ekterya.com

कैसे भरोसा और यीशु पर निर्भर

क्या यह मामला है? संभवतया, यीशु में आपका उद्धार केवल उस पर विश्वास करने, या विश्वास और झुकाव के बीच अंतर पर निर्भर करता है।

चरणों

छवि शीर्षक ट्रस्ट एंड रिली ऑन येजस स्टेप 1
1
"विश्वास करो और अपने मुंह से कबूल करें और तुम बच जाओगे।" हालांकि, शब्द का अर्थ कुछ अधिक है। यह शब्द सबसे निकटतम अनुवादक है जो ग्रीक शब्द को ढूंढ सकता था मैं pisteuo। अंतर यह है कि, ग्रीक में, उस शब्द का अर्थ है "विश्वास करना और निर्भर करना" (रोमन 10)
  • ट्रस्ट एंड रिली ऑन येजस स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    इस चुनौती के बारे में सोचो: एक व्यक्ति नेयाग्रा फॉल्स के माध्यम से कसौंध काट दिया और स्थानीय अख़बार में घोषणा की कि वह चट्टानों से भरा हुआ थाली के साथ फॉल्स पर चलने वाला था। दिन आ गया और भीड़ बड़ी थी और मैं घटना के लिए उत्साहित था। वह आदमी अपने नए ठिकान के साथ आया और पूछा "आप में से कितने लगता है कि मैं कसौटी को पार करने और वापस आ सकूंगा?" भीड़ ने जयपुर से कहा, "हमें लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं"। इस आदमी ने धैर्यपूर्वक इस्पात के साथ अपने मार्ग को जारी रखा, दूसरी तरफ पार किया और फिर चट्टानों से भरा हुआ चक्र के साथ वापस आ गया। भीड़ ने गड़बड़ कर जयकार किया। आदमी ने कहा, "आप में से कितने विश्वास है कि मैं एक आदमी या दूसरे पक्ष के लिए अपने ट्रक में एक महिला और वापस नेतृत्व कर सकते हैं?" भीड़ भी अधिक उत्साहित हैं और इसके माध्यम से एक व्यक्ति राउंड ट्रिप ले देखने के लिए खुशी प्रकट की नियाग्रा फॉल्स आदमी भी इस अंतिम कार्य करने में सक्षम होने के लिए उत्साहित था। आदमी ने कहा, "अगर आपको विश्वास है, अपना हाथ बढ़ाएं" घुड़सवार भीड़ ने अपना हाथ बढ़ाया और जय हो। उसने स्वयं के स्वयंसेवकों से पूछताछ शुरू कर दी, जो विश्वास करते थे कि, अपने ठंडे बस्ते में बैठकर मुख्य भूमि की सुरक्षा को छोड़ दें। अपेक्षित रूप से, कोई भी स्वेच्छा से नहीं था यद्यपि बहुत से लोग मानते हैं कि वह ऐसा कर सकता है, कोई स्वयं स्वयंसेवक नहीं होना चाहता था और अपने ठंडे बस्ते में बैठना चाहता था। जो लोग मानते हैं और अपने हाथ उठाते हैं, वे कहते हैं, "आप पागल हैं। मैं उस ठिकाने में खुद को नहीं डालूंगा। " बहुत से लोग कहते हैं कि वे मसीह पर विश्वास करते हैं, लेकिन कुछ खुद को अपने ठंडे बस्ते में डालते हैं। जब यीशु आपको पूछता है "मुझ पर विश्वास करो" मुझ पर झुक जाओ अपने आप को दे दो और यह मुझ पर निर्भर करता है - क्या आप उसके लिए अपना जीवन छोड़ देंगे? "," कई कहलाए जाते हैं, लेकिन कुछ को चुना जाता है "।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट एंड रिली ऑन येजस स्टेप 3
    3

    Video: कर्मों का फल कैसे होता है निर्धारित///जानिए,///कर्म विधान///

    "आप मानते हैं कि केवल एक ही ईश्वर है - आप अच्छा करते हैं: राक्षस भी इस पर विश्वास करते हैं, और कांपते हैं। "(यूहन्ना 2:19)
  • शास्त्र बताते हैं कि विश्वास करने से बचने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • अगर शैतान और उसके दुश्मनों का मानना ​​है और समझते हैं कि भगवान मौजूद हैं, तो क्या यह भगवान के साथ स्वर्ग को सुनिश्चित करता है?
  • नहीं, राक्षसों ने अपने जीवन या अपने अस्तित्व को उसके नियंत्रण और प्रभुत्व में नहीं दिया है, न ही उनके पास उनके साथ नौकर का रिश्ता है।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट एंड रिली ऑन येजस स्टेप 4
    4
    स्पैनिश में बाइबल के अधिकांश अनुवादों में इसे देखें ये "विश्वास और समर्थन" के सही अर्थ के साथ "विश्वास" शब्द का अनुवाद नहीं करते हैं
  • 5
    स्ट्रॉन्ग कोंकॉर्डन # 4100 में ग्रीक से अनुवाद का पता लगाएं।
  • 6
    पढ़ें कि रॉयल अकादमी का शब्दकोश इन शब्दों को कैसे परिभाषित करता है विश्वास करें: 1. निश्चित रूप से ऐसा कुछ है जो समझ तक नहीं पहुंच पाती है या यह सिद्ध या सिद्ध नहीं है। 2. परमेश्वर द्वारा प्रकट सत्यों के लिए दृढ़ सहमति दें 3. सोचो, न्यायाधीश, कुछ पर संदेह करें या इसके बारे में समझाएं। 4. कुछ विश्वसनीय या संभावित होने के नाते 5. किसी के लिए सहमति, समर्थन या विश्वास दें 6. ईश्वर में विश्वास करें। 7. किसी को क्रेडिट दें ट्रस्ट: 1. कोई व्यवसाय या किसी और चीज के प्रभारी को आदेश दें या किसी को डालें 2. किसी व्यक्ति में सच्चाई की तुलना में अधिक सुरक्षा के बिना और उसके बारे में राय, संपत्ति, रहस्य या किसी अन्य चीज के बारे में बताने के लिए। 3. tr किसी को आशा दो कि वे क्या चाहते हैं मिलेगा। 4. दृढ़ता और सुरक्षा के साथ प्रतीक्षा करें। समर्थन: 1. कुछ और पर आराम करो। 2. बेस, पाया। 3. प्रोत्साहित करें, प्रायोजक, सहायता करें 4. पुष्टि करें, कुछ राय या सिद्धांत रखें। 5. घोड़े का कहना है: सिर को कम करें, थूथन को छाती की तरफ झुका देना या इसे नीचे गिरा दें। 6. एक बल के बारे में कहा: रक्षा और एक और मदद करें
  • 7



    नीचे # 8 को देखो, यह शब्द ट्रस्ट के लिए समानार्थक शब्द "निर्भरता, विश्वास, समर्थन" को कुछ के अस्तित्व में केवल एक मात्र विश्वास के रूप में नहीं दिखाता है। यीशु में विश्वास और विश्वास रखते हुए, और इस तथ्य पर निर्भर करता है कि वह हमें बचाएगा, कुछ अलग और सिर्फ विश्वास से बड़ा है।
  • 8

    Video: यीशु मसीह में परमेश्वर का प्रेम - Paul Washer (Hindi)

    परीक्षा कैसे मोक्ष पतला है जांच - यह केवल विश्वास नहीं है कि आप को बचा लेगा यह विश्वास, निर्भरता और समर्थन-समर्थन का जीवन भी है यही कारण है कि यीशु कहता है कि हमें राज्य में प्रवेश करने के लिए छोटे बच्चों की तरह होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट एंड रिली ऑन येजस स्टेप 9

    Video: पापों की क्षमा के लिए पापी की प्रार्थना क्या है? Lord Jesus/ Christian world 24x7

    9
    बच्चे अपने माता-पिता के साथ क्या करते हैं? उनके पास आत्मविश्वास, निर्भरता, विश्वास है, और उन पर भरोसा करते हैं। वे उन्हें भोजन करते हैं, उन्हें तैयार करते हैं और उनको दे देते हैं जो उन्हें चाहिए।
  • और बाइबल के अनुसार, उन्हें पवित्र आत्मा प्राप्त होता है, जैसा कि यीशु ने अपने चेलों और अनुयायियों से कहा - यह भगवान के रूप में कई लोगों के लिए है। इन आखिरी दिनों में, ईश्वर अपनी आत्मा को सभी मांस पर डाल रहा है, और उनके बच्चे आशीष प्राप्त करेंगे।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट एंड रिली ऑन येजस स्टेप 10
    10
    यीशु, अच्छा शेफर्ड का पालन करें, और उसकी भेड़ होने का चयन करें। भेड़ों को क्या करना है? वे निर्भर करते हैं, वे जारी रखते हैं, वे स्वयं का समर्थन करते हैं और वे अपने पादरी नेता पर भरोसा करते हैं। क्या आप इस आंकड़े को समझते हैं? ईश्वर पर विश्वास करने में कोई मूल्य नहीं है, क्योंकि नरक के राक्षस भी मानते हैं कि यीशु बचाता है और वह भगवान है। यूहन्ना 2:19 पढ़ें
  • Video: पहले डॉक्टर या पास्टर या यीशु | देखे इस वीडियो को और बताये || Comments जरूर करे

    छवि शीर्षक ट्रस्ट एंड रिली ऑन य्यूस स्टेप 11
    11
    इस बारे में सोचें: भगवान का रास्ता संकीर्ण है और कुछ इसे मिलेगा एक व्यक्ति जो विश्वास करता है, प्रवेश नहीं कर सकता, लेकिन जिस पर विश्वास, समर्थन और निर्भर करता है वह संकीर्ण दरवाजे के माध्यम से परमेश्वर के राज्य में प्रवेश करेगा।
  • यही कारण है कि आम तौर पर चर्च को बचाया जाना चाहिए। "इसका क्या अर्थ है?" आप इसे पढ़ते समय पूछते हैं। आप भी सोच सकते हैं "हाँ, सामान्य रूप में चर्च, व्यक्ति बेंच या कुर्सी आप निर्भरता, समर्थन और प्रभु में विश्वास का एक जीवन विकसित करने की आवश्यकता के साथ पर बैठे", यह सच मोक्ष और यीशु मसीह, विश्वास और निर्भरता का शिष्यत्व का स्रोत है आज्ञाकारी होना - जो केवल विश्वास से अधिक है
  • आप यह मान सकते हैं कि आदमी गिरने पर कसौटी को पार करेगा, लेकिन क्या आप फॉल्स (ट्रस्ट, समर्थन और अपने जीवन के लिए उसके आधार पर) के माध्यम से अपने ठंडे बस्ते में बैठने को तैयार हैं? कोई रास्ता नहीं क्यों? यह आपके जीवन का नियंत्रण छोड़ने और दूसरे के हाथों में डाल देने का डर है।
  • छवि शीर्षक ट्रस्ट एंड रिली ऑन यॉसेस स्टेप 12
    12
    एक गिनती करें: यह सच है वह "किसी और के साथ" अपना ठंडा करने में सक्षम होगा, लेकिन अपने आप से नहीं। क्या आप अंतर देखते हैं? यह वही तरीका है जिस पर आप केवल यीशु में विश्वास करते हैं या
  • उसके बाद, आप पर भरोसा करते हैं, निर्भर करते हैं और उस पर निर्भर रहते हैं और अपने जीवन को अपने हाथों में डालते हैं! आप इस प्रतिज्ञान के साथ कहां बैठेंगे? यदि आप पूरी तरह से यीशु पर भरोसा नहीं करते हैं, तो उसे अब पूछें: "मुझे तुम पर भरोसा करने के लिए सिखाओ", भी भजन 73:28, 115: 10-11, 91: 1-16। यह भगवान पर निर्भरता की एक सतत प्रक्रिया बनाओ
  • युक्तियाँ

    • आप हर दिन अपनी नियति के स्वामी के रूप में आत्मसमर्पण कर सकते हैं और परमेश्वर की शक्ति पा सकते हैं।
    • यीशु ने कहा, "अपना क्रूस लो और मुझे का पालन करें।"
    • विश्वास एक बार की घटना नहीं है, बल्कि दैनिक जीवन शैली है।
    • बाइबल के अनुसार पवित्र आत्मा प्राप्त करें - यीशु ने अपने चेलों और उसके सभी अनुयायियों को भगवान की प्रतीक्षा करने और पवित्र आत्मा प्राप्त करने के लिए कहा था। यह आशीर्वाद भगवान भगवान के रूप में कई के लिए है (जोएल)

      "मैं तुम्हें भेजूंगा कि मेरे पिता ने क्या वादा किया है- परन्तु यरूशलेम के नगर में रहने तक, जब तक कि आप ऊंचे पर से शक्ति नहीं रखते ..."

    चेतावनी

    • , इस निर्भरता, भूख और भगवान की धार्मिकता की प्यास प्राप्त करने के लिए हो सकता है कुछ आकस्मिक (क्यों, प्रार्थना, "हे प्रभु, मुझे विश्वास है, लेकिन मैं अपने अविश्वास के सुधार करना चाहते हैं") जाओ क्योंकि कुछ लोगों के लिए एक राजी कुछ समय लग सकता है समय। विश्वास भगवान से एक उपहार है, लेकिन आपको समझना चाहिए कि "ईश्वर की कृपा पर्याप्त है" नहीं है, छोड़ देना नहीं है, बल्कि भगवान पर भरोसा करने के लिए जारी है, और वह आपको आपके उत्तर की गारंटी दे आप शांति देगा जाएगा, और आप भी एक कमजोर तरह से भगवान की सेवा के लिए, सही दिखाने के लिए, एक के बाद मजबूत बाहर आ सकते हैं किसी भी संदेह या समस्या को हल करने के लिए
    • यदि आप मसीह को भरोसेमंद नहीं मिल पा रहे हैं, तो शायद आपको उसे नहीं मिला। ट्रस्ट, दुबला, और संकीर्ण पथ में प्रवेश करने का पालन करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com