ekterya.com

कैसे एक ईसाई होने के साथ कि दूसरों को विश्वास के बारे में बात करना सहज महसूस होता है

क्या आप अन्य लोगों के साथ अपने ईसाई विश्वास के बारे में एक उपदेश या नैतिकवादी होने के बिना बात करना चाहते हैं? आपके विश्वास के अच्छे राजदूत होने के बारे में कुछ जानकारी यहां दी गई है

चरणों

स्टॉप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 नामक छवि
1
पहचानें कि विश्वास एक संवेदनशील मुद्दा है रक्षात्मक और शत्रुतापूर्ण और श्रेष्ठ कार्य करने के बजाय शांत, मैत्रीपूर्ण और ग्रहणशील रहने के लिए तैयार रहें।
  • मेमोरिज एक बाइबिल पद्य चरण 9 शीर्षक वाली छवि

    Video: Dealing with Tiredness | Ajahn Brahm | 19 Feb 2016

    2
    जितना आप बाइबिल के साथ कर सकते हैं उतना जितना जानते हैं, उतना ही जानिए और परिचित हो सुनिश्चित करें कि आप बाइबल के बारे में बहुत अच्छी तरह से सूचित कर रहे हैं। अपने साथ एक पॉकेट आकार की बाइबिल रखें ताकि आप समर्थन प्राप्त कर सकें।
  • Video: थकान का निवारण  | गुरु ब्रहम  | 19 Feb 2016

    एक लंबी दूरी की रिश्ते को संभालें शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    उपयुक्त क्षण की प्रतीक्षा करें जब आप लोगों के बड़े समूह में होते हैं, जैसे पार्टी, विशेष रूप से पूछे जाने तक, शायद हस्तक्षेप करने का सबसे अच्छा समय नहीं है। सबसे अच्छा अवसर यह है कि जब आप किसी छोटे समूह में हों या किसी व्यक्ति के साथ सामना करें फिर भी, हस्तक्षेप करने के लिए उचित समय की प्रतीक्षा करें, और स्वीकार करें कि, यदि नहीं है, तो आपको विषय ऊपर नहीं लाना चाहिए।
  • हैंडल टीसिंग चरण 3 नामक छवि
    4
    बिना किसी दखल के बावजूद दूसरों के विचारों को सुनना, विरोध करना या सुधारना। एक बार चर्चा शुरू हो जाने के बाद, यह समझने में सक्षम होने के लिए बहुत उपयोगी है कि क्यों अन्य लोगों के विश्वास आपके द्वारा अलग हैं। उन्हें अपने स्वयं के विश्वास प्रणाली के बारे में सुनना, "आपको पता है, मुझे आपके बारे में नहीं पता था, क्या आप जानते हैं कि मैं एक ईसाई हूँ, सही है?" ऐसा कुछ कहने में मदद मिलेगी। (वे मंजूरी देंगे) आम तौर पर, इस विषय पर ईसाई विश्वास __________ है सुनिश्चित करें कि आपका जवाब संक्षिप्त और शांति से कह रहा है।
  • एक बेहतर छात्र चरण 6 का शीर्षक चित्र
    5
    चर्चा को एकाधिकार नहीं लें जैसा कि हमने कहा, विशेष रूप से ऐसे परिस्थितियों में जहां कई लोग आपसे बात कर रहे हैं, उन्हें पहले बोलना महत्वपूर्ण है। आप, जवाब दें
  • स्कूल के लिए एक आपातकालीन बैग बनाएं शीर्षक वाला चित्र (लड़कियां) चरण 7
    6
    यह करने के लिए एक दोस्ताना और सम्मानजनक तरीका है, एक पारस्परिक सम्मान पर जोर देता है। यदि आप अपने आप को शत्रुतापूर्ण या निराश देखना शुरू करते हैं, तो आप यह धारणा देंगे कि अन्य लोगों को न केवल अपने स्वयं के विश्वासों का अधिकार है, बल्कि उनको होने के लिए बेवकूफ भी महसूस करना है। (1) बेवकूफ, (2) निंदा की, (3) बेहिचक, (4) अनजान यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि ऐसा तरीका है
  • चित्रा का शीर्षक मेमोरिज़ ए बाइबल कविता चरण 2



    7
    अपना लक्ष्य याद रखें विचार चर्चा को `जीत` नहीं है। आप लड़ने के लिए नहीं आए आपका लक्ष्य ईसाई धर्म को सकारात्मक तरीके से प्रस्तुत करना है और कम से कम एक व्यक्ति को दिलचस्पी लेने के लिए है, जिसके साथ आप अपने विश्वास को साझा करते हैं। आप ईसाई होने के लिए अन्य लोगों से बेहतर नहीं हैं आप बस उस लाभ है अपने बारे में चर्चा मत करो याद रखें कि आप कौन हैं: आप यीशु का चेहरे हैं कि दूसरे व्यक्ति इस समय देख रहा है सुनिश्चित करें कि आप इसे ठीक से प्रस्तुत करते हैं
  • एक ईसाई चरण 6 के रूप में कई अलग-अलग तरीकों से प्रार्थना करें
    8
    शास्त्रों के उद्धरण के लिए प्रलोभन का विरोध करें कभी-कभी हम यह महसूस करते हैं कि वर्ड हम सबसे गैर-ईसाई तक पहुंचने वाले सबसे शक्तिशाली उपकरण हैं। और इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह है। लेकिन यह केवल ताकतवर है जब इसे सही समय पर उपयोग किया जाता है एक हथौड़ा एक शक्तिशाली उपकरण है, लेकिन जब आप मछली चाहते हैं तब यह बहुत उपयोगी नहीं होगा शुरुआत में, आपका सबसे शक्तिशाली उपकरण आपका व्यक्तित्व है अपने आप में विश्वास करें: आप एक अच्छे इंसान हैं और आपको पता चल जाएगा कि बातचीत में आपसे कैसे व्यवहार किया जाना चाहिए। दूसरे व्यक्ति के लिए भी यही करें, और दिल से बोलें मदद के लिए प्रार्थना करो आप इसे प्राप्त करेंगे।
  • छवि का शीर्षक मुस्कुराओ आप की तरह यह मतलब है चरण 2
    9
    हास्य का सहारा लेने से डरो मत। वार्तालाप को एक हल्का स्वर में रखें, अब के लिए भगवान के बारे में बात करते समय हास्य की भावना हो रही है, जो उन लोगों के लिए अपील करता है जो उससे संपर्क करने की तलाश करते हैं। इनमें से बहुत से लोग अकेला महसूस करते हैं, अर्थ की तलाश करते हैं, लेकिन वे कुछ ऐसी चीज़ों में शामिल नहीं करना चाहते हैं जो उन्हें सीमित या प्रतिबंधात्मक मानते हैं, और जो कम से कम वे चाहते हैं वे उदासीन हो जाते हैं लोगों को याद दिलाना है कि वास्तव में भगवान ने कहा था, "हम्म, ये ... एक पीला घोड़ा है ... बहुत लंबे गर्दन और भूरे रंग के धब्बे ... और एंटीना के साथ ... मुझे पसंद है! हम उस तरह एक जानवर बना देंगे ! "
  • एक ईसाई चरण 18 के रूप में कई अलग-अलग तरीकों से प्रार्थना करें
    10
    सकारात्मक पहलुओं को आकर्षित करना दूसरों की निंदा या नरक के साथ धमकी न करें आप केवल उन्हें रक्षात्मक बनने के लिए मिल जाएगा यह समझाते हुए ध्यान दें कि आपको शांति महसूस करने का कारण यह है कि आपको विश्वास और सुरक्षा महसूस होती है, यह तुम्हारा विश्वास है कि सब कुछ परमेश्वर के हाथों में है, और यह कि विश्वास और आशा है कि आपके पास वह है जो आप को बनाए रखने की अनुमति देता है जीवन के सबसे बुरे क्षणों में शांति यह आकर्षक है लड़ रहे हैं और बहस ज्यादातर लोगों के साथ काम नहीं करती है
  • एक विषाक्त मित्र को पहचानें शीर्षक चरण 4
    11
    लेकिन, यदि आवश्यक हो.. जब आप लोग हैं, जो यह भी नहीं जानते कि एक आदत या विशेष मार्ग विनाश की ओर जाता मिलते हैं, और की जरूरत है या कोई है जो उन्हें याद दिलाने के लिए पर्याप्त परवाह करता है चाहते हैं नरक के बारे में बातचीत के लिए आवश्यक है। नरक के बारे में बात करना आपको कुछ करना चाहिए, अगर आप जानते हैं कि आप उस व्यक्ति की मदद करेंगे। चेतावनी: आप उस व्यक्ति या मसीह को चोट नहीं पहुंचना चाहते हैं आपको नरक की निंदा के बारे में केवल बात नहीं करनी चाहिए, लेकिन कुछ विशिष्ट अपने दोस्त बहुत ज्यादा पीता है और अन्य लोगों को जो उसे देखभाल की जाने वाली संकेत मिल नहीं किया गया है, और आप इस मुद्दे के बारे में उससे बात करने के लिए, उसके बाद ही परिणाम है कि आप का इंतजार (स्वास्थ्य समस्याओं के रूप में के बारे में उसे बताना मौका है करने के लिए मिलता है , बुरा प्रतिष्ठा, काम पर बुरा संबंध)। याद रखें कि आपको ऐसा केवल उन लोगों के साथ करना चाहिए जिनके साथ आप करीबी रिश्ते रखते हैं, और इसे जारी रखना चाहते हैं संबंध कम और कमजोर, रचनात्मक आलोचना से पहले आपको अधिक सकारात्मक चीजों को उजागर करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • पहली बार प्रकाश स्वर में संबंध बनाए रखें जैसे-जैसे समय बीत जाता है और इस विषय के बारे में आपके मित्र (अधिकतर) से बात करते हैं, आप गहरे मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं।
    • कुंजी अपने दोस्तों को अपने दिल की ईमानदारी और अपने विश्वास को दिखाने के लिए है जब आप देखते हैं कि आप उन्मादवादी नैतिकतावादी नहीं हैं जो हर पल में बाइबल को चुप्पी के लिए उद्धृत करता है, तो वे गैर-आक्रामक और अर्थहीन चर्चा के बजाय आपके विचारों और विश्वासों के उत्पादक आदान-प्रदान के रूप में बातचीत पर विश्वास करना शुरू कर देंगे।
    • मूक और दृढ़ विश्वास बहुत दूर है। यदि वे आपको परेशान करने का प्रबंधन नहीं करते हैं, तो वे देखेंगे कि आपका विश्वास मजबूत और गहरी है। यह जरूरी नहीं है कि आप सुनें चीखें।
    • एक ईसाई के रूप में, आप जहां भी जाते हैं, वहां आप यीशु का प्रतिनिधित्व करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप एक अच्छा उदाहरण हैं। जाहिर है आप इंसान हैं, लेकिन यदि आप बहुत पीते हैं, तो अपने दोस्तों की पत्नियों के साथ बहुत गंदा बोलना या इश्कबाज़ी करें, कोई आपको गंभीरता से नहीं ले जाएगा। इसके अलावा, यदि आप बहुत गर्व है, आसानी से नाराज या नैतिकता, परेशान मत करें। बस चुप रहो, अपने दोस्तों के साथ साझा करें और उन्हें व्याख्यान देने के बिना ईमानदारी से बात करें।
    • सही अवसर की प्रतीक्षा करें किसी विषय में अपने स्वयं के हित को दूसरों की भावनात्मक प्रक्रियाओं के साथ हस्तक्षेप न करें। अक्सर, अपने विश्वास को साझा करने का सबसे अच्छा तरीका केवल किसी और के लिए "वहां होता है"
    • जो विज्ञान पसंद करते हैं, वे सबूतों को उजागर करना पसंद करते हैं धारणा के साथ उनसे दृष्टिकोण करें कि बहुत सारे सबूत हैं जो ईसाइयत पर आधारित शास्त्रों के एक बड़े हिस्से की वैधता का समर्थन करता है। आप सभी समय के सबसे अच्छे भौतिक विज्ञानी प्रोफेसर स्टीफन हॉकिंस के बारे में बात कर सकते हैं: उन्होंने कहा, उन्होंने पाया कि सबूतों के आधार पर, वह ईश्वर के अस्तित्व से इंकार नहीं कर सकते। इस विषय पर कुछ शोध करें जब बोलने पर अधिक आत्मविश्वास महसूस हो।
    • धार्मिक विचारों के चारों ओर राजनीतिक चर्चाओं से बचने की कोशिश करें: गर्भपात, समान विवाह और अन्य। यदि आप इन चर्चाओं में योगदान करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक सम्मानजनक तरीके से बातचीत करते हैं। कभी-कभी, इन प्रकार के विचार-विमर्श आप अनुयायियों को प्राप्त करने की अनुमति देते हैं, लेकिन बातचीत के लिए अपना खुद का ध्यान केंद्रित करना सबसे अच्छा है, बातचीत शुरू नहीं करें

    चेतावनी

    • सभी ईसाईयों का प्रतिनिधित्व करने का बहाना न करें, या ईसाई धर्म के एक महान उदाहरण के रूप में खुद को दिखाएं। नम्रता बहुत महत्वपूर्ण है कहो "मैं सभी ईसाइयों के लिए बात नहीं कर सकता, मैं केवल अपने लिए बोलता हूं, लेकिन मेरे पीछे नहीं चलना, उसके पीछे चलना"
    • लोगों को इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बाध्य न करें। अन्य लोगों को धार्मिक मुद्दों के बारे में बात करने के लिए मजबूर करना जोखिम भरा है। यदि आप उन्हें धोखा देते हैं, तो वे इस मुद्दे पर आप के साथ फिर कभी चर्चा नहीं करना चाहते हैं।
    • यदि आप अपना गुस्सा खो देते हैं, तो आप मौके को याद कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो अधिक क्षति होने से बचने के लिए समस्या से बचें उन्हें परमेश्वर के सामने अपना रास्ता खोजना। आपकी नौकरी केवल बीज को रोकेगी, शेष पवित्र आत्मा का कार्य है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • भगवान की कृपा
    • खुफिया, कई विषयों से मिलकर स्थिति
    • सम्मान और दयालुता
    • बाइबिल के सिद्धांतों को समझना (यह कहकर अपनी स्थिति का बचाव करने की कोशिश न करें कि "यह हम ऐसा विश्वास से स्वीकार करते हैं।" यह काम नहीं करेगा)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com