ekterya.com

तर्क कैसे करें कि ज्योतिष गलत है

तो आप ज्योतिष के अर्थ को खोज सकते हैं, आपको खुद से निम्नलिखित प्रश्न पूछना चाहिए: क्या कोई सबूत है जो ज्योतिष के बारे में बताता है? ध्यान से नीचे दिए गए चरणों को प्रतिबिंबित करें:

चरणों

छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली चरण 1 है
1
जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हों, जो आपको ज्योतिष के बारे में बहुत कुछ जानते हैं, तो आपके पास एक और राशि चिन्ह है। देखें कि उस व्यक्ति को पता है कि आप एक अलग राशि चिन्ह पर हस्ताक्षर करने का नाटक कर रहे हैं।
  • छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली चरण 2 है
    2
    दिन या सप्ताह की कुंडली पढ़ें अन्य राशि चिन्हों के साथ अपने संकेत की तुलना करें ध्यान दें कि उनमें से बहुत से एक सामान्य वक्तव्य होगा, जो सबसे अधिक संभावना है, आपकी स्थिति पर लागू हो सकता है अख़बार में लगभग सभी राशि-पत्रिकाएं बिना ध्यान के बने रहती हैं, या वास्तव में, वे यादृच्छिक पर बनायी जाती हैं।
  • आर्गुएट ज्योतिष शीर्षक वाली छवि नकली चरण 3 है
    3
    जो लोग ज्योतिष में अभ्यास करते हैं या विश्वास करते हैं, उनके द्वारा किए गए सामान्यीकरणों को सुनो। लोग अपनी सुविधा के अनुसार अलग-अलग तरीकों से उसी पाठ की व्याख्या करते हैं।
  • राशि चक्र के लक्षण औचित्य मानव व्यवहार के बारे में सामान्यीकरण को प्रतिबिंबित करते हैं। संकेतों के सामान्यीकरण का अध्ययन करें और उन लोगों के संकेतों की कोशिश करें जो आप जानते हैं। उसके बाद, अपने सच्चे संकेत की तुलना किसी को आपने सोचा था कि वे हैं। आपने सही अनुमान लगाया?
  • छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली कदम 4 है
    4

    Video: मुकदमा विजय के अचूक आसान उपाय, हिंदी/Mukadma vijay ke upay in Hindi

    मनोवैज्ञानिक बर्ट्रम आर फ़ॉरर के नाम पर एक छोटा सा एफ़र प्रभाव जांचें। उन्होंने इस झुकाव को दिखाया कि लोगों को इस बात पर विश्वास करना चाहिए कि व्यक्तित्व के कुछ संक्षिप्त "प्रोफाइल" (जो कि किसी के लिए लागू हो सकते हैं) व्यक्तिगत और सटीक प्रोफाइल थे
  • द एग्गोलॉजी फॉर स्टेप 5 नामक छवि है
    5
    सौर संकेतों की ज्योतिष के बारे में थोड़ा जानें। परंपरागत पश्चिमी ज्योतिष के सबसे लोकप्रिय संस्करण सूर्य साइन ज्योतिष, संस्करण आप कई अखबारों की कुंडली मिल जाएगा। यदि यह सही सच थे, अपने भविष्य कहनेवाला मूल्य अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण होगा ... लेकिन ऐतिहासिक उस मामले अन्यथा नहीं किया गया है, समाज को शक्तिशाली का उपयोग करेंगे, लगातार है, जो सच परीक्षण किया जाएगा।



  • छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली चरण 6 है

    Video: जल्दी शादी करवाने के लिए करें ये छोटा सा उपाय || जल्दी विवाह करने के उपाय || Tips For Love Marriage

    6
    निम्नलिखित की जांच करें: जन्मकुंडली एक ज्योतिषीय भविष्यवाणी है। इस शब्द का उपयोग एक बार जन्म के समय एक राशि चक्र का वर्णन करने के लिए किया जाता है। राशि चक्र को आकाश के बारह क्षेत्रों में विभाजित किया गया है, प्रत्येक नाम तारामंडल के अनुसार दिया गया है जो मूल रूप से उस क्षेत्र में मौजूद था (वृष, लियो, आदि)। सूरज, चंद्रमा और सबसे महत्वपूर्ण ग्रहों के दृश्यमान पथ राशि चक्र के भीतर हैं। विषुवों के पूर्वाग्रह के कारण, पिछले 2,000 वर्षों में इक्विनीक्स और एकांत अंक 30 डिग्री पश्चिम घुमाए गए हैं। इसलिए, प्राचीन काल में नामित राशि चक्रों नक्षत्र अब उनके संकेतों के द्वारा प्रस्तुत राशि चक्र से संबंधित नहीं हैं। संक्षेप में, यदि आप एक ही समय में 2000 साल पहले उसी वर्ष पैदा हुए थे, तो आप एक और हस्ताक्षर के साथ जन्म लेते।
  • वास्तव में, 12 की बजाय 13 लक्षण होने चाहिए। यह पूर्वाग्रह की वजह से है कि जो भी तारामंडल अपने अक्षरों को तैयार करने के लिए उपयोग किया जाता है, उसी नक्षत्रों को बदल दिया गया है।
  • विषुव के अग्रगमन तथ्य के कारण होता है कि पृथ्वी और सूर्य के चारों ओर पृथ्वी (जो हर साल के निधन के निशान) की क्रांति की धुरी (जो दिन और रात का कारण बनता है) के रोटेशन की धुरी नहीं वे समानांतर हैं वे 23.5 डिग्री पृथ्वी के घूर्णन की धुरी यानी संरेखित किया जा रहा है झुका हुआ है। यह झुकाव भी स्टेशनों का निर्माण किया जाता है, एक तथ्य यह है कि टॉलेमी समझा, लेकिन कई आज भी समझ में नहीं आता। टॉलेमी समझ गया कि पृथ्वी के घूर्णन की धुरी एक धीमी गति से पुरस्सरण में था, या एक सर्कल में चलती है, और लगभग 26 000 वर्षों की अवधि के साथ 23.5 डिग्री के कोणीय त्रिज्या था। वह इस कटौती की बात करते हैं, जब वह अपने समय के 2,000 साल पहले प्राचीन सुमेरियों द्वारा ली गई आंकड़ों की तुलना करता है। वह समझ नहीं पा रहा था कि क्या पूर्वाग्रह को आगे बढ़ा रहा था, लेकिन उन्होंने आंदोलन को समझा। अब हम जानते हैं कि सूरज के बारे में 30 दिनों की अवधि में घूमता है और यह इक्वाडोर में प्रफुल्लित करने सूरज, जिसकी वजह से एक टोक़ आंदोलन पर लगाए गए दिन और रात के चक्र में लगता है का कारण बनता है पृथ्वी। वहाँ भी 18.6 वर्ष की एक मामूली बदलाव पृथ्वी के चारों ओर चंद्रमा की कक्षा और की वजह से है चाँद भी पर precesión- तथापि, सूरज की भूमध्य उभारों विषुव के अग्रगमन का मुख्य कारण है एक छोटा सा प्रभाव पड़ता है क्यों अखबार की सूची में अपने हस्ताक्षर, सिडनी उमर द्वारा किए गए, उदाहरण के लिए, ज्यादातर मामलों में, सूरज की आधुनिक वास्तविक स्थिति के संकेत में से एक ने अपने जन्म के समय निकल जाता है।
  • छवि का शीर्षक द्विघात है कि ज्योतिष नकली चरण 7 है
    7
    विरोधाभासों को देखो इस आलेख में उल्लिखित आधुनिक चिन्हों को और जटिल बना दिया गया है, जब उनकी सीमा वर्तमान नक्षत्रों के हैं। संकेतों को विभाजित करने का एक अधिक संगठित तरीका क्रिस्टीक को 30 डिग्री अंशों में विभाजित करना होगा, जैसा कि टॉलेमी ने किया था, लेकिन साइडरीअल पैटर्न पर केंद्रित अंश रखने के लिए इससे संकेतों का समय अंतराल 30 से अधिक दिनों तक हो सकता है और इस प्रकार, ओफ़ियुचस (13 वां चिन्ह) का चिन्ह समाप्त हो जाएगा, लेकिन आपके आधुनिक हस्ताक्षर अभी भी पारंपरिक संप्रदायों से एक संकेत भिन्न होंगे।
  • आर्गुएट ज्योतिष शीर्षक वाली छवि, नकली चरण 8 है
    8

    Video: ब्रह्मास्त्र | जब दिल बहुत दुखे | Feeling Hurt | Feeling Along | Best Remedy

    ज्योतिष और नस्लवाद के बीच समानता के बारे में सोचो दोनों सिद्धांत सिद्धांत पर काम करते हैं कि लोगों का व्यवहार इस बात पर आधारित है कि वे किसके स्थान के बजाय पैदा हुए थे। जबकि ज्योतिषीय रीडिंग के सबसे चाल है कि केवल एक व्यक्ति के सामान्य गुण का संकेत कर रहे हैं, लाइन का पालन करें कि अगर आपको लगता है एक व्यक्ति शर्मीली है, क्योंकि वह दिसंबर में पैदा हुआ था, तो आप भी मूर्खतापूर्ण विचार है कि एक व्यक्ति आलसी है, क्योंकि विश्वास करते हैं आपकी त्वचा के रंग के लिए
  • Video: घर में नहीं होनी चाहिए भगवान की ऐसी मूर्तियां नहीं तो हो सकता हैं नुकसान| dr.y rakhi

    छवि का शीर्षक है कि द्विघात ज्योतिष नकली कदम 9 है
    9
    कृपया ध्यान दें कि सिर्फ सहस्राब्दी के बाद, मस्तिष्क-विज्ञान (जो खोपड़ी के भौतिक सुविधाओं का अध्ययन करता है) अच्छी तरह से होने की recibida- इस का कहना है कि संकुल और खोपड़ी में दोष व्यक्तित्व में इसी तरह प्रतिबिंबित हो सकता कामयाब रहे। इसी तरह, ज्योतिष अपने स्वाभाविक अस्पष्ट तरीकों की वजह से एक विज्ञान के रूप में खुद को दूर करने पर जोर देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि हम खुले दिमाग होने का सुझाव देते हैं, वे जो कुछ भी आपको बताते हैं, उन पर विश्वास नहीं करते हैं। जांचें कि वे आपको स्वयं को बताते हैं।
    • इस ग्रह पर 6 अरब से अधिक लोग हैं आबादी प्रति व्यक्ति 3 लोगों की दर से बढ़ जाती है, तो क्या आपको लगता होगा कि एक ही महीने, सप्ताह या मिनट में पैदा होने वाले सभी लोगों को एक ही भाग्य मिलता है? जवाब नहीं है कई लोगों ने इस सब से एक व्यवसाय किया है आपको यह जानना होगा कि गंतव्य की भविष्यवाणी करने के लिए समय और जन्म का समय पर्याप्त नहीं है, क्योंकि ज्योतिषीय प्रोफाइल बनाने के लिए स्थान (देशांतर और अक्षांश) भी आवश्यक है।
    • ज्योतिष की मूल बातें अध्ययन करें
    • एक निष्कर्ष तक पहुंचने से पहले तर्क के साथ परीक्षणों का विश्लेषण करने का प्रयास करें
    • वेबसाइट्स, जैसे कि skeptic.com, randi.org और टीवी कार्यक्रम, जैसे कि "Mythbusters" या पेन & टेलर के बुल्श * टी भी महत्वपूर्ण आलोचनात्मक सोच के अच्छे स्रोत हैं
    • "विश्व जनसंख्या घड़ी" की जांच करें ताकि आप देख सकें कि यह पिछले कथन का समर्थन कैसे करता है।

    चेतावनी

    • मानव जाति अपने अस्तित्वपरक अनुभव के अर्थ को जानने का प्रयास करता है ज्योतिष मानव व्यवहार के लिए एक भविष्यवाणी तंत्र, पिछले और भविष्य दोनों, प्राप्त करने का एक प्रयास है।
    • यद्यपि हम ज्योतिष पर विश्वास नहीं करने का सुझाव देते हैं, हम यह भी सुझाव देते हैं कि आप जीवन के अन्य पहलुओं पर अपना मन बंद नहीं करते हैं सब कुछ के साथ, सबूत के वजन को देखो और अपने खुद के निष्कर्ष आकर्षित
    • धर्म की तरह, कुछ लोग ज्योतिष को बहुत गंभीर रूप में लेते हैं आप अपने विश्वासों को अपमानित करने से बचने के लिए दूसरों के साथ व्यवहार करने पर विचार कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com