ekterya.com

कुंडली कैसे लिखनी है

कुंडली लेखन शुद्ध कल्पना में एक अभ्यास की तरह लग सकता है, लेकिन कला ज्योतिष के हजारों साल पर आधारित है। प्राचीन सुमेरियों द्वारा शुरू की गई ज्योतिष, प्राचीन यूनानियों और अरबों के द्वारा गहराई से और वर्तमान में खोजा गया, ग्रहों और मानव जीवन से उनके संबंधों का अध्ययन करता है। भाग में, एक विज्ञान और आंशिक रूप से एक कला, जन्मकुंडली ने पीढ़ियों तक लोगों को प्रभावित किया है।

ध्यान दें: क्योंकि कई अलग-अलग प्रकार और कुंडली के प्रकार हैं, इस आलेख में केवल पश्चिमी राशि चक्र जैसे आम पत्रिका पर विचार किया जाएगा, जैसे कि स्थानीय समाचार पत्र में पाए गए हैं।

चरणों

भाग 1
प्रेरित कुंडली लिखें

एक जन्म कुंडली चरण 1 लिखने वाली छवि
1
अपने कुंडली को आप जांच में समर्थन दे और सूर्य, चंद्रमा और सितारों की स्थिति पर ध्यान दे। ज्योतिष, या मानवीय मामलों के संबंध में अंतरिक्ष का अध्ययन, प्राचीन यूनानियों के सामने किया जाता है। तब से, कई अलग-अलग संस्कृतियों ने रात के आसमान की व्याख्या के विभिन्न तरीकों का विकास किया है और शुरुआती कुंडली लेखकों के लिए कई अलग-अलग दिशानिर्देश हैं। इन प्रणालियों का गहरा ज्ञान, बेहतर आपके जन्म कुंडली होंगे। हालांकि, यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप सबसे सामान्य प्रणाली सीखते हैं, जिसे उष्णकटिबंधीय प्रणाली के रूप में जाना जाता है।
  • व्यक्तिगत ज्योतिषियों को व्यक्तिगत कुंडली लिखने के लिए जन्म के समय और स्थान को जानने की आवश्यकता है। हालांकि, सामान्य जन्म कुंडली के मामले में, जैसे समाचार पत्रों द्वारा प्रकाशित, जैसे कि उष्णकटिबंधीय प्रणाली सावधान सन्निकटन है
  • आम तौर पर, घरों को आपके नाम से जाना जाता है "संकेत", जैसे तुला, वृषभ, मेष, आदि यदि आप संकेतों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं या उन्हें याद रखने की जरूरत है इस विवरण को पढ़ें.
  • अगले चरण के लिए, आप 18 मई 2015 के लिए मेष मेष राशि का निरीक्षण कर सकते हैं क्योंकि यह लिखा जा रहा है।
  • एक कुंडली लिखें चरण 2 टाइप करें
    2
    प्रत्येक घर की सबसे महत्वपूर्ण स्वर के साथ प्रत्येक राशिफल शुरू करें उदाहरण के लिए, यदि आप कुरगुओं के बारे में लिख रहे हैं, तो आप अपने काम के कार्यक्रम या काम पर अपने जीवन के बारे में बात कर सकते हैं, क्योंकि कन्या हाउस ऑफ वर्क में है और रस्म अगर आप टॉरो के बारे में बात कर रहे हैं, तो आप वित्त के विषय को छू सकते हैं। अक्सर ये आपके मार्गदर्शक सिद्धांत होंगे और प्रत्येक घर की सामान्य अवधि के बारे में लिखना या सोचने का एक अच्छा तरीका है।
  • एक मकर के मामले में, आप कुछ की तरह से शुरू कर सकते हैं "आपके कैरियर के बारे में है ..." और फिर बाकी ग्रहों का इस्तेमाल रुझानों को निर्धारित करने के लिए करें।
  • मेष, 18 अप्रैल: आशावाद और असीमित ऊर्जा अपने दिन की बातचीत को भरें
  • एक कुंडली लिखें चरण 3
    3
    कुंडली की गहरी समझ के लिए प्रत्येक चिह्न के दूसरे और तीसरे घरों की तलाश करें। ज्योतिष के बारे में सबसे गलत मान्यताओं में से एक यह है कि प्रत्येक व्यक्ति के पास केवल एक संकेत है दरअसल, आपका जन्मदिन सिर्फ आपके बताता है पहला घर उदाहरण के लिए, यदि आप 5 अक्टूबर को पैदा हुए थे, तो आपका पहला घर और आपका सबसे महत्वपूर्ण चिन्ह तुला है हालांकि, यदि आप राशि चक्र की जांच जारी रखते हैं, तो अगले दो घर आपके दूसरे और तीसरे घर हैं, इस मामले में वृश्चिक और धनु। आप देखेंगे, जब आप प्रत्येक समूह के विवरण पढ़ते हैं, तो कुछ ऐसी विशेषताएं हैं जो समान महीनों के बीच ओवरलैप हो जाती हैं। यह आपको प्रत्येक समूह के जीवन में कुछ महत्वपूर्ण रुझानों को इंगित करने में मदद कर सकता है।
  • उदाहरण के लिए, जबकि मीन आम तौर पर उदार और रचनात्मक होते हैं, वे मेष संकेतों के कभी-कभी अनैतिकता और प्रेरणा के फटने से भी निकट से जुड़े हुए हैं।
  • गंभीर ज्योतिषियों का ध्यान रखें कि प्रत्येक में थोड़ा सा है "संकेत" आपके जन्म के समय ग्रहों और तारों के संरेखण के आधार पर आप में। कुछ केवल दूसरों की तुलना में अधिक प्रमुख हैं फिर से, यही कारण है कि कई लेखकों को सही तरीके से निर्धारित करने के लिए जन्म और तिथि का पता होना चाहिए कि आपके घर क्या हैं।
  • मेष, 18 अप्रैल: आशावाद और असीमित ऊर्जा अपने दिन की बातचीत को भरें आप इश्कबाज और बातूनी महसूस करते हैं, लेकिन गहराई से आप मज़े करते हैं, आप कुछ भी गंभीर नहीं देख रहे हैं
  • एक कुंडली लिखें चरण 4 लिखें
    4
    जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तनों की आशा करने के लिए ग्रहों और सितारों की आवाजाही देखें यह घोषणाएं "आपको ________ में भारी बदलाव का अनुभव होगा" वे कहीं नहीं से बाहर निकलते हैं। वे रात के आसमान के माध्यम से कुछ ग्रहों के बीच में आने से आते हैं। महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटनाओं पर ध्यान दें, जिससे आप यह निर्धारित कर सकें कि परिवर्तन कब हो सकते हैं। ऐसा करने के लिए, ज्योतिषीय घटनाओं के ईवेंट कैलेंडर देखें, जिन्हें आप इंटरनेट पर त्वरित खोज के साथ पा सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि परिवर्तन क्या हो सकता है, यह जांचें कि किस ग्रह के साथ गठबंधन किया गया है। उदाहरण के लिए:
  • 5 जनवरी 2015 को, चंद्रमा तुला में प्रवेश किया। चंद्रमा, जो कैंसर के लक्षण को नियंत्रित करता है, आमतौर पर पहचान, भावनाओं और जड़ें से जुड़ा होता है, जो संभावित रूप से आगे बढ़ता है "एक लंबे खोए हुए दोस्त या प्रेमी का पुनः खोजना" पाउंड के लिए
  • संकेतों में उनकी प्रासंगिकता के आधार पर कुछ घटनाओं का अधिक प्रभाव पड़ेगा उदाहरण के लिए, चंद्रमा के कैंसर में प्रवेश या छोड़ने से इसकी तुलना में काफी अधिक प्रभाव पड़ता है, अगर यह तुला होता है। मंगल की गति मेष और वृश्चिक के लक्षणों के लोगों को प्रभावित करेगी।
  • मेष, 18 अप्रैल: आशावाद और असीमित ऊर्जा अपने दिन की बातचीत को भरें आप इश्कबाज और बातूनी महसूस करते हैं, लेकिन गहराई से आप मज़े करते हैं, आप कुछ भी गंभीर नहीं देख रहे हैं मेष में नया चंद्रमा यह है कि आपके पास भविष्य के लिए नए बीज लगाने का अवसर है।
  • एक कुंडली राशि लिखें
    5
    दिन में विस्तृत कुंडली बनाने के लिए ज्योतिषीय चार्ट का एक समूह खरीदें। ये चार्ट सावधानीपूर्वक बनाए गए हैं और प्रत्येक चिह्न के संबंध में प्रत्येक ग्रह को दिखाते हैं, उनका वर्णन कैसे होता है और जब वे प्रवेश करते हैं और संपर्क छोड़ देते हैं प्रायः, सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों और परिवर्तनों को निर्धारित करने में आपकी सहायता करने के लिए उनके रंग कोड हैं वे किसी के लिए अकल्पनीय उपकरण हैं जो कुंडली लिखना अक्सर करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, मेष राशि के जन्म कुंडली को पूरा करने के लिए, आपको पता चल जाएगा कि बुध, 18 अप्रैल को संचार का ग्रह मेष मे होगा:
  • मेष, 18 अप्रैल: आशावाद और असीमित ऊर्जा अपने दिन की बातचीत को भरें आप इश्कबाज और बातूनी महसूस करते हैं, लेकिन गहराई से आप मज़े करते हैं, आप कुछ भी गंभीर नहीं देख रहे हैं मेष में नया चंद्रमा यह है कि आपके पास भविष्य के लिए नए बीज लगाने का अवसर है। अपने मन, हृदय और कान को संभव अवसरों के लिए खोलें।
  • Video: जन्म कुंडली मोबाइल से कैसे बनाये#How do we create mobile horoscope

    भाग 2
    अपने लेखन में सुधार करें

    एक कुंडली लिखें चरण 6 लिखें
    1
    जब आप जन्मकुंडली लिखते हैं, तो अपने लेखन को स्वतंत्र रूप से और कवितात्मक रूप से प्रवाह दें। ज्योतिष अध्ययन की एक millenarian शाखा है जिसका डोमेन जीवन भर ले सकता है कई ज्योतिषियों, जैसे कि सैद्धांतिकवादी, एक ही राशि चक्र में भी विश्वास नहीं करते हैं। चीजों को और अधिक जटिल करने के लिए, जन्मकुंडली को व्यापक दर्शकों तक पहुंचना चाहिए और निजी कुंडली के लिए आवश्यक सूक्ष्मता और सटीकता खोना चाहिए। इसलिए, जन्मकुंडली के लेखन को समग्र कला के रूप में विकसित किया गया है, जिसे साहित्य या ज्योतिष की कविता के रूप में माना जाता है। यह एक मनोरंजन है, निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है, लेकिन सभी के बाद एक मनोरंजन
    • माना जाता है कि दैनिक कुंडली बोलचाल हैं। पाठक दिशा या मार्गदर्शक के लिए जन्मकुंडली की खोज करता है और इससे उन चीजों को चुनता है जो उनके जीवन में महत्वपूर्ण हैं। वह आम तौर पर बाकी को भूलता है या अनदेखा करता है।
    • पढ़ने के लिए "असली", आपको व्यक्तिगत कुंडली की आवश्यकता होगी क्योंकि जब आप बड़े दर्शकों के लिए लिखते हैं, तो इसके बाद के संस्करण असंभव हैं, इसलिए आपको लोगों के व्यापक समूह की कल्पना और मनोरंजन को कैप्चर करना होगा।
    • जब आप लिखते हैं, आनंद लें और सुनिश्चित करें कि आपके पाठकों को पढ़ने का आनंद मिलता है सूखी और बोलचाल स्वर के लिए कोई ज़रूरत नहीं है
  • एक कुंडली लिखें चरण 7 लिखें
    2
    कुंडली लिखना शुरू करने के लिए सप्ताह या महीने की सबसे महत्वपूर्ण ज्योतिषीय घटनाओं को देखें शुरुआती लोगों को बारह सौर घरों के लिए दैनिक कुंडली को पढ़ना, समझना और लिखना बहुत कठिन लगता है। इसके बजाय, व्यापक रुझानों पर ध्यान केंद्रित करें अधिक सटीक, उपयोगी और सटीक कुंडली प्राप्त करने के लिए ज्योतिष की मूल बातें जानें और उन्हें अपने लेखन में लागू करें। दिन या सप्ताह के ज्योतिषीय ब्लॉगों की जांच करें और विशेष रूप से वर्ष के समय पर ध्यान दें, ग्रहों की गति (विशेष रूप से मंगल और शुक्र) और चंद्रमा की स्थिति। जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें:
  • "एक नए चाँद के आगमन का मतलब है कि इसमें अवसर हैं ..."।
  • "रेट्रोग्रैड बृहस्पति (से गायब होकर) आपके हस्ताक्षर खराब भाग्य की एक लकीर का संकेत करता है ..."।
  • "यूरेनस की धीमी गति से आपके जीवन में बदलाव का संकेत हो सकता है कि आपने लंबे समय तक इंतजार किया है"।
  • एक कुंडली लिखें चरण 8 को चित्रित करें

    Video: kundli kaise dekhe कुंडली कैसे देखे? कुंडली देखना कैसे सीखें?जन्मकुंडली कैसे देखें?

    3
    प्रत्येक साइन के लोगों के बारे में सोचें फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्क के लिए यह आसान और आसान हो जाता है, जिससे आप आसानी से लोगों के जन्मदिन की खोज कर सकते हैं। अपने आप से पूछें कि क्या आपके पढ़ने में एक ही हस्ताक्षर के नीचे पैदा हुए लोगों के कई व्यक्तित्वों पर फिट बैठता है, यदि हां, तो आप सही तरीके से काम कर रहे हैं
  • एक कुंडली लिखें चरण 9 लिखें
    4
    सामान्यीकरण या बहुत व्यापक दावों से बचें जब आप बड़े दर्शकों के लिए लिखते हैं तो यह मुश्किल होता है हालांकि, यह आसान हो जाता है क्योंकि आप ग्रहों और सितारों के आंदोलन को अधिक ध्यान देते हैं। जब आप लिखते समय थोड़ा सामान्यीकरण आवश्यक होता है, तो विशिष्ट बिंदुओं को ढूंढने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय "संचार के क्षेत्र में वृद्धि होगी", कारण की जड़ खोजने की कोशिश करो। उदाहरण के लिए "आपके संकेत पर बुध के प्रभाव में संचार बढ़ेगा", लेकिन समस्या यह है कि कैसे क्या यह आपके कैरियर में होगा (बुध मकर राशि में प्रवेश करेगा) या आपके प्रेम जीवन में (बुध तुला तुला में प्रवेश करेंगे)?
  • "तुला के बुध में प्रवेश आपके प्रेम जीवन और घनिष्ठ संबंधों में थोड़ा उत्साह का संकेत कर सकता है"।
  • "आपको अपने वित्त के बारे में अच्छी खबर मिलेगी"।
  • "इस हफ्ते, बृहस्पति के पार जाने का मतलब यह हो सकता है कि आपके दुर्भाग्य से चलना खत्म हो गया है"।
  • एक कुंडली लिखें चरण 10 लिखें
    5
    महत्वपूर्ण भविष्यवाणियां हर दिन बनाने से बचें लोगों को कुंडली पर भरोसा नहीं करने का मुख्य कारण यह है कि वे लगभग हर हफ्ते भारी और महत्वपूर्ण परिवर्तनों का वादा करते हैं। सावधान ज्योतिषी को ये पता चलता है कि ये परिवर्तन हमारे जीवन में दुर्लभ हैं क्योंकि वे सितारों में हैं। इसके बजाय, जीवन में सूक्ष्म परिवर्तनों पर ध्यान केंद्रित करें। यह महान क्षणों को रखता है जो ग्रहों के आंदोलन के कारण आने वाले अवसरों के लिए भावनाओं को बदलते हैं। हर दिन महान भविष्यवाणियां बनाने से उन्हें पचाने में अधिक मुश्किल हो जाती है और उनका अर्थ दूर हो जाता है।
  • चूंकि आप सामान्यताओं के साथ काम कर रहे हैं, जन्मदिन या सटीक घंटों के बिना, बड़े बदलावों की भविष्यवाणी करना लगभग असंभव है जो सब कुछ हिलाएं।
  • अपने कॉलम को स्पलैश करें "शायद", "यह संभव है" और "सकता है", इसलिए पाठकों को ऐसा नहीं लगेगा कि आप उन्हें कुछ वादा कर रहे हैं
  • एक कुंडली लिखें चरण 11

    Video: Kundali Kaise Banaye . 5 मिनट में अपनी कुंडली बनाये वो भी बिना किसी लैपटॉप या कम्प्यूटर के |

    6
    आपको प्रेरित करने के लिए कुंडली पढ़ें कला के किसी अन्य रूप की तरह, आपको उन्हें लिखने के लिए अन्य राशि-राशि का अध्ययन करना होगा। अपने स्थानीय अखबार के शुरुआती स्तर के कुंडली से लेकर प्रायोगिक और जंगली लोकप्रिय लेखन तक फ्री-विल ज्योतिष और अन्य लोगों की तरह, बहुत कुछ आप दूसरों से सीख सकते हैं ज्योतिष एक आदर्श विज्ञान नहीं है प्राचीन काल से, लेखकों की पीढ़ियों ने उनके मानव समकक्षों के लिए तारों की व्याख्या की है। अपने मन नए रूपों, लेखकों और ज्योतिषीय चिह्नों के लिए खुला रखें और आप समय पर एक जन्मकुंडली लेखक होंगे।
  • वे व्यापक रूप से कैसे बोलते हैं, कई लोगों के लिए, और फिर भी अपेक्षाकृत विशिष्ट हैं?
  • प्रत्येक आंदोलन और ग्रह हर दिन विभिन्न लक्षणों में प्रकट होते हैं? क्या लक्षण आम में चीजें हैं?
  • दैनिक कुंडली मासिक से वार्षिक परिवर्तन कैसे करते हैं?
  • भाग 3
    संकेत पता

    एक कुंडली लिखें चरण 12
    1
    प्रत्येक सौर घर की मूल बातें जानिए सबसे अधिक संभावना है, आप पहले से ही राशि चक्र के घरों या ज्योतिषीय संकेतों की मूल बातें से परिचित हैं जब आप पैदा हुए थे, उसके आधार पर, एक अलग संकेत आपके अनुरूप होगा। यह उस आधार पर आधारित है जहां सूर्य आपके जन्म के दिन से आया था, जिससे आपका जन्म हुआ आरोही घर आप प्रत्येक घर के अधिक जटिल विभाजन की तलाश कर सकते हैं, लेकिन आपको कुंडली लिखना शुरू करने से पहले मूल बातें जानना होगा।
    • निम्नलिखित विवरण एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हैं, लेकिन आपको उन के बारे में गहरी समझ प्राप्त करने के लिए घरों के बारे में सूचना के 3 या 4 अधिक स्रोतों से परामर्श करना होगा।
    • हालांकि ये घर कुंडली का आधार बनाते हैं, लेकिन वे केवल एक निश्चित निर्धारण कारक नहीं हैं। ग्रहों की गति, जैसे वीनस और मंगल, चंद्र चक्र और जन्म स्थान, का भी प्रभाव होता है। सच्चे ज्योतिषियों को सूर्य के अलावा, आकाशीय निकायों की जांच और अध्ययन करना जारी रखना चाहिए, सफल होने के लिए



  • एक कुंडली लिखें चरण 13
    2
    इसमें साहसिक मेष शामिल हैं मेष राशि, राशि चक्र का पहला चिन्ह, बहुत अधिक ऊर्जा होती है वे थोड़ा जंगली, साहसी और सुरक्षित हैं हालांकि यह ऊर्जा उन्हें रोमांचक और गतिशील भागीदार बना देती है, लेकिन यह उन्हें स्वार्थी, अविवेक और चिड़चिड़ापन भी कर सकती है।
  • स्वयं के घर, अहंकार की उपस्थिति और आवेग
  • मंगल ग्रह द्वारा नियोजित
  • 21 मार्च और 20 अप्रैल के बीच पैदा हुए लोग मेष से हैं।
  • एक कुंडली लिखें चरण 14
    3
    इसमें गर्म और सतत वृषभ भी शामिल है। जो लोग इस हस्ताक्षर से संबंधित हैं, विश्वसनीय, मरीज और उदार साथी हैं। यद्यपि वे आम तौर पर अधिक गतिहीन और मेष से आराम कर रहे हैं, वृषभ भी अनम्य और लालची हो सकती है। जब वे महान प्रेमियों और साथी हैं, तो यह प्यार भी ईर्ष्या और कब्जे में बदल सकता है।
  • निजी मूल्यों और वित्तों की सभा
  • शुक्र द्वारा नियोजित
  • 21 अप्रैल और 21 मई के बीच पैदा हुए लोग वृषभ से हैं।
  • एक कुंडली लिखें चरण 15 लिखें
    4
    बुद्धिमान मिथुन को समझें बहुत सक्रिय और अनुकूलनीय, रंजक विनोदी और व्यावहारिक बातक हैं लगभग अधिक के बिंदु के लिए बुद्धिमान, द्विपदीय बेईमान और सतही बनने का खतरा होता है कठिन परिस्थितियों में वे घबराए या तनावग्रस्त हो सकते हैं, लेकिन वे सबसे अच्छे क्षणों में जीवंत और युवा हैं
  • संचार की सभा और स्थानीय संस्कृति
  • बुध द्वारा नियोजित
  • 22 मई से 21 जून के बीच पैदा हुए लोग मिथुन से हैं।
  • एक कुंडली लिखें चरण 16 लिखें
    5
    भावुक कैंसर को समझें प्यार और गहरा भावुक कैंसर कल्पना से भरे हुए हैं वे अपने प्रियजनों की बहुत रक्षा करते हैं और वे बहुत भावुक हैं। इससे उन्हें चिपचिपा, चंचल और अत्यधिक भावुक के रूप में गलत तरीके से समझा जा सकता है - कैंसर नाजुक और अतिसंवेदनशील हो सकते हैं।
  • पहचान और जड़ों की सभा
  • चंद्रमा द्वारा नियोजित
  • 22 जून और 22 जुलाई के बीच पैदा हुए लोग कैंसर हैं।
  • एक कुंडली लिखें चरण 17 लिखें
    6
    उदार लीओ को समझें लेओस गर्म और उदार हैं, जो टॉरोस के समान है, जो एक समान सौर अंतराल के नीचे आते हैं, हालांकि वे अक्सर अधिक उत्साही और व्यापक रूप से ध्यान देते हैं। हालांकि, वह उत्साह अक्सर उन्हें घमराह बना देता है और यहां तक ​​कि शोक करते हैं।
  • बच्चों की सभा, रचनात्मकता और दांव
  • सूर्य द्वारा संचालित
  • 23 जुलाई से 21 अगस्त के बीच पैदा हुए लोग लियो से हैं
  • एक कुंडली लिखें चरण 18 लिखें
    7
    डरपोक और बुद्धिमान कन्या को समझें Virgos शर्म और अंतर्मुखी हो जाते हैं। वे बुद्धिमान, उचित और विश्लेषणात्मक हैं और विश्वसनीय और वफादार होने के लिए एक प्रतिष्ठा है हालांकि, उसी विश्लेषणात्मक भावना को कठोर और हाइपरक्रिटिकल बन सकता है वे पूर्णतावादी हैं, अच्छे और बुरे के लिए
  • काम और अनुष्ठान की सभा
  • बुध द्वारा नियोजित
  • 22 अगस्त और 23 सितंबर के बीच पैदा हुए लोग कुंआ हैं।
  • एक कुंडली लिखें चरण 1 9 लिखें
    8
    मिलनसार पाउंड को समझें। आदर्शवादी, शहरी और आकर्षक, पाउंड आम तौर पर मिलनसार लोग हैं। वे आसानी से निपटने के लिए और राजनयिक, अक्सर छेड़खानी और कभी-कभी आत्म-संतुष्ट हैं
  • समाज की सभा
  • बुध द्वारा नियोजित
  • सितंबर 24 और 23 अक्टूबर के बीच पैदा हुए लोग पौंड हैं।
  • एक कुंडली लिखें चरण 20 लिखें

    Video: kundali kaise bhare | kundali kaise likhe | कुंडली भरना सीखे | कुंडली लिखना सीखे | Part-4

    9
    इसमें भावुक वृश्चिक शामिल हैं वृश्चिक ऊंचा और निर्धारित स्वभाव हैं व्यापक रूप से भावनात्मक, वे महान और रोमांचक व्यक्तित्व है जो अक्सर चुंबकीय लगता है। हालांकि, वे क्रूर जल्दी हो सकते हैं और जब अंधा महत्वाकांक्षा को आरक्षित या नियंत्रित कर सकते हैं।
  • सेक्स, मौत और अन्य लोगों के पैसे की सभा
  • मंगल और प्लूटो द्वारा नियोजित
  • 24 अक्टूबर से 22 नवंबर के बीच पैदा हुए लोग स्कॉर्पियो हैं।
  • एक कुंडली लिखें चरण 21 लिखें
    10
    इसमें अच्छी तरह से समृद्ध धनुष शामिल हैं अच्छे हास्य, दयालुता और प्यार से भरा, शिवाजीवादी ईमानदार और दार्शनिक मित्र भी हैं। उनके खुले स्वभाव और असीमित आशावाद उन्हें कुछ मामलों में बेचैन और अति आत्मविश्वास, गैर जिम्मेदाराना भी बना सकते हैं।
  • साहस, यात्रा और सीखने की सभा
  • बृहस्पति द्वारा नियोजित
  • 23 नवंबर और 22 दिसंबर के बीच पैदा हुए लोग धनु राशि से हैं।
  • एक कुंडली लिखें चरण 22 लिखें
    11
    व्यावहारिक मकर को समझें व्यावहारिक और मकर रिटेलर ग्लाइडर्स हैं। वे महत्वाकांक्षी और सावधान हैं, लेकिन उन्हें अच्छे हास्य की कमी नहीं है। हालांकि वे निराशावादी और गणना कर सकते हैं, यह आम तौर पर होता है क्योंकि वे एक व्यक्तिगत लक्ष्य या सपने को पूरा करना चाहते हैं। हालांकि, अगर वे उन लक्ष्यों को प्राप्त करने में विफल होते हैं तो वे अव्यवहारिक बन सकते हैं और दुनिया के अवसादग्रस्तता संस्करण देख सकते हैं।
  • करियर और सार्वजनिक व्यक्तियों की सभा
  • शनि द्वारा नियोजित
  • 23 दिसंबर और 20 जनवरी के बीच पैदा हुए लोग मकर हैं
  • एक कुंडली लिखें 23
    12
    इसमें मानवीय मछलीघर शामिल है दोस्ताना, ईमानदार और वफादार, एक्वैरियम अविष्कार और जीवंत दोस्त हैं। वे आमतौर पर स्वतंत्र होते हैं, हालांकि वे अभी भी अच्छी बातचीत और उनके मानव समकक्षों से प्यार करते हैं। उस ने कहा, वे अक्सर गहरी रूढ़िवादी राय रखते हैं और दूसरों के प्रति दूर या उदासीन लग सकते हैं।
  • बैठकों और भीड़ की सभा
  • शनि और यूरेनस द्वारा शासित
  • 21 जनवरी और 1 9 फरवरी के बीच पैदा हुए लोग मछलीघर हैं।
  • एक कुंडली लिखें चरण 24 को लिखें
    13
    कल्पनाशील मीन को समझें अक्सर मीन अपने खुद के दिमाग में खो जाते हैं। संवेदनशील और दयालु, उनके पास महान कल्पनाएं हैं और आम तौर पर उदार हैं और भौतिकवादी लोग नहीं हैं। वे आम तौर पर आसानी से संभालना आसान होते हैं और अतिवादी आदर्शवादी होते हैं, कभी-कभी वे गलत या अनजान हो सकते हैं।
  • रहस्य और अंतर्ज्ञान की सभा
  • बृहस्पति और नेपच्यून द्वारा नियोजित
  • 20 फरवरी और 20 मार्च के बीच पैदा हुए लोग मीन हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहुत अनिश्चित मत हो बीच में अंतर के बारे में सोचो "आप एक दोस्त देखेंगे" और "आप किसी को देखेंगे"। उस ने कहा, ध्यान रखें कि "आप दोपहर में 4 बजे पार्किंग स्थल पर एक दोस्त से मिलेंगे" यह उस चिन्ह के सभी लोगों के लिए सही नहीं होगा
    • के विचार के साथ साथ "आप कुछ सीखेंगे", जो वस्तुतः की भविष्यवाणी की गारंटी है "यह महत्वपूर्ण होगा", आप वैधता जोड़ देंगे यदि आपकी भविष्यवाणी कम से कम आंशिक रूप से सत्य है, तो बाकी को अधिक उचित लगता होगा
    • प्रकार की पुष्टिों से बचने की कोशिश करें "आप एक अच्छे इंसान हैं"।

    चेतावनी

    • कुंडली की शक्तिशाली प्रकृति और पाठकों पर उनके प्रभाव को ध्यान में रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com