ekterya.com

राशि चक्र के संकेतों की संगतता कैसे जांचें

क्या आपने कभी सोचा है कि आपके व्यक्तित्व को आपके व्यक्ति या आपके साथी के साथ कितना संगत है? प्राचीन ज्योतिषियों का मानना ​​था कि रिश्ते की क्षमता का अनुमान लगाने का एक आसान तरीका था: दोनों प्रेमियों के राशि चक्रों से परामर्श करें। आपके राशि चक्र पर हस्ताक्षर आपके व्यवहार और आपके सामान्य परिसरों के आश्चर्यजनक संकेतक हो सकते हैं, और विभिन्न राशि चिन्हों की संगतता का विश्लेषण करते समय आप यह पता कर सकते हैं कि आपके लिए विशेष व्यक्ति कितना सही है।

चरणों

विधि 1

विभिन्न लक्षणों के बीच संगतता को पहचानें
चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 1 शीर्षक वाला छवि
1

Video: सत्ता राजा फरीदाबाद गाजियाबाद गली Disawar राशि

अपने आप को राशि चक्र के विभिन्न लक्षणों से परिचित कराएं। संबंधों की संगतता को समझने के लिए, आपको पहले राशि चिन्हों को समझना चाहिए और उनका अर्थ क्या होगा। 12 लक्षण हैं: मेष, वृषभ, मिथुन, कैंसर, लियो, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन। प्रत्येक चिह्न सूक्ष्म शरीर के विन्यास से प्राप्त होता है जो कि ऐसे समय के दौरान पैदा होने वाले लोगों की विशेषताओं को नियंत्रित करने के लिए माना जाता है जब ऐसे शरीर स्वर्ग में प्रमुख हैं।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    प्रत्येक साइन के प्राथमिक वर्गीकरण को जानें अपने नक्षत्र के आकार के अलावा, प्रत्येक चिह्न को प्राथमिक अर्थ दिया जाता है, जिसका अर्थ पृथ्वी की प्राकृतिक शक्तियों के एक या एक से अधिक विशेषताओं के साथ होता है। वर्गीकरण निम्न हैं: अग्नि (मेष, लियो और धनु), वायु (कुंभ, मिथुन और तुला), पानी (कैंसर, वृश्चिक और मीन) और पृथ्वी (मकर, वृषभ और कन्या)। एक संकेत का तत्व प्राकृतिक क्रम में अपने भौतिक स्वरूप की भूमिका से आता है।
  • एलिमेंटल वर्गीकरण गुणों का अनुमानित समूह है: अग्नि चिन्ह उत्सुक, भावुक और आशावादी होते हैं, जबकि पानी के संकेत वफादार, दयालु और निर्धारित हैं - धरती के संकेत उनके तर्क, व्यावहारिकता के लिए जाने जाते हैं और स्थिरता, और हवा के संकेत अनुकूल, मिलनसार हैं और बॉन्ड की स्थापना करना पसंद करते हैं।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    संकेतों के बीच संगतता की जांच करें एक सामान्य नियम के रूप में, यह माना जाता है कि आग के क्षेत्र में शामिल राशिगत संकेतों को हवा के संकेतों के साथ बेहतर संगतता है, जबकि पानी और पृथ्वी के संकेत उनके संबंधित गुणों के साथ बेहतर जोड़ देते हैं। सामान्य संयुग्मनों से बचने वाली अन्य संगतताएं भी हैं - ये अधिकतर विभिन्न लक्षणों की पूरक विशेषताओं, वरीयताओं और भावनात्मक व्यवहार से संबंधित हैं।
  • राशि चक्र में महान संगतता के उदाहरणों में मकर के साथ मीन, कुंभ राशि के साथ धनु और कन्या के साथ कन्या भी शामिल हैं - एक निश्चित संकेत के लोग अक्सर अपने स्वयं के संकेत के अन्य लोगों के साथ काफी अनुकूल हैं।
  • ध्यान रखें कि आपके साइन के साथ किस प्रकार संगत हैं और डेटिंग के बारे में पता होना चाहिए
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 4 शीर्षक छवि
    4

    Video: सीखो जोड़ी nikalna, परिवार राशि से। भाग 1 सट्टा राजा desawar परिणाम आज चार्ट गली disawar खेल

    आपको पता होना चाहिए कि कौन सा संकेत कम संगतता हैं राशि चक्र में चिन्हों का कोई संयोजन पूरी तरह से संगत नहीं है - संगतता के केवल कई स्तर हैं, जिनमें से सबसे अधिक पारंपरिक प्राथमिक जोड़े में व्यक्त किया गया है। हालांकि, यह कम संभावना है कि प्राथमिक समूहों के विरोध के संकेतों के किसी भी संयोजन में एक मजबूत और स्थायी संबंधों को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक गुण हैं।
  • असंगति लगभग हमेशा असहमति पैदा करने और संचार को बाधित करने वाले लक्षणों का विरोध करने के कारण होता है
  • कभी-कभी, एक संकेत की एक विशेष विशेषता दूसरे की संवेदनशीलता के लिए बहुत अधिक हो सकती है, भले ही तकनीकी रूप से वे संगत हो दिशानिर्देशों के रूप में चिन्हों के प्रतीकों का उपयोग करते हुए, ज्योतिषीय संगतता का बहुत वास्तविक जीवन में परीक्षण किया जाना चाहिए।
  • विधि 2

    ज्योतिषीय संसाधनों का प्रयोग करें ऑनलाइन
    चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 5 शीर्षक छवि
    1
    एक विश्वसनीय ज्योतिष वेबसाइट पर जाएं इंटरनेट पर ज्योतिष के सैकड़ों वेब पेज हैं और उनमें से अधिकतर एक ही बुनियादी जानकारी होती है। आपके पास संकेतों और उनके अर्थ, आदर्श संगतताओं, क्लासिक ग्रंथों और सूक्ष्म शरीर की बातचीत के बारे में अधिक तकनीकी जानकारी के बारे में संसाधनों तक पहुंच होगी।
    • वेब पृष्ठों के साथ सावधान रहें जो आपको कुछ खरीदने या खरीदने के लिए प्रयास करते हैं। इन वेब पेज के मालिक आम तौर पर "विशेष" उत्पादों को बेचने का प्रयास करेंगे, जिनमें जनता को मुफ्त संसाधनों के समान जानकारी होगी।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 6 शीर्षक छवि
    2
    प्रत्येक साइन के बारे में पढ़ें अधिकांश ज्योतिष वेब पृष्ठों में प्रत्येक राशि चक्र पर हस्ताक्षर के सामान्य लक्षणों का व्यापक वर्णन होता है। अपना हस्ताक्षर ढूंढें और इसके बारे में पढ़ें, साथ ही साथ अपने प्रेम ब्याज भी देखें। इस बारे में सोचें कि प्रत्येक सारांश में क्या सच है और क्या लागू नहीं होता। राशि चक्र का अध्ययन आपको प्रवृत्तियों के बारे में सूचित कर सकता है कि आप जरूरी खुद में नहीं देखते हैं या आपकी पुष्टि करने में सहायता करते हैं जो आप पहले से जानते हैं।
  • ज्योतिष संबंधी स्थितियां व्यक्तित्व को कैसे प्रभावित करती हैं, इसके बारे में उपलब्ध जानकारी का प्रचुरता है यह जानने के लिए कि आपके बीच में संबंध कैसे हो सकता है, यह जानने के लिए कि आपके संकेत और आपकी प्रेम ब्याज विभिन्न स्थितियों पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, इस बारे में सब कुछ पढ़ें।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 7 का शीर्षक चित्र
    3
    एक संगतता परीक्षण लें ऑनलाइन संगतता परीक्षण खोजें और भरें चीजों को आसान बनाने के लिए, अधिकतर ऑनलाइन ज्योतिष संसाधनों में सरल संगतता परीक्षण होते हैं जिनके लिए आपको केवल एक छोटा रूप भरने या एक बटन को दबाकर एक आदर्श संकेत के साथ मिलान करने की आवश्यकता होती है। अपने ज्योतिषीय संकेतों को खोजने के लिए और इन रूपों में से किसी एक में अपनी तिथि और जन्मतिथि दर्ज करें और अन्य संकेतों की एक सूची प्राप्त करें जिनके साथ आप शायद अधिक संगत हो।
  • ऑनलाइन संगतता परीक्षण आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए प्रासंगिक डेटा की तुरंत समीक्षा करें ताकि आप को आप के लिए सारांश दिया जा सके कि राशिगत व्यक्तित्व प्रकार आपके लिए सबसे अच्छे सहयोगी हैं।



  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 8 शीर्षक छवि
    4
    संबंधों की ताकत और कमजोरियों को समझें बेशक, सूक्ष्म शरीर सीधे किसी व्यक्ति के चरित्र को प्रभावित नहीं करते, लेकिन यह संकेत देने के लिए कि राशि प्रकार के व्यक्तित्व अच्छे तरीके से बातचीत करेंगे या नहीं। लेखों और विशेषताओं पर विशेष ध्यान दें कि लक्षण एक-दूसरे से संबंधों से कैसे संबंधित हैं और इन विचारों को ध्यान में रखते हुए किसी अलग साइन के किसी व्यक्ति से डेटिंग करते हैं
  • राशि चक्र के संकेत केवल आपको एक व्यक्ति से क्या उम्मीद करने की कल्पना प्रदान करते हैं - उन्हें यह तय नहीं करना चाहिए कि क्या आप उस व्यक्ति के साथ संबंध बनाने की कोशिश करते हैं या न ही संबंधों को खुद ही प्रभावित करना चाहिए
  • विधि 3

    एक ज्योतिषी को देखें
    चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 9 शीर्षक छवि
    1
    एक पेशेवर ज्योतिषी के साथ एक नियुक्ति का समय निर्धारित करें। इंटरनेट पर त्वरित खोज करें या अपने स्थानीय फोन बुक की जांच करें कि क्या आपके क्षेत्र में एक ज्योतिष विशेषज्ञ है। ज्योतिषियों ने सूक्ष्म व्याख्या पर प्रमाणित ज्ञान दिया है और आपको राशि चक्र, संबंधों में संगतता और स्वास्थ्य और समृद्धि के अन्य मामलों में सलाह देने के लिए योग्य हैं।
    • सभी पेशेवर ज्योतिषियों के पास स्वयं के व्यवसाय नहीं होते हैं। कुछ लोग अपने घरों से बाहर काम कर सकते हैं या समग्र चिकित्सा उपचार के हिस्से के रूप में ज्योतिषीय मूल्यांकन कर सकते हैं। आपका सबसे अच्छा विकल्प आपके परिवेश में ज्योतिष के अधिकारियों के लिए इंटरनेट पर खोज करना है।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 10 शीर्षक वाली छवि

    Video: Satta king सट्टे का नंबर कैसे निकालते हैं जाने

    2
    ज्योतिषी को अपनी राशि संबंधी जानकारी दें आपके द्वारा ज्योतिषी से परामर्श करने के लिए आपके जन्म और जन्म के समय, साथ ही आपके बारे में कुछ अन्य चीजों को जानने की आवश्यकता होगी। सबसे अधिक संभावना है कि इसमें एक छोटी और अनौपचारिक निजी बातचीत होगी, क्योंकि ज्योतिषी यह सुनिश्चित करना चाहेगा कि आपको कोई सलाह देने से पहले आप अपने और अपने निजी मामलों के बारे में बात करना सहज महसूस करें।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 11 शीर्षक छवि
    3
    सुनो जब मैं आपके हस्ताक्षर के डेटा की व्याख्या करता हूं। ज्योतिषी आपके गुणों के आधार पर अपने व्यक्तित्व को समझने में मदद कर पाएंगे जो कि आपके राशि चक्र पर हस्ताक्षर के तहत पैदा हुए लोगों की सामान्य रूप से प्रदर्शित होती हैं। यह इष्टतम भागीदारों का भी विश्लेषण करेगा, अपने वित्तीय और व्यावसायिक मामलों को क्रम में रखने के लिए सलाह, और अपने व्यक्तिगत जीवन में बाधाओं से बचने के तरीके के बारे में चेतावनियां। सुनो जब मैं इन बातों को आपको समझाता हूं और विचार करता हूं कि वे आपके जीवन पर कैसे लागू होते हैं।
  • किसी पेशेवर द्वारा समझाए गए आपके राशि चिन्ह पर दिए गए विवरणों को सुनना आपको बहुत कुछ बता सकता है कि आपने अपने दम पर ध्यान नहीं दिया हो।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    उन्हें अपने रिश्ते का पता लगाएं। एक अन्य सेवा जो एक पेशेवर ज्योतिषी प्रदान कर सकती है वह आपके रिश्ते की एक मेज है यदि आप राशि चक्र पर हस्ताक्षर और आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं या वर्तमान में डेटिंग की तारीख जानते हैं, तो ज्योतिषी एक संगतता चार्ट बना सकते हैं जो सूक्ष्म संरेखण जैसे कारकों का विश्लेषण करती है और कितनी अच्छी तरह उनके प्राथमिक लक्षण स्वाभाविक रूप से एक दूसरे के पूरक हैं, और रिश्ते की संभावना के लिए एक पूर्वानुमान की पेशकश कर सकते हैं दिल के मामलों से निपटने के लिए जब एक ज्योतिषी के ज्ञान का पालन करना आपको एक फायदा दे सकता है
  • आपके ज्योतिषी से अपने संभावित साथी के साथ मिलते-जुलते गुणों के बारे में और उनके अलग-अलग तरीके के बारे में बात करें। इस ज्ञान को अग्रिम रूप से रखने से आप दोनों को अपनी इच्छाओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं और बाद में अप्रत्याशित असहमति को कुशलतापूर्वक हल करने के लिए तैयार कर सकते हैं।
  • जब 2 संकेत विशेष रूप से असंगत होते हैं, तो एक अच्छा ज्योतिषी चंद्रमा के संकेतों और शुक्र और मंगल की संरेखण को पढ़ने का सहारा लेना होगा, प्रारंभिक रूपों के बावजूद फलस्वरूप संबंधों को विकसित करने के तरीकों पर आपको सलाह देना होगा।
  • चेक राशि चक्र साइन संगतता कदम 13 शीर्षक छवि
    5
    आपके पास कोई भी प्रश्न पूछें एक ज्योतिषी के साथ आमने-सामने नियुक्ति का एक लाभ यह है कि आपके पास सवाल पूछने और जवाब तुरंत प्राप्त करने का अवसर है। किसी भी प्रश्न के बारे में सोचें जो आपके राशि चक्र के संकेत, आपके संबंधों के बारे में हो सकते हैं या आपके जन्मजात स्वभाव को बेहतर ढंग से कैसे संतुलित कर सकते हैं। रहस्यपूर्ण रहस्यवाद के बजाय, आधुनिक ज्योतिष को हजारों सालों के सामाजिक विश्लेषण का उपयोग करके विस्तृत व्यक्तित्व मूल्यांकन के रूप में कार्य करना चाहिए।
  • सामान्य संगतता मानदंडों के अतिरिक्त, अपने ज्योतिषी को उन विशेष गुणों के बारे में पूछें, जिनके लिए आप अपने साथी के पूरक के लिए एक भागीदार में दिखना चाहिए। यहां तक ​​कि सही प्राथमिक लक्षणों के भीतर, मजबूत और अधिक नाजुक जोड़े हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ज्योतिष के भक्त हैं, सलाह और चेतावनियों के लिए अपने दैनिक कुंडली की जांच करें कि आपके हस्ताक्षर वाले व्यक्ति को अपने व्यक्तिगत मामलों में कैसे आगे बढ़ना चाहिए।
    • यदि आपका सूरज चिह्न (आपके मानक राशि चिन्ह) और आपके संभावित साथी की संगत नहीं है, तो अपना चाँद साइन पता करें और अपने पार्टनर से उनके लिए पूछें। कभी-कभी समान चाँद के संकेत वाले लोग अभी भी असंगतता की प्रारंभिक उपस्थिति के बावजूद मजबूत संबंध बना सकते हैं।
    • याद रखें कि राशि चक्र के लक्षण लोगों के व्यक्तित्व का वर्णन और भविष्यवाणी करने में उपयोगी साबित होते हैं - वे उन्हें परिभाषित नहीं करते हैं किसी को एक मौका नहीं देते क्योंकि उनके पास कोई पूरक संकेत नहीं है (या जिनके पास यह है उन लोगों के लिए बहुत अधिक उम्मीदें हैं) एक रिश्ते तोड़ने का एक अच्छा तरीका है इससे पहले भी शुरू होता है
    • किसी व्यक्ति के राशि चक्र के संकेत पर ज्यादा जोर न डालें, अपने रास्ते के एक संकेतक के रूप में। आप शायद आश्चर्यचकित होंगे - यह विचार है कि यह विज्ञान नहीं है, कई कारण हैं कि राशि चक्र पर हस्ताक्षर किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व के साथ क्यों न हो।

    चेतावनी

    • स्कैमर्स से सावधान रहें ज्योतिष को एक विश्वास प्रणाली के रूप में माना जाता है क्योंकि यह वैज्ञानिक अध्ययनों में प्रभावी साबित नहीं हुआ है। ऐसे लोग हैं जो केवल अजनबियों की चिंताओं का फायदा उठाना चाहते हैं ताकि वे पैसे कमा सकें। किसी भी पेशेवर ज्योतिष सेवा के बारे में प्रशंसापत्र पढ़ें जिसे आप उपयोग करने पर विचार कर रहे हैं और सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन का उपयोग उपयोगी जीवन सुझाव प्रदान करने के लिए करें।
    और पढ़ें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com