ekterya.com

शिया नमः करने के लिए कैसे करें

अल्लाह के नाम पर, सबसे दयावान और दयालु। सलाम (प्रार्थना) इस्लाम का दूसरा स्तंभ है। मुसलमान इसे निश्चित रूप से कम से कम 5 बार एक दिन में पेश करते हैं। अल्लाह पवित्र कुरान में कहा: "रात को सूर्यास्त के समय प्रार्थना करें, और भोर का पाठ, सुबह का पाठ कभी देखा जाता है" (कुरान: अध्याय 17, कविता 78)। 5 दैनिक प्रार्थना हैं: 1. फज्र या सुबह प्रार्थना डॉन 2. Dhur या प्रार्थना मध्यम या दिन 3. अस्र प्रार्थना तोड़कर से पहले देर 4. मग़रिब तो की पेशकश की सूर्यास्त और 5. ईशा या रात की प्रार्थना। लेकिन उम्माह की सुविधा के लिए यह Dhur और अस्र, मग़रिब और ईशा और पैगंबर मुहम्मद के लिए इस्तेमाल किया, जैसा कि कुछ प्रार्थना गठबंधन करने के लिए अनुमति दी है। Ibn`Abbas खबर दी है कि अल्लाह के मैसेन्जर (शांति उस पर हो) मदीना में मनाया सात (rak`ahs) और आठ (rak`ahs), यानी (संयुक्त) दोपहर प्रार्थना (Dhur) दोपहर में ( अस्र) (आठ rak`ahs) और शाम (मग़रिब) रात को (ईशा) (सात rak`ahs)। [Sahih अल बुखारी (अंग्रेजी अनुवाद), खंड 1, पुस्तक 10, संख्या 537- Sahih मुस्लिम (अंग्रेजी अनुवाद), किताब अल-सलत, पुस्तक 4, प्रार्थना के अध्याय 100 युग्म जब एक निवासी, हदीथ संख्या है 1522]। इब्न `अब्बास की रिपोर्ट है कि अल्लाह के दूत खतरे या बारिश का खतरा मंडरा रहा किया जा रहा बिना मदीना में रात में दोपहर प्रार्थना और सूर्यास्त के साथ दोपहर प्रार्थना संयुक्त। और हदीथ (शब्द हैं) Waki ​​द्वारा प्रेषित में: "मैं Ibn`Abbas से कहा: क्या यह है कि उसे प्रेरित यह करने के लिए था? और उन्होंने कहा: "यह उम्माह (राष्ट्र) नबी के लिए कठिनाई में कम (अनावश्यक) होना जरूरी नहीं है"। [Sahih मुस्लिम (अंग्रेजी अनुवाद), किताब अल-सलत, पुस्तक 4, अध्याय 100 - प्रार्थना का संयोजन है जब एक निवासी, हदीथ संख्या 1520- Sunan अल Tirmidhi, खंड है। 1, पी 26]। तो इस लेख में हम कैसे 5 दैनिक प्रार्थना जिस तरह से हम, शियाओं हमारे सालाह की पेशकश करने के लिए इस्तेमाल की पेशकश करने के आप सिखा देगा। 

चरणों

छवि का शीर्षक शिया नमः करें चरण 1
1
शुद्धिकरण या "वाधू" का अनुष्ठान करना "हे विश्वासियों! जब आप प्रार्थना के लिए तैयार, कोहनी से ऊपर अपने चेहरे और हथियारों धो लो, अपने सिर पर अपने हाथ के आसपास पारित और टखनों के लिए अपने पैरों को धो ... और [आप अगर] पानी नहीं मिल जाए, तो पृथ्वी को साफ करने और अपना चेहरा साफ करने के लिए सहारा और उसके हाथ उसके हाथ में हैं। " (कुरान: अध्याय 5, श्लोक 6)।
  • छवि का शीर्षक शिया नमाज चरण 2 करें
    2

    Video: मोहर्रम के मातम के जरिए इमाम हुसैन को किया याद - Quint Hindi

    मक्का (एल्क्विला) की दिशा में जाओ
  • छवि का शीर्षक शिया नमः करें चरण 3
    3
    दिल की अपनी नीला या इरादों को सुशोभित करें "मैं इस ____ (विशेष रूप से प्रार्थना का नाम), ____ (यूनिटों की संख्या) रक़ाओं को भगवान से निकटता की मांग करते हैं।"
  • छवि का प्रदर्शन शिया नमः करें चरण 4
    4
    अपने हाथों को अपने कानों में उठाएं और "अल्लाह एकेबार" (भगवान महान) कह कर, ताबीबातुल Ihram का उच्चारण करें।
  • छवि का शीर्षक शिया नमः करें चरण 5
    5
    वह खड़ा है और कुरान की शुरुआत प्रार्थना करता है, अल-फ़ताह, और फिर कुरान के किसी भी पूर्ण सूरत के साथ जारी है।
  • Video: खतरनाक जिन्न और काली माता साबर मंत्र का चमत्कार सर्व कार्य सिद्धि मंत्र विधि नीचे है

    छवि का शीर्षक शिया नमः करें चरण 6
    6
    अपने हाथों को अपने कानों की ऊंचाई तक बढ़ाएं और कहें: अल्लाह एककार और पूजा की स्थिति में ले जाएँ। तीन बार ढिक्र "सुभाना रब्बी-अल -थथी वाइ बौमदिह" (मेरे प्रभु के महानतम सब से महान) में सुनो।
  • छवि का शीर्षक शिया नमः करें चरण 7
    7
    पूजा की स्थिति से उठो और कहते हैं "सामी `allahuliman Hamidah" ​​(अल्लाह उसे प्रशंसा करने के लिए जो सुनता है)।
  • छवि का शीर्षक शिया नमः करें चरण 8
    8



    अपने हाथों को अपने कानों की ऊँचाई में उठाएं और ताबीबीर "अल्लाह एककार" को दोबारा सुनाएं और पूजा की स्थिति पर वापस जाएं। तीन बार "सुभाना रब्बी-अल-वाल वा बाह्म्मि" दोहराएं (मेरे भगवान की महिमा सर्वोच्च)
  • छवि का प्रदर्शन शिया नमः चरण 9
    9
    अपने हाथों को फिर से अपने कंधों में ऊपर उठाएं और ताबीबी को सुनें। घुटने टेकने के लिए वापस आओ
  • छवि का शीर्षक शिया नमः करें चरण 10
    10
    घुटने टेकते वक्त आपको कहना चाहिए: "एस्टागफिरुलाहाहा रब्बी व अयाबु इल्हह" अपने हाथों को दोबारा उठाएं और ताबीर का पाठ पढ़िए। एक दूसरी सज़ा करें
  • छवि का प्रदर्शन शिया नमः करें चरण 11
    11
    सुजुद की स्थिति में (सस्पेशन), पहली शताब्दी का एक ही ढिक्र पढ़ना।
  • छवि का शीर्षक शिया नमाज चरण 12
    12
    परिष्करण के बाद, अपना हाथ बढ़ाएं और ताबीर का पाठ पढ़ लें।
  • छवि का शीर्षक शिया नमाज चरण 13
    13
    दूसरी इकाई को सक्रिय करने के लिए "Bihawlillaahi वा वा quwwatihi aqoomu aq`ud" कहने के लिए सिफारिश की है (भगवान की मदद से और उनकी शक्ति के माध्यम से मैं जगा और लगता है)।
  • छवि का शीर्षक शिया नमाज चरण 14
    14
    दूसरे इकाई के लिए पहले के चरणों का पालन करें।
  • छवि का शीर्षक शिया नमः करें चरण 15
    15
    यदि आप केवल दो इकाइयों को प्रार्थना करने जा रहे हैं, तो आपको तशाहूद और अंतिम तस्लीम के साथ अपने सलाल को खत्म करने की आवश्यकता है, इसे दूसरी शताब्दी के बाद पठित किया जाता है। Tashahhud: के बाद दूसरे साष्टांग प्रणाम घुटने और सुनाना रिटर्न: "laa ilaaha illallaahu wahdahu laa Shareeka AHI वा राख Hadu अन्ना मुहम्मदन `abduhu वा rasuluh Allaahumma Salli` अला मुहम्मद वा Aali मुहम्मद को ऐश Hadu" (मैं गवाही है कि वहाँ कोई अल्लाह, जो अद्वितीय है और कोई साथी। मैं गवाह है कि मुहम्मद उनके नौकर और उसके नबी है भालू है के साथ किसी अन्य देवता। हे भगवान, मुहम्मद और उसके वंश को आशीर्वाद। tashahhud अंतिम rak`ah पढ़ने के बाद, तस्लीम सुनाना (अभिवादन) जो अपने प्रार्थना पूरा करता है: "assalaamu `Alayka ayyuhan nabiyyu वा rahmatullaahi वा barakaatuh वालेकुम` alaynaa वा `अला` ibaadillaahis saaliheen वालेकुम `alaykum वा rahmatullaahi वा barakaatuh" (शांति तुम पर हो, हे पैगंबर, और दया भगवान और उनके आशीर्वाद। शांति हम पर हो, और परमेश्वर के वफादार सेवकों। शांति हर किसी के साथ हो सकता है, और भगवान की दया और आशीर्वाद)।
  • छवि का शीर्षक शिया नमाज चरण 16
    16
    इन दोनों को पढ़ने के बाद, तीन हाथों को उठाने के दौरान तीन तोबी पढ़ना वैकल्पिक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com