ekterya.com

ईसाई धर्म के खिलाफ बहस कैसे करें

एक विषय को नाजुक के रूप में चर्चा करते हुए धर्म को दूरदर्शिता, मानसिक स्पष्टता और विशाल कार्यकुशलता की आवश्यकता होती है। ईसाई धर्म के खिलाफ बहस करने के लिए, निम्नलिखित दिशानिर्देशों का उपयोग करें

चरणों

ईसाई धर्म चरण 1 के बारे में Argue Against Image
1
अपनी लड़ाई चुनें किसी व्यक्ति के साथ बहस करना, जो चर्चाओं का आनंद उठाते हैं, धर्मनिरपेक्षता को चुनने या गैर-ईसाइयों के प्रति झगड़ा करने का विकल्प चुनती है, उस व्यक्ति के साथ लड़ने के लिए चुनने से बहुत अलग है, जिनके मूल्यों से आप सहमत नहीं हैं। आपके जैसे, ईसाई जो अपने काम करते हैं, वे अपने विश्वासों के कारण आक्रमण नहीं करना चाहते हैं
  • ईसाई धर्म चरण 2 के बारे में Argue Against छवि शीर्षक
    2
    पहचानें कि आप क्या विशेष रूप से चर्चा करना चाहते हैं क्या आपके पास नैतिक दृष्टि से एक दृष्टिकोण है जो बाइबल में प्रस्तुत किया गया है (जैसे समलैंगिकता का विरोध)? यदि हां, तो आप अन्य बाइबिल के नियमों को इंगित कर सकते हैं, जिसमें आधुनिक ईसाई पालन नहीं करते हैं और पूछते हैं कि ऐसा क्या है जो उन्हें चुनने में मदद करता है। क्या आपको लगता है कि ईसाई की तुलना में आपका अपना विश्वास अधिक मान्य है? यदि हां, तो तुलना और इसके विपरीत होने के तैयार अंक बनें और अपने आप को दोनों धर्मों के ग्रंथों से परिचित कराएं। क्या आपको सामान्य रूप से एक संस्थागत धर्म का विचार पसंद नहीं है? यदि हां, तो पूरे इतिहास में विभिन्न धार्मिक संस्थाओं (न सिर्फ ईसाई धर्म) द्वारा किए गए अत्याचारों पर ध्यान केंद्रित करें
  • ईसाई धर्म के चरण 3 के बारे में Argue Against छवि शीर्षक
    3
    अपना होमवर्क करो यद्यपि आप अपने दृष्टिकोण से पूरी तरह से दूसरे पॉलीमेसिस्ट तक पहुंच सकते हैं, अगर आप अपने खुद के इलाके में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं, तो आपके तर्क में छेद मिलना बहुत आसान होगा। कुछ महत्वपूर्ण ऐतिहासिक बिंदुओं, बाइबिल उद्धरण (और उनके संदर्भ), और बाइबिल अनुवादों और व्याख्याओं के बीच मतभेदों को अपने तर्क को सुदृढ़ करने और विभिन्न उत्तरों की आशा करने के लिए जांच करें। जब आपको लगता है कि आपके पास एक अच्छा मुद्दा है, तो इसके बारे में क्या कहा गया है इसके लिए ऑनलाइन देखें और यदि आवश्यक हो तो विचार को संशोधित करें।
  • ईसाई धर्म के चरण 4 के बारे में Argue Against Image
    4
    विश्वास और संस्था से अलग से बात करें चाहे आप सहमत हों या न हो, इस विचार से दूर हो जाएं कि सभी विश्वास स्वाभाविक रूप से दोषपूर्ण हैं, आपके तर्क को ताकत हासिल करने के लिए आवश्यक हो सकता है (आखिरकार, लोगों ने अज्ञात पर जितना वे बहस करने में सक्षम हैं) पर चर्चा की है। अपने लक्ष्य को अधिक यथार्थवादी (और हमले को व्यक्तिगत रूप से रखें), चर्च पर बहस पर ध्यान केंद्रित करने पर विचार करें। यह ईसाई धर्म (जैसे क्रूसेड और बोस्नियाई युद्ध) के नाम पर युद्धों पर प्रकाश डाला गया, तथ्य यह है कि ओल्ड टैस्टमैंट का इस्तेमाल अमेरिका में गुलामी का औचित्य साबित करने के लिए किया गया था, तथ्य यह है कि चर्च का दुरुपयोग को कवर करने का एक लंबा इतिहास है नाबालिगों की यौन गतिविधि और जारी है। अन्य विवादों से पूछें कि वह संवैधानिक नैतिकता से संस्था के समर्थन का समर्थन कैसे कर सकता है, खासकर यदि वह सहायता वित्तीय है
  • ईसाई धर्म के चरण 5 के बारे में Argue Against Image

    Video: ईसाई धर्म के पवित्र तीर्थ स्थल




    5
    धर्म और नैतिकता के बीच अंतर के बारे में बात करें कुछ ईसाई कहते हैं कि उनका विश्वास नैतिकता को स्थापित करने के लिए उपयोगी है अगर यह आपके विवादास्पद व्यक्ति का मामला है, तो उसे अपने खुद के दर्शन और नागरिक स्वयंसेवा के बारे में पता करने के लिए बताएं कि ईसाई होने के बिना यह एक अच्छा व्यक्ति बनना संभव है। यह चर्च के भीतर दुरुपयोग के कई मामलों को उजागर करता है और पूछता है कि क्यों ईसाई मूल्यों ने इन कृत्यों को रोक नहीं किया। यदि आपका बहसकार जवाब देता है कि चर्च का कोई सदस्य नैतिक या नहीं होने के बीच चुनने के लिए स्वतंत्र है, तो उत्तर दें कि गैर-विश्वासियों को ऐसा करने के लिए स्वतंत्र हैं, जिससे ईसाई मूल्य किसी भी अन्य की तुलना में अधिक या कम उपयोगी हो सकते हैं।
  • ईसाई धर्म चरण 6

    Video: बड़ी संख्या में हो गया धर्म परिवर्तन, चुप रहे योगी, देखती रही भाजपा

    6
    दोषपूर्ण तर्क खोजें यदि आपका विवादास्पद साहित्यिकता में विश्वास करता है, तो बाइबल के कुछ विरोधाभास तैयार करता है और पूछता है कि बाइबल ने उसे क्या विश्वास किया जब आप उस पर हैं, अनुवाद और संस्करणों में समय-समय पर विविधताओं को उजागर करते हैं, तो पूछें कि क्या पॉलीमेसिस्ट ने अपनी मूल भाषा में पाठ पढ़ा है (यह भी उपयोगी है यदि पॉलीमेसिस्ट ने अपने अधिकांश तर्क पर ध्यान केंद्रित किया है एक विशेष मार्ग के शब्द)। यदि आपका विवादकर्ता उन मामलों को उजागर करता है जो बाइबल और वैज्ञानिक सच्चाई से मेल खाता है, तो वे इस बात का जवाब देते हैं कि परिभाषा के अनुसार, इस तथ्य से स्वतंत्र है और "साक्ष्य" खोजने की उसकी जरूरत विश्वास की आत्मा के खिलाफ है। यदि विवादास्पद विश्वास करता है कि यीशु को स्वीकार करने से पापों को मंजूरी मिलती है और मुक्ति को प्राप्त करने का एकमात्र तरीका है, तो वह पूछता है कि वह क्या मानता है कि यहूदी पीड़ितों और प्रलय के बाद में प्रलय की ईसाई अपराधियों के साथ क्या हुआ सावधान रहें कि आप यह कैसे करते हैं: याद रखें, यह तर्कसंगत विसंगतियों को इंगित करने के लिए एक कवायद है, किसी निर्दयी बहस को एक घृणित युद्ध अपराधी के साथ जोड़ने का प्रयास न करें)
  • ईसाई धर्म के चरण 7 के बारे में Argue Against Image
    7
    के खिलाफ बहस की आशा उदाहरण के लिए यदि आप प्रस्ताव करते हैं कि धर्म धर्म की तुलना में अधिक विश्वसनीय है, तो यह तर्क सुनने की अपेक्षा है कि विज्ञान को कई तरह से पुन: परिभाषित किया गया है, ईसाई धर्म से भी ज्यादा। जो लोग आज एक तथ्य के रूप में स्वीकार करते हैं, 100 साल पहले हँसी का विषय था (जो इतिहास के कई बिंदुओं के बारे में कहा जा सकता है), जो मानना ​​उचित बनाता है कि आज जो भी स्वीकार किया गया है, भविष्य में अप्रचलित हो जाएगा। इसके अलावा, चर्चा करने के लिए तैयार रहें कि क्या वैज्ञानिक अग्रिमों (उदाहरण के लिए, ग्लोबल वार्मिंग, सामूहिक युद्ध, परमाणु हथियार आदि) की वजह से तुलना की जा सकती है या नहीं, इसकी तुलना ईसाई चर्च द्वारा किए गए अपराधों की संख्या से की जा सकती है या नहीं।
  • ईसाई धर्म चरण 8 के बारे में Argue Against छवि शीर्षक
    8
    किसी को बदलने की उम्मीद मत करो बहस से विजयी होने की आवश्यकता को छोड़ दें: आप एक मजबूत आस्तिक को हरा सकते हैं क्योंकि वह आपको गुना तक ले जाना है। इसके बजाय, एक राजनयिक और सुविचारित विनिमय का प्रस्ताव है जो उन्हें न्याय करेगा और उन्हें दोनों के बारे में सोचने के लिए कुछ देना होगा।
  • युक्तियाँ

    • शांत रहें और तटस्थ स्वर और मात्रा बनाए रखें। अपने आप को आक्रामक दिखाकर अपने विरोधियों को रक्षात्मक बना देगा, जो आपको अपनी बात को स्पष्ट करने से रोक देगा।

    चेतावनी

    • कई लोग अपने परिवार या समाज के दबाव के कारण निश्चित तौर पर विश्वास करते हैं। कुछ अवर्णनीय त्रासदी के बाद धर्म की मांग करने के लिए धर्म की ओर बढ़ना दूसरों को अपने धार्मिक विश्वासों से अद्भुत कृत्यों के लिए प्रेरित किया जाता है। जिसकी स्थिति तुम बिल्कुल समझ नहीं आती उसे किसी को मतलक्षण न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com