ekterya.com

कैसे एक महान groomsman हो

यदि दूल्हे ने आपसे शादी के प्रायोजक के रूप में चुना है, तो यह अपने आप पर थोड़ा गर्व महसूस करने के लिए पूरी तरह से सामान्य है। जब आप अपनी प्रतिबद्धता का एहसास करते हैं, तब भी थोड़ा डरा लगता है। वास्तव में, यह बहुत आसान है जब गोथ जर्मनी के 2000 साल पहले सबसे अच्छा आदमी की परंपरा शुरू, सबसे अच्छा आदमी चोरी जब दूल्हा दुल्हन के नाराज रिश्तेदारों के साथ सामना करना पड़ा। आपको बस एक पार्टी का आयोजन करना है, एक टोस्ट दें और सुनिश्चित करें कि शादी को ठीक तरह से बहती है

चरणों

एक महान बेस्ट मैन चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
संगठन के लिए दूल्हे और काउंसलर के व्यक्तिगत सहायक और शादी के विवरण का विवरण बनें। अच्छी बात यह है कि आप शादी की योजना बनाने से दूर हो सकते हैं, लेकिन आपको अपनी आवश्यकता के लिए किसी भी चीज़ के लिए दुल्हन को आपकी मदद देना चाहिए, खासकर यदि आप उसके निकट रहते हैं। आपको अपने टक्सडेओ को पहले से मापना होगा ताकि वह आपको अच्छी तरह फिट हो सके
  • एक महान बेस्ट मैन स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    अगर वह एक स्नातक पार्टी चाहता है तो प्रेमी से पूछें। अगर वह हाँ कहता है, उत्कृष्ट। (यदि आप नहीं कहते हैं, तो चरण 3 पर जाएँ।) स्नातक पार्टी आपकी ज़िम्मेदारी है, नहीं। 1. यह आमतौर पर शादी से कुछ दिन पहले आयोजित किया जाता है, लेकिन सबसे अच्छा संभव तारीख को परिभाषित करने के लिए दूल्हे से सहमत है। शादी के प्रायोजक आमतौर पर योजना के लिए जिम्मेदार होते हैं, लेकिन खर्च के लिए भुगतान करने में सहायता के लिए अन्य प्रायोजकों को कुछ सरल कार्य भी सौंपते हैं। पार्टी एक बारबेक्यू के रूप में कुछ सरल हो सकती है, जब तक कि लास वेगास की एक बेहिचक यात्रा नहीं हो जाती। योजनाओं को आम तौर पर दूल्हे के लिए गुप्त रखा जाता है, इसलिए उनके स्वाद को ध्यान में रखें। लेकिन इसे व्यवस्थित करना शुरू करें और जितनी जल्दी हो सके मित्रों को आमंत्रित करें।
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि अन्य प्रायोजक शादी के लिए तैयार हैं। सुनिश्चित करें कि सभी के पास अपने टक्सडेओ हैं और हर किसी ने उनसे कोशिश की है। उन्हें बताएं कि शादी में मेहमानों को कैसे समायोजित किया जाए और समारोह के दौरान और उन्हें कैसे खड़ा किया जाना चाहिए।
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 4 नाम वाली छवि
    4
    शादी के दिन के दौरान दूल्हा की मदद करें विशेष दिन पर, आपको दूल्हे को उन सभी नैतिक समर्थनों के साथ तैयार करने के लिए तैयार होना चाहिए जिनकी आवश्यकता हो सकती है। आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि यह अच्छा लगे, अपनी टाई समायोजित करें और सुनिश्चित करें कि कफ लिंक अच्छे हैं, उदाहरण के लिए लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात, शादी के प्रायोजक को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दूल्हा शादी के लिए समय पर पहुंच जाएंगे। इसके अलावा, वहाँ अन्य छोटे विवरण हैं, लेकिन बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको ध्यान में रखना चाहिए:
  • एक चेक प्राप्त करें, आमतौर पर दूल्हे से, पिता को देने के लिए जो समारोह का त्याग करते हैं। डीजे या फोटोग्राफर के लिए आपको चेक (आपकी ओर से नहीं) की भी आवश्यकता हो सकती है
  • सुनिश्चित करें कि दूल्हे को समारोह के लिए शादी का लाइसेंस मिलता है। ज्यादातर न्यायालयों में शादी में आचरण करने के लिए दुल्हन और दुल्हन से कानूनी रूप से विवाह करने के लिए शादी के बाद शादी के लाइसेंस या प्रमाण पत्र पर हस्ताक्षर करना होगा। आप शायद इस दस्तावेज के प्रभारी हैं और समारोह के बाद आपको गवाह के रूप में साइन अप करने की पेशकश कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास रिंग भी हैं शादी के दिन आप दुल्हन के लिए रिंग की देखभाल करने के लिए और कभी-कभी बॉयफ्रेंड भी होंगे। समारोह के दौरान रिंगों की अच्छी देखभाल करें उनको खोने के लिए बहुत सावधान रहें
  • सुनिश्चित करें कि सब कुछ क्रम में है शादी के स्थल, पारिवारिक सदस्यों या मेहमानों को समारोह के लिए तैयार करने के लिए आवश्यक किसी भी अंतिम मिनट के कार्यों की देखभाल करें। जो कुछ भी आप सेवा कर सकते हैं उसकी सहायता करें ध्यान रखें कि कोई आपदा नहीं हैं और उनको सुलझाने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दें। दुल्हन की मां आपको कुछ छोटे अतिरिक्त काम देने का भी ध्यान रखेगी।
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    वेदी पर दूल्हे के आगे खड़े रहें और प्रतिज्ञा की प्रतिलिपि होने तक दुल्हन की अंगूठी (और संभवत: दूल्हे की) का ख्याल रखना। ठेठ बात यह है कि आप दास की दासी के साथ हॉल नीचे और इंतजार जब तक दूल्हा आने और अंत में दुल्हन के साथ इंतजार है। समारोह के आधार पर, आपको लंबे समय तक खड़े होना पड़ सकता है। आपको बहुत अच्छे और प्रतिष्ठित दिखना है, सीधे खड़े हो जाओ, अजीब चेहरों को मत करो और हर जगह नहीं चलना।
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 6 को शीर्षक वाली छवि
    6
    सही समय पर रिंग पेश करें यदि आप केवल दूल्हे की अंगूठी ले रहे हैं, तो आपको उसे सीधे देना होगा। यदि आप दोनों अंगूठियां ख्याल रख रहे हैं, तो संभवतः उन्हें उनको देना होगा जो किसी समारोह या दुल्हन और दुल्हन को अलग से पेश करते हैं। सही समय के बारे में चिंता मत करो, क्योंकि आप रिहर्सल समारोहों में अभ्यास करेंगे। लेकिन शादी के दिन रिंग होने के बारे में चिंता करें और अपने सभी जेबों की तलाश में चलने से बचें।
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 7 को शीर्षक वाली छवि
    7

    Video: दुनिया के 5 सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज़ || World's 5 Most Dangerous Batsman

    सुनिश्चित करें कि सब कुछ क्रम में है, स्वागत के लिए जितनी जल्दी हो सके स्वागत करने का प्रयास करें। आखिरी मिनट में कोई बदलाव किया जाना है, तो आप ऐसा करने के प्रभारी होंगे। मेहमानों के आगमन के लिए शुभकामनाएं और दुल्हन और दुल्हन के विजयी प्रवेश के लिए सभी को तैयार करने का प्रयास करें
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 8 शीर्षक वाली छवि



    8
    रिसेप्शन में पहला टोस्ट दें ज्यादातर लोगों के लिए, यह एक शादी प्रायोजक होने का सबसे कठिन हिस्सा है। यदि आप अपने टोस्ट को पहले से तैयार करते हैं तो यह करना बहुत आसान होगा यह आपके लिए कुछ समर्थन नोटों का भी एक अच्छा विचार है, भले ही आपने इसे याद किया हो। याद रखें कि आप शब्द के लिए टोस्ट शब्द नहीं पढ़ना चाहते हैं, लेकिन आप कुछ महत्वपूर्ण या तो भूलना नहीं चाहते हैं अपना सर्वश्रेष्ठ देखने की कोशिश करें और जितना संभव हो उतना स्पष्ट रूप से बोलें ताकि हर कोई आपको सुन सके।
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 9 नाम वाली छवि
    9
    स्वागत के दौरान नृत्य और आकर्षक होना शायद अन्य शादियों में आपने रिसेप्शन के पहले घंटे के दौरान बहुत कुछ लिया है। इस समय आप नहीं करेंगे जब वे सब नृत्य करना शुरू करते हैं, तो आपको दुल्हन की मां, दुल्हन की दासी और दुल्हन के अन्य मेहमानों के साथ नृत्य करने का प्रयास करना चाहिए। दुल्हन और दुल्हन की ज़रूरतों पर चौकस रहें, इन्हें सबसे अच्छा तरीके से सहायता कर सकते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे पूरे रिसेप्शन में मज़ेदार हैं।
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10

    Video: क्रिकेट इतिहास के 10 सबसे महान बल्लेबाज | Top 10 Greatest Batsman in Cricket History | Chotu Nai

    कार सजाने रिसेप्शन के कुछ बिंदुओं के दौरान, जगह छोड़ दीजिए और गाड़ी या लिमोसिन पर जाएं जहां दुल्हन और दुल्हन इसे छोड़कर सजाएंगे, अन्य प्रायोजकों के साथ करें। आप बम्पर भाग में कुछ डिब्बे घेर सकते हैं और वापस दर्पण में "नवविवाह" लिख सकते हैं। यह नया जोड़ी पर व्यर्थ मजाक खेलने का एक अच्छा तरीका है
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    टक्सडेओ वापस लौटें यदि उन्हें किराए पर लिया गया है, तो आपको उन्हें समय पर वितरित करना सुनिश्चित करना होगा यदि दूल्हे के अपने टक्सडेओ हैं, तो आपको इसकी देखभाल करनी चाहिए और यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे ड्राई क्लीनर में भेज दें।
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    दंपती को अपने हनीमून में आग लगाना आवश्यक प्रबंध अपने नवविवाहों की यात्रा पर उन्हें भेजने के लिए, या उन्हें अपने आप को ले।
  • एक महान बेस्ट मैन स्टेप 13 नामक छवि का शीर्षक

    Video: How to Become A Good Person in Hindi । Acha Insan Kaise Bane Achche Insan Ke Gun Aur Pehchan

    13
    ये सभी अच्छे अंक हैं, लेकिन मुझे यह कहना चाहिए कि एक अच्छी यादगार टोस्ट देने से आप एक महान शादी के प्रायोजक बन सकते हैं, चाहे कितना भी असहज हो, जिम्मेदारी क्या है यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं जो मदद से हो सकते हैं
  • एक महान बेस्ट मैन चरण 14 नाम वाली छवि
    14

    Video: वनडे में सबसे तेज 25 शतक लगाने वाले 6 बल्लेबाज़ | Fastest 25th ODI century | Hindi Education

    सार्वजनिक बोलने के बारे में अपना दृष्टिकोण देखें, क्योंकि यह आपके द्वारा टोस्ट के लिए चुने गए शब्दों और सार्वजनिक रूप से बोलने के तरीके को प्रभावित करता है।
  • युक्तियाँ

    • सक्रिय होने का प्रयास करें कभी-कभी पुरुष अपने दोस्तों से मदद नहीं मांग सकते, लेकिन अगर आप ध्यान देने योग्य और चिंतित हैं, तो आप बिना कुछ पूछे जाने वाले सभी चीजों की देखभाल करने में सक्षम होंगे। दिखाई देने वाले छोटे विवरणों की देखभाल करने की आपकी ज़िम्मेदारी है, और इसके साथ ही आपकी सहायता करने के लिए अन्य प्रायोजकों की भी जिम्मेदारी है। उदाहरण के लिए, यदि केक काट करने के लिए कोई नहीं है, तो काम करने के लिए अतिरिक्त गोदामों से कुछ पूछिए।
    • अगर रिंगों के प्रभारी व्यक्ति होने वाला है, तो सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि आपको क्या करना चाहिए। यह एक अच्छा विचार है कि आप असली अंगूठियां ख्याल रखेंगे ताकि बच्चे उन्हें खो न जाए या न ही एक बचकाना दृश्य बना सके।
    • प्रेमी को मत पूछो "क्या तुम ठीक हो?" ... ठीक है, बस एक बार करो। लेकिन केवल एक ही!
    • एक अच्छा दोस्त बनो, प्रेमी को अपने दिन का आनंद लेने का प्रयास करें और उसे शर्मिंदा मत करो इसमें शामिल होने के कारण उसे इतना पानी पीना नहीं चाहिए कि उसके पास शादी के दौरान एक हैंगओवर है! लेकिन अगर आपको समारोह से पहले या रिसेप्शन में पेय चाहिए, तो आपको इसे लेने का ध्यान रखना चाहिए अन्य प्रायोजकों के लिए कुछ भी प्राप्त करें
    • अपने जेब में महत्वपूर्ण वस्तुओं को रखें, दूल्हे की ज़रूरत होने वाली चीजें यह एक जलपान के लिए एक घड़ी, जेब चाकू, कंघी, टकसालों, गम, पर्याप्त धन, कुछ अतिरिक्त पिन और कलम (अपने कोट की जेब में) शामिल हैं। अपनी जेब में परिवर्तन की आवाज़ को कम करने के लिए स्कार्फ का उपयोग करें। कुछ चीजों के साथ एक शीट रखने से नोट्स भी बहुत उपयोगी हो सकते हैं समारोह और घटनाओं की अनुसूची के दौरान विवाह समारोह, माता-पिता और दुल्हन के किसी भी अन्य परिवार और दुल्हन, अन्य ग्रूम्समेन और bridesmaids के आदेश के मेहमानों के नाम की सूची बनाएं।
    • दूल्हे को आराम करने के लिए कुछ समय दें कभी-कभी आपको शादी के दौरान दूल्हे को बुरा महसूस करने की कोशिश करने वाले कुछ बहुत ही गमतीदार नौकरानी से निपटना होगा। उसे सामना करने की कोशिश नहीं की, लेकिन सुनिश्चित करें कि वह प्रेमी को परेशान नहीं करता है
    • का आनंद लें। आपके पास संभवतः बहुत सी बातें हैं, लेकिन आनन्द लेने के लिए पर्याप्त समय भी है, विशेष रूप से रिसेप्शन के दौरान। एक बार जब आप यह हासिल कर लेते हैं कि सबकुछ मुसीबत से बाहर है, तो आप आराम कर सकते हैं और पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • घमंडी महिलाओं और पुरुषों से सावधान रहें, एक अच्छा दोस्त बनें और मज़ेदार और आराम से रहने के लिए प्रयास करें याद रखें कि यह भी आपका दिन मनाने के लिए है।
    • जब आप टोस्ट देते हैं, दुल्हन को शर्मिंदा न करें या दूल्हे के बारे में पागल खुलासा करें। नशे और नशीली दवाओं की यौन कहानियां, बाहर रह गई हैं। जब मैं वेश्या पर फेंक दूँ तो कहानी को मत बताना जब वह अपनी बाइक से कुछ कदम उठाने की कोशिश कर रहा है, या दो दिन बाद तक अंतिम परीक्षा के लिए पूरी रात का अध्ययन करने के लिए कहां की कहानी बताती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com