ekterya.com

बेहतर ईसाई कैसे बनें

आदर्श ईसाई का शीर्षक केवल कुछ के लिए आरक्षित है, लेकिन सबसे अच्छा ईसाई? यह प्राप्त किया जा सकता है और हमें सभी इसे प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। लेकिन यह कैसे हासिल किया जाता है? अपने आप पर काम करके, अपने पूरे समुदाय को सुधारना और अपने विश्वास पर बल देना, आप एक ईसाई बन सकते हैं जो सभी के लिए प्रेरणा है।

चरणों

भाग 1

अपने आप में सुधार करें
ईसाई धर्म के माध्यम से प्राप्त अनुच्छेद
1
बाइबल पढ़ें इसमें सभी उत्तर दिए गए हैं और हमेशा आपकी मदद करेंगे और आपको एक अच्छा ईसाई होने की सलाह देंगे (सिर्फ दस कमांडमेंट की समीक्षा करें हमें यह दिखाता है) इसके अलावा, ज्यादातर किताबों की दुकानों ने किताबें बेच दी हैं जो बाइबिल को सही तरीके से समझने में आपकी सहायता करते हैं, अगर बाइबिल को अमल में लाना मुश्किल लगता है यह हम में से ज्यादातर के लिए होता है!
  • बाइबिल अध्ययन समूहों में भाग लेना यह एक मजेदार और मनोरंजक गतिविधि बना सकता है कि आप लंबे समय तक जारी रह सकते हैं। इसके अलावा, आप ऐसे कई विचारों के साथ कई दोस्त बना सकते हैं जिनके साथ आप परमेश्वर के वचन को साझा कर सकते हैं।
  • यीशु ने मैथ्यू 24:35 में कहा था: "स्वर्ग और पृथ्वी समाप्त हो जाएंगे, परन्तु मेरे शब्द न गायज होंगे।" बाइबल पढ़ने के द्वारा, आप सुनिश्चित करते हैं कि उनके शब्दों में रहना चाहिए
  • ईसाई धर्म के माध्यम से खुशी प्राप्त करने का शीर्षक चित्र 10
    2
    नियमित रूप से प्रार्थना करो यह सबसे महत्वपूर्ण है कि ईश्वर को सबसे पहले रखना चाहिए और सभी के लिए भी उसका धन्यवाद करना चाहिए। उठने के लिए प्रार्थना करें (भी बाइबल पढ़ें), खाने से पहले और बिस्तर पर जाने से पहले (यह भी बाइबल पढ़ें) हमेशा तुम्हारे साथ ईश्वर है, जो प्रार्थना के साथ आसान है।
  • जेम्स 1: 5 कहता है कि अगर आप उससे पूछें तो भगवान आपको बहुतायत में बुद्धि देना चाहता है। प्रार्थनाएं कुछ भी हो सकती हैं और चाहे जो भी हो, वह ठीक से देखता है जैसे भगवान आपको जवाब देंगे सलाह या माफ़ी मांगिए, लेकिन थोड़ी देर में एक बार बधाई देने के लिए भी प्रार्थना करें!
  • छवि शीर्षक वाली छवि प्रतियोगिता के साथ कदम 14
    3
    हमेशा भगवान की पूजा करें या तो जिस तरह से आप लोगों से बात करते हैं या आप दैनिक आधार पर हैं, हमेशा इसे प्यार करते हैं। सभी को देखें कि भगवान आपके अंदर और आपके भीतर मौजूद हैं। इसका मतलब यह है कि आपको एक सकारात्मक आभा और रोशनी चाहिए, जिससे वह क्या करेगा। उसे रहने दो आप।
  • इसका एक हिस्सा उस व्याख्या पर निर्भर करता है जो हम आपको देते हैं। क्या भगवान की पूजा करने के लिए नियमित रूप से प्रार्थना का मतलब है, गाओ या अन्य लोगों के साथ उसके बारे में बात? ये सभी विचार सही हैं! उसकी पूजा करने के लिए उसका प्रकाश में रहने का मतलब है और ऐसा करने का कोई गलत तरीका नहीं है।
  • "यह वह दिन है जिसे यहोवा ने बनाया है - हम उस पर आनन्द करेंगे और आनन्दित होंगे।" निम्नलिखित पर विचार करें: यह एक दिन है जो भगवान से आता है, यह कैसे उत्थान और शक्तिशाली है? यह महसूस करने से हर क्षण पूजा के समय में बदलना आसान होता है।
  • एक ईसाई चरण 2 के रूप में ईश्वर के करीब बनने वाली छवि
    4
    दूसरों के प्रति क्षमा का अभ्यास करें और अपने आप की ओर। यह हम में से कई के लिए सबसे कठिन कार्यों में से एक है। हम शास्त्रों को पढ़ते हैं, हम चर्च जाते हैं, हम जीते रहते हैं जैसे वे करेंगे, लेकिन अंत में हम दोष जारी रखना चाहते हैं, भले ही इसका मतलब यह स्वयं पर फेंकने के लिए। खुद को और दूसरों को माफ करने के लिए एक सचेत प्रयास करें हम सब हम कर सकते हैं सबसे अच्छा करने की कोशिश!
  • क्रोध या द्वेष के साथ प्रतिक्रिया करने के बजाय, यह दूसरी गाल प्रदान करता है जब कोई आपको परेशान करता है, तो उसे दिखाएं कि आप मसीह के प्रकाश में रहते हैं और आप सबसे अच्छे रास्ते पर हैं। मसीह के रूप में अपने पापों के लिए उन्हें क्षमा करें कौन जानता है? हो सकता है कि आपके कार्यों ने उन्हें प्रेरित किया।
  • अगली बार जब आप अपने आप को दोषी मानते हैं और कम से कम कुछ करने की आलोचना करते हैं, तो याद रखिए कि आप उसके लिए कितने सही हैं। वह आपसे ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहेंगे! इसके बजाय, अगली बार बेहतर तरीके से अभिनय पर ध्यान केंद्रित करें भविष्य पर ध्यान दें और अतीत नहीं।
  • इफिसियों 4:32 कहता है, "एक दूसरे से दया करो, दयालु हो, एक दूसरे को क्षमा करें, जैसे भगवान ने मसीह में तुम्हें क्षमा भी कर दी।" जब आप विपरीत करना चाहते हैं, तो इस सरल लेकिन सुंदर भावना का विचार करें।
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त वापस चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाली छवि

    Video: समाधि (Samadhi - Part 1 HINDI) - माया है, आत्म का भ्रम।

    5
    अपने विश्वास के संबंध में नम्र और विनम्र रहें, भले ही वह सुंदर हो। कभी भी गर्व नहीं है कि आप कितनी दूर भगवान के लिए हैं यह केवल लोगों को सुसमाचार से दूर कर देगा और आप दूसरों के लिए गवाह बनने का मौका खो देंगे। अहंकार पसंद नहीं है - बेशक यीशु कभी इसे पसंद नहीं आया। पतरस की पुस्तक में लिखा है: "अपने आप को नम्र, तो, परमेश्वर के शक्तिशाली हाथों के नीचे, ताकि वह तुम्हारी महिमा कर सकता है जब वह समय हो"। याद रखें कि हम उसके सभी बच्चे हैं और उनकी बेटियां।
  • दुर्भाग्य से, कुछ ईसाई अभिमानी होने की धारणा देते हैं, जब वे यह मानते हैं कि उनका विश्वास दूसरों की तुलना में बेहतर है याद रखें कि यीशु ने प्रचार किया था कि हम सभी पुत्र और बेटियां हैं और हम सभी को समान रूप से प्यार करना चाहिए। यदि आपके मन में यह है तो उनकी छवि में विनम्र होना अधिक आसान होगा।
  • भाग 2

    अपने समुदाय में सुधार करें
    हैंडल ए चीटिंग ब्वॉयफ्रैयर चरण 17
    1

    Video: हिन्दू धर्म का इतिहास । HINDU DHARM KA ITIHAAS । ज्ञान सागर

    गरीबों और जरूरतमंदों की सहायता करें या तो अपने चर्च में अगले धन उगाहने वाले आयोजन में या बेघर व्यक्ति को सैंडविच खरीदकर कपड़े दान करके या तो सड़क पर हर दिन मिलें। नीतिवचन 1 9:17 कहता है, "जो गरीब को देता है वह यहोवा को उधार देता है, और उसने जो अच्छा किया है, वह उसे चुकाई जाएगी।"
    • वस्तुतः सभी समुदायों में ऐसे लोग होते हैं जिन्हें सहायता की आवश्यकता होती है अगर आपको पैसे देने में सहज महसूस न हो, तो ठीक है। क्या आपके पास पुराने कपड़े हैं जो अब आप का उपयोग नहीं करते हैं? क्या आप एक परिवार के लिए एक डिश तैयार कर सकते हैं जिसे आप जानते हैं या बेघर आश्रय में दान करते हैं? क्या आप किसी के दिन को रोशन करने के लिए एक शिल्प बना सकते हैं? खुश रहने का एकमात्र तरीका पैसा नहीं है!
  • स्वयंसेवा को बुजुर्ग चरण 7 में मदद करने वाले स्वयंसेव की छवि
    2
    उसका शब्द फैलाएं अपनी महिमा के बारे में दुनिया को बताओ! एक बेहतर ईसाई बनने का एक आसान तरीका यह है कि आप अपने विश्वास पर गर्व करें और इस बारे में बात करें कि यह इस तरह से प्यार करने के लिए कितना अद्भुत है। अपने संदेश को प्रचार करके दुनिया को बेहतर बनाने में योगदान करें आप कुछ लोगों के जीवन को बदल सकते हैं!
  • आपको इसे सीधे करने की ज़रूरत नहीं है (कुछ लोग बहुत ग्रहणशील नहीं होंगे और इकलॉजेलाइजेशन के हिस्से के रूप में थोड़ी सी भी टिप्पणी को नोटिस करेंगे)। इसके विपरीत, आप अपनी खुशी और भगवान को अपनी सफलता का श्रेय दे सकते हैं। केवल इसकी अवधारणा करके, आप अपनी शक्ति का प्रसार कर रहे हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक बच्चा टू टाईज़ टूसिंग टू आप चरण 10
    3
    अपने धर्म के बारे में वास्तविक रहें झूठी जावक रवैया नहीं है जो आपको लगता है कि वह स्वीकार करेंगे, लेकिन आप वास्तव में अंदर महसूस नहीं करते हैं। इसके विपरीत या तो अच्छा नहीं है: बाद में बाद में माफी मांगने के लिए एक शो को विदेश में सेट न करें। जब यह आपके धर्म की बात आती है, तो खुला हो आपको शर्मिंदा होने की कोई आवश्यकता नहीं है!
  • अपने संदेहों के साथ भी वास्तविक रहें सिर्फ अगर आप उन पर खुलेंगे, तो दूसरे आपके विश्वास को मजबूत कर सकते हैं और अंत में इसे मजबूत कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के बाद एक मित्रता खत्म करने के लिए चाहे या नहीं तय करें चरण 2
    4



    अपने चर्च और दान के लिए दान करें चर्च में दसवीं दीजिए, जैसा कि बाइबल में लिखा गया है, उन लोगों की सहायता करने में सक्षम हो सकते हैं जिनके पास अधिक कठिनाइयां हैं और जिनसे चर्च पहुंच सकती है और एक व्यक्ति नहीं हो सकता है। इसमें आपका समय और आपकी संपत्ति शामिल है लेकिन अन्य संगठन भी आपके समय और आपके पैसे से लाभ उठा सकते हैं, इसलिए जितना आप चाहते हैं उतना फैल सके!
  • कुरिन्थियों में लिखा है: "हर एक ने अपने दिल में प्रस्तावित किया है: दुःख के साथ नहीं, और न ही आवश्यकता से, क्योंकि भगवान प्रसन्न दाता को प्यार करता है"। दायित्व से बाहर का दसवां अंश मत करो, लेकिन एक आनन्दित दाता के रूप में, जो कि आप योगदान कर रहे हैं, उसके साथ।
  • किसी और को नष्ट करने से बचें छवि शीर्षक` class=
    5
    चर्च में जाएं `ए` `शामिल हो हर रविवार को चर्च में भाग लेने के अलावा, मदद करो! भगवान ने हमें यंत्रवत् काम करने की अपेक्षा नहीं की। गाना बजानेवालों में गाओ, एक पाठक या मेजबान बनें: कोई भी प्रयास अच्छा है। यह आपको अपने समुदाय के लिए अधिक पवित्र महसूस करेगा।
  • पता लगाएं कि आप कैसे मदद कर सकते हैं, आमतौर पर आपके पास पहले से कहीं अधिक मदद की ज़रूरत है क्या आपके पास कोई विशेष प्रतिभा है जैसे खाना पकाने, गिटार बजाना, लकड़ी के साथ सिलाई या काम करना? उन्हें अपने चर्च में दो। वे उन्हें किसी तरह का उपयोग कर सकते हैं!
  • एक बेहतर ईसाई चरण 2 बनें छवि का शीर्षक
    6
    वोट करने के लिए अपना अधिकार व्यायाम करें. जिस तरह से भगवान चाहता है दुनिया में वास्तविक प्रभाव बनाने का एक बहुत अच्छा तरीका है अपने विश्वासों के अनुसार वोट देना है। राष्ट्रपति या पड़ोस के चुनावों में, आपका वोट खासकर उसके लिए मायने रखता है। इस तरह, आप सामान्य रूप से अपने समुदाय को बेहतर बनाने में योगदान दे रहे हैं।
  • चूंकि बाइबिल हमेशा व्याख्या पर निर्भर करता है, इसलिए सोचें कि उनके शब्दों का आप क्या मतलब है। यदि हम भगवान के सभी बेटों और बेटियां हैं, तो हम सब, पुरुषों और महिलाओं के लिए सबसे अच्छा क्या होगा, युवा और बूढ़े, हल्के और काले रंग की त्वचा के साथ?
  • भाग 3

    अपने विश्वास को गहरा करो
    अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए चरण 6 के वोट का फैसला
    1
    ईश्वर के नाम पर रचनात्मक रहें आपका "भगवान के लिए समय" चर्च में एक हफ्ते में नहीं जा रहा है, लेकिन दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन। तो उस समय का उपयोग करें और इसके साथ कुछ करने के लिए अपनी ऊर्जा को चैनल और उसके नाम पर कुछ उपज उन्हें या तो एक पेंटिंग, गाना, कहानी या भोजन की एक प्लेट पर गर्व होगा
    • यह "रचनात्मक समय" आपके लिए भी अच्छा है यह आपको ध्यान केंद्रित करने, आराम करने और अंत में आपकी स्थिति के बारे में आपको बेहतर महसूस करने में मदद कर सकता है। हम सभी को समय-समय पर तनाव को दूर करने की ज़रूरत है और इससे आपको एक बेहतर ईसाई बनने के लिए तैयार महसूस करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • नीतिवचन 22:29 कहता है: "क्या आपने अपने कार्य में एक अनुचित व्यक्ति को देखा है? राजाओं के सामने यह होगा- यह कम हालत वाले लोगों के सामने नहीं होगा " यह ऊपर से एक बैकअप है!
  • छवि एक लोनर इन स्कूल चरण 5 शीर्षक से
    2
    एक स्वयंसेवक बनें. बाइबल हमारी बहनों और भाइयों के लिए बहुत मदद करती है इब्रानियों 13:16 में लिखा है, "और यह मत भूलो कि आप अच्छा और आपसी सहायता करते हैं, क्योंकि भगवान इन बलिदानों से प्रसन्न हैं।" आजकल, यह पहले से कहीं ज्यादा आसान है।
  • एक सूप रसोईघर में एक स्वयंसेवक बनें, बेघर या अस्पताल के लिए एक आश्रय। पीछे छोड़ने वाले बच्चों के साथ काम करना और उन्हें शिक्षक की जरूरत है, अपने चर्च के अगले भोजन को व्यवस्थित करें या फिर कुत्तों को इंसानियत सोसाइटी से बाहर निकालें! कई तरह से आप अपने नाम में अपने समुदाय में सुधार कर सकते हैं।
  • अपने स्वयं के जीवन में अंतर्दृष्टि का विकास करें शीर्षक चरण 20
    3
    "अन्य" चर्चों पर जाएं यह थोड़ा मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन ऐसा करने से हमें अन्य लोगों को समझने में मदद मिलती है, अन्य ईसाइयों से मिलना और न केवल हमारे चर्च में ईसाई समुदाय में विसर्जित करना। जितना अधिक आप अपने विश्वास के बारे में जानते हैं, उतना ही मजबूत होगा।
  • अन्य संप्रदायों के साथ भी प्रयोग करें एक रूढ़िवादी ईसाई चर्च में जा रहे एक आकर्षक अनुभव हो सकता है हालांकि, अन्य अब्राहमिक धर्म (इस्लाम और यहूदी धर्म) से भयभीत महसूस नहीं करते हैं - एक आराधनालय पर जाएँ या एक मस्जिद भी एक उपयोगी और ज्ञानवर्धक अनुभव हो जाएगा। सब के बाद, हम एक ही जड़ साझा करें!
  • छवि जिसे आप चाहते हैं कि कुछ भी प्राप्त करें (आशय के माध्यम से) चरण 7
    4
    महत्वपूर्ण ईसाइयों का अध्ययन हमारे सामने रहने वाले महान ईसाइयों के जीवन से बहुत कुछ सीखना है। कुछ शोध करें और कुछ लोगों को कहानियों के साथ चुनिए जो संदेशों को व्यक्त करते हैं। आप अपने विश्वास और निर्णय को कैसे प्राप्त कर सकते हैं? आप उन्हें कैसे जी सकते हैं?
  • क्या आपने यीशु और मार्टिन लूथर किंग जूनियर से सुना है, लेकिन क्या आपने जॉर्ज व्हाइटफील्ड, ड्वाइट मूडी या विलियम कैरी से सुना है? ऐसे कई लोग हैं जिनकी कहानियाँ हैं जिनसे हम सीख सकते हैं और जो हमें प्रेरणा दे सकती हैं आजकल, आपको बस कुछ बटन दबाएं!
  • छवि का शीर्षक एक अनुचित शिक्षक का शिकार होने से बचें चरण 7
    5
    विश्वास की एक पत्रिका लिखें इसे करने के लिए एक दिन में कुछ मिनट ले लो आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में लिख सकते हैं: आप जो आभारी हैं, दिन के बारे में आप क्या सोचते हैं या किसके लिए उसकी मार्गदर्शिका की जरूरत है लक्ष्य केवल उसके बारे में और उसके जीवन में उनकी उपस्थिति के बारे में पता होना है।
  • जैसे समय बीत जाता है, आपके पत्रिका के पन्नों को पीछे की तरफ बारी करें आपके द्वारा प्राप्त हुए सभी विकास से आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
  • आप जहां भी जाएं, उसे अपने साथ ले लें। आपको एक शांत क्षण मिल सकता है जिसमें आप विशेष रूप से चिंतनशील महसूस करते हैं और आपके पक्ष द्वारा उसे उस क्षण में आपकी भावनाओं को कैद करना और उस जगह पर सुविधाजनक होगा।
  • यशायाह 40: 8 कहता है, "घास सूख जाता है, फूल फूलता रहता है- परन्तु हमारे परमेश्वर का वचन हमेशा के लिए खड़ा होता है।" यह केवल लेखन के लिए नहीं संदर्भित करता है, यह भी भगवान का शब्द हो सकता है आप के माध्यम से
  • चित्र प्रपत्र एक आध्यात्मिक दर्शन चरण 1
    6
    यदि आवश्यक हो, तो इसे जाने दें आइए वास्तविकता पर जाना: कभी-कभी हमारे विश्वास में मजबूत रहने के लिए मुश्किल है यदि आप कठिनाइयों का अनुभव करते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि वह आपको जाने के लिए दोषी नहीं ठहराएगा। अपने आप को ढूंढने और अपने विश्वासों को संरेखित करने के लिए कुछ समय निकालें यह गलत क्यों नहीं है? क्योंकि कई लोग ऐसा करते हैं और महसूस करते हैं कि यह "अपने विश्वासों को पहले से कहीं अधिक मजबूत बनाता है।" कभी-कभी आप यह नहीं जानते कि आपके पास कब तक खोना है!
  • जब तक आप ईमानदार और भगवान के साथ खुले हैं, तब तक आप जहां भी जाते हैं, वह आपके साथ रहेगा, चाहे आप में कठिनाइयां हों या नहीं। बस के रूप में आप उदासी के बिना खुशी का अनुभव नहीं कर सकते हैं, तो आप यह नहीं जान सकते कि यह कैसे सही मायने में अद्भुत है, जब तक आप कभी लगता है कि आप उनके संपर्क में नहीं हैं। हालांकि मुश्किल है, अंत में आप इसकी वजह से एक बेहतर ईसाई हो जाएगा।
  • रोमियो 14: 1 कहता है, "विश्वास में कमजोरों को प्राप्त करें।" जैसे ही आप जो विश्वास में कमजोर हैं, उन्हें स्वीकार करेंगे, अपने आप को स्वीकार करें। सब के बाद, आप उनकी छवि में बने हैं, लेकिन आप अभी भी इंसान हैं!
  • युक्तियाँ

    • आज की आधुनिक दुनिया में, ईसाई वित्त में परमेश्वर को दशमांश और प्रसाद के विचार अब बहुत मौजूद नहीं हैं। कई लोगों को आर्थिक कठिनाइयों और अपनी वित्तीय संपत्तियों या उनकी संपत्ति का एक हिस्सा छोड़ने के बारे में सोचना अच्छा वित्तीय तर्क की तरह नहीं लगता है। यह ईसाई अपने ही पैसे को भगवान के पास नहीं दे रहा है, लेकिन यह मूल मालिक को लौटने का कार्य है।
    • यीशु ने लूका 6:38 में विश्वास करके देने और प्राप्त करने की अवधारणा को प्रस्तुत किया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com