकते हैं या "पोशाक" नामक एक पार्टी का आयोजन कर सकते हैं (मैं खाने और पीने जा रहा हूं)। स्थानीय अतिथि खाने के लिए कुछ भी ला सकते हैं, उतना ही बेहतर। किसी व्यक्ति को एक सूची लाने के लिए स्वयंसेवा करें, जहां मेहमान लिखते हैं कि वे क्या ले जा रहे हैं ताकि आपके पास बहुत ज्यादा कुछ न हो या बहुत कम कुछ न हो। निश्चित रूप से अपने माता-पिता और दादा-दादी की शादी में, रिसेप्शन मूल रूप से केक और पंच था। यदि आप पाई में अपने बजट का एक अच्छा हिस्सा निवेश करते हैं, यह एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है
  • Video: मध्यप्रदेश : भावांतर योजना से लहसुन के रेट गिरे

    दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 8
    7

    Video: तांत्रिक प्रयोग-1|Tantrik Vidya| कैसे जाने तांत्रिक प्रयोग(Black Magic)हुआ एवं उपाय||Suresh Shrimali

    सभी को जीन्स और स्नीकर्स, सैंडल और शॉर्ट्स, और अपनी पसंदीदा हवाईयन शर्ट पहनने के लिए बताएं लोग आकस्मिक कपड़ों में और अधिक आरामदायक हैं, किसी भी तरह से, यह हर किसी के लिए आसान बना देगा आपके पास पहले से ही कपड़े हैं, या वास्तव में सरल कुछ खरीदें कि आप फिर से उपयोग कर सकते हैं
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 9
    8
    अपने घर, अपने पिछवाड़े में शादी करो, अगर आप कर सकते हैं
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 10
    9
    एक ही जगह में समारोह और स्वागत है अपने मेहमानों को सब कुछ रोकना होगा और यहाँ से यहां तक ​​जाने में खो जाना नहीं होगा, और आपको दो अलग-अलग स्थानों को तैयार करने और साफ करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 11



    10
    उधार की कुर्सियों के लिए पूछें या उन्हें किराए पर लेने के लिए जानकारी मांगें। आस पास पूछो और रचनात्मक बनें यदि आपको कोई भी विकल्प नहीं मिलता है, तो उन्हें अपने क्षेत्र में एक पार्टी उपकरण किराये केंद्र पर किराए पर लें।
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत योजना का शीर्षक चित्र 12
    11
    पार्टी के बाद न्यूनतम सफाई करें देखें कि क्या पास के किसी पार्टी की दुकान में सस्ती प्लास्टिक की मेज़पोश है, जो कि आपकी शादी के लिए चुना गया रंग है। इसे लंबे समय तक काटा और मेज के नीचे छड़ी करने के लिए मत भूलना, खासकर यदि आप बाहर हैं यदि आप अधिक सजाने के लिए चाहते हैं, क्रेप पेपर या गुब्बारे का उपयोग न करें, यह जन्मदिन पार्टियों में अधिक उपयोग किया जाता है Tulle या organza के रोल का उपयोग लगभग उतना ही सस्ता है और वास्तविक शादी का स्पर्श प्रदान करते हैं।
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि 13
    12
    यदि संभव हो तो "मंच प्रबंधक" में शामिल हों एक उच्च विद्यालय वरिष्ठ या एक कॉलेज के छात्र आदर्श है, खासकर यदि आपको बैंड, नाटक, रेस्तरां, या कुछ इसी तरह का अनुभव है। यह व्यक्ति आपको समय की निगरानी करने में मदद करेगा, सीधे तैयार करेगा और आखिरी मिनट के समायोजन के साथ, समूह फ़ोटो के लिए लोगों को एक साथ लाने के साथ-साथ आपकी सहायता करेगा, और इसी तरह। इस व्यक्ति को भुगतान करने की पेशकश करें, खासकर यदि वह "बिना आय वाले विद्यार्थी" है, तो उसे एक अच्छा रात का भोजन दिया जाता है, या एहसान वापस लौटाता है
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के अंतर्गत, शीर्षक वाली छवि चरण 14
    13
    शादी की यादें के लिए, कुछ सरल करें, या पूरी तरह से उनसे बचें ऐसे काम करने से बचें, जो बहुत काम लेते हैं एक दोस्त से पूछें जो आपके लिए यह करने के लिए कुशल है
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के अंतर्गत, शीर्षक वाली छवि चरण 14
    14
    फूलों का उपयोग न करें, या सुपरमार्केट से कुछ ही खरीद लें (रंग देखें, कीमत न देखें) एक साधारण खुले गुलाब या पानी की कटोरी में तैरने वाला कैमलिया बेहद खूबसूरत हो सकता है। वैकल्पिक रूप से, केंद्र के लिए, सरल मोमबत्तियों का उपयोग करें
  • दो सप्ताह में प्लान ए वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 15
    15
    एक फोटोग्राफर को किराया न दें, जब तक कि आप किसी शौकिया को जानते हों जो कुशल और छोटे शुल्क के लिए या यहां तक ​​कि निःशुल्क के लिए भी तैयार हो। अपने मेहमानों को पता चले कि वे आपका कैमरा ले सकते हैं, और आप चाहते हैं कि वे आपके साथ तस्वीरें ले सकें। शायद मेहमान के बीच दर्जनों कैमरे होंगे, और उनमें से कुछ अच्छे फोटो मिलेंगे आजकल यह फ़ोटो साझा करने के लिए पहले से कहीं आसान है समारोह के बाद तस्वीरें लेने के लिए अपने मेहमानों के विभिन्न समूहों के समूह के लिए समय ले लो।
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 16
    16
    सुलभ लेकिन समझदार स्थानों में जगह, पर्याप्त कचरा डिब्बे, और यदि संभव हो तो रीसायकल करने के लिए कुछ तैयार। इससे आप अपने कई मेहमानों को चुनने में मदद करेंगे कि आप उन्हें मौका दें।
  • दो सप्ताह में प्लान अ वेडिंग और $ 500 के तहत शीर्षक वाली छवि चरण 17
    17
    अपने संगीत का निर्माण करने पर विचार करें, जो आपके लिए सबसे ज्यादा पसंद है, वह सभी संगीत चुनें और जो शादी के लिए उपयुक्त है
  • युक्तियाँ

    • मदद के लिए पूछने के लिए दोषी या शर्मीली महसूस न करें अधिकांश लोग पूरी तरह से समझेंगे और निश्चित रूप से आपके साथ सहयोग करेंगे।
    • यदि लोग स्वयंसेवक हैं, तो उन्हें छोड़ दें! आपको यह आश्चर्य होगा कि कितने लोग स्वयंसेवक होते हैं जब उन्हें ड्रेस और खाने का मौका दिया जाता है। अपने "मंच प्रबंधक" को इन सभी लोगों को काम पर रखने में मदद करें।
    • इस घटना को अनौपचारिक बनाकर आराम करो और मज़े करो, आपने अपने और आपके मेहमानों को बहुत तनाव और स्क्रॉल बचाया है!
    • उन लोगों के लिए कुछ अलग करें, जहां आप काम करते हैं। यदि आप उन लोगों को भी शामिल करते हैं जहां से आप काम करते हैं, तो अतिथि सूची बहुत लंबी हो सकती है। किसी भी तरह, वे निश्चित रूप से आपके परिवार को नहीं जानते हैं, इसलिए उन्हें असहज महसूस हो सकता है और इन्हें फिट करने का प्रयास कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप खाने के समय एक केक या स्नैक ले सकते हैं या काम के बाद कुछ दिन एक पेय के लिए बाहर जा सकते हैं (एक निर्दिष्ट ड्राइवर बनाने की कोशिश कर रहे हैं) और जो भी आप चाहें उसे आमंत्रित कर सकते हैं या इसे सामान्य तरीके से कह सकते हैं चाहे आप के साथ हों या नहीं यह हर किसी को आपके साथ जश्न मनाने का मौका देता है जबकि शादी को थोड़ा अधिक अंतरंग रखते हुए।

    चेतावनी

    • आपको कुछ लोगों के साथ बुरा लगना पड़ सकता है, आवश्यकता से बाहर यदि आपके पास न्यूनतम बजट है, तो आपकी अतिथि सूची अपेक्षाकृत कम होनी चाहिए। कम से कम आपके तत्काल परिवार और आपके करीबी दोस्त दूसरे चचेरे भाई या ना-तो-करीबी दोस्त को स्वीकार करना चाहिए कि आप उन्हें आमंत्रित नहीं कर सकते।
    • यहां तक ​​कि सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध विवाह में छोटे विघटन और बड़ी आपदाएं हैं यदि आप इसे दो सप्ताह में कर रहे हैं, तो छोटी चीजों से घबराओ मत। यदि आप एक लाइसेंस के साथ एक जोड़े हैं, एक officiant, और शादी करने के लिए एक जगह, बाकी सब तुच्छ है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • शादी करने के इच्छुक एक युगल
    • एक officiant
    • एक न्यूनतम बजट एक लक्जरी कार के रूप में जितना खर्च होता है, शादी $ 500 वास्तव में बहुत कम बजट है।
    • मदद करने के लिए तैयार दोस्तों और परिवार
    • शादी करने के लिए एक जगह
    • भोजन
    • कल्पना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com