ekterya.com

कैसे भगवान के कवच पर डाल करने के लिए

"अपने आप को भगवान के सभी कवचों से ढंकें, ताकि आप शैतान के फन्दे का सामना कर सकें। लड़ाई हम लड़ मांस और रक्त के खिलाफ नहीं है, लेकिन रियासतों और शक्तियों के खिलाफ, इस दुनिया के अंधेरे के शासकों के खिलाफ, ऊंचे स्थानों में आध्यात्मिक दुष्टता के खिलाफ! इसलिए, भगवान के पूरे कवच पर पकड़ रखना ताकि जब बुराई के दिन आएगा तब आपको अंत करने के लिए खड़े हो जाओ और दृढ़ रह सकते हैं "(इफिसियों 6: 11-13, एनआईवी)।

हर ईसाई को बुराई का सामना करना सीखना चाहिए ईश्वर हमें इसके साथ निपटने के लिए विस्तृत निर्देश देता है।

चरणों

इमेज का शीर्षक, परमेश्वर के कवच पर कदम रखो चरण 1
1

Video: जीवन में जब हर तरफ से हार जाएँ तब करें ये उपाय - राम रक्षा कवच - Ram Raksha Kavach

बेल्ट (सच्चाई का): "इसलिए, फर्म और सच्चाई की बेल्ट के साथ कूद, खड़े हो जाओ, धर्म के कवच के साथ" (इफिसियों 6:14)। सत्य के बेल्ट में दो जगहें शामिल हैं: हमारे दिल और हमारे दिमाग सत्य हमें मसीह में सुरक्षित रखता है और कवच के अन्य सभी टुकड़े कुशलता से काम करता है। सच बेल्ट जगह में हमारे कवच रखता है अपने आप को प्रतिबद्ध परमेश्वर की सच्चाई की रोशनी में दैनिक चलने के लिए: "मुझे सिखाओ, हे प्रभु, अपने तरीके से अपनी सच्चाई में चलने के लिए" (भजन 86:11)।
  • इमेज का शीर्षक
    2
    छाती (न्याय का): "धर्म की छाती से पहने" (इफिसियों 6:14)। एक सिपाही पहने हुए एक सैनिक आत्मविश्वास और साहसपूर्वक लड़ाई में प्रवेश करता है शैतान हमें झूठ, आरोपों और हमें अपने पिछले पापों की याद दिलाने के साथ लगातार हमला कर रहा है। न्याय की छाती के बिना, वे अपने दिल के माध्यम से बेधना होगा आपको मसीह यीशु में अपनी पहचान सुनिश्चित करना है। अपनी उपस्थिति में साहसपूर्वक आओ (इब्रानियों 4:16)।
  • Video: महादेव के आशीर्वाद से अमर है ये | आज भी जिंदा है | Immortal Of India

    इमेज का शीर्षक
    3
    जूते (शांति और तैयारी): "शांति के सुसमाचार का प्रचार करने के लिए स्वभाव के साथ जूते" (इफिसियों 6:15)। जब हम अपने हाथों में युद्ध पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो जूते हमें स्वतंत्र रूप से और बिना डर ​​के चलने की अनुमति देता है यह हमारे आंदोलन और रक्षा में मदद करता है भगवान ने हमें जो शांति प्रदान की है, वह हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है, जो केवल मसीह में मौजूद है। सभी परिस्थितियों में भगवान का पालन करने के लिए तैयार
  • इमेज का शीर्षक
    4
    ढाल (विश्वास की): "इस सब के अलावा, विश्वास की ढाल ले लो, जिसके साथ आप बुरे के सभी ज्वलंत तीरों को निकाल सकते हैं" (इफिसियों 6:16)। ढाल न केवल शरीर की रक्षा करता है, बल्कि हमारे कवच भी। विश्वास की ढाल एक विशिष्ट कार्य है, जिस पर बाइबल बहुत स्पष्ट है: बुराई के सभी जलाए हुए तीरों को बाहर निकालें। कुछ नहीं, लेकिन सभी। ढाल सभी दिशाओं में हमले के साथ चलता है।
  • इमेज का शीर्षक



    5
    हेलमेट (मुक्ति की): "मुक्ति का हेलमेट लो" (इफिसियों 6:17)। शैतान का लक्ष्य: आपका मन शैतान का हथियार: उसका झूठ दुश्मन हमें भगवान और हमारे उद्धार का संदेह करना चाहता है। हेलमेट हमारे दिमागों की सुरक्षा करता है ताकि हम परमेश्वर के उद्धार के कार्य के बारे में हम पर शक नहीं करेंगे। "हम जो दिन के हैं, तथापि, हम हमेशा हमारे सही मन में विश्वास और प्रेम की छाती, और हेलमेट उद्धार की आशा के साथ कर रहे हैं" (1 थिस्सलुनीकियों 5: 8)।
  • इमेज का शीर्षक द बर्मर ऑफ गॉड के चरण 6

    Video: कर्ण की वो पांच गलतियाँ जिसके कारण वो अर्जुन से हारे

    6
    तलवार (आत्मा का): "आत्मा की तलवार, जो कि परमेश्वर का वचन है" ले लो (इफिसियों 6:17)। तलवार ही कवच ​​में हमले का एकमात्र हथियार है, लेकिन यह रक्षा का एक हथियार भी है। मृत समाप्त, तर्क और विचार सभी हथियार हैं जो दुश्मन हमारे खिलाफ उपयोग करता है। आत्मा की तलवार से, परमेश्वर का वचन, हमारे पास इसके सभी कार्यों से निपटने के लिए आवश्यक सब कुछ है। हमें परमेश्वर के वचन के सच्चाई पर भरोसा करने की आवश्यकता है। अपने वचन के मूल्य में भरोसा है, और इसके लिए भूख और प्यास।
  • इमेज का शीर्षक
    7
    प्रार्थना। "प्रार्थना और विनती के साथ हर समय आत्मा में प्रार्थना करो सावधान रहो और सभी संतों के लिए प्रार्थना में दृढ़ रहें "(इफिसियों 6:18)।
  • 8
    किसी ज़रूरत या अवसर पर सीधे सहायता करने का प्रयास करें अपने हाथ (शारीरिक और आध्यात्मिक) को हाथ देकर और जितना भी आप कर सकते हैं, उतना यीशु के बारे में बात कर रहे हैं। मसीह के हर अनुयायी "सशस्त्र" अच्छा बनाने के लिए उसे करने के लिए सीधे मसीह के लिए क्या करने की क्षमता है उसके परिवार को अच्छी तरह से विधवाओं, अनाथों,, लंगड़ा बुजुर्ग और बीमार (भाइयों और बहनों यीशु के अलावा) सहित । देखते हैं कि 2 कुरिन्थियों 10: 3-5 कहता है:
  • 3: "ठीक है, हालांकि हम दुनिया में रहते हैं, हम दुनिया की तरह लड़ाई नहीं लड़ते हैं"।
  • 4: "हम जिन हथियारों से लड़ते हैं वे दुनिया के नहीं हैं, परन्तु गढ़ों को नीचे लाने की दिव्य शक्ति है।"
  • 5: "हम तर्कों और सभी ईमानदारों को नष्ट करते हैं जो परमेश्वर के ज्ञान के विरुद्ध उगता है, और हम हर विचार को बंदी बनाते हैं ताकि यह मसीह के अधीन हो"।
  • युक्तियाँ

    • रोज़ाना परमेश्वर के कवच पर रखो।
    • भगवान की महिमा परमेश्वर की स्तुति करो अपने सभी आत्मा और साथ "धन्यवाद ज्ञापन के साथ अपने द्वार में प्रवेश,, स्तुति के भजन के साथ अपनी अदालतों में देखता है, धन्यवाद उसका नाम स्तुति" (भजन 100: 4)।

    Video: कर्ण और अर्जुन में से कौन जीता ?

    चेतावनी

    • बुराई के खिलाफ उठने के लिए सतर्क रहें सभी कवच ​​लगाने के बाद, ऊपर उठो
    • भगवान के कवच के बिना, हम असुरक्षित हैं। इसके साथ, हमें सही, अच्छे और उपयोगी चीजों का बचाव करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com