ekterya.com

किसी को चर्च में आमंत्रित कैसे करें

चर्च की सेवाएं पूजा के लिए एक समान विश्वास के लोगों को एकजुट कर सकती हैं और ऐसी गतिविधियों के लिए जो समुदाय को सुदृढ़ करती हैं। कुछ लोग मित्रों और परिवार के सदस्यों को या तो आमंत्रित करते हैं क्योंकि वे किसी अन्य चर्च के ईसाई चिकित्सकों हैं, या क्योंकि वे ईसाई हैं जिन्होंने चर्च को पूरी तरह छोड़ दिया है। अन्य गैर-ईसाई को चर्च के साथ इस आशा के साथ आमंत्रित करते हैं कि वे अनुभव का आनंद लेंगे और ईसाई के अभ्यास कर सकेंगे। भले ही आप तक पहुंचना चाहते हैं, जब आप किसी को अपने चर्च में आने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो यह सम्मान और दयालु होना महत्वपूर्ण है।

चरणों

विधि 1
अपने निमंत्रणों को विविधता दें

चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में कदम 1

Video: जिनको लगता है की उनकी प्रार्थना प्रभु नही सुन रहे है ये विडीयो उनके लिये

1
एक मौखिक आमंत्रण बनाएं लोगों के बीच मौखिक निमंत्रण शायद सबसे बड़ी संख्या में चर्च के निष्कर्ष प्रदान करते हैं। वचन का उपदेश और किसी मित्र के साथ अपने विश्वास के बारे में बात करना, मौलिक मौखिक निमंत्रण के दो सबसे सामान्य प्रकार होते हैं जो दूसरों को विश्वास के समुदाय में आमंत्रित करते थे।
  • दया और ईमानदारी के साथ बोलो
  • उन सभी तरीकों के बारे में बताएं जिनके पास आपके विश्वास समुदाय में एक अच्छा समय है। दानवों, समुदाय भोजन, सामुदायिक परियोजनाओं (अक्सर दान से संबंधित) के लिए राफेल, धनराशि, और यहां तक ​​कि संगीत कार्यक्रम भी हो सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च के लिए आमंत्रित करें चरण 2
    2
    समुदाय में एक घटना को व्यवस्थित करें एक अप्रत्यक्ष दृष्टिकोण, खासकर सामुदायिक घटनाओं जैसे बारबेक्यू या आँगन पार्टी, गैर-सदस्यों को अपने विश्वास समुदाय को आमंत्रित करने का एक शानदार तरीका है। ये सामुदायिक घटनाएं चर्च के लिए पैसे कमाते हैं, समुदाय को एकजुट करती हैं, और जो लोग चर्च में नहीं जाते हैं उन्हें कम-जोखिम वाले माहौल में संगति के साथ मिलना पड़ता है
  • कार्यक्रम में समुदाय के हित को पाने के लिए उड़ान भरने वालों को अपने स्थानीय समाचार पत्र में साइन अप करें और साइन अप करें।
  • एक मजेदार घटना बनाने पर ध्यान दें इसे "धार्मिक" बनाने के बारे में चिंता न करें यदि अविश्वासी लोगों को पादरी या पादरी और संगठों के साथ अच्छा समय मिलता है, तो वे आपके चर्च के बारे में अधिक जानने में एक कार्बनिक हित का विकास करेंगे, और अन्य चर्चों के मल्लाली अपनी मण्डली में शामिल होने का निर्णय ले सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 3
    3
    मुद्रित निमंत्रण का उपयोग करें कुछ समुदायों का मानना ​​है कि गैर-संगठित करने वालों को उपस्थित होने में मुद्रित निमंत्रण बेहद सफल होते हैं इसका कारण यह है कि वे व्यक्ति को आपकी चर्च में होने वाली घटनाओं के ठोस और ठोस रिमाइंडर प्रदान करते हैं और सेवाओं की तिथियों और समय जैसे प्रासंगिक जानकारी भी प्रदान करते हैं।
  • आदर्श आकार चुनें कुछ सामग्रियों ने पाया कि 10 x 15 सेंटीमीटर (4 x 6 इंच) एक छवि को शामिल करने के लिए काफी बड़ा है और अभी भी एक जेब या हैंडबैग में फिट होने के लिए काफी छोटा है।
  • छवियों और पाठ को जोड़ना एक बड़ी छवि का उपयोग करने की कोशिश करें जो आमंत्रण की पृष्ठभूमि पर ध्यान आकर्षित करती है। आप अपने चर्च, एक धार्मिक चिह्न, प्रकृति की छवि या समकालीन लोकप्रिय संस्कृति की एक दृश्य छवि की छवि का उपयोग कर सकते हैं। पाठ संक्षिप्त और प्रत्यक्ष होना चाहिए, और उस व्यक्ति को हुक कर देना चाहिए जो छवि को आकर्षित किया था।
  • उन्हें दो या दो या तीन में तीन में वितरित करें इस तरह से जिस व्यक्ति को आप इसे देते हैं, वह आपको आपके निमंत्रण दूसरों को वितरित करने में मदद कर सकता है।
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 4
    4
    समूहों में कार्य करें अपने दोस्तों या परिवार को आमंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका एक-पर-एक के साथ बातचीत कर सकता है, लेकिन ... अजनबियों के बारे में कैसे? यह उन लोगों तक पहुंचने के लिए भयभीत हो सकता है जिन्हें आप नहीं जानते हैं, और संक्षिप्त बातचीत के बाद आपको किसी अजनबी पर भरोसा करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, किसी समूह के हिस्से के रूप में काम करने से अजनबियों के करीब पहुंचना और संभावना में सुधार करना आसान हो सकता है कि यदि आप किसी प्रश्न का उत्तर नहीं दे सकते हैं, तो कोई और होगा
  • एक समूह का हिस्सा बनने से आपको आत्मविश्वास मिल सकता है, और आप जिस व्यक्ति से संपर्क करेंगे, वह आपके और आपके चर्च के दोस्तों के बीच सामुदायिक और सौहार्द का अनुभव करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 5
    5
    पूरे चर्च के साथ एक अभियान बनाएं यदि आप वास्तव में उन लोगों के साथ अपने विश्वास समुदाय को बढ़ावा देने में दिलचस्पी रखते हैं, जो आपके साथ नहीं हैं, तो अपने पुजारी या पादरी से बात करने के बारे में सोचें कि वे मेहमानों को लाने के लिए दूसरों से बात करें। आप मासिक "चर्च में किसी को आमंत्रित करें" दिन का सुझाव दे सकते हैं और सेवाओं के दौरान दूसरों को आमंत्रित करने के लिए अलग-अलग तरीकों से चर्चा करने के लिए पुजारी या पादरी को प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपकी मंडली में हर कोई ऐसे धर्मोपदेश को लेकर लाया है जो चर्च में नहीं जाता है, तो वे चर्च को नए चेहरों और नए सिरे से ब्याज के साथ भर देंगे।
  • विधि 2
    सक्रिय ईसाई और पूर्व-ईसाइयों को आमंत्रित करें

    इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 6
    1

    Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

    संभावित सभाओं की पहचान करें अपने चर्च में किसी को आमंत्रित करने का पहला कदम उन लोगों की पहचान करना है जो सेवाओं में भाग लेने के लिए तैयार हो सकते हैं लेकिन वर्तमान में भाग नहीं ले रहे हैं। यह किसी ऐसे व्यक्ति होने की अधिक संभावना है जिसे आप जानते हैं कि एक अभ्यास वाला ईसाई है जो किसी अन्य चर्च या किसी ऐसे व्यक्ति में आ जाता है जो खुद को ईसाई के रूप में पहचानता है लेकिन सेवाओं में भाग लेने से रोकता है जो लोग निमंत्रण के साथ संपर्क करने के लिए सबसे आसान हैं, वे निम्नलिखित हैं:
    • आपके परिवार के सदस्य
    • लोग
    • सहकर्मियों या अध्ययन
    • पड़ोसियों
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 7
    2
    उन्हें आमंत्रित करने का निर्णय लें इससे पहले कि आप वास्तव में किसी को चर्च में आमंत्रित करें, आप यह तय करना चाह सकते हैं कि यह करने का सबसे अच्छा समय क्या होगा। यदि आपके पास एक फर्म की तारीख है, तो यह आपके लिए किसी को आमंत्रित करना आसान बनाता है एक खुले आम निमंत्रण के बजाय, आप एक तारीख का प्रस्ताव कर सकते हैं और पूछ सकते हैं कि वह व्यक्ति आपकी सहायता करने के लिए उपलब्ध है।
  • ज्यादातर लोग जो एक चर्च में नहीं जाते हैं, वे रविवार की सुबह सेवाओं में भाग लेना पसंद करते हैं। सप्ताह का दिन मुश्किल हो सकता है, लेकिन रविवार को आमतौर पर कई दिनों के लिए आराम होते हैं जो सोमवार से शुक्रवार तक काम करते हैं।
  • यदि यह क्रिसमस के मौसम के करीब है, तो एक आगमन या क्रिसमस मास आदर्श अवसर होगा। यदि यह ईस्टर के नजदीक है, तो लेन्टेन या पश्चिम मेस का विचार करें क्रिसमस जैसी धार्मिक छुट्टियां उन लोगों को बनाती हैं जो सेवाओं में भाग लेने के लिए अधिक इच्छुक नहीं होते हैं।



  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 8
    3
    मार्गदर्शन के लिए प्रार्थना करें ईसाई के अभ्यास के रूप में, आप जानते हैं कि प्रार्थना एक दिशा-निर्देश पूछने या एक विशिष्ट परिणाम के लिए अनुरोध करने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। किसी को चर्च में आमंत्रित करना अपवाद नहीं होना चाहिए। जब आप प्रार्थना करते हैं, तो सही पूछने के लिए सही लोगों और उचित समय की पहचान करने के लिए ईश्वर से पूछें, आदर्श रूप में जब उस व्यक्ति की पूजा करना संभव है (जो केवल भगवान जानता है)। आपको प्रेरणा और वाग्मिता के लिए भी प्रार्थना करनी चाहिए, ताकि आप अपने विश्वास और अपने समुदाय को सबसे अच्छा निमंत्रण देकर आप को सक्षम कर सकें।
  • इसके अलावा मार्गदर्शन और प्रेरित होने के लिए स्वतंत्र रूप से प्रार्थना करें, या अपने पादरी या पादरी से पूछें ताकि आपके मिशन में आपकी मदद की जा सके।
  • Video: हिल हाउस की सता शर्ली जैक्सन द्वारा - पूर्ण ऑडियोबुक (कैप्शन के साथ)

    इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 9
    4
    एक आमंत्रण बढ़ाएं एक बार जब आप किसी व्यक्ति की पहचान कर लेते हैं जो आपके चर्च में भाग लेने के लिए तैयार हो सकते हैं और एक विशिष्ट तिथि चुना है, तो आप अपने साथ चर्च में आने के लिए एक सौहार्दपूर्ण निमंत्रण पेश कर सकते हैं। अगर आपको आपका निमंत्रण अस्वीकार कर दिया जाए तो भी आपको विनम्र और सम्मानजनक होना चाहिए। यह एक अनौपचारिक क्षण हो सकता है, और वह भविष्य आपके साथ आने के लिए तैयार हो सकता है यदि आप कुछ धैर्य दिखाते हैं याद रखें कि आप अपने विश्वास और आपके समुदाय का राजदूत हैं, और उस भूमिका से बड़ी जिम्मेदारी आती है
  • शिष्टाचार के साथ अनुरोध करें और एक हद तक "हां" में एक संभावित "नहीं" वापस करने के लिए उत्तरोत्तर काम करें।
  • उस व्यक्ति की पेशकश करके प्रारंभ करें, जिसे आप व्यक्तिगत निजी उपहार में आमंत्रित करना चाहते हैं, जैसे होममेड कुकीज़ की एक प्लेट।
  • उस व्यक्ति के साथ दोस्ती या मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करें उसे अपने घर में सामाजिक समारोहों में आमंत्रित करें और उसे उसके लिए और उसके परिवार के लिए प्रार्थना करने के लिए अनुमति के लिए कहें।
  • उसे विनम्रता से पूछें कि अगर आप अपने बच्चों को एक चर्च समारोह में आमंत्रित करने के लिए ठीक है उसे बताएं कि आपको क्या लगता है कि इस क्षेत्र के अन्य बच्चों से मिलने का एक शानदार तरीका होगा और एक सुरक्षित जगह पर अच्छा समय होगा।
  • उसे आपसे दिल से और सम्मान से पूछो अगर वह आपकी सहभागिता के दौरान कुछ समय के लिए भाग लेना चाहेगा। यदि आप हां कहते हैं, तो उस तिथि के लिए उसे आमंत्रित करें जिसे आपने पहले ही चुना है। यदि वह नहीं कहता है, तो अपने फैसले का सम्मान करें और करीबी और वफादार दोस्त बनने की कोशिश करें।
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 10
    5
    व्यक्ति की प्रतिक्रिया को स्वीकार करें अगर आपके द्वारा आमंत्रित व्यक्ति आपके साथ चर्च में भाग लेने के लिए तैयार है, तो जाहिर है आप सही समय पर सही से संपर्क करें। उसके साथ चर्च की सेवाओं के साथ जाओ और उसे पेश करने के लिए बड़े पैमाने पर उसे स्वागत महसूस करने के लिए के रूप में आप के रूप में कई लोगों को उसे पेश कर सकते हैं अगर व्यक्ति नहीं कहता है, तो यह ठीक भी है। आपको विश्वास, व्यक्ति, प्रेम, दया और सम्मान दिखाने के लिए अभी भी दायित्व है।
  • "नो" पर प्रतिक्रिया देने से पहले अपने विचारों को क्रमबद्ध करें अपने आप को दूसरे व्यक्ति के जूते में रखो। यह उसके लिए सही समय नहीं हो सकता है या शायद मेरे पास अतीत में चर्च में नकारात्मक अनुभव है। किसी भी तरह से, यह आपके व्यक्ति या आपकी क्षमताओं का प्रतिबिंब नहीं है
  • अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें नाराज न हो, अगर कोई व्यक्ति आपका प्रस्ताव अस्वीकार करता है। याद रखें कि आपके पास ईसाई मूल्यों के लिए एक राजदूत होने का दायित्व है, और इसमें दूसरों को बिना शर्त तरीके से शामिल करना शामिल है
  • एक खुला निमंत्रण बढ़ाएं, भले ही वह व्यक्ति न कहता। आप कुछ सम्मानजनक और सौहार्दपूर्ण कह सकते हैं, जैसे "कोई समस्या नहीं, मैं आपके निर्णय का सम्मान करता हूं लेकिन याद रखें कि यदि आप कभी भी अपना मन बदलते हैं, तो मेरा निमंत्रण अभी भी खड़ा है। "
  • विधि 3
    गैर-ईसाईयों में आपका स्वागत है

    Video: मात्र 10 हजार रुपए लगाकर घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कम से कम होगी 50 हजार की कमाई

    इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 11
    1
    जिन लोगों को चर्च की आवश्यकता है उन्हें पहचानें किसी को भी चर्च में आमंत्रित किया जा सकता है, लेकिन कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में आसान है जो लोग आपके करीब हैं वे शायद आपके विश्वास के बारे में जानते हैं और इसके बारे में उत्सुक भी हो सकते हैं। इस कारण से, आपको सावधानी से सोचना चाहिए कि आपकी जिंदगी में कौन से लोग चर्च में भाग लेने के लिए सबसे अधिक इच्छुक हैं।
    • आपके परिवार के सदस्यों को आपके विश्वास के बारे में अधिक जानने की संभावना है, और आपके साप्ताहिक पूजा को साझा करने की एक ईमानदारी से इच्छा हो सकती है
    • आपका विस्तारित परिवार आपके करीबी रिश्तेदारों से संपर्क करने के बाद विस्तार करने का एक अच्छा स्थान है। इसमें चाचा, चाची, भतीजे, भतीजी और चचेरे भाई शामिल हो सकते हैं। ये लोग आपको जानते हैं और आप पर भरोसा करते हैं, और आप और आपके परिवार की पूजा में शामिल हो सकते हैं।
    • आपका करीबी मित्र विस्तार करने का एक और अच्छा बिंदु है। आपके पास शायद अंतरंगता और विश्वास का घनिष्ठ संबंध है जो आपको इन लोगों को अपने विश्वास को साझा करने में आमंत्रित कर सकते हैं।
    • आपके पड़ोसी लोग आदर्श लोगों के पास पहुंच सकते हैं ये लोग आपको जानते हैं और आप पर भरोसा करते हैं। वे आपके पास भी रहते हैं, जिसका अर्थ शायद वे पूजा के आपके स्थान के पास भी रहते हैं।
    • कार्य सहयोगियों और सहपाठियों ने आपके परिवार, दोस्तों और पड़ोसियों के बाद एक बढ़िया छलांग लगाई है। ये लोग आपको बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, जिसका मतलब है कि आपको अपने विश्वास को हासिल करने के लिए कठिन काम करना होगा और विश्वास की एक समुदाय के लिए उनकी जरूरत को पहचानना होगा।
    • अजनबियों को चर्च में आमंत्रित करना अधिक मुश्किल होगा ये लोग आपको नहीं जानते हैं या आपके साथ किसी प्रकार का रिश्ता नहीं है। आपको लगता है कि कोई है जो सिर्फ जरूरतों को विश्वास या आध्यात्मिक समुदाय से मुलाकात की मान सकता है, लेकिन यह उस व्यक्ति की जरूरतों के लिए अपील करने के लिए मुश्किल अगर आप कुछ स्तर पर पता नहीं है हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में कदम 12
    2
    जीवन में परिवर्तनों को पहचानें गैर-ईसाई जो चर्च में आमंत्रित करने के लिए सबसे आसान हैं, वे जिनके पास हाल ही में एक महत्वपूर्ण जीवन अनुभव है धर्म और विश्वास अशांतिपूर्ण जीवन की घटनाओं के दौरान अच्छी तरह से किया जा रहा है, खासकर किसी भी प्रकार की हानि या परिवर्तन की पूर्व संध्या पर। कुछ जीवन घटनाएं जो किसी को चर्च में आमंत्रित करने का मौका दे सकती हैं:
  • किसी प्रियजन की मृत्यु
  • एक हालिया स्थानांतरण या निवास परिवर्तन
  • एक नई नौकरी या स्कूल
  • हाल ही में एक शादी
  • एक नए बच्चे के हाल के जन्म
  • एक हालिया तलाक
  • परिवार की समस्याओं
  • एक गंभीर बीमारी (या तो व्यक्ति खुद से या किसी को पता है)
  • चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में कदम 13
    3
    मार्गदर्शन और अवसरों के लिए प्रार्थना करें अपने नियमित रूप से प्रार्थना के रूप में, भगवान के मार्गदर्शन पूछ के रूप में आप चर्च में लोगों को आमंत्रित करना चाहते हैं पर विचार करें। आप भगवान लोग हैं, जो विश्वास की जरूरत होती सबसे कर रहे हैं करने के लिए आप का नेतृत्व करने के लिए पूछना चाहिए, या शायद तुम सिर्फ मार्गदर्शन के लिए पूछने समझते हैं और आदर्श अवसरों का लाभ लेना चाहते हैं। तुम भी प्रेरणा और वाग्मिता के लिए प्रार्थना कर सकते हैं, कि भगवान आप सबसे अच्छा निमंत्रण संभव पेशकश करने के लिए ले जाएगा।
  • किसी भी सामाजिक घटना एक मौका हो सकता है। उदाहरण के लिए, आपके बच्चे के लिए एक स्पोर्टिंग इवेंट में भाग लेने से आप अन्य माता-पिता के संपर्क में रख सकते हैं जो शायद एक अच्छा चर्च की तलाश में अपने बच्चों को ले जा सकते हैं।
  • यदि आप स्वयंसेवक काम करते समय बहुत समय बिताते हैं (उदाहरण के लिए एक अस्पताल में), तो आप स्वयंसेवक साइट पर उन लोगों को आमंत्रित करने पर विचार कर सकते हैं जिन्हें आप जानते हैं अपने निस्वार्थ काम को विश्वास के सिद्धांतों का उदाहरण दें, जिसके लिए आप रहते हैं, और मसीह का सच्चे राजदूत बनें।
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में कदम 14
    4
    एक आमंत्रण बनाएं यदि आप एक गैर-ईसाई को चर्च में आमंत्रित करते हैं, तो उस व्यक्ति को तुरंत कमाई करना मुश्किल हो सकता है हो सकता है कि आपको एक चर्च के विचारों का अनुमान लगाया जा सकता है कि कैसे चर्च होना चाहिए (जो आपके लिए आकर्षक हो सकता है), या शायद आपको किसी विश्वास समूह का हिस्सा बनने की कोई आरंभिक इच्छा नहीं है। इस कारण से, यह धीरे-धीरे कोई है जो चर्च के लिए जाना नहीं है, पहले उसे सामाजिक कार्यों के लिए आमंत्रित किया और फिर एक बड़े पैमाने पर करने के लिए चढ़ाई आमंत्रित करने के लिए आसान हो सकता है।
  • व्यक्ति के साथ थोड़ा सा संगति करने का प्रयास करें उसे कॉफी या दोपहर के भोजन में आमंत्रित करें, और उसके जीवन में क्या हो रहा है, इस बारे में वास्तविक रुचि दिखाएं।
  • व्यक्ति को एक चर्च समारोह में आमंत्रित करें यदि आपके चर्च में दान की पदोन्नति है, तो पूछें कि क्या आप उस परियोजना का हिस्सा बनना चाहते हैं आप उसे एक आरामदायक रात्रिभोज या बिंगो में भी आमंत्रित कर सकते हैं
  • चर्च की सेवाओं में से किसी एक व्यक्ति को आमंत्रित करने के उद्देश्य से कार्य करें। अपने निमंत्रण के लिए एक विशेष अवसर का उपयोग करने की कोशिश करें, जैसे छुट्टियों के लिए एक सेवा, बच्चों के गाना बजानेवालों के साथ जन, या किसी प्रकार के विशेष संगीत (लोककथाओं, या ऐसा कुछ) के साथ। यह चर्च में भाग लेने के लिए अच्छा बर्फबारी हो सकता है, क्योंकि यह समुदाय का स्वागत करते समय व्यक्ति को मजेदार और आकर्षक दिखाता है
  • व्यक्ति के निर्णय का सम्मान करने के लिए मत भूलना यदि आप जाना नहीं चाहते हैं, या यदि आप इसमें शामिल हैं, लेकिन आप चर्च को पसंद नहीं करते हैं, तो कोई समस्या नहीं है। आप किसी ऐसे व्यक्ति को निमंत्रण करने के तथ्य से संतुष्ट महसूस कर सकते हैं जो चर्च में नहीं जाता है और क्योंकि आप अपने विश्वास के अच्छे राजदूत थे। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप उस व्यक्ति से सम्मान और प्यार दिखाना जारी रखेंगे
  • युक्तियाँ

    • विश्वास के एक समुदाय के लिए कई प्रवेश बिंदु हैं एक छोटी सी समूह की बैठक में भाग लेना या एक संगोष्ठी का अच्छा समय रखने से पूजा सेवा में भाग लेने से आसान होता है इसे ध्यान में रखें और उसे एक चर्च सेवा के लिए आमंत्रित करने से पहले और अधिक आरामदायक घटनाओं में चुना व्यक्ति को आमंत्रित करें।
    • याद रखें कि आप अपने चर्च और आपके विश्वास दोनों का राजदूत हैं। दया की कमी मत दिखाओ, क्योंकि वह चर्च में तुम्हारे साथ नहीं जाना चाहता था। किसी भी मामले में, आपको उस व्यक्ति के प्रति और अधिक प्यार और दयालु होना चाहिए, और अपने विश्वास के एक मॉडल के रूप में जीना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com