ekterya.com

स्वस्थ ईसाई रिश्ते कैसे करें

ईसाई धर्म को रिश्तों और जीवन शैली से परिभाषित किया गया है जो कि यीशु मसीह की शिक्षाओं का पालन करते हैं: वे जीवन, शिक्षा और यीशु मसीह के उदाहरण में मिलते हैं प्रेम पर आधारित हैं। शब्द "संबंध", परिभाषा के अनुसार, दो या दो से अधिक चीजों के बीच संबंध या समानता के होते हैं। किसी भी प्रकार के संबंध पर विचार करते समय, कोई भी पूछ सकता है कि सबसे अच्छा कनेक्शन कैसे लाया जाए। यहां हम आपको दिखाते हैं कि इस रिश्ते का क्या अर्थ होगा और आखिरकार का मौका क्या होगा।

चरणों

एक स्वस्थ ईसाई रिलेशनशिप चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
"स्वास्थ्य" की ओर पहला कदम के रूप में मसीह के बारे में मूलभूत बातें जानें। फिर एक सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए और अन्य लोगों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और जागरूक रहें कि चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं: स्वर्ग में अनन्त जीवन।
  • एक स्वस्थ ईसाई रिलेशनशिप चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    मसीह प्राप्त करें, प्रभु के मुक्ति का मुक्ति प्राप्त करें और इसलिए तुम्हारा जीवन बेहतर के लिए बदल जाएगा। आप बढ़ेंगे और सीखें, मसीह के मार्ग का अध्ययन करके, उन सबके लिए जो कि रिश्ते के लिए आवश्यक हैं। चर्चा करें और चर्च के माध्यम से अपने साथी के साथ बढ़ो, भगवान का शब्द और प्रार्थनाएं मसीह को अपने जीवन की नींव बनाओ
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ ईसाई रिलेशनशिप चरण 3
    3
    उत्तर पाने के लिए बाइबल का उपयोग करें सभी समस्याओं और जीवन के समाधान नए और पुराने नियम में लिखे गए हैं। अगर आपके जीवन में कुछ है जो आपके और आपके साथी के लिए समस्याएं पैदा करता है, तो स्थिति को लिविंग बुक में लिखी गई ईश्वर की शिक्षाओं से संबंधित करने के लिए कुछ समय दें।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ ईसाई रिलेशनशिप चरण 4
    4
    प्रार्थना के माध्यम से मार्गदर्शन के लिए पूछें और अपनी सभी इच्छाओं के बारे में ईमानदार और ईमानदार रहें। यह लिखा है कि जो कुछ हम अपने नाम पर पूछते हैं, हमें इसे प्राप्त करना होगा यदि हम इसे अच्छी तरह से पूछें अपने आप को यह जानकर आराम करो कि समस्या का समाधान पाया जा सकता है अगर आपको प्यार, सम्मान, करुणा और विश्वास याद है कि आप अपने सांसारिक संबंधों को पहले पर आधारित करते हैं। "सब कुछ जो इसके लायक है, हमारे भाग पर प्रयास करने योग्य है" कभी-कभी दो व्यक्तियों के साथ मिलकर एक साथ होने का प्रयास किया जा सकता है, लेकिन वे भगवान की सांत्वना प्राप्त करते हैं और समस्याओं का सामना करने और समाधान के साथ एक दूसरे को सांत्वना देने के लिए मजबूत होते हैं। किसी कारण के लिए सबकुछ होता है और हर किसी को एक-दूसरे के बारे में जानने और एक-दूसरे को स्वीकार, सहायता, सिखाने और सुनने के लिए समय की आवश्यकता होती है। याद रखें कि हम सभी एक ही शरीर का हिस्सा हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ ईसाई रिलेशनशिप चरण 5
    5



    मसीह के व्यवहार की नकल करें पढ़ें और सीखें कि उसने किन परिस्थितियों और व्यक्तिगत संबंधों के साथ काम किया है। ध्यान रखें कि उसने सब कुछ में प्रेम किया जो उसने किया था। उसकी नकल करें और अपने पूरे दिल से उसे पालन करें और याद रखें कि यदि यह भगवान की दृष्टि में है, तो कोई भी हस्तक्षेप नहीं करेगा। भगवान ने हम सभी के लिए एक योजना बनाई है और हम चाहते हैं कि हम खुश रहें, इसलिए "आवाज के पीछे की आवाज सुनो: क्योंकि सत्य और मार्गदर्शन है।"
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ ईसाई रिश्ते के चरण 6
    6
    चिंता मत करो जब आप कठिन समय से गुज़रते हैं हम सभी को हमारे जीवन में कठिनाइयों और कठिनाइयों है, जिसका उद्देश्य हमें पिता की महिमा के लिए ले जाना है यीशु मसीह बड़ी समस्या के माध्यम से चला गया और अंत में मृतकों से स्वर्ग तक चढ़ने के लिए गुलाब। इसे अपनी ताकत के रूप में प्रयोग करें, अपनी मार्गदर्शिका के रूप में, अपने शिक्षक के रूप में सभी कठिनाइयों में और हमेशा प्रार्थनाओं के साथ प्रार्थना कीजिए। जब रिश्ते में समस्याएं आती हैं, तो याद रखें कि यह एक परीक्षा है: विश्वास और प्रेम की। मसीह, सब से ऊपर, हर किसी को सच्चाई दिखाने के लिए प्यार करता था और हमें वही करना चाहिए अपने दिल में प्रेम के शासन के रूप में उसने किया और, सबसे पहले, कभी भी आप इस संबंध को कभी नहीं भूलते हैं।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ ईसाई रिलेशनशिप चरण 7
    7
    स्वीकार करें कि हमें उसे और दूसरों की ज़रूरत है हमें इसकी आवश्यकता है और हमें एक दूसरे की ज़रूरत है हमें स्वर्ग के रास्ते दिखाने के लिए हमें मसीह की ज़रूरत है हमें एक-दूसरे की जरूरत है कि हम उस मार्ग का अनुसरण करें जो हमें उसके पास ले जाते हैं। हम अपने सांसारिक संबंधों को मजबूत करने में मदद करने के लिए एक-दूसरे का समर्थन कर सकते हैं और हम उस पर भरोसा कर सकते हैं जो हमें सही दिशा में निर्देशित कर सके।
  • Video: पत्नी को कैसे खुश रखें

    एक स्वस्थ ईसाई रिश्ते का शीर्षक है छवि 8
    8
    धीरज रखो अपने समय में सब कुछ हमें यहाँ याद रखना है कि हमें धीरज और प्यार करना चाहिए। हमें यह जानना और बढ़ना होगा कि सब कुछ अपने समय में प्रकट होगा और हमें पता होना चाहिए कि प्रकाश ने अंधेरे को जीत लिया है अपनी गलतियों से बढ़ने और सीखने का अवसर का उपयोग करें अंदर देखने के लिए और इस प्रकार यह निर्धारित करें कि क्या गलत हो गया और व्यक्तिगत प्राणियों के रूप में और एक टीम के रूप में विकसित किया गया। जब किसी रिश्ते में समस्याएं उत्पन्न होती हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपको याद है कि यीशु हमें कैसे मार्गदर्शन और हमें सुधारें। उसने हमारे लिए जो सबसे महत्वपूर्ण काम किया था, उसे "दे" शब्द में अभिव्यक्त किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक है एक स्वस्थ ईसाई रिलेशनशिप चरण 9

    Video: A MUST SEE!!! A Most Important Video on Enlightenment – for anyone and everyone!

    9
    50% / 50% को प्रथागत नहीं देना है, लेकिन 100% / 100% एक दूसरे के लिए और हम कभी और कुछ नहीं चाहते हैं क्योंकि जब हम देते हैं, तो हमें प्राप्त होता है। और कृपया हमेशा याद रखें कि आपके जीवन में मसीह है। उससे प्यार करने के लिए कोई भी नहीं सब बातों के ऊपर परमेश्वर की इच्छा को सुनें। उसे अच्छे या बुरे परिस्थितियों में सभी उत्तर प्राप्त करने के लिए पहुंचें, क्योंकि उसके बाद हम अपने साथी के साथ न केवल खुशहाल और खुशहाल रिश्तेदार होंगे, बल्कि शेष मानवता के साथ। हम जानते हैं कि जीवन कभी-कभी मुश्किल होता है, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि भगवान के साथ सब कुछ संभव है।
  • युक्तियाँ

    • आपके साथी के लिए क्या अच्छा है पर ध्यान दें और जब आप बाइबल पढ़ते हैं और ईश्वर और मसीह के सत्य को प्राप्त करते हैं, तो उन्हें अपने दिल में इकट्ठा करें आप भगवान के साथ हमारे व्यक्तिगत संबंधों और हमारे सहयोगियों के साथ संबंधों के बीच कई समानताएं देखेंगे।
    • लक्ष्य मसीह को जानना और पुत्र के द्वारा पिता की महिमा करना है। चीजों को समय की आवश्यकता है, हम सभी को सीखना और अभ्यास करना है जो हम उपदेश करते हैं।
    • यीशु आधारस्तंभ है और जब आप इसे अपने दिल में रखते हैं और वास्तव में उसमें मोक्ष लेना चाहते हैं, तो यह आपको यह सिखाना शुरू करेगा कि वह क्या चाहता है: हमारे शाश्वत पिता की इच्छा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com