ekterya.com

विश्वास में एक मजबूत मुस्लिम कैसे बनें?

एक फर्म मुस्लिम ठोस जड़ों के साथ एक विश्वास है, जो उसे और आसपास के लोगों को आंतरिक और बाहरी ताकत देता है। यदि आप नीचे वर्णित चरणों का अभ्यास करते हैं, तो आप एक सच्चे मुसलमान बन सकते हैं और आप भगवान के प्रेम को जानने में सफल होंगे।

चरणों

एक मजबूत मुस्लिम चरण 1 बनें चित्र
1
सबसे पहले, यह स्वीकार करता है कि अल्लाह सर्वशक्तिमान मौजूद है और इसकी विशेषता हमारी कल्पना को पार करती है। वह बिल्कुल सब कुछ करने में सक्षम है कुरान और सुन्ना से ज्ञान विशेष रूप से के साथ अल्लाह में विश्वास अनिवार्य है। दूसरा, यह स्वीकार करता है कि पैगंबर मुहम्मद (शांति और आशीर्वाद उस पर हो) कि नबी एडम (एडम) (शांति उस पर हो) है, जो महत्वपूर्ण लोगों द्वारा पीछा किया गया था के साथ शुरू हुआ भविष्यद्वक्ताओं की लंबी लाइन के अंतिम है नबी Nooh (नूह) (शांति उस पर हो) के रूप में, नबी इब्राहिम (अब्राहम) (शांति उस पर हो), नबी मूसा (मूसा) (शांति उस पर हो), दूसरों के बीच। आपको यह भी स्वीकार करना चाहिए कि पवित्र कुरान अल्लाह का सबसे ताजा और विश्वसनीय शब्द है
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 2 बनें चित्र का चित्र
    2
    ईमानदारी से प्रार्थना करें पुष्टि करें कि अल्लाह आपके ज्ञान के साथ निकटतम है। नियत समय पर हमेशा प्रार्थना करें- कभी न कभी। कभी भी ऐसा कुछ न करें जो अन्य मामलों को अधिक महत्व देने से रोकता है अल्लाह की आपसे क्या पूछने का पालन करने के अलावा कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं हो सकता। उदाहरण के लिए, भले ही आप काम कर रहे हों या पढ़ रहे हों, तो एक ब्रेक लें और निकटतम मस्जिद में प्रार्थना करें। अगर कोई आपसे कहता है कि आप कहां जा रहे हैं, तो उन्हें बताएं कि आप प्रार्थना करने के लिए अल्लाह की आवाज़ का जवाब दे रहे हैं।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 3 बनें
    3
    सुबह में प्रार्थना करो प्रार्थना करते हैं जब ज्यादातर लोग गहराई से सो रहे हैं। इस प्रकार की प्रार्थना को तहजुजुद कहा जाता है। हालांकि, इस विशेष प्रकार की स्वैच्छिक प्रार्थना का अभ्यास करने के लिए, आपको पहले थोड़ी देर तक सोया होगा। रात प्रार्थना करने के लिए सबसे प्रभावी समय है।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 4 बनें चित्र
    4
    हमेशा उसका नाम घोषित करें यह "ज़िक्र" के रूप में इस्लामी शब्दावली में जाना जाता है अल्लाह एक दिन के नाम की घोषणा एक फर्म मुस्लिम कर देगा, और इसलिए लगातार अच्छा वह आप के लिए और सभी मानव जाति के लिए किया है याद है।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण बनें 5
    5
    अपनी हर चीज के लिए आभारी रहें, चाहे आध्यात्मिक, मानसिक या शारीरिक जैसा कि आपके पास अधिक अनुग्रह है, आप देखेंगे कि आपको कितने आशीष मिले हैं। नतीजतन, अगर अल्लाह इसे अनुमति देता है, तो आप अपने विश्वास में अधिक दृढ़ता रखेंगे क्योंकि आप समझेंगे कि अल्लाह सर्वव्यापी है।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 6 बनें
    6
    अपनी शुद्धता का ख्याल रखना आपको पता होना चाहिए कि व्यभिचार एक पाप है, इसलिए आपको इसे हमेशा से बचना चाहिए। यह महिलाओं के लिए समान रूप से समान है महिलाओं को तंग या उत्तेजक कपड़े नहीं पहनना चाहिए और पुरुषों को हमेशा नीचे देखना चाहिए और सामान्य होना चाहिए।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 7 बनें
    7
    अपने वादे रखें यदि आप ध्यान दें कि आप कुछ नहीं कर सकते, तो बस जितनी जल्दी हो सके अन्य व्यक्ति को बताएं। वादे पूरा करने से आप एक विश्वसनीय व्यक्ति बना सकते हैं।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 8 बनें चित्र
    8
    दूसरों की राय का आदर करें कोई भी विचार बुरा या मूर्ख नहीं हो सकता है आपको उन्हें जवाहरात के रूप में देखना चाहिए, या उनके भीतर जवाहरात निकालना शुरू करना चाहिए। यदि राय नहीं थी, तो चीजें कभी सुधार नहीं सकतीं। अगर आपको कोई विचार पसंद नहीं है, तो तुरंत इसे अमान्य न करें - इसके विपरीत, इसे सुधारने के लिए अपने विचारों का योगदान करें।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 9 बनें

    Video: एक और देश आया बर्मा मुसलमानों की मदद के लिए और दे डाली बर्मा को भी धमकी | Another country came to

    Video: पाकिस्तान में मच गया है तहलका इंडिया के satellite 104 लांच से /UPTVINDIA

    9
    केवल एक अच्छे कारण के लिए फास्ट दूसरों को प्रभावित करने या अपने आप को बेहतर मानने के लिए तेजी से मत बनो क्योंकि आप जब मजबूत होते हैं, तो आपके पास लोकप्रियता होगी। अल्लाह को प्रसन्न करने और ऐसा करने के लिए आशीष प्राप्त करने का एकमात्र इरादा है। याद रखें कि उपवास आपकी सही ढंग से और प्रभावी रूप से प्रार्थना करने में आपकी मदद करेगी, और अपने स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार नहीं होना भूलें। हालांकि, उन लोगों को समझने में सक्षम हो सकते हैं जिनके पास भोजन या पानी होने का विशेषाधिकार नहीं है सप्ताह में दो बार तेज, अधिमानतः सोमवार और गुरुवार को। रमजान के महीने और अराफात के दिन (ज़ुल-हिज्जाह के नौवें दिन) के दौरान अपना उपवास करें। अल्लाह अराफात के दिन की उपवास के पहले और बाद के वर्षों में आपके सभी पापों को क्षमा करेगा।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 10 बनें
    10
    कभी झूठ नहीं बोलें हम आपको इसे दोहराते हैं: अल्लाह नफरत करता है कि उसके अनुयायियों का झूठ है आपकी अखंडता आपकी गरिमा को सीधे प्रभावित करेगी यदि आप ईमानदार और आप क्या कहते हैं, तो आप दूसरों का सम्मान करेंगे। जब तक झूठ किसी अन्य व्यक्ति के शर्मिंदगी को कवर नहीं करना है या दूसरों के दर्द से बचने के लिए है, झूठ बोलना अस्वीकार्य है उदाहरण के लिए, यदि आपके किसी मित्र ने अपने माता-पिता से पैसे चुराए हैं, तो आपको किसी को नहीं बता देना चाहिए कि आपका मित्र चुरा रहा है
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 11 बनें
    11
    यदि आप एक आदमी हैं, तो अपने परिवार के साथ अच्छे रहें। पैगंबर मुहम्मद (शांति) ने कहा: "तुम्हारे बीच सबसे अच्छा है जो आपके परिवार के साथ सबसे अच्छा है।" इसके अलावा, अपने परिवार के सदस्यों के लिए विनम्र होना और उन्हें हमेशा आपका समर्थन दें
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 12 बनें
    12
    सद्भावना के लिए लड़ो अपना समय बलिदान करें और मस्जिद में जाएं जब सम्मेलन हो। अपनी संपत्ति को उन लोगों को देने के लिए दें, जिनके लिए आपको ज़्यादा ज़रूरी चाहिए। यही है, हमेशा धर्मार्थ हो जो इसे प्राप्त करता है, वह आपकी रोज़मर्रा की जिंदगी में उन्हें दी गई सहायता के लिए आभारी होगी। याद रखें: जो प्राप्त करता है उससे बेहतर (दान देने के संबंध में) जो प्राप्त करता है उससे बेहतर है
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 13 बनें
    13



    सब कुछ के साथ दयालुता प्रैक्टिस करें न केवल अपने माता-पिता के साथ, बल्कि अपने चचेरे भाई, दोस्तों और यहां तक ​​कि वनस्पतियों और जीवों के साथ भी नम्र और अच्छे मन में रहें। हमेशा अपने पर्यावरण का ध्यान रखें और जानवरों के साथ कभी आक्रामक न हो। पर्यावरण का ख्याल रखने का एक तरीका कचरे को अपने स्थान पर फेंकना और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना है।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत मुस्लिम चरण 14 बनें
    14
    अपने माता-पिता के लिए अच्छा होगा। वे आपको और आपके परिवार के अन्य सदस्यों का समर्थन करने के लिए बहुत मेहनत करते हैं, जिसमें अन्य चीजों के साथ खाना भी शामिल करना शामिल है। जब तुमने इस दुनिया में लाया था, तो आपकी मां को बड़ी पीड़ा का सामना करना पड़ा। आपने उन्हें धन्यवाद करने के लिए क्या किया है? वे तुम्हें उपहार दिया है बार खुश है क्या आप इसे पहचानते हैं और इसकी सराहना करते हैं? वे सभी जो आपसे उम्मीद करते हैं और आप अल्लाह की आंखों में निश्चित रूप से ठीक रहेंगे।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 15 का शीर्षक चित्र
    15
    अपने प्रियजनों की मौत के कारण दुखी मत हो याद रखें कि अल्लाह ने ऐसा किया क्योंकि वह अपने प्रियजनों को आप से ज्यादा प्यार करता है। स्वीकार करें कि मौत आपके प्रियजनों को इस दुनिया की सभी समस्याओं से आराम देती है।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत मुस्लिम चरण 16 बनें
    16
    बेकार चीजों पर अपना समय बर्बाद मत करो समय एक आशीर्वाद है, इसलिए सुनिश्चित करें कि जिस तरीके से आप इसका इस्तेमाल करते हैं वह हमेशा फलदायी होता है।
  • Video: गुरु मंत्र से धनवान करोडपति कैसे बने

    एक मजबूत मुस्लिम चरण 17 बनें चित्र
    17
    कुरान को बहुत कुछ पढ़ें। उस पर लिखी हुई प्रत्येक प्रार्थना (आये) के अर्थ पर ध्यान दें। इसे अपने दोस्तों के साथ बताएं और उनके निष्कर्ष खोजें। जब आप देखते हैं कि आप एक प्रार्थना का मुख्य अर्थ को समझने में नहीं मिलता है, या किताबें "Tafsir", महान आध्यात्मिक लोगों द्वारा लिखे गए, "कुरान का स्पष्टीकरण" पढ़ने के लिए या कोई है जो विषय जानता है पूछो। यह आपके चुंबक को मजबूत बनाएगा - और, आपकी आत्मा शुद्ध है आपको प्रत्येक पत्र के लिए आपको एक जुड़वा मिलेगा। पैगंबर मुहम्मद (शांति और आशीर्वाद उन पर हो) ने कहा: "कुरान के अर्थ पर दो घंटे का प्रतिबिंब एक सौ साल की प्रार्थना से बेहतर है"।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 18 बनें चित्र
    18
    ज्ञान की तलाश करें, भले ही वह आपके शत्रु के हाथों में हो। याद रखें कि प्रामाणिक मुस्लिम स्रोतों से सीखना सबसे अच्छा है, क्योंकि कुछ किताबें और वेबसाइट इस्लाम के बारे में गलत जानकारी देते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत मुस्लिम चरण 1 9
    19
    सही विचार रखें कभी बुरा विचारों को अपने दिमाग में मत आने दें
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 20 का शीर्षक चित्र

    Video: मुस्लिम महिलाओं पर अब क्या बड़ा फैसला देगा सुप्रीम कोर्ट? Big Story | News Tak

    20
    अपने शरीर को साफ, कपड़े, अपने घर और जो कुछ भी आपके पास है अक्सर इत्र का उपयोग करें और एक गर्म, मामूली और आरामदायक पोशाक में पोशाक करें।
  • एक मजबूत मुस्लिम चरण 21 बनें चित्र
    21
    जितना संभव हो उतना गरीब और अनाथों की सहायता करें। उन्हें कुछ खाना दे दो, आदि। यह कई कार्यों के रूप में गिना जाता है (सबाब)।
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 22 बनें
    22
    हर पाप का पश्चाताप अल्लाह आपको माफ कर देगा, शा अल्लाह में फिर, एक ही पाप को दोहराने की कोशिश न करें आखिरकार, वह आप ही अगले जीवन में देखेंगे, तो उसकी व्यवस्था का पालन करें और वह आपको स्वर्ग देगा।
  • छवि का शीर्षक एक मजबूत मुस्लिम चरण 23 बनें
    23
    आपको एक अच्छा मुस्लिम होने के लिए, आप कुरान और हदीस के बारे में विश्वास करने के लिए बाध्य हैं, क्योंकि कुरान के आदेश: "अल्लाह का पालन करना और मैसेंजर का पालन करना।" यह गलत नहीं हदीस में विश्वास करने के लिए है, लेकिन यह हमेशा इस बात की पुष्टि कि वे सही हैं या उन्हें "सही बुखारी" या मुस्लिम (हदीथ की दो पुस्तकों) के रूप में एक विश्वसनीय स्रोत से प्राप्त करने के लिए अच्छा है। [पता करें कि हदीस प्रामाणिक है या नहीं]
  • छवि एक मजबूत मुस्लिम चरण 24 बनें
    24
    अपने स्रोतों को सावधानी से चुनें इंटरनेट पर सब कुछ पढ़ना न भूलें और सुनिश्चित करें कि आप जो पढ़ते हैं वह एक तथ्य तथ्य है और राय नहीं है इस्लाम तुम्हारे और भगवान के बीच है - यह एक पवित्र संबंध है। आपको किसी को इसके साथ हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। यह बहुत संभावना है कि दूसरों को आपके साथ सहमत नहीं है, लेकिन उन्हें अपने दृष्टिकोण के दृष्टिकोण को प्रभावित न करें।
  • युक्तियाँ

    • अल्लाह में अपने सभी विश्वास जमा करें, वह आपको सबसे अच्छा तरीका दिखाएगा!
    • यदि आप एक परिवर्तित मुस्लिम हैं, तो मूलभूत इस्लामी शिक्षाओं को सीखें पहले गलतफहमी से बचने के लिए थोड़ा सा।
    • क्या करें दुआ हर समय अल्लाह के साथ।
    • कुरान और उसके अनुवाद हर दिन पढ़ें, यहां तक ​​कि कुछ लाइनें भी।
    • कम से कम अच्छे कामों को भी तुच्छ नहीं समझें।
    • इस्लाम में पांच दैनिक प्रार्थना करना एक जरूरी है। जैसा कि आप अपने दैनिक प्रार्थनाओं में दृढ़ रहें, आप अपने आप को इस्लाम के नजदीक देखेंगे और बेहतर मुस्लिम होने के करीब पहुंचेंगे।
    • गैर-विश्वासियों के लिए अहिंसा न करें, हमेशा याद रखें कि अल्लाह आपके कृत्यों को देख रहा है।
    • जब आप अल्लाह से प्रार्थना करते हैं, तो विश्वास करें कि आपकी प्रार्थना स्वीकार की जाती है।
    • यदि आप शुद्धि की स्थिति में नहीं हैं, तो प्रत्येक प्रार्थना से पहले शुद्धिकरण करें। यह शुक्रवार को एक अच्छा इत्र का उपयोग करने के लिए सिफारिश की है
    • अगर आपने पाप किया है, तो हमेशा उस पाप की पश्चाताप करें और इसे दोहराने की कोशिश न करें - अल्लाह क्षमा कर रहा है
    • इस्लाम के ज्ञान को गहरा करो कई उपकरण उपलब्ध हैं: आपके स्थानीय समुदाय, सम्मेलनों, पुस्तकें और लेख ऑनलाइन आप स्थानीय मस्जिद में भी जा सकते हैं, अन्य मुसलमानों के साथ बातचीत कर सकते हैं। बेहतर नहीं है दोस्तों की तुलना में अधिक मुस्लिम दोस्त हैं जो नहीं हैं।
    • हमेशा अल्लाह के वकील की तलाश जब भी आप उलझन में हैं
    • खाना या पानी बर्बाद मत करो क्योंकि आपको अपने पास जो कुछ है उसके साथ आभारी होना चाहिए।
    • दूसरों को जिस तरह से आप चाहते हैं कि आप उनका इलाज करें
    • अगर आपने कुछ ग़लत पाप किया है, तो अल्लाह से तत्काल माफी मांगो। वह सबसे दयालु है, अर्थात्, आपको क्षमा मांगने के टायर नहीं चाहिए।
    • यदि आप एक महान पाप किया है, निराश मत हो, क्योंकि अल्लाह सभी पापों को क्षमा करता है।
    • समझें कि आप हमेशा के लिए नहीं जीएंगे और एक दिन आप मरेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके कार्यों से आपको स्वर्ग तक पहुंच प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
    • अपने माता-पिता का सम्मान करें और प्रत्येक दिन आप उनके साथ एक आशीर्वाद के रूप में खर्च करते हैं और याद रखें, जब बहुत देर हो चुकी है, तो आप समय पर वापस नहीं जा पाएंगे।

    चेतावनी

    • किसी भी कारण से आत्महत्या न करें। अल्लाह कभी तुम्हें माफ़ नहीं करेगा हम इसे दोहराते हैं: ऐसी चीजें करने से खुद को हानि करने से रोकें जो भावनात्मक या शारीरिक रूप से आप को नष्ट कर सकती हैं।
    • गलत शिक्षण से सावधान रहें, जो वास्तव में सही इस्लामी ज्ञान नहीं देता है इसलिए, मान्यताप्राप्त वर्तमान विद्वानों और पिछले युगों से एक ठोस गठन के साथ ज्ञान का विस्तार करने के लिए 22 वर्ष की आयु के किसी व्यक्ति से सीखने के बजाय, एक महीने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और पहले से ही स्वयं की घोषणा की गई है शेख़।
    • धूम्रपान न करें यह हरम है क्योंकि आप खुद को ऐसा कर सकते हैं। और यह हरम के उत्पाद की एक विशेषता है (जो कुछ भी आप जानबूझकर आपके शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं उसे हरम प्रतिबंध माना जाता है)।
    • केवल भोजन लेने के महत्व को समझें हलाल (मुख्य रूप से मांस, जो इस्लामी संस्कारों के अनुसार तैयार किया जाता है)। इस्त्री में सूअर का सेवन करना या नशे में होने पर निषिद्ध है।
    • शराब का उपभोग न करें शराब पीने, और अन्य सभी उत्तेजक, भी निषिद्ध हैं यह भी शराब या किसी उत्तेजक के एक घूंट लेने के लिए मना किया है
    • हस्तमैथुन न करें या व्यभिचार न करें। विश्वास करो कि अल्लाह आपके लिए सबसे अच्छा है, चाहे प्रलोभन का सामना करने के लिए कितना मुश्किल हो। हस्तमैथुन आपको बुरी आदतों को अपनाने के लिए प्रेरित कर सकता है (जैसे बेईमानी), मुसीबत में आना और व्यभिचार करने के लिए भी। गंभीरता से, कई अन्य बेहतर चीजें हैं जो आप अपना समय व्यतीत कर सकते हैं। अल्लाह कुरान में कहता है कि यह व्यभिचार से दूर रहना जरूरी है (ज़िना)। यह एक भयानक पाप है! एकमात्र यौन रिश्ते को स्वीकार किया जाता है जो कि पति की पत्नी के साथ एक में है निकआ (इस्लामी विवाह)
    • मुस्लिम दुनिया की दूसरी भाषाओं को जानें मुस्लिम दुनिया की सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषाएं हैं: अरबी, इन्डोनेशियाई / मलय, फारसी और उर्दू। आज अरबी और मलय में दिलचस्प कामों की एक बड़ी मात्रा प्रकाशित की गई है। फ़ारसी सभी शिया (शिया) के लिए एक मौलिक स्रोत है। अन्य देशों में विकसित ज्ञान तक बेहतर पहुंच रखने के लिए मुसलमानों की बढ़ती संख्या अन्य भाषाएं पढ़ती है।

    इस्लाम के नियमों का पालन करने का प्रयास करें

    आपके पास जितना अधिक अभ्यास होगा, आप बेहतर मुस्लिम, एक बेहतर व्यक्ति हो सकते हैं और एक क्लीनर आत्मा है। यह जरूरी है कि आप समझते हैं कि इस्लाम का एकमात्र उद्देश्य यह है कि आपके साथ शांति है और आप को शुद्ध और खुशहाल व्यक्ति बना सकते हैं। चीजों को अधिक से अधिक जटिल नहीं होने दें अगर ऐसा होता है, तो बस अपने दिमाग का उपयोग करें रुको और स्थिति को देखो - अपने आप से पूछो: "भगवान मुझे ऐसा कुछ करने के लिए क्यों पूछेंगे?" अल्लाह ने आपको एक मन और एक विवेक दिलाया है, और चाहता है कि आप उनको चीजों का अपना निर्णय लेने के लिए उपयोग करें। और कभी हार कभी नहीं!


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com