ekterya.com

कैसे एक अच्छा मुस्लिम लड़की हो

इस्लाम में, महिलाओं को उन नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है जो कभी-कभी न्याय और समानता के पश्चिमी मानकों को शामिल करने के लिए लगाए जाते हैं। हालांकि, कोई भी यह नोटिस कर सकता है कि महिलाओं को सिखाया गया हर चीज, अंततः उनके लाभ में है। यदि आप एक मुस्लिम महिला हैं जो मानते हैं कि उसने अपनी धार्मिक दायित्वों को छोड़ दिया है, तो सड़क पर वापस जाने के लिए बहुत देर हो चुकी नहीं है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने पुराने हैं या आपने क्या किया है।

चरणों

भाग 1

क्षमा
एक सुंदर मुस्लिम लड़की चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
आपको समझना चाहिए कि सबकुछ अल्लाह की इच्छा में अच्छा होगा। अल्लाह कम पापों को क्षमा करता है क्योंकि वह सबकुछ समझता है और हर चीज को क्षमा करता है (हालांकि आपको लगता है कि आप एक अच्छे मुस्लिम होने के लिए बहुत कम गिर गए हैं)
  • छवि शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 2 बनें
    2
    पता चलता है कि आप अपने धर्म को वापस करने के लिए जो प्रभाव डालते हैं, उससे आते हैं। हो सकता है कि आप परिचित या अमीली परिस्थितियों के कारणों का पता लगा सकें, जो आपको गलत रास्ते पर खींचने के लिए समाप्त हो जाएंगे। दोस्तों को छोड़ दो वे न्याय के दिन नहीं होंगे, जब आपको अल्लाह का सामना करना पड़ेगा। यदि यह आपका परिवार है, तो यह थोड़ा और मुश्किल है। यह वह जगह है जहां निम्नलिखित चरण उपयोगी होंगे।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 11 बनें
    3
    अपने आप को माफ़ कर दो और अल्लाह से पूछो कि तुमने किसी भी पाप के लिए क्षमा किया है। आपको अतीत की गलतियों को छोड़ने और भविष्य को सुधारने के लिए काम करने की आवश्यकता है। जो हुआ है वह किया गया है यह अतीत में है और आप इसे बदलने या सुधारने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते। केवल एक चीज जो आप कर सकते हैं, अपने आप को क्षमा कर लेती है और ईमानदारी से पश्चाताप करती है और माफी के लिए अल्लाह से पूछती है। उन नकारात्मक अनुभवों को बेहतर बनाने और अच्छे के लिए प्रेरणा के रूप में प्रयोग करें।
  • एक सुंदर मुस्लिम लड़की चरण 12 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने कमजोर बिंदुओं को ध्यान में रखें और उनसे बचें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप प्रत्येक बार एक लड़के की ओर से भाग लेना चाहिए, लेकिन आपको अपनी निगाह को कम करना और उसके साथ एक सम्मानजनक तरीके से बातचीत करना सीखना चाहिए। याद रखें कि मुस्लिम महिलाओं ने अतीत में सामाजिक रूप से पुरुषों (व्यापारिक महिलाओं, शिक्षकों और विद्वानों) के साथ बातचीत की और सम्मान और प्रशंसा के योग्य थे। इस सम्मान को हासिल करने के लिए उन्हें अपनी सुंदरता को दिखाने के लिए, आत्मविश्वास महसूस करना या समाज में योगदान देना नहीं था। याद रखें कि अल्लाह सज़ा में गंभीर है, लेकिन वह भी क्षमा और दयालु है। वे लोग नहीं हैं जो आपको वैसे भी अपने जीवन में चाहिए।
  • भाग 2

    अपनी भक्ति दिखाएँ
    एक सुंदर मुस्लिम लड़की चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    हिजाब का उपयोग करें यदि आप वाकई सबसे अच्छा मुस्लिम बनने और बनने के लिए दृढ़ संकल्पित हो सकते हैं। हिजाब केवल कपड़े का एक टुकड़ा नहीं है, जो बालों को कवर करने में सहायता करता है, लेकिन कवर और आपके पूरे अस्तित्व को संरक्षित करता है (जिसमें आपका quirks, बोलने का अपना तरीका, अपना नज़र और दिल)। यह आपको मानसिक और आध्यात्मिक रूप से बदलता है यह जिस तरह से अल्लाह महिलाओं की सुरक्षा करता है जैसे ही आप हिजाब पहनते हैं, यह स्वचालित रूप से आत्मसम्मान और मूल्यों के बारे में आपके पूरे दृष्टिकोण को बदल देगा। वास्तव में, महिलाओं को हिजाब के बिना प्रार्थना करने की अनुमति नहीं है, क्योंकि पैगंबर मुहम्मद (हनुमान) की हदीस कहती है: "एक महिला की प्रार्थना जो उसके सिर को नहीं कवर करती है, उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा।" हिजाब एक दायित्व है। जैसा कि कुरान 33: 59-60 में बताया गया है, महिलाओं को अपने सिर को मुस्लिम समूह के हिस्से के रूप में पहचाना जाना चाहिए। 24: 30-31 में, महिलाओं को अपने सिर के कवर को फैलाने और उन्हें इतनी देर तक बनाने के लिए कहा जाता है कि वे "स्तन" को अपने स्तनों को कवर करते हैं, जिसका अर्थ है "सिर को कवर करने वाला कुछ"। शब्द शराब के समान ही है, क्योंकि यह पदार्थ, जब खपत होता है, सिर और मन को ढंकता है और ढंकता है
  • Video: इस मुस्लिम लड़के ने एक ही हिन्दू लड़की से क्यों की चार बार शादी ?

    एक सुंदर मुस्लिम लड़की चरण 8 का शीर्षक
    2
    विनम्रता के साथ पोशाक इसका मतलब यह नहीं है कि आपको बदसूरत या वर्गीकृत दिखना होगा बस विनम्र हो। लंबे स्कर्ट पहनें और टैंक टॉप या शॉर्ट्स जैसी वस्त्र पहनने की कोशिश न करें। उन कपड़ों से दूर हो जाओ जो बहुत तंग हैं। याद रखें कि पूरे शरीर को चेहरे और हाथों को छोड़ने का दायित्व है (जो अनुशंसित है, हालांकि यह अनिवार्य नहीं है) - हालांकि, कुछ विद्वानों का मानना ​​है कि विशेष रूप से हनबली विद्यालय के विचार में अनिवार्य है। यदि आप वास्तव में मानते हैं कि साक्ष्य के अनुसार अनिवार्य है, तो अपने चेहरे को निकैब और अपने दस्ताने वाले हाथों से कवर करने का प्रयास करें, क्योंकि कुछ भी बुरा नहीं हो सकता। इससे आपको अपना पूरा दृष्टिकोण बदलने में भी मदद मिलती है कि स्वीकार्य क्या है और क्या नहीं है।
  • भाग 3

    अभ्यास इस्लाम
    छवि का शीर्षक एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 4 बनें
    1
    पांच बार एक दिन प्रार्थना करो। प्रार्थना कालीन पर जाने से पहले, जानें कि प्रार्थना के शब्दों का क्या मतलब है, इसके दौरान अपने विचारों को सुधारने का मतलब है। यदि आप अरबी नहीं बोलते हैं, तो वाक्य के शब्दों का अनुवादित संस्करण ढूंढने की कोशिश करें और शब्दों के अर्थ को पढ़ने और समझने में कुछ समय दें। प्रार्थना को अपने दिन का एक सामान्य अंग बनाना शुरू करें जैसे-जैसे भोजन शरीर का पोषण होता है, प्रार्थना आत्मा की पोषण होती है।
  • छवि का शीर्षक एक अच्छा मुस्लिम लड़की कदम 5
    2
    कुरान पढ़ें कुरान पढ़ें और कुरान के अनुवाद को पढ़ने की भी कोशिश करें। वास्तव में इसका अर्थ समझने की कोशिश करें आप अंग्रेजी अनुवाद भी पढ़ सकते हैं। कुरान पढ़ना आप अल्लाह के साथ एक अच्छे संबंध स्थापित करने में मदद करेंगे और आपको धर्म की सुंदरता को समझने की भी अनुमति देगा। इसे सुनकर आप अल्लाह के करीब महसूस कर सकेंगे (आप ऑनलाइन वीडियो पा सकते हैं)।
  • Video: मुफ्ती तारिक मसूद द्वारा Bachon के नाम Kaise Rakhe - इस्लामी समूह

    छवि शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 6 बनें



    3
    इस्लाम के बारे में अधिक जानें पता है कि आपको क्या करना है (जिसे "वाजिब" कहा जाता है) और आप क्या नहीं कर सकते ("हारम")। इंटरनेट इस्लामी नियमों और विनियमों और दंड के लिए एक बहुमूल्य संसाधन है जो लागू होते हैं यदि वे टूट गए हैं। सुनिश्चित करें कि आप सही वेबसाइटों को इस्लामी जानकारी के उचित स्रोत के लिए देख रहे हैं। शरिया के दंड कई बार कठोर हो सकते हैं, लेकिन मुसलमानों ने उन्हें अल्लाह से एक उपहार माना और समाज को बचाने के लिए और विश्वासियों को उनके मार्ग का अनुसरण करने के लिए गाइड किया।
  • छवि शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 7 बनें
    4
    प्रत्येक दिन इस्लामिक गतिविधियों के लिए न्यूनतम राशि निरुपित करें। उदाहरण के लिए, "सलात" के लिए चार घंटे, कुरान और इस्लाम के अध्ययन, आप अल्लाह के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने और ज्ञान के अधिग्रहण में प्रगति करने की अनुमति देंगे। याद रखें कि पांच "फर्ड सलात" प्राथमिकता हैं और आपको अपनी रोज़ दिनचर्या की रूपरेखा तैयार करनी चाहिए जिससे उन्हें एक आधार माना जाएगा।
  • भाग 4

    अच्छी कंपनी रखें
    छवि शीर्षक से एक अच्छा मुस्लिम लड़की चरण 9 बनें
    1
    अच्छा दोस्तों के साथ बाहर जाओ आपको ऐसे दोस्त बनाना चाहिए जो आपके मिशन को अच्छे मुस्लिम बनने के लिए साझा करते हैं। यदि आप भाग्यशाली हो, तो शायद आप अपनी उम्र की एक मुस्लिम लड़की पा सकते हैं। अगर आपको कोई मुस्लिम लड़की मिलती है, तो उसे अपना दोस्त बनाना सुनिश्चित करें आप उसे बता सकते हैं कि आप बेहतर मुस्लिम होने का प्रयास कैसे करते हैं और शायद वह आपकी मदद कर सकती है।
  • एक सुंदर मुस्लिम लड़की चरण 10 का शीर्षक चित्र
    2
    नकारात्मक प्रभावों से बचें, जिसमें पुराने गैर विश्वास वाले मित्रों (भले ही यह मुश्किल हो, इनाम इसके लायक हो) में शामिल हो, जो कि खराब प्रभाव हो सकता है या जो आपकी नकारात्मक विशेषताओं को उजागर कर सकता है यद्यपि शैतान (शैतान) आपको परेशान करता है, ये मुसलमानों के रूप में इन मोहों से निपटने की जिम्मेदारी है, जिसे आपको अपने विश्वास और आध्यात्मिकता को बढ़ाने के लिए प्रेरित करना चाहिए।
  • 3
    ध्यान रखें कि कई महिलाएं इस्लाम के शिक्षकों हैं लिंग इस क्षेत्र में एक समस्या नहीं है। अपने लिंग की परवाह किए बिना संदेश फैलें
  • Video: भजन गाने पर मुस्लिम लड़की को किया ट्रॉल | Muslim girl trolled for singing bhajan on reality show

    एक सुंदर मुस्लिम लड़की चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    एक अच्छे आदमी से शादी कर लें जो आपके बच्चों के लिए एक मॉडल हो सकता है। एक दुष्ट व्यक्ति के साथ बच्चों को बढ़ाने से उन्हें परेशान किया जा सकता है या उन्हें बुरा उदाहरण मिल सकता है जो उन्हें देता है। इस तरह की एक बुरी विवाह दुनिया में बुराई फैल जाएगी। यदि आप एक बुरे व्यक्ति से विवाह कर रहे हैं, तो खुद को तलाक दें और अल्लाह के लिए माफी के साथ लड़ें।
  • भाग 5

    दृढ़ता
    एक सुंदर मुस्लिम लड़की चरण 13 का शीर्षक चित्र
    1
    दिन-ब-दिन जीवित रहें। यदि आपको सबसे अच्छा मुस्लिम होने की प्राथमिकता को ध्यान में रखा गया है, तो आप इस लक्ष्य को बिना देखे भी प्राप्त करेंगे। हर बार जब आप कुछ करना चाहते हैं, तो सोचें: "क्या यह अच्छा या धार्मिक है?" अगर ऐसा नहीं है, तो ऐसा मत करो। बस इसे याद रखो और रोकने के लिए तैयार हो जाओ, सिर्फ मामले में। दिन के हर पल को आप को अल्लाह को खुश करने के लिए स्वयं को पवित्रा करना चाहिए।

    युक्तियाँ

    • विशेषकर रमजान के दौरान बहुत अच्छे काम करते हैं
    • हर बार जब आप कमजोर महसूस करते हैं और कोई बात नहीं करते, तो याद रखें कि अल्लाह हमेशा वहां है और यह आप इस मिशन को पूरा करने की आवश्यकता है।
    • याद रखें कि भगवान की क्षमा प्राप्त करने के लिए तीन आवश्यकताएं हैं:

    • अपराध को पहचानें और उसे भगवान से पहले स्वीकार करें
    • अपराध को दोहराने के लिए प्रतिबद्धता न करें
    • माफी के लिए भगवान से पूछें
    • कुछ मत करो क्योंकि दूसरों को ऐसा करते हैं अपने आप से करो और गर्व महसूस करें।
    • ज्ञान के लिए खोजें ट्रस्ट, आपको यह पसंद आएगा। हर बार जब आप इस्लाम के बारे में कुछ नया सीखते हैं, तो आपको मुस्लिम होने पर गर्व महसूस होगा।
    • याद रखें कि जब आप दुखी महसूस करते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि अल्लाह कुछ योजना करता है।
    • याद रखें, इस्लाम आपको मजा करने और एक अच्छा जीवन होने से रोकता नहीं है। यह केवल पूरा करता है कि क्या अनिवार्य है और पाप से बचा जाता है यह आपके लिए बेहतर जीवन बनायेगा
    • अगर कुछ दुखी होता है, तो अल्लाह से गुस्सा मत हो, क्योंकि आप केवल इंसान हैं और आप हर किसी के लिए अपनी योजना और सब कुछ नहीं देख सकते हैं। इसके लिए यह आवश्यक था
    • अपने दिल में और अपने मन में अल्लाह को रखो और जहाँ भी तुम जाओ, उसे अपने साथ ले जाओ।
    • सोते समय, आपके द्वारा दिन के दौरान किए गए सभी चीजों को याद रखें। यह दैनिक प्रतिबिंब आपको यह देखने में मदद करेगा कि आप गलत कहां थे और संबंधित परिवर्तन करते हैं।

    चेतावनी

    • कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या होता है, हार न दें
    • प्रारंभ में, परिवर्तन बहुत कट्टरपंथी हो सकता है, लेकिन यह संभव है।
    • एक अच्छा मुस्लिम बनने की कोशिश करना बंद मत करो आप कितने सुधारों के बारे में सोचें और सोचें कि अल्लाह कितना खुश होगा। बस कोशिश करो और कभी हार न दें। कुरान को पढ़ते रहें, उपदेश (हज) में भाग लें और आपको लगता है कि आप कितने खुश होंगे। अपने पांच अनिवार्य प्रार्थनाओं को रोजाना प्रार्थना करना याद रखें
    • यदि कोई शिक्षक आपको कुछ मना करने के लिए कहता है (हैलोवीन के लिए भेस, शॉर्ट्स पहनें, आदि), तो शिक्षक का सामना करें यदि वह अनुमोदन नहीं करता है, तो अपने माता-पिता से एक पत्र लिखने के लिए कहें। विश्वास करो

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • गौरवशाली कुरान
    • पैगंबर मुहम्मद के सुन्ना (शांति उस पर हो)
    • साहब का इतिहास (साथी) और भविष्यद्वक्ताओं, विशेष रूप से पैगंबर मुहम्मद (शांति उस पर हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com