ekterya.com

किसी के ज्योतिषीय चिह्न का अनुमान कैसे करें

क्या किसी ने कभी अपने ज्योतिष चिह्न का अनुमान लगाया है? यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है और शोध और अभ्यास की आवश्यकता है। हर कोई नहीं मानता है कि यह संभव है या राशि चक्र का कोई अर्थ है, यहां उन लोगों के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जो मानते हैं कि यह प्राप्त किया जा सकता है। हालांकि, हमेशा याद रखना कि यह केवल राशि चिन्हों पर आधारित है। यदि हम आरोही संकेतों के बारे में बात कर रहे थे, तो यह अलग होगा, क्योंकि किसी का आरोहण चिह्न यह दर्शाता है कि किसी व्यक्ति को यह पता चलने से पहले क्या लगता है। न ही हम चन्द्र ऋतु के बारे में बात कर रहे हैं, जो किसी व्यक्ति की आंतरिक व्यक्तित्व, भावनाओं और प्रतिक्रियाओं को अपने जीवन में कुछ चीजों के बारे में बताते हैं, इसलिए किसी के राशि चक्र पर हस्ताक्षर निर्धारित करने का प्रयास करते हुए अपने अंतिम लक्ष्य को ध्यान में रखें।

चरणों

भाग 1
ज्योतिष की बुनियादी अवधारणाओं

गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 1
1
ज्योतिषीय व्यक्तित्व लक्षणों के बारे में मूलभूत बातें जानें विभिन्न लक्षणों का अध्ययन करें जो आमतौर पर प्रत्येक संकेत के लिए जिम्मेदार हैं इन लक्षणों को याद रखने का एक आसान तरीका उन लोगों के बारे में सोचना है जो आप प्रत्येक साइन के बारे में जानते हैं सोचें कि वे आपके हस्ताक्षर के वर्गीकरण में कैसे फिट हैं या नहीं जितना अधिक आप उनके लक्षणों के वर्णन के साथ आप जानते हैं, उतना आसान होगा कि प्रत्येक चिह्न किस प्रकार की तरह है यह ध्यान में रखना होगा।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 2
    2
    मेष के लक्षण जानें इन व्यक्तियों को अक्सर बहुत आक्रामक युद्धक आवाज होती है वे जमकर स्वतंत्र, अत्यंत प्रतिस्पर्धी, स्वतंत्रता-प्रेमी, साहसी, उत्साही, बोल्ड, महत्वाकांक्षी, एथलेटिक, आवेगी, लापरवाह, गतिशील, शक्तिशाली, अति आत्मविश्वास, जोर से, प्रत्यक्ष, जल्दबाजी, जिद्दी, जिद्दी, निर्धारित किया है, स्वभाव, अशिष्ट हैं , स्वार्थी, उद्यमी, साहसी और सफल मेष राशि वाले पहले कार्य करते हैं और बाद में सोचते हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 3
    3
    वृषभ के लक्षण जानें बहुत सी चीजों की तरह इस चिन्ह के तहत पैदा हुए लोग - बेहद भौतिकवादी या बहुत परिष्कृत स्वाद वाले लोगों की छाप दे सकते हैं। वे कभी-कभी धीरे-धीरे कार्य करते हैं, पैसे के प्रबंधन में बहुत अच्छा करते हैं, सड़क पर (और बाहरी गतिविधियां, जैसे कि कृषि या बागवानी करते हैं) प्यार करते हैं, और बहुत व्यावहारिक और पृथ्वी पर नीचे हैं वृषभ लोग आमतौर पर बदलाव पसंद नहीं करते।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 4
    4
    मिथुन की विशेषताएं जानें मिथुन आमतौर पर अच्छा विवादकर्ताओं, साधन संपन्न, लचीला, चुलबुला, चंचल (लेकिन आक्रामक हो सकता है), जोकर, असंगत, खुश करने के लिए आसान है, बुद्धिजीवी, बातूनी, प्रेमी, बहुत मिलनसार, ज्ञान और बदलने का चाहने वालों कर रहे हैं। आम तौर पर उन्हें पढ़ने, लिखने और मानसिक खेल पसंद है, और वे एक ही समय में कई चीजें करने में बहुत अच्छे हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 5
    5
    कैंसर के लक्षण जानें वे बहुत संवेदनशील हैं (अप्रत्याशित मूड के साथ), रोमांटिक, सुखद, मीठा, स्नेही और मातृ, और घरेलू घर-पकाया भोजन और परिवार के समय की तरह कैंसर वाले लोग सामाजिक रूप से रूढ़िवादी होते हैं और जब उन्हें चोट पहुँचाती है या नाराज होता है तो उन्हें एक दृश्य से वापस ले जाती है।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 6
    6
    लियो की विशेषताएं जानें लियो प्यार और संवेदनशील नेता हैं वे बच्चों से प्यार करते हैं, विलासिता और गहने का आनंद लेते हैं, और एक शानदार नाटकीय रवैया रखते हैं। सिंह महत्वाकांक्षी, प्रमुख, करिश्माई, बहुत मांग, अभिमानी, एथलेटिक, हद से ज़्यादा, शारीरिक रूप से शक्तिशाली, अभिमानी, मनमौजी, प्रतिस्पर्धी, बुद्धिमान, शोर, वफादार, निर्धारित और आम तौर पर लापरवाह हैं, लेकिन अत्यधिक आक्रामक हो सकते हैं। वे आम तौर पर केंद्र का ध्यान बनना चाहते हैं और उनके जीवन शक्ति का एक विशाल अर्थ है। लियो आमतौर पर बेहद आकर्षक लोगों के रूप में चित्रित किये जाते हैं, बाल के प्रचुर मात्रा में और विशिष्ट रूप से।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 7
    7
    कन्या की विशेषताएं जानें इन व्यक्तियों को आमतौर पर पूर्णतावादी, आलोचकों, खुदरा विक्रेताओं, उधम मचाते, व्यावहारिक, बुद्धिमान, व्यावहारिक, चालाक, मर्मज्ञ, और एक तीव्र बुद्धि और अवलोकन की शक्तियों के रूप में माना जाता है। उनके पास महान मानसिक निपुणता है और स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करने का प्रयास करें। वे प्रशन, हठ, प्रकृति से डरपोक और संगठित हो सकते हैं। कन्याएं अक्सर आदेश और स्वच्छता की तरह होती हैं, और यह जानते हैं कि किसी तर्क में अपने अंक का प्रभावी ढंग से कैसे परीक्षण किया जाए।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 8
    8
    तुला की विशेषताएं जानें तुला के निशान के तहत पैदा हुए लोग अनिर्णीत, अनैच्छिक, तुच्छ, सुरुचिपूर्ण और राजनयिक हैं। उन्हें समानता, न्याय, सौंदर्य और सुंदर चीजें पसंद हैं। उन्हें आम तौर पर सुखद, आदर्शवादी, आकर्षक और शांतिपूर्ण व्यवहार के साथ बहुत ही मिलनसार, विनम्र, विनम्र माना जाता है।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 9
    9
    वृश्चिक की विशेषताएं जानें स्कॉर्पियो समर्पित, भावुक, विश्वास है, वफादार, एथलेटिक, अति, रहस्यमय मर्मज्ञ, शोधकर्ताओं, शक्तिशाली, यौन, कुशल, ईर्ष्या, को नियंत्रित करने, स्वभाव, चुंबकीय, निर्धारित, लचीला और प्रतिशोधी कर रहे हैं। वे आम तौर पर सभी क्षेत्रों में आत्म-नियंत्रण के उच्च स्तर पर होते हैं
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 10
    10
    धनु की विशेषताएं जानें वे साहसी, स्वतंत्र, मैत्रीपूर्ण, उत्साही, खुले दिमाग, अति आशावादी, बहादुर, बुद्धिमान, करिश्माई, इश्कबाज, विद्रोही और स्वतंत्रता साधक हैं। Sagittarians प्रतिबंध पसंद नहीं है वे भाषणकारी, प्राकृतिक एनिमेटरों, आवेगी, अतिरंजित, बहुत दयावान, प्रत्यक्ष, साहसी और एक बचकाना विस्मय रखते हैं। धनुष के लोग हमेशा ज्ञान, अवसरवादी, परोपकारी और दार्शनिकों के लिए भूखा रहते हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 11
    11
    मकर की विशेषताएं जानें मकर हठी, तर्कसंगत, कष्टकारी, परिपक्व, आरक्षित, ठंड और दूर, सतर्क, और समर्पित और उदार श्रमिक हैं। वे आमतौर पर बहुत महत्वाकांक्षी हैं और जिम्मेदारी का आनंद लें। वे स्वयं अनुशासित हैं और अधिकार का सम्मान करते हैं। धीरज और धैर्य के लिए एक असाधारण क्षमता के साथ उनके पास एक व्यावसायिक अभिविन्यास है।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 12
    12
    कुंभ राशि की विशेषताएं जानें Aquarians दूसरों की मदद करने से प्यार वे उदार और लोकतांत्रिक मानवतावादी हैं जिनके पास खुले दिमाग है और सामाजिक समानता का आनंद लें। उन्हें सुधारक माना जाता है, लेकिन वे ठंड और उदासीन हो सकते हैं। वे अक्सर सनकी, अनियमित, विद्रोही, अप्रत्याशित, अत्यधिक हठी, मूल, अद्वितीय, मैत्रीपूर्ण, जीभ-गले, आदर्शवादी, रचनात्मक, उनके दिमाग को बदलने के लिए त्वरित और निर्धारित हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 13
    13
    मीन के लक्षण जानें वे संवेदनशील, मैत्रीपूर्ण और संगत सपने देखने वाले होते हैं जो कभी-कभी आलसी या बदलते हुए चरित्र होते हैं। वे दूसरों की देखभाल करना पसंद करते हैं, लेकिन उनके बदलते स्वभाव के कारण उन्हें अक्सर आक्रामक माना जाता है। वे आमतौर पर सुंदर आँखों और मुस्कुराहट के साथ होती हैं
  • भाग 2
    संकेतों की शारीरिक विशेषताएं

    गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 14
    1
    अपनी उपस्थिति की जांच करें प्रत्येक चिह्न में इसके साथ कई भौतिक विशेषताओं को जोड़ा जाता है। व्यक्ति को सावधानीपूर्वक देखें और जांच करें कि निम्नलिखित विवरणों में से कोई भी उसके पर लागू होता है या नहीं। आपकी उपस्थिति के बारे में सबसे ज्यादा हड़ताली क्या है?
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 15
    2
    मेष के शारीरिक लक्षण जानें इन सुविधाओं को त्वरित और भेदी संकीर्ण और उच्च चेहरे की हड्डियों, व्यापक मोर्चों, गुलाबी गाल, मजबूत और अच्छी तरह से सानुपातिक शरीर, ऊपर या नीचे औसत, काले बाल या रंगीन रेत ऊंचाई, ऊंचा आइब्रो और आंखों कि अक्सर बहुत शामिल एक साथ।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 16
    3
    वृषभ की भौतिक विशेषताओं को जानें वृषभ के लोग अक्सर निर्दोष दिखते हैं, बालिका की आंखों, मोटी होंठ, छोटे, यहां तक ​​कि दांत, और प्रचुर मात्रा में बालों के साथ। आम तौर पर उनके पास कम मोर्चों, सामान्य और आकर्षक चेहरे की तुलना में अधिक गहरा कॉलर होते हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 17
    4
    मिथुन की शारीरिक विशेषताओं को जानें एक मुस्कान शरारती, मोटी होंठ, औसत ऊंचाई और एक अच्छी तरह से ठोड़ी मिथुन की मानक विशेषताएं हैं। उनके पास आमतौर पर उच्च गालियां और एक युवा उपस्थिति होती हैं। वे आम तौर पर पतली या नाजुक अस्थि संरचना के साथ भी हैं, जिनकी विशेषताएं, लंबी उंगलियां, एक सुंदर चाल और उज्ज्वल, आंखें चमकती हैं। आम तौर पर उनके पास फैशन की एक महान समझ होती है।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 18
    5
    कैंसर की शारीरिक विशेषताओं को जानें कैंसर की अलग-अलग आंखें और निर्दोष विशेषताएं हैं वे औसत से नीचे एक कद के हैं और आमतौर पर काले बाल, एक गोल चेहरे और एक प्रमुख माथे के साथ एक मोटा शरीर और छोटे पैर होते हैं। उसकी आंखें आमतौर पर छोटी होती हैं, छोटी झुका हुआ नाक, कुटिल दांत और एक मोटी मुंह के साथ संक्षेप में, यह शरीर के निचले हिस्से की तुलना में धड़ में एक निश्चित रूप से उच्च अनुपात में पाया जाता है, जो कभी-कभी ऊपरी भाग में एक बेरहमी या बहुत भारी शरीर उपस्थिति बना सकता है।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 19
    6
    लियो की शारीरिक विशेषताओं को जानें लियो उनके अंधेरे, ग्लैमरस, बालों वाले बाल, बड़े अंधेरे आंखों, गर्व और आश्वस्त अभिव्यक्ति (शेर जैसी) के लिए जाना जाता है, और प्रमुख नाक वे आमतौर पर सामान्य होंठ से अधिक मोटा होते हैं और पतले कमर, पतले और पुष्ट पैर, व्यापक कंधों और पेशी निकायों के साथ, लंबा हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 20
    7
    कन्या की शारीरिक विशेषताओं को जानें कन्या सामान्यतः पीले होते हैं, साफ दिखने वाली त्वचा, एक गोल सिर और नाजुक होंठ के साथ। उनके पास बड़ी, अर्थपूर्ण आंखें हैं, जिन पर बाहय, और मजबूत, समरूपता से परिष्कृत सुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 21
    8
    तुला की शारीरिक विशेषताओं को जानें लिब्रा में गाल, नाक, घुटनों या कोहनी पर अंकित, अंकित होंठ, एक गोल सिर, एक छोटा सा चेहरा, एक पतली नाक और आम तौर पर परिष्कृत और अच्छी तरह से संतुलित विशेषताएं हैं। वे कई चेहरे के इशारों और उनके हाथों के साथ करते हैं जब वे बात करते हैं और जोर से और गूंजने वाला हँसते हैं।



  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 22
    9
    वृश्चिक के शारीरिक लक्षण जानें उनके पास मजबूत और आकर्षक विशेषताएं हैं, मर्मज्ञ आँखें, गहन और कृत्रिम निद्रावस्था, चमकदार त्वचा और एक हमेशा जिज्ञासु अभिव्यक्ति
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 23
    10
    धनु की भौतिक विशेषताओं को जानें धनु के लोगों के पास निर्दोष चेहरे होते हैं और जबड़े होते हैं, आमतौर पर एक बड़ी, अच्छी तरह से बनाई हुई खोपड़ी के साथ। उनके पास एक उच्च और व्यापक माथे है, एक व्यापक और संक्रामक मुस्कान, और मजबूत पैर के साथ एक लंबा, अच्छी तरह से बनाई गई आकृति है। वे आमतौर पर अच्छे धावक हैं
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 24
    11
    मकर की शारीरिक विशेषताओं को जानें आम तौर पर उनके पास एक चिह्नित और सुरक्षित चेहरा, दृढ़ और निर्दोष आंखें हैं, और भूरे या काले बाल हैं। उनके हाथ सक्षम हैं और प्रमुख चेकबोन हैं
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 25
    12
    कुंभ राशि की शारीरिक विशेषताओं को जानें एक्वेरियम की प्रमुख विशेषताओं में एक दोस्ताना और पहुंचने योग्य अभिव्यक्ति, बड़े गोल आंखें और सूक्ष्म रूप से चिह्नित विशेषताएं शामिल हैं। कुंभियों में औसत नाक और होंठ होते हैं जो केंद्र में मोटी होते हैं और किनारों से पतले होते हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 26
    13
    मीन के शारीरिक लक्षण जानें आम तौर पर उनके पास नाजुक और स्त्रैण अभिव्यक्ति के साथ निर्दोष विशेषताएं होती हैं मीन के निवासी छोटे पैरों के साथ मध्यम ऊंचाई से कम होते हैं। वे अपने भविष्य के वर्षों में अस्थिरता (मोटापे) की ओर देखते हैं।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 27
    14
    चेहरे की विशेषताओं को जानें वसंत में जन्मे लोग (उत्तरी गोलार्ध में) के लिए एक आकर्षक चेहरा होता है (जरूरी नहीं कि सुंदर या सुंदर, सिर्फ आश्चर्यजनक): मेष, वृषभ और मिथुन
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 28
    15
    बाल की विशेषताओं को जानें गर्मियों में जन्मे लोग (उत्तरी गोलार्ध में) असाधारण त्वचा और बाल होते हैं (बालों को सीधे नहीं, केवल ग्लैमरस होना चाहिए): कैंसर, लियो और कन्या
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 29
    16
    आंदोलनों की विशेषताओं को जानें गिरावट में जन्मे लोग (उत्तरी गोलार्ध में) के लिए इशारों, दिखने और स्वाभाविक रूप से आकर्षक आंदोलन होते हैं: तुला, वृश्चिक और धनु
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 30
    17
    शरीर की विशेषताओं को जानें सर्दियों में जन्म वाले लोग (उत्तरी गोलार्ध में) आम तौर पर मजबूत और आकर्षक निकायों होते हैं: मकर, कुंभ और मीन
  • भाग 3
    अन्य ज्योतिषीय समूह

    गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 31
    1
    आग के संकेतों की विशेषताओं को जानें (मेष, लियो, धनु) ये लक्षण शारीरिक और सक्रिय हैं वे कठोर और स्वार्थी, जिद्दी, आत्मविश्वास, प्रतिभाशाली, करिश्माई, अच्छे आकार में होते हैं और खेल की तरह होते हैं। एक शब्द में, वे हैं कर्ता।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 32
    2
    पृथ्वी के लक्षण की विशेषताओं को जानें (वृषभ, कन्या, मकर) ये लक्षण शारीरिक और निष्क्रिय हैं वे पूर्णतावादी, समर्पित श्रमिक हैं और अंतर्मुखी हो जाते हैं। वे आश्वस्त, विश्वसनीय, सुसंगत और कई चीजों में रुचि रखते हैं। एक शब्द में, वे हैं विचारकों।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 33
    3
    हवा के लक्षणों की विशेषताओं को जानें (मिथुन, तुला, कुंभ राशि)। ये लक्षण मानसिक और सक्रिय हैं वे बुद्धिमान, ऊर्जावान, आकर्षक और शब्दों के साथ अच्छे हैं, और वे ज्ञान में रुचि रखते हैं। वे बहुत चंचल, भावपूर्ण और आशावादी होते हैं। एक शब्द में, वे हैं ज्यादा।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 34
    4
    पानी के लक्षण (कैंसर, वृश्चिक, मीन) की विशेषताओं को जानें ये लक्षण मानसिक और निष्क्रिय हैं I वे आकर्षक, भावनात्मक रूप से संवेदनशील और रचनात्मक हैं वे शक्तिशाली विचारों और कार्यों में सक्षम हैं - वे भावुक और यौन हैं एक शब्द में, वे हैं Feelers।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 35
    5
    मर्दाना और ज्योतिषीय स्त्रीत्व के बारे में जानें यह मर्दाना या उबाऊ होने के साथ बहुत कम है। वास्तव में, ज्योतिषीय स्त्रीत्व वाले पुरुष अक्सर पुरुषों की तरह अभिनय करते हैं (कवायद करते हैं, बड़े या असभ्य होने का दावा करते हैं), और ज्योतिषीय मर्दानगी के साथ महिलाओं को अक्सर अभिनय से क्षतिपूर्ति होती है "स्रैण" (कपड़े पहने "महिला" और श्रृंगार, भावनात्मक होने का दावा कर रहे हैं)
  • ज्योतिष की दृष्टि से मर्दाना गुणों: स्वतंत्रता, कई लोगों को छोड़ रहा है, अशिष्ट और स्वार्थी हो, एक बहुत यात्रा एक साथी प्रणय निवेदन पसंद करते हैं, ऊर्जावान सक्रिय, स्वच्छंद, बातूनी, विश्वास है, खुले दिमाग, यौन और चुलबुला मन हो।
  • ज्योतिष की दृष्टि से संज्ञा गुणों: दीर्घकालिक संबंधों पसंद करते हैं, घर पर रहने के लिए अधिक नींद की जरूरत पसंद करते हैं, में फंस जा करने के लिए पसंद करते हैं,, व्यवस्थित विचारशील, विश्वसनीय, दोस्ताना, जिद्दी, विनम्र, शर्मीली और पाखंडी होने के लिए।
  • सिंह, मेष, धनु, कुंभ, मिथुन, तुला, मकर, कन्या, वृषभ, वृश्चिक, मीन, कर्क: इस संज्ञा को और अधिक मर्दाना के लक्षण की अनुमानित वर्गीकरण है।
  • भाग 4
    संकेतों के बीच भेद करें

    गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 36
    1
    मजबूत व्यक्तित्व के साथ लोगों को ढूंढें क्या उनकी अपनी आदतों में विश्वास है? क्या वे अलग-अलग गुण दिखाते हैं जो ज्यादातर लोगों के पास नहीं हैं? क्या आप व्यक्ति को काफी अच्छी तरह जानते हैं? यदि हां, तो यह व्यक्ति एक विश्लेषण के लिए एक अच्छा उम्मीदवार हो सकता है। दूसरी तरफ, क्या वह व्यक्ति हर किसी के समान काम करता है? क्या आप शर्मीले हैं? क्या यह चुप है?
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 37
    2
    उन लोगों के साथ तुलना करें, जिन्हें आप जानते हैं उन लोगों के बारे में सोचें जो आप बहुत अच्छी तरह जानते हैं और उनके साथ इस व्यक्ति की तुलना करें। कई व्यक्तित्व लक्षण, शारीरिक लक्षणों और कैसे वह तनाव के लिए प्रतिक्रिया पर विचार करें यह जानकारी उन लोगों के साथ तुलना करें, जिनके बारे में आप जानते हैं, ताकि आपको अपने संकेत का अनुमान लगाया जा सके।
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 38
    3
    उनके व्यवहार का निरीक्षण करें संघर्ष में या समूहों में काम करते समय, उनके व्यवहार का पालन करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। हम सब कुछ हमारे अंदरूनी भावनाओं को कुछ हद तक छिपाना सीखते हैं जब तक कि हम जनता में हैं। लोग आम तौर पर अपने रिश्ते और गहन बातचीत में अपने ज्योतिष के लक्षण दिखाते हैं।
  • उदाहरण के लिए, जब एक संघर्ष का सामना करना पड़ मेष राशि के पहली प्रतिक्रिया में बताने या मिथुन को धमकाने के लिए समस्या से बाहर निकलने से बात करने की कोशिश करेंगे है, कैंसर आमतौर पर एक भावनात्मक विस्फोट के साथ प्रतिक्रिया करता, वृषभ चुप्पी और ताकत की एक स्थिति है, आदि के साथ संघर्ष का जवाब
  • कार्डिनल संकेत (मेष, कैंसर, तुला, मकर): ये लोग आमतौर पर हमले से मुकाबला करने के प्रयास में एक बोल्ड, निर्णायक और सहज कार्रवाई के साथ संघर्ष का जवाब देते हैं। वे आसानी से काम शुरू करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं
  • फिक्स्ड संकेत (वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ): इन लोगों को उनकी प्रतिक्रिया और प्रतिक्रिया है कि निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार या चुप्पी के साथ उन्हें चोट पहुँचाना व्यर्थ प्रयास था, पकड़ लिए जाते हैं। वे चीजों को अच्छी तरह से परिष्कृत करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं
  • उत्परिवर्तनीय संकेत (मिथुन, कन्या, धनु, मीन): ये लोग संघर्ष के साथ चतुराई रखते हैं और बहस से बचने की कोशिश करने के लिए जाने जाते हैं। वे लोगों को प्रेरित करने के लिए अच्छे हैं
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 39
    4
    व्यक्ति के हस्ताक्षर की उम्र पर ध्यान दें मेष को सबसे कम उम्र में माना जाता है, जबकि मीन सबसे पुराना सबसे पुराना है छोटी संकेत चिड़चिड़ा प्रतिभा दिखाई देते हैं, और अधिक स्वार्थी और सीखने के लिए उत्सुक हो जाते हैं, जबकि पुरानी संकेत, समझदार अधिक दयालु और अधिक गहराई से निहित सीमा शुल्क कर रहे हैं। यह वह जगह है जहां लोगों को शब्द मिलता है पुरानी आत्मा
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 40
    5
    लोगों के संकेतों का अनुमान लगाने का अभ्यास करें ज्योतिष के अपने अध्ययन पर अपनी भविष्यवाणी को आधार दें औसत किस्मत वाले टेलर को 1/12 की अनुमानित दर होनी चाहिए, लेकिन ज्योतिष का कोई भी अध्ययन, चाहे कितना भी छोटा हो, इस दर में सुधार होगा। विशेषज्ञों की ज्योतिष का अध्ययन करना और अपने खुद के अवलोकन और अपने "अनुमान लगा" वे 1/11 से 1/10 तक होंगे
  • गेज किसी ने शीर्षक वाली छवि`s Astrological Sign Step 41
    6
    व्यक्ति के जन्मदिन और जन्म के समय के लिए पूछें इससे आपको अपने अनुमानों को सत्यापित करने और अपने कौशल में सुधार करने में मदद मिलेगी। आप नेटाल चार्ट के कैलकुलेटर का पता लगाने के लिए Google का उपयोग कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • तुला और कुंभ राशि को भेद करना कठिन है। तुला कला सक्रिय रूप से चुलबुला है और सभी को एक नाटकीय शैली जोड़ती है। कुंभ राशि अधिक स्वतंत्र है और ठेठ लापरवाह लिक्विटाइटी के साथ एक मजबूत और परिपक्व रवैया को मिक्स करती है।
    • कभी-कभी लोग पड़ोसी के लक्षण दिखाते हैं कन्या आमतौर पर शर्मीली और आरक्षित है, और आम तौर पर मकर या वृश्चिक के लिए आकर्षित हो जाएगा इसी तरह, मेष और मिथुन टरस के रूप में भोजन और पेय के बारे में उत्साही हो सकते हैं, लेकिन उनका ध्यान आमतौर पर अन्य बातों पर अधिक होता है। यह एक संकेत द्वारा गलती करने के लिए आपकी पहेली के लिए असामान्य नहीं है किसी व्यक्ति की निशानी की विशेषताएं उसके प्राकृतिक अवस्था में प्रकाश में आती हैं - जब यह बहुत ज्यादा प्रयास नहीं कर रहा है
    • हार न दें अगर आप पहली कोशिश पर कोई गलती करते हैं
    • एक अभ्यास के रूप में, किसी के हस्ताक्षर को स्वयं पर गौर करें और उसके बाद उससे पूछें कि उनका जन्मदिन कब की समीक्षा करें और देखें कि क्या आप सही थे। अधिकांश लोगों को लगता है कि आप एक तुच्छ बात कर रहे हैं और परवाह नहीं करेंगे
    • प्रत्येक राशि चक्र में अलग-अलग वाइब्स होते हैं - बहुत ही सूक्ष्म चरित्र लक्षण होते हैं जो शब्दों में नहीं डाल सकते हैं। अनुमान लगाना बहुत अभ्यास लेता है, इसलिए यदि आपको शुरुआत में नहीं मारा गया तो चिंता न करें
    • आग के संकेत को पहचानना आसान है, लेकिन कभी-कभी अंतर करना मुश्किल होता है लियो अपनी छवि के बारे में बहुत कुछ परवाह करता है और अन्य लोग क्या सोचते हैं, लेकिन वह शायद ही कभी इसे स्वीकार करते हैं। हालांकि, वह आम तौर पर मजबूत और विश्वास है धनु शब्दों, विचारशील और शर्मीले के साथ अच्छा है, लेकिन मेषों के समान ऊर्जा, महत्वाकांक्षा और स्वतंत्र दृष्टिकोण है। मेष युवा, आवेगी और आक्रामक है, और केवल जब आवश्यक हो, दूसरों को क्या सोचते हैं।

    चेतावनी

    • प्रत्येक व्यक्ति के जन्म के अलग-अलग चार्ट हैं, इसलिए उनमें से सभी अपने जन्म के संकेतों के अनुसार नहीं दिखते हैं। कुछ लोग स्वयं को देख सकते हैं और अपने राशि चिन्ह पर हस्ताक्षर करने के बजाय उनके बढ़ते चिह्न या उनके चंद्रमा के हस्ताक्षर की तरह कार्य कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com