ekterya.com

नमक को कैसे पूरा करें

प्रार्थना एक है मुस्लिम मयराज, या अल्लाह के साथ संचार। प्रार्थना दिन में पांच बार आपके मन को शुद्ध और शुद्ध करती है, और आपके जीवन में शांति लाने में काम करती है। प्रार्थना वह व्यक्ति है जिसने अल्लाह का धन्यवाद किया और उसे याद दिलाया कि अल्लाह अपने जीवन को देख रहा है, उसे अपने जीवन के सबसे कठिन क्षणों का सामना करने के लिए साहस देता है। यह लेख बताएगा कि इस्लामी प्रार्थना "नमक" कैसे किया जाता है।

चरणों

प्रदर्शन शीर्षक Salah चरण 1 शीर्षक
1
प्रार्थना के लिए तैयार प्रार्थना के लिए तैयारी में खुद को साफ करना, स्वच्छ कपड़ों को पहनना और प्रार्थना करने के लिए एक शुद्ध और शुद्ध जगह मिलना शामिल है।
  • अपनी आवश्यकताओं के आधार पर, वाडू या विलिस की व्याख्या करें यदि आप यौन संबंध रखते हैं, यौन तरल पदार्थ स्रावित करने के बाद, और एक महिला ने मासिक धर्म चक्र पूरा कर लिया है, तो आपको Ghusl का अनुवाद करना चाहिए।
  • साफ कपड़े पहनें पुरुषों को कम से कम, नाभि से घुटनों तक अपने शरीर का हिस्सा कवर करना चाहिए, लेकिन यदि आप शर्ट (अधिमानतः लंबे) पहनते हैं, तो बेहतर होगा। निचले परिधान घुटनों से नीचे होना चाहिए, लेकिन टखनों से ऊपर होना चाहिए।
  • एक साफ जगह में प्रार्थना करो जिस जगह पर आप प्रार्थना करने जा रहे हैं वह शुद्ध और शुद्ध होना चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि मंजिल साफ है या नहीं, तो कपड़े के साथ जगह को साफ करें
  • प्रदर्शन शीर्षक Salah चरण 2 शीर्षक

    Video: नींबू और नमक पूरा शरीर इतना गोरा कर सकता है की आप सोच भी नही सकते/get spotless glowing skin

    2
    Qibla की दिशा में खड़े हो जाओ कबीला पवित्र काबा की तरफ दिशा है। उनके उद्देश्य के लिए संशोधित कुछ कंसेस को अब उपलब्ध हैं। कुछ होटल के कमरों में फ़र्श पर कहीं क्यूबा का पता लगाया गया है। आपको उस स्थान को देखना चाहिए जहां आपका सिर सज़ा के दौरान फर्श को छूने वाला है, और आपके पैर की थोड़ी सी जगह होनी चाहिए। शिया मुसलमान अपनी प्रार्थना में एक पत्थर का उपयोग करते हैं जब वे सज़ा में जाते हैं, तो वे पत्थर पर अपने सिर का माथे रख देते हैं। यदि आप एक सुन्नी हैं तो आपको पत्थर की ज़रूरत नहीं है, लेकिन यदि आप शिया हैं, तो आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए। यदि आपके पास पत्थर नहीं है, तो नैपकिन या कागज का एक रिक्त टुकड़ा का उपयोग करें।
  • कम्प्ले साल्हा चरण 3 नामक छवि
    3
    प्रार्थना का प्रयास करें आपको ज़ोर से यह कहने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि जिस दिन आप प्रदर्शन करने जा रहे हैं, किस प्रकार के रकाट और रकाट की संख्या क्या है एक उदाहरण यह होगा कि "मैं फ़ज्र / ज़ुहर / एएसआर / माघ्रिब / ईशा की सजा के 2/4 रकाट फ़ारज़ / सुन्नत / रफिल का प्रदर्शन करने जा रहा हूं।
  • कम्प्रस सैलाह चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    ताकबीरतुल आश्रम करो प्रार्थना शुरू करो अपने हाथों को उठाएं, अपने कानों के ऊपर (या अपने कंधों पर) यदि आप एक महिला हो, तो आप के सामने हथेलियां होनी चाहिए, और आपको ये कहना चाहिए कि ईश्वर (अल्लाह अकबर = अल्लाह महानतम) है।
  • प्रदर्शन शीर्षक साला चरण 5
    5
    क्यूम बनाओ क्यूम में आपको उठना चाहिए, अपने हाथों को अपनी छाती से गुना करना, और सूरत अल फतह का पाठ करना, और कुरान का एक और छोटा हिस्सा होना चाहिए।
  • अपने हाथों से मुड़ा हुआ, सीधे खड़े हो जाओ आपका दाहिना हाथ बाईं तरफ होना चाहिए, और उन्हें केवल कलाई पर ही ओवरलैप करना चाहिए पुरुषों नाभि के नीचे अपने हाथ से देना चाहिए, और महिलाओं के स्तन ऊंचाई पर (सुन्नियों मुस्लिम कानून स्कूलों में से तीन। हाथ जोड़कर Malikis साथ प्रार्थना के साथ प्रार्थना हनाफी, Shafi`i और Hanbali समूहों दोनों के शरीर के करीब हथियारों। आप शिया हैं, प्रत्येक पक्ष पर अपने हाथों से खड़े हैं।)
  • सुराह अल-फ़तहः आपको अपनी आवाज समझनी चाहिए, यदि नहीं, तो अपने दिमाग में प्रार्थना के बारे में सोचो क्योंकि यह एक वैध विधि भी है।
  • कुरान का एक छोटा सा हिस्सा सुनो यह दिल की कुरान के छोटे सूराओं को याद करने में बहुत मदद करता है। कुरान के अंतिम 30 भागों में छोटे सूरा होते हैं जो याद रखना आसान होते हैं। सबसे पचाए सुऱा सूरा अल-इखलास, सूरत अल-फ़लाक, साराह अल-नास और सूरत अल काफिरुन हैं।
  • प्रदर्शन शीर्षक साक्षात्कार चरण 6
    6
    रुको`यू बनाओ रुक्शु एक बुनियादी प्रार्थना है आप अपने हाथों से प्रार्थना करते हैं और प्रार्थना करते हैं, तो अपने हाथों को अपने घुटनों पर रखें आपकी पीठ मंजिल के समानांतर होना चाहिए यह जरूरी है कि आप प्रार्थना को पूरा करें, और जब तक आपका शरीर ऊर्ध्वाधर से 45 डिग्री तक नहीं हो। कहें तो इस कदम को करते हुए, لله أكبر (अल्लाह अकबर)। जब आप रुकू में होते हैं, तो तीन बार सुब्बा-रब्बी अलैदमम (सुभान रब्बी अलैदम) को पढ़ना
  • प्रदर्शन शीर्षक साला चरण 7
    7
    उठो ربنا لك الحمد (हमारे भगवान, हम आपको प्रशंसा) पढ़ते हुए मंजिल से उठो।



  • कम्प्रस साल्हा चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    सज़ा करें। कहो, الله أكبر (अल्लाह अकबर) और अपने पेट पर झूठ - अपने माथे, हथेलियों और फर्श पर घुटनों की स्थिति। दोनों पैरों के पैर की उंगलियों का आधार फर्श को छूना चाहिए। आपका माथे खुला होना चाहिए, एक ढाला हुआ माथे प्रार्थना को अमान्य करता है ربىالأعلى (सुभान रब्बी अलआला) तीन बार सुनाओ महिलाओं की कोहनी फर्श को छू सकती हैं, लेकिन पुरुषों को उन्हें मंजिल से ऊपर रखना चाहिए
  • प्रदर्शन शीर्षक सालाह चरण 9
    9
    ऐसी स्थिति में उठो जहां आप बैठ सकते हैं, और कह सकते हैं कि भगवान (अल्लाह अकबर) जब आप इस स्थिति में होते हैं तो आपको अपनी आँखों में अपनी गोद में रखना चाहिए पुरुष एड़ी को बढ़ा सकते हैं, और उंगलियों को दाहिने पैर पर आराम दें महिलाएं शरीर के नीचे, दोनों पैर रख सकती हैं, पौधे के साथ।
  • Video: बस 1 पोटली नमक बनाएगा करोड़पति देखिये कैसे - Vastu Tips / Get Richer with just 1 Potli of Salt

    प्रदर्शन शीर्षक Salah चरण 10 शीर्षक
    10
    फिर से याद करो, कह रही الله أكبر (Allahu अकबर) दूसरी शर्मिंदगी पहले के समान है।
  • कम्प्रस साल्हा चरण 11 के शीर्षक वाली छवि
    11
    अगले रका`एत के आगे बढ़ने के लिए उठो, कह रही اللهأكبر (Allahu अकबर) दूसरा राक़त दूसरी शर्मिंदगी तक पहले समान है, लेकिन बिना टकबीरतुल Ihram
  • 12
    दूसरे राक`त के अंत में तासीहहाद का प्रदर्शन दूसरी सज़ा के बाद, बैठने की स्थिति में रहें और ताशाहूद (जिसे ताहियात के नाम से भी जाना जाता है) और फिर सलवाट

    `अट्टा-hiyyatu lillahi salawatu वाट था-एज-सालामु-tayyibatu `Alaika ayyuh-एक-Nabiyyu वा वा रहमत-ullahi रूप-सालामु barakatuhu` एलेना वा `अला` Ibaadillah-है-salihin। ऐश-Hadu-अल-la-इलाहा illallahu वा राख-Hadu अन्ना मुहम्मदन `वा abduhu rasuluh। का अर्थ है "सब, मौखिक शारीरिक और momentáneas- alabanzas- के लिए अल्लाह। मई शांति अल्लाह, हे पैगंबर, और उनकी दया और आशीर्वाद पर हो रहे हैं। शांति हम पर और अल्लाह के सभी ईमानदार सेवकों पर हो। मैं गवाह कोई भगवान नहीं है लेकिन अल्लाह है कि वहाँ सहन, और मुहम्मद उसका कि दास और मैसेंजर गवाही है।

  • यदि आप दो रकातुओं का प्रदर्शन कर रहे हैं, तो यह आखिरी राक्षस है। बाद में Tasyahhud और Salawat, कहते हैं कि Durud,

    اللهمصلى على محمد وعلىآل محمد كما صليتعلى إبراهيم وعلى آلإبراهيم

    و بارك على محمدوعلى آل محمد كماباركت على إبراهيم وعلىآل إبراهيم فى العلمينإنك انت الحميد المجيد

    (Allahumma sali विंग मुहम्मद वा आला aali मुहम्मद कामदेव saliet विंग इब्राहिम वा आला aali इब्राहिम ennak हमीद मजीद, वा बारिक विंग मुहम्मद वा आला aali मुहम्मद कामदेव barakta विंग इब्राहिम वा आला aali इब्राहिम ennak हमीद मजीद) और फिर पाठ करता Allahumma inne zalamtu Nafsi Zulman Kasira वाला अंता yagfiru junuba इन्ना मिनट इंडिका fagfirulu magfiratam hamni युद्ध इन्ना gafirur काला rahimand, तो प्रार्थना अपने दाएँ कंधे (जहां दूत रिकॉर्ड अच्छे कर्मों) घूर को पूरा करने और एक ही कहना है।
  • Video: लाल कपड़े में नमक बांधकर मन की इच्छा को पूरा करें ~ Get Your Wish Fulfill By New Tricks

    13
    यदि आप दो से अधिक रकातुओं का प्रदर्शन करने जा रहे हैं, तो "डरुड" या "सलाम" मत कहो, लेकिन "तासीहहुड" और "सलावात" कहने के बाद, अगले राक `ए पर जाएं। तीसरा raka`at पहले के रूप में उसी तरह किया जाता है, और आप "Tasyahhud" या "सलाम", जब तक कि अंतिम raka`at है बिना, दूसरी सलामी के तुरंत बाद उठ जाना चाहिए आखिरी रकायत के बाद, दूसरे चरण के बाद प्रार्थना को पूरा करें और पिछले चरण में वर्णित "तासीहहुड", "सलावात", "दुरुद" और "सलाम" को पढ़ो।
    • फॉरेज़ और विटर प्रार्थना पर नोट:
    • फोरज नमाज में, पहले दो रक़ाओं का उल्लेख किया जाता है जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था। इसके बाद किसी भी राक्षस में, क्यूम के दौरान, केवल सुरा अल-फ़ताह का जिक्र है और पवित्र कुरान के एक छोटे से हिस्से का पालन नहीं करता है।
    • ईशा प्रार्थना `के लिए तीसरी raka`at Witr में, पहले दो किया जाता है, जैसा कि ऊपर संकेत दिया। तीसरे raka`at में, Qiyam में कुरान की एक छोटा सा हिस्सा पढ़ने के बाद, हम कह الله أكبر और उनके हाथ तो नीचे और Ihram Takbiratul के रूप में, उनके कानों (महिलाओं के लिए स्तन) के लिए बढ़ा, हम दोगुनी हो गए फिर, दुआ-ए-कुनट का पाठ पढ़िए। उसके बाद, आगे झुकना और सामान्य रूप से पश्चाताप।

    दिन की पांच प्रार्थनाएं

    • सूर्योदय और सूर्योदय के बीच "फज्र" प्रार्थना की पेशकश की जाती है इसमें दो रक़्त सूनाह होते हैं, इसके बाद दो रकाट फ़ारज़ होते हैं।
    • "दोहर" वाक्य को सच्चा दोपहर और क्षण के बीच पेश किया जाता है जब किसी वस्तु की छाया उसके आकार के बराबर होती है। इसमें चार रक़त पूर्व-फ़ोरज़ सुन्नत, चार रकायत फ़ाऱज़, दो रकायत फ़ारज़ सुन्नह और दो नफिल राक़त शामिल हैं।
    • वाक्य "एएसआर" उस समय के बीच की जाती है जब किसी वस्तु की छाया आकार के बराबर होती है, जब तक सूर्यास्त के ठीक पहले नहीं। इसमें चार रकाट पूर्व-फरज़ सुन्नह और चार फऱज़ राकायत शामिल हैं।
    • गोधूलि गायब हो जाने तक "माघ्रिब" ​​प्रार्थना शाम के बीच की जाती है। इसमें तीन रक़्त फरेज़ शामिल हैं, इसके बाद दो रकाट के बाद-फ़ोरज़ सुन्नत और दो नफिल राक़त
    • प्रार्थना "`ईशा` को उस समय के बीच पेश किया जाता है जब गोधूलि गायब हो जाती है और मध्यरात्रि होती है। इसमें चार रक़त पूर्व-फ़ाऱज़ सुन्नत, चार रकायत फ़ाऱज़, दो रकाट के बाद-फ़ोरज़ सुन्नत, दो रकायत नफ़ील और तीन विद्रोही होते हैं।

    युक्तियाँ

    • एक पुस्तक खोजें जिसमें "दुआ" अरबी में लिखा जाना चाहिए और उन्हें याद रखना, दुआ-ए-क़ुनुट, कुरान के कुछ छोटे हिस्से, "तासीहहुड", और Salawat।
    • मुस्लिम माता-पिता के मुख्य कर्तव्यों में से एक अपने बच्चों को सलात सिखाना और इसे अपने दैनिक जीवन का एक नियमित भाग के रूप में बढा़ाना है, क्योंकि वे वयस्कता का दृष्टिकोण रखते हैं। बच्चों को सात साल की उम्र से चाट करने के लिए सिखाया जाना चाहिए। दस वर्षों में, उन्हें नियमित रूप से और सही ढंग से 5 दैनिक प्रार्थनाएं करना चाहिए, माता-पिता के अनुशासन का यही कर्तव्य है।

    Video: नमक से किसी को भी अपने वश में करें, नमक से करे तीव्र वशीकरण, किसी को भी आपका गुलाम बना दे

    चेतावनी

    1. विभिन्न संप्रदायों के बीच में कुछ असहमतियां हैं जिनके बारे में बताया जा रहा है। इस लेख में मुसलमानों के विशाल बहुमत द्वारा इस्तेमाल की गई विधि का विवरण दिया गया है। यदि आप अल्पसंख्यक हैं और यदि आप विधि में अंतर के बारे में जानना चाहते हैं, तो कृपया प्रासंगिक आलिम-ई-डिन से परामर्श करें।
    2. यदि आप कुछ भी संदेह करते हैं तो एलीम-ए-डिन से परामर्श करें। याद रखें कि यह लेख स्वयंसेवक संपादकों द्वारा लिखा गया है, उलेमास नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com