ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि आप स्वर्ग में जाएंगे (यदि आप ईसाई हैं)

यीशु ने कहा, "मैं मार्ग हूं, सत्य और जीवन, पिता के पास नहीं, बल्कि मेरे द्वारा आता है।" (यूहन्ना 14: 6) बाइबल कहती है, "मैं ईश्वर की कृपा को अस्वीकार नहीं करता - क्योंकि अगर कानून के अनुसार ये थे न्याय, तो मसीह कुछ भी नहीं मर गया "(गलतियों 2:21)। यह ईसाई नहीं है जो दावा करते हैं कि यीशु ही भगवान का एकमात्र तरीका है, लेकिन यह खुद यीशु ने घोषित किया था। हम स्वर्ग में नहीं जायेंगे क्योंकि हम स्वीकार करते हैं कि यीशु ही प्रभु है। हम ओबामा को राष्ट्रपति के रूप में स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन हम निश्चित रूप से अपने विचारों से सहमत नहीं हैं। हमें बचाया जा सकता है क्योंकि 2000 साल पहले भगवान ने उन लोगों के साथ कानूनी लेन-देन किया जो पश्चाताप करते हैं और उद्धारकर्ता पर भरोसा करते हैं। भगवान मांस का बना था वह एक ही समय में एक मनुष्य और ईश्वर था और उसने कोई पाप नहीं किया यीशु मसीह ने हमारे मानवता को साझा किया और अपने पापों को अपने शरीर पर ले कर हमारे साथ पहचाना। अपने पापों के लिए हमारे साथ जुड़ी दंड लेकर क्रूस पर मरने पर पिता के क्रोध पर पलट गई थी। क्यों? क्योंकि, स्वेच्छा से, उसने हमारे सभी पापों को उसके ऊपर ले लिया और परमेश्वर पाप को नफरत करता है। यीशु मसीह ने दंड लिया कि हम में से हर एक के लिए सही हकदार हो। हमने भगवान के कानून को तोड़ दिया है और यीशु ने हमारे सभी ऋणों और दोषों के लिए भुगतान किया है ताकि भगवान हमें अपना अवतार ग्रहण कर सकें जब हमने उनकी योजना प्राप्त की

आप यह नहीं मान सकते कि आप सहेजे गए हैं यह अनुमान के पाप का गठन होता है

चरणों

एक ईसाई चरण 1 के रूप में छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
1
इस पर विश्वास करें और विश्वास करें: "ईश्वर वास्तव में मौजूद है और वह (मुझे) उन सभी को इनाम देगा जो (ईश्वर 11: 6)। आपको यह नहीं कहना चाहिए कि "शायद यही तरीका है" नहीं, मुक्ति, आशीर्वाद और यीशु मसीह, उद्धारकर्ता पर भरोसा प्राप्त करने के लिए बाइबल के वचनों से चिपके रहते हैं।
  • एक ईसाई चरण 2 के रूप में शीर्षक से पता चलता है कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं

    Video: सर्वशक्तिमान परमेश्वर के कथन "तुम्हें मसीह की अनुकूलता में होने के तरीके की खोज करनी चाहिए"

    2
    पश्चाताप, बपतिस्मा लेना, पवित्र आत्मा प्राप्त करें और अनुग्रह की शक्ति से फिर से पैदा हो। जैसा कि बाइबल कहती है, "अनुग्रह से आप को विश्वास के द्वारा बचा लिया गया है - और यह तुम्हारा नहीं है, यह ईश्वर का वरदान है - कामों से नहीं, ताकि कोई भी घमंड न करे (यहाँ पर प्रेरित प्राचीन कानून के कामों को दर्शाता है , नैतिक कानून का काम नहीं करता।) क्योंकि हम उनकी कारीगरी हैं, जो अच्छे कामों के लिए मसीह यीशु में बनाया गया है, जिसे परमेश्वर ने पहले तैयार किया था कि हमें उन पर चलना चाहिए "(इफिसियों 2: 8-10)। अब आप अपनी प्राथमिकताओं को बदल देंगे क्योंकि आप मसीह यीशु में एक नई रचना है और क्योंकि "वह तुम में और तुम में रहता है"।
  • "विश्वास" एक नि: शुल्क उपहार है जो भगवान को विश्वास करने के लिए (या किसी को भी) विश्वास करने के लिए कि वह और बाइबिल सही हैं, "उनके वादे के मुताबिक, आप अपनी दृढ़ संकल्प और ज्ञान के अनुसार कुछ की" सुनिश्चित "हो सकते हैं।
  • एक ईसाई चरण 3 के रूप में छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    3
    इसे ध्यान में रखें:
  • अपने मुंह से कबूल करें, और अपने दिल में विश्वास करें [अपने अस्तित्व की गहराई में] कि भगवान ने उसे मरे हुओं में से उठाया है, और तुम बचोगेबाइबल में, रोमियो 10: 9-10 कहता है: "क्या होगा अगर अपने मुंह से कबूल करें कि, "यीशु ही प्रभु है, "और यदि आप अपने दिल में विश्वास करते हैं कि भगवान उसने उसे मरे हुओं में से उठाया, आप को बचा लिया जाएगा"बाइबल कहती है," क्योंकि आत्मा के बिना शरीर मर चुका है, इसलिए कामों के बिना विश्वास मर चुका है "(जेम्स 2:26 केजेवी) यह इस विचार को समाप्त करता है कि अकेले विश्वास पर्याप्त है (नहीं यह है), लेकिन आपको परमेश्वर का प्रावधान प्राप्त करना चाहिए जिसमें शामिल है विश्वास का उपहार जो वह उन लोगों को देता है जो सुसमाचार को स्वीकार करते हैं (सचमुच: अच्छी खबर है)
  • एक ईसाई चरण 4 के रूप में छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    4
    जब हम अपने मुंह से कबूल करते हैं कि "यीशु ही प्रभु है, "हम यह कह रहे हैं कि यीशु शिक्षक है, हमारे शिक्षक और वह केवल एक है"मध्यस्थ "भगवान पिता के सामने, कि पवित्र आत्मा हमारे दिलासा देनेवाला और गाइड है, और वह" वह हमें नहीं छोड़ देगा " आप इस पर भरोसा कर सकते हैं, साथ ही साथ हर वचन में और परमेश्वर और उसके पुत्र के प्रति वचन प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक ईसाई चरण 5 के रूप में आप जानते हैं कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    5
    वह प्रार्थना करता है कि पाप की सज़ा से बचाया जाए, जिसे "दूसरा मौत" कहा जाता है। किसी भी जगह और किसी भी समय, बिना आरक्षण के और नियोजन के बिना, एक शांत स्थान पर, अकेले या साथ में करें अन्य विश्वासियों ने इसे बनाया होगा एकदम सही है।
  • एक ईसाई चरण 6 के रूप में छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    6
    जब आप प्रार्थना करते हैं, तो यीशु को कुछ सरल बताएं कि आप अपने आप को एक पापी समझते हैं और माफी के लिए बचाते हैं। आभारी रहें, इसे कहो और विश्वास करो।
  • एक ईसाई चरण 7 के रूप में आप जानते हैं कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    7
    यह प्रार्थना अभी करो: "प्यारे यीशु, हे मेरे प्रभु, मैं तुम्हारे सामने आया हूं और तुम्हारी जिंदगी की पेशकश करता हूं। यीशु, मैं आपसे विनती करता हूँ कि मुझे न्याय से बचाने के लिए आऊंगा। मैं आपको मिलना चाहता हूं और आपसे प्रेम करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि आप अपना जीवन निर्देशित करें मेरे जीवन में आओ मुझे नई इच्छाओं के साथ एक नया दिल दो। मैं आपको एक नया व्यक्ति बनाने के लिए कहता हूं मुझे बाइबिल में विश्वास है, कि आप को हमारे लिए क्रूस पर चढ़ाया गया था और आप तीसरे दिन जाग गए हैं। यीशु, मुझे पता है कि मैं पापी हूँ, मुझे तुम्हारी ज़रूरत है और मुझे आपकी क्षमा की आवश्यकता है मैं आप से प्रार्थना करता हूं कि मेरी गलतियों और मेरी स्वार्थीता को दूर करने के लिए पश्चाताप करने में मेरी सहायता करें। मुझे पता है कि मैंने तुम्हारा नियम, आपकी दस आज्ञाओं को तोड़ दिया और मैं सही काम करने में विफल रहा। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि मुझे मेरे दिल में समझने और महसूस करने में सहायता करें। मैं दुखी हूं और मैं आपके "उत्कृष्ट कृपा" को समझना चाहता हूं धन्यवाद, भगवान मैं यीशु के नाम से प्रार्थना करता हूं, आमीन
  • आओ और परीक्षा ("साबित") कि पानी के वसंत (एक फव्वारा के रूप में) है कि यीशु सभी को वादा किया है "स्वीकार" और "पीने" के द्वारा खुद के भीतर। कोई भी अपनी प्यास को बुझाने से वह खुद को महसूस नहीं कर सकता है।



  • एक ईसाई चरण 8 के रूप में छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    8
    संस्कारों को प्राप्त करें ये हमारे लिए मसीह के उपहार हैं।
  • 9
    प्रार्थना या ईमानदारी में अपने विश्वास को रखने के बजाय, इसे मसीह में रखें वह "पैराशूट" है जो हमें उस महान छलांग में बचाएगा जो मृत्यु और न्याय होगा, और हमें एक दिन का सामना करना होगा। यदि आप विमान पर थे और यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, तो आप न केवल यह मानेंगे कि पैराशूट आपको बचाएगा, लेकिन यह कि आप आप रखेंगे और आपको विश्वास होगा कि यह अपने कार्य को पूरा करेगा मसीह हमें न्याय के योग्यता से बचाता है हमने परमेश्वर के कानून को तोड़ दिया है और यीशु ने हमारे दोषों के लिए भुगतान किया है। यदि वास्तव में मसीह अब आपके प्रभु और उद्धारकर्ता है, तो आप उसका वचन पढ़ना और उसकी आज्ञाओं का पालन करना चाहेंगे। यदि आप फिर से पैदा हुए थे, तो पुरानी पापी इच्छाओं को जो अब आपसे बहुत ज्यादा पसंद किया गया है, उन्हें अपनी इच्छाओं के अनुसार नई इच्छाओं से बदला जाएगा। आप पाप को प्रेम से धर्म से प्रेम करेंगे।

    ~ भगवान का काम बनें, क्योंकि यह न केवल आपके निर्णय पर आधारित है मुक्ति भगवान से है अपने आप पर भरोसा करने के बजाय, उस विश्वास को यीशु मसीह में स्थानांतरित करें अगर भगवान ने आप में अपना काम शुरू कर दिया है, तो वह इसे पूरा करेगा (इब्रानियों 12: 2 फिलिप्पियों 1: 6)। भगवान पर भरोसा किए बिना और आपने अपने पापों से पश्चाताप किया है, प्रभु आपको उठाएंगे और आपको एक नया जीवन या एक नई शुरुआत देंगे। आपको पता होना चाहिए कि अगर आप आत्मा में रहते हैं तो आप अनन्त जीवन प्राप्त कर सकते हैं। एक तब्दील जीवन, अपने आप में, भगवान की बचत की शक्ति के लिए, साक्ष्य। क्या आपके जीवन में परमेश्वर ने ऐसा काम किया है कि अब आप एक बार प्यार करते हुए पाप को घृणा करते हैं?
  • एक ईसाई के चरण 10 के रूप में आप जानते हैं कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    10
    यदि आपके पास पाप के साथ एक नया रिश्ता नहीं है, तो आपके पास मसीह के द्वारा परमेश्वर के साथ कोई रिश्ता नहीं है। धर्म के दास बनें और पाप का दास होने के नाते बंद करो।
  • एक ईसाई चरण 11 के रूप में छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    11

    Video: Swarg V/S Nark क्या होता है स्वर्ग और नरक में

    अपने नए जीवन को पहचानें ("साबित करें") और पूरी तरह से समझें कि आप कभी ऐसा नहीं होगा: "यदि कोई मसीह में है, तो एक नया प्राणी है- पुरानी वस्तुएं निधन हो गई हैं- देख, सब कुछ नया हो गया है" (2 कुरिन्थियों 5:17)।
  • एक ईसाई चरण 12 के रूप में छवि को शीर्षक से पता चलता है कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    12
    "लेकिन जो उसे प्राप्त हुआ, उनके नाम पर विश्वास करने वालों को, उन्होंने उन्हें परमेश्वर के पुत्र बनने का अधिकार दिया - जो रक्त से नहीं पैदा हुआ है, न मांस की इच्छा से है, न ही मनुष्य की इच्छा से, परन्तु परमेश्वर की है। "(यूहन्ना 1: 12-13)। यह भगवान है जो आत्मा को धर्मान्तरित करता है और केवल एक ही है जो दया और अनन्त जीवन प्रदान करता है।
  • एक ईसाई चरण 13 के रूप में शीर्षक से पता चलता है कि आप स्वर्ग में जा रहे हैं
    13
    प्रभु यीशु मसीह के रूप में प्राप्त करें अपने स्वयं के उद्धारकर्ता और भगवान वह है भगवान के रहने वाले शब्द और कोई अन्य उद्धारकर्ता नहीं है वह है हमारा उद्धार वह आपको सब बुराइयों से शुद्ध कर सकता है। उसे बाहर रोना और जब तक आप यह सुनिश्चित नहीं कर लेंगे कि उसने आपके साथ एक अच्छी नौकरी की है मसीह के लिए धन्यवाद, भगवान के लिए अपने कानून को तोड़ने के लिए अपने मामले को खारिज करने के लिए कानूनी है, क्योंकि मसीह ने अपने पापों को अपने आप पर ले लिया क्योंकि वह आपके लिए परवाह करता है।
  • Video: सात गर्जनाएँ – भविष्यवाणी करती हैं कि राज्य के सुसमाचार पूरे ब्रह्माण्ड में फैल जाएंगे

    युक्तियाँ

    • यह होना आसान नहीं है कि आप कौन बनना चाहते हैं काम करते रहें और अपना हिस्सा आपके पास करें आशीर्वाद और दूसरों की मदद करें
    • दस आज्ञाओं को रखें और अपने पड़ोसी को जितनी अच्छी तरह आप कर सकते हैं उससे प्यार करें।
    • एक सरल लेकिन उत्साही और प्रभावी प्रार्थना आपको भगवान की शांति और सहायता महसूस करेगी, और वह आपको आशीर्वाद दे पाएगा। ऐसे लोगों के उदाहरण पढ़ें जो धन्य हैं
    • आप अपने भीतर तत्काल सत्य महसूस करेंगे और आप सक्षम होंगे समझते हैं और पहचानते हैं, साथ ही साथ अधिग्रहण भी करते हैं खुशी, शांति और संतुष्टि जानने के लिए सीखें, ज्ञान तक पहुंचें और की प्रकृति को पहचानें: सबसे पहले, ईश्वर-दूसरा, यीशु-तीसरा, पवित्र आत्मा और चौथा, अपने आप को, सभी एक के रूप में एकता. उसी तरह, आप सभी विश्वासियों के साथ एक हो जाएंगे, ताकि वे और आप चौथे बिंदु बना सकें और शांति प्राप्त कर सकें, यह जानकर कि अन्य सभी बिंदु भी आप का हिस्सा हैं।
    • पता (चेक) क्रिया की मुद्रास्फीति: पता था, पता है कि व्युत्पत्ति: मध्य युग की अंग्रेजी, पुरानी अंग्रेजी सांवान से - प्राचीन जर्मन बिचान से संबंधित पहचानना, लैटिन गॉन्सेरे से, नोससेर पता करने के लिए जाओ, यूनानी गिग्नोसोकेन-
      एक (2): है की समझ (3): की प्रकृति की पहचान या देख लेना
      बी (2): पता है या परिचित होना (3) के साथ: अनुभव है: सच्चाई या तथ्यों से अवगत रहें: आश्वस्त हो या निश्चितता के साथ पता है बी: एक है व्यावहारिक समझ [1]
    • "पता (चेक)"। हम इस परिभाषा का उपयोग नहीं करेंगे: ए (1), न बी (1), इसलिए छोड़ें: ए (1): "प्रत्यक्ष अनुभव": सीधे ज्ञान है
      नहीं, यह विश्वास के बारे में है!
      बी (1):
      "समान" जैसी कुछ पहचानें,
      नहीं, आप मसीह यीशु में एक "नया प्राणी" हैं!
    • अगर आप अपनी नई स्थिति स्वीकार करते हैं "तो आप".

    चेतावनी

    • तुम्हारी आत्मा के दुश्मन, शैतान, को "एक गर्जन शेर" के रूप में वर्णित किया गया है जो किसी के लिए खाए जाने की तलाश में जाता है (1 पतरस 5: 8)। शैतान सर्वव्यापी या सर्वज्ञ नहीं है (वह हर जगह नहीं है, ईश्वर की तरह, और न ही वह उसे सब कुछ जानता है) दुनिया की व्यवस्थाएं बुराई के नियंत्रण में हैं, परन्तु आपको डर नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप में से एक दुनिया में सबसे बड़ा है। शैतान दुनिया में आज बहुत सी चीजों के पीछे है, लेकिन शैतान या अन्य लोगों को दोष देने के बजाय अपने स्वयं के पापों और परिस्थितियों की ज़िम्मेदारी को याद रखना याद रखें। अपने पूरे दिल से यहोवा पर भरोसा रखो और अपने विवेक पर ध्यान न दें (नीतिवचन 3: 5)। असल में, शैतान नहीं चाहता कि परमेश्वर आपको बचाए। यदि आप वास्तव में फिर से पैदा नहीं हुए हैं, तो आपके अंदर बोया गया शब्द छीन लिया जा सकता है। पश्चाताप और उद्धारकर्ता में भरोसा करो, क्योंकि हम खुद स्वर्ग में अपना काम नहीं कर सकते।
    • यह सिर्फ भावनाओं के बारे में नहीं है ईश्वर में आपका भरोसा, तुरंत और निरंतर, पुन: पुष्टि करके, अटूट रहें। अपनी आँखें मसीह पर तय करें और भगवान से प्रार्थना करें कि आपको नई इच्छाओं से भरा एक नया दिल डालना होगा ... इच्छाएं जो हमें पवित्र होने और मसीह की तरह चलने की अनुमति देती हैं, उससे अधिक बनने के लिए और सुसमाचार की सच्चाई का प्रचार करने में डर नहीं। विश्वास से चलो, न कि आपकी आंखें क्या देखती हैं!
    • परमेश्वर की सेवा करें: और अगर बुराई यहोवा की सेवा करने लगती है, तो आज कौन चुनिए? आप देवताओं की सेवा [...] - लेकिन मैं और मेरा घर यहोवा की सेवा करेंगे(यहोशू 24: 15-28)
    • ईश्वर के लोगों के लिए सेवा [एक] तैयार मन के साथ किया जाना चाहिए, मार्गदर्शन के लिए प्यार है। मनुष्य का दैहिक मन ईश्वर का दुश्मन है, इसलिए वह प्राकृतिक रूप से आध्यात्मिक उपासना करने में सक्षम नहीं है। इस कारण से, आपको फिर से पैदा होना चाहिए। जो लोग स्वर्ग में जाना चाहते हैं, उन्हें वर्तमान के खिलाफ तैरने के लिए तैयार होना चाहिए। केवल भगवान अनुग्रह प्रदान कर सकते हैं और वह हमारे प्रयासों को पुरुषों को उसकी सेवा में आने के लिए आशीर्वाद देता है।मैथ्यू हेनरी "संक्षिप्त टिप्पणी"

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com