ekterya.com

अपना पुष्टिकरण नाम कैसे चुनें

यदि आप जल्द ही पवित्र आत्मा में पुष्टि करेंगे, तो आप जानते हैं कि यह एक महान कदम है और कैथोलिक चर्च के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटना है। जब आप पुष्टि करते हैं, तो आप एक पुष्टिकरण नाम या एक संत का नाम चुनते हैं आपका संरक्षक संत आपको पवित्रता के जीवन का नेतृत्व करने के लिए प्रेरित करेगा और मार्गदर्शन करेगा। सही संत का चयन करना एक बड़ा कदम है, लेकिन आप एक अच्छी पुष्टि नाम कैसे चुन सकते हैं?

चरणों

शीर्षक वाला छवि एक पुष्टि नाम चुनें चरण 1
1

Video: How to Add Child Account to Xbox Live

जांच करता है। वहाँ सचमुच संतों के बारे में जानकारी के हजारों स्रोत हैं सार्वजनिक पुस्तकालय किताबों की तलाश शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है या आप पा सकते हैं कि आपके पैरिश के पास पुस्तकालय है यदि हां, तो उनके पास कई संतों के जीवन के बारे में किताबें होनी चाहिए इंटरनेट पर आप सभी प्रकार के विषयों पर बहुत सारी जानकारी पा सकते हैं, ताकि आप वहां भी खोज सकें।
  • एक शीर्षक का चयन करें शीर्षक का चयन करें चरण 2
    2
    तय करें कि आपके जीवन में सबसे महत्वपूर्ण क्या है और आपके लिए लागू है। आपके संत को आपको एक जीवनशैली जीने के लिए संभव के रूप में पवित्र रहने में मदद करनी चाहिए, इसलिए एक संत का चयन करें जो आप को प्रेरणा देते हैं और आप किससे प्रशंसा करते हैं सेंट जोन ऑफ आर्क, उदाहरण के लिए, उसे महान साहस और भगवान के लिए प्यार के लिए याद किया जाता है। रोम की सेंट एग्नेस केवल 12 साल की थी जब वह भगवान के प्रति समर्पण के लिए शहीद हो गई थी और उसकी पवित्रता रखने के लिए। सेंट टैर्सीसियस एक शहीद था जो 13 साल की उम्र में निधन हो गया क्योंकि उसने युचिरिस्ट को त्याग नहीं किया आपके विश्वास के नाम पर, आप क्या चाहते हैं? अपनी आकांक्षाओं और अपनी भक्ति को चुनकर आपको मार्गदर्शन करने की अनुमति दें।
  • शीर्षक वाला छवि एक पुष्टि नाम चुनें चरण 3
    3
    खोजें और चर्चा करें अपने माता-पिता, अपने संरक्षक या पुजारी के साथ अपने विकल्पों के बारे में बात करने से डरो मत। वे बहुत खुश होंगे कि आप उन्हें पूछेंगे और वे आपको कुछ विचार दे सकते हैं।



  • एक शीर्षक नाम चुनें छवि 4 चरण चुनें
    4
    इनफोर्मा। अपने पुष्टिकरण निदेशक या अपने पुजारी को सूचित न करें जो आपने चुना है यह महत्वपूर्ण है कि बिशप आपकी पुष्टि के दिन आने पर प्रत्येक व्यक्ति को तैयार किया जाए।
  • एक शीर्षक का चयन करें शीर्षक चुनें चरण 5
    5
    गर्व महसूस करो जब आप अपना नाम पुष्टिकरण करते हैं और बिशप आपको उस नाम की पुष्टि करता है, तो आप जान लेंगे कि आपने पवित्र आत्मा को चुना है
  • एक शीर्षक नाम चुनें छवि 6

    Video: How to Link PayPal to Bank Account

    6
    इसे जीना अपने संरक्षक संत को मार्गदर्शन करने के लिए आमंत्रित करें और आपको भगवान की इच्छा के अनुसार पवित्रता के जीवन का नेतृत्व करने के लिए प्रोत्साहित करें।
  • युक्तियाँ

    Video: Important Linux Commands for Beginners: Linux Tutorial

    • सांता लड़कियों के लिए कुछ अच्छे नाम हैं: मेरी, एलिजाबेथ, अन्ना, मरियम मगदलीनी, वेरोनिका, जुआना, सीसिलिया, एग्नेस, अगाथा, क्लारा, कैटालिना, Bernarda, मारिया Goretti, Faustina, टेरेसा और लूसिया।
    • लड़कों के लिए संतों की कुछ अच्छी नाम माइकल, राफेल, गेब्रियल, यूसुफ, जॉन, पीटर, पॉल, जेम्स, ऑगस्टो, Ambrosio, जस्टिन, फ्रांसिस्को, एंटोनियो, Dominico और मैक्सीमिलियन हैं।
    • यदि आप चाहें, तो आप अपने माता-पिता या कानूनी अभिभावक आपको उचित कार्यालय में ले जा सकते हैं ताकि आपका पुष्टिकरण नाम आपके कानूनी नाम का हिस्सा हो। अन्यथा, यह सरकार के लिए एक वैध नाम नहीं होगा, बल्कि केवल चर्च के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com