ekterya.com

कैसे अपने समलैंगिक जीवन के साथ अपने ईसाई विश्वास सामंजस्य के लिए

कभी-कभी यह महसूस करना मुश्किल होता है कि एक समलैंगिक है एक वास्तविक जीवन के साथ एक एलजीबीटी (अजीब शब्द जो कि सामूहिक रूप से समलैंगिकों, समलैंगिकों, उभयलिंगियों और transsexuals को नामित करता है) के साथ अपने विश्वास को बनाए रखना भी अधिक कठिन है। कभी-कभी, आप "दोनों" समूहों से पृथक महसूस कर सकते हैं हालांकि, आप एक संतुलन पा सकते हैं और एक गहरे विश्वास के साथ एक व्यक्ति बने रह सकते हैं भले ही आप समलैंगिक या समलैंगिक के रूप में रहते हों। ईसाई धर्म एक रिश्ता है, एक धर्म नहीं जैसे, समलैंगिकों को छोड़ने के बिना, यह विश्वास करने वाले सभी लोगों के लिए खुला है

चरणों

आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपनी ईसाई आस्था का संकलन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
भगवान के साथ शांति में रहो आराम करो और विश्वास करो क्योंकि यीशु आपको प्यार करता है वह तुमसे प्यार करता है तुम कहीं भी हो। "बस जैसे ही मैं हूं" (जैसा मैं हूं) एक भजन है जो इस विचार को पूरी तरह से पकड़ता है। आपको उनके प्यार को जीतने के लिए कुछ भी करने की आवश्यकता नहीं है - इसके अलावा, हममें से कोई भी इस के योग्य नहीं है। रोमन सूबेदार याद रखें जिसने यीशु को अपने दास को ठीक करने के लिए कहा। यीशु ने उनसे मदद करने के लिए पश्चाताप करने के लिए नहीं कहा था यीशु ने उस व्यक्ति की आस्था को प्रभावित किया इसके योग्य नहीं होने के बावजूद, एक अविश्वसनीय और योग्य तरीके से, हमारे पास उसका प्यार है इसे कभी भी मत भूलो और वह हमेशा आपको अपने घर में स्वागत करेंगे।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपनी ईसाई आस्था का संकलन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कभी नहीं सोचो कि आप अपना उद्धार खो देंगे एक बार पैदा हुए, आप "अनजान" नहीं हो सकते एक बार जब आप उसे आत्मसमर्पण कर देते हैं, तो यीशु आपको जाने नहीं देगा जो कोई आपको बताता है कि समलैंगिक होने से आप अपना उद्धार खो देंगे, वह गलत होगा। अचल पुत्र को याद रखें उसने अपने पिता को खारिज कर दिया और अपने पिता से पहले अपनी विरासत के लिए पूछा, वह इसे ले लिया और छोड़ दिया। क्या आप किसी को उस रास्ते पर अपनी पीठ बदल सकते हैं? क्या आपके पिता ने उसे प्यार करना बंद कर दिया? क्या भगवान ने उसे प्यार करना बंद कर दिया? सं। आप भी विश्वास से दूर हो सकते हैं और जब आप वापस आ जाते हैं तो भगवान वहां होंगे। वह आपको स्वीकार करेगा और आपसे प्यार करेगा।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सशर्त मुक्ति पर विश्वास मत करो क्या हमें पश्चाताप करना चाहिए और हमारे पापों में संशोधन करना चाहिए? निश्चित रूप से, परन्तु क्या हमें? नहीं, वास्तव में, नहीं जब हम जीवित हैं तब हम अपने आप सभी पापों से मुक्त हो सकते हैं। यदि यह सत्य थे, तो हमें यीशु को स्वीकार करके सभी पापों को छोड़ना होगा, फिर कभी मोक्ष की स्थिति के रूप में पाप नहीं करना चाहिए। फिर, भगवान की दया अनंत नहीं होगी वह जानता था कि पाप हमारे जीवन भर हर किसी के दैनिक जीवन का एक घटक होगा। यीशु कहता है कि हमें केवल उस व्यक्ति को माफ़ नहीं करना चाहिए जिसने हमारे खिलाफ पहली बार पाप किया, लेकिन "सत्तर बार सात।" वैसे, यह बोली मैथ्यू के सुसमाचार में पाया जाता है कितने "आप" आप एक बार नहीं, लेकिन 490 गुना पाप करने के बाद क्षमा करेंगे? फिर भी, यही वह है जो यीशु ने हमें करने को कहा चर्च में आप कितने लोगों को जानते हैं, वे कह सकते हैं कि वे ऐसा करेंगे? यदि वे ईमानदार हैं, तो आप महसूस करेंगे कि वे कई नहीं हैं हो सकता है कि "एक" एकल व्यक्ति संभवतः नहीं हो सकता हालांकि, भगवान करेंगे और ऐसा करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि समलैंगिक होने के नाते पाप (जैसा कि अधिकांश चर्च करते हैं), याद रखें कि यह "सिर्फ एक पाप" है और भगवान की दृष्टि में किसी भी अन्य "पाप" ("किसी भी" पाप की तरह है जो आपको दूर रखने के लिए पर्याप्त है स्वर्ग, यीशु के अप्रत्यक्ष प्रायश्चित्त को छोड़कर)। आप जान सकते हैं कि यीशु के बलिदान आपके लिए पर्याप्त हैं। आप कुछ भी नहीं किया है या आप इसे दूर रखने के लिए काफी बड़ा कर देगा यह.
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपने क्रिश्चियन फ़िथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपने आप को यीशु मसीह द्वारा किए गए काम की सादगी में रखें जब यीशु क्रूस पर मर गया तो उसने कहा "सब कुछ खत्म हो चुका है।" लेकिन हिब्रू अनुवाद "सबकुछ पूरा हो गया है।" या तो एक ही बात का मतलब है अपने आप को यीशु मसीह द्वारा किए गए काम की सादगी में रखें उसने सभी के लिए कीमत का भुगतान किया हमारे पाप हमेशा के लिए कोई भी व्यक्ति कुछ भी नहीं जोड़ सकता है या उसके काम से कुछ निकाल सकता है क्योंकि यह केवल "यीशु" द्वारा किया गया था यह कोई फर्क नहीं पड़ता अगर दूसरों का कहना है कि आपके लिए उद्धार के लिए आवश्यक है, याद रखें कि यीशु ने पहले से ही अपना काम पूरा कर लिया है दस आज्ञाओं का पालन करना क्योंकि उन्हें पालन करना बुद्धिमान है और क्योंकि आप उन नियमों का पालन करना चाहते हैं जिनसे यीशु ने हमें दिया था हालांकि, ऐसा करने से हमें यीशु के काम किए बिना स्वर्ग तक नहीं ले जाएगा।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    विश्वास करो उन लोगों को न दें जो तकनीकी तौर पर आपको दोषी मानते हैं कि आप वास्तव में सुरक्षित नहीं हैं। वे आपको बताएंगे कि "बाइबल बहुत स्पष्ट है" और वे आपको एक अलग अर्थ बताएंगे। उन्हें तुम्हें डराने दो मत। यह नहीं कहता कि "अपने पड़ोसी के साथ मुक्ति पाने के अच्छे काम करें"। और यह भी नहीं कहता है कि "आपको जो करना चाहिए, वह परमेश्वर के साथ सही है।" यह मत कहो, इसे अपने लिए पढ़ें अन्य लोगों के लिए इंतजार न करें, आपको यह बताने के लिए कि वहां क्या लिखा गया है, इस लेख में भी नहीं। हम क्या कर सकते हैं उद्धरण- यीशु ने उन्हें बताया: "सचमुच, मैं तुमसे कहता हूं, जो विश्वास करता है वह अनन्त जीवन है।" ध्यान रखें कि वाक्यांश "मैं वास्तव में आपको बताता हूँ" का अर्थ है कि इसका उल्लेख करना महत्वपूर्ण है और इसका भी अर्थ है "मैं आपको सच बता रहा हूं"। यह उद्धरण जॉन 6, 43-47 से है। यह भी कहता है: "... और हमारे सभी धर्मी काम गंदी लत्ता की तरह हैं ..." (यशायाह 64, 6)। इसका मतलब यह है कि आप चाहते हैं कि सभी अच्छे काम कर सकते हैं, लेकिन बिना विश्वास के ये आपके उद्धार के लिए कोई प्रासंगिकता नहीं होगी। संक्षेप में, "आप" स्वर्ग में जाने या आप को बचाने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं, सिवाय इसके कि यीशु मसीह में अपने प्रभु और उद्धारकर्ता के रूप में विश्वास करें। इस मुद्दे के बारे में, उन लोगों का कहना है कि "यीशु का काम उन्हें बचाने के लिए काफी अच्छा था, लेकिन आपको बचाने के लिए नहीं।" उन्हें यह बताएं कि "आप" में यह नहीं है कि आप यीशु मसीह को बताएं कि उसे क्या करना है और वे कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    ध्यान रखें कि आपका विश्वास है तुम्हारा। किसी को भी यह बताने का अधिकार नहीं है कि वास्तविक क्या नहीं है या जो पर्याप्त नहीं है ईसाई धर्म आपके और यीशु मसीह के बीच एक गहरी, व्यक्तिगत और अंतरंग संबंध है कभी-कभी, चर्च आप इसे भूल जाते हैं और अपने सिद्धांतों, उसके नियमों या एक चर्च के रूप में इसके विशिष्ट संप्रदाय पर हल करता है। अन्य लोगों की राय के जबरदस्त वजन को धीमा करने के लिए मत आना। इसके विपरीत, भगवान पर निर्भर और याद रखें कि केवल वह तुम्हारे दिल में रख सकता है कि वह आपके लिए क्या चाहता है। जैसा कि उसके साथ आपका रिश्ता बढ़ता है, आपको उन चीजों के बारे में पता होगा जो आप बदलना चाहते हैं या आप पर काम करना चाहते हैं। तो आपको उस बात को सुनना चाहिए जिसे आपको बताना है।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका क्रिश्चियन फ़िथ रिकन्सील शीर्षक वाला चित्र 7



    7
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपको एक नया चर्च खोजने की आवश्यकता होगी दुर्भाग्य से, कई धार्मिक ईसाई निकायों को लगता है कि इस मामले में बहिष्करण आवश्यक है। सबसे पहले, वे आपसे समलैंगिकता छोड़ने के लिए दबाव डाल सकते थे। यदि आप इस का पालन नहीं करना चाहते हैं, तो वे आपको सूचित कर सकते हैं कि आप अपने समुदाय में अब और स्वागत नहीं करेंगे। यीशु ऐसा नहीं करेंगे उन्होंने लोगों के साथ समय और रिश्तों की खेती करने पर जोर दिया, जो चर्च से दूर हैं। आप अच्छी कंपनी में हैं एक चर्च का पता लगाएं, जहां आपका स्वागत है और आपका स्वागत है।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    आलोचना से सुनो और तर्क लागू करें बहुत से लोग उन लोगों के विचारों का विरोध करते हैं जो परिचित नहीं हैं तार्किक रहें और शांत रहें, खासकर पापों के बारे में विवादित तर्कों में मत आना, अन्य मुद्दों के बीच में।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अपने जीवन में समलैंगिक व्यक्ति बनें इनमें से बहुत से लोग एक समलैंगिक व्यक्ति जानते हैं और इसे महसूस नहीं करते। आपके पास यह दिखाने का अवसर है कि समलैंगिक संक्रामक या भ्रष्ट नहीं हैं यदि आप इन लोगों को आपको विश्वास और साहस के एक व्यक्ति के रूप में देखने के लिए मिल सकते हैं, तो आप दूसरों की सहायता कर सकते हैं जैसा आपने स्वयं के साथ किया है यहां तक ​​कि अगर आप सवालों या अज्ञानी मान्यताओं के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप उन्हें शिक्षित करने के लिए मिल सकता है।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपने क्रिश्चियन फ़िथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    याद रखें कि यह आपका है खुद ईसाई मार्ग कोई भी इस जगह को आपके स्थान पर नहीं बना सकता है किसी को यह न बताएं कि आप मुक्ति के लायक नहीं हैं, कि आपका विश्वास पर्याप्त नहीं है या "यहां तक ​​कि शैतान को भी यीशु पर विश्वास था।" उत्तरार्द्ध सच है, परन्तु आपने यीशु को अपना भगवान और उद्धारकर्ता मान लिया है, शैतान ने ऐसा नहीं किया। यह आपका रास्ता है इसके लिए अपने नम्र दिल से और अपने सिर के साथ उच्च आयोजित, यह भूल बिना, अपने रास्ते के लिए जाओ आप एक दिन यीशु के सामने होंगे और आप उससे कहेंगे कि आपने उसे अपना भगवान और उद्धारकर्ता मान लिया है। कोई अन्य व्यक्ति आपके स्थान पर जवाब नहीं दे सकता है विश्वास करो क्योंकि वह आपके दिल को जानता है और आप देखेंगे कि आपका जवाब ईमानदारी से है।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपनी ईसाई आस्था का संकलन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    अपनी हास्य और विनम्रता की भावना रखें जो लोग अपने जीवन में एक समलैंगिक नहीं है (या पता नहीं है वहाँ एक है) आप अपनी प्रतिक्रियाओं के साथ आश्चर्य होगा यदि वे समलैंगिकता की प्रतिक्रियाओं को दिखाते हैं और याद रखती है कि आप अन्य चीज़ों के बारे में बहुत कम जानते हैं, जैसे कि वे आपके बारे में जानते हैं तो उन्हें हास्य की भावना रखने की कोशिश करें। करुणा के परिप्रेक्ष्य को बनाए रखने की कोशिश करें br>
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    वह गरिमा, ईमानदारी और विश्वास के साथ एक व्यक्ति रहे हैं यहां तक ​​कि अगर चर्च में आप स्वयं को आप के रूप में स्वीकार करने से इनकार करते हैं, तो आपको मिले अन्य चर्च भी होंगे। नुकसान के लिए हमेशा के लिए पीड़ित होने की बजाय, अपने जीवन में आपके पास मौजूद आशीषों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।
  • Video: Point Sublime: Refused Blood Transfusion / Thief Has Change of Heart / New Year's Eve Show

    युक्तियाँ

    • अपने समुदाय को इस नए समाचार को अवशोषित करने के लिए चर्च के समय में दे दो, जो आपने उन्हें दिया था। आप ऐसे लोगों को ढूंढ सकते हैं, जो आप की अगुवाई करेंगे और आपकी रक्षा करेंगे क्योंकि आप कल्पना नहीं करेंगे।
    • इंगित करने की कोशिश करें कि कई ईसाइयों के बीच मौत की सजा, गर्भपात, दूसरों के बीच के मुद्दों पर अलग-अलग राय है। हालांकि, ये सभी विचार चर्च में होते हैं और आप उनके साथ काम करते हैं। वे सभी हैं राय। अपने में दृढ़ रहें
    • कई अलग-अलग चर्चों में भाग लें और देखें कि वे आपको कैसे प्राप्त करते हैं। जांचें कि आपका स्वागत है अगर आपका स्वागत है यदि आप नहीं हैं, तो वहां से निकल जाएं और एक अलग चर्च की तलाश करें। एक और अलग चर्च खोजने के लिए अपना समय ले लो
    • "समलैंगिक विश्वास: मसीह, पवित्रशास्त्र, और कामुकता" (समलैंगिक विश्वास: मसीह, पवित्रशास्त्र और कामुकता) स्पररो द्वारा पढ़ें। यहां बताया गया है कि वास्तव में बाइबल वास्तव में समलैंगिकता के पक्ष में है और आस्था रखने वाले का समर्थन करती है, जो कि आधुनिक समय की गलत व्याख्याओं पर ध्यान दिए बिना। कुछ मुफ्त संस्करण ऑनलाइन हैं या आप इसे अमेज़ॅन, जलाने या अन्य बिक्री स्थलों और बुकस्टोर्स पर खरीद सकते हैं।
    • हार कभी नहीं!

    चेतावनी

    • यह समस्या इस तथ्य से रखी जाती है कि मनुष्य मनुष्य के रूप में चीजों की व्याख्या करते हैं और परमेश्वर के रूप में नहीं। परमेश्वर के राज्य में, कोई भी पाप, भले ही केवल एक बार प्रतिबद्ध हो, किसी व्यक्ति को स्वर्ग से दूर रखने के लिए पर्याप्त है। इसमें मूल पाप शामिल है, इसलिए एक व्यक्ति ने एक और पाप नहीं किया है अंत में, कोई पाप ही आप यीशु से दूर ले जाएगा इसके अलावा, भले ही समलैंगिकता का हमारा विचार पूरी तरह गलत था, भगवान के लिए यह समय के अंत के बराबर होगा जैसा कि हम गम चबाने वाले थे। दो पापों में से किसी एक व्यक्ति को ईश्वर से दूर करने के लिए पर्याप्त होगा। खुशी से, हमारे सभी पापों को यीशु मसीह के शरीर और रक्त के बलिदान के द्वारा कवर किया गया है हालांकि, आपको लगता है कि बहुत से लोग अपने "पाप की पदानुक्रम" के पीछे नहीं जा रहे हैं, जो एक पाप को दूसरे से भी ज्यादा बुरा मानता है। इसी तरह, कई लोगों के लिए, समलैंगिकता लगभग सूची के शीर्ष पर है। यदि आप अपने चर्च के समुदाय को यह समझने में सक्षम नहीं हैं कि आप हमेशा एक ही व्यक्ति हैं और आप एक पीडोफाइल, हत्यारे या किसी भी प्रकार के व्यक्ति को डरते नहीं हैं, तो आपको उनकी भावनाओं को स्वीकार करना होगा और आगे बढ़ना होगा।
    • रवैया में परिवर्तन समय लगता है। चर्च के अंदर भी चमत्कार की उम्मीद मत करो। व्यावहारिक रहो और सीखें कि अलविदा कहने के लिए बेहतर होगा कि अगर आपको अतीत में भाग लेने वाले एक ही चर्च में आश्रय, सहायता और भोजन मिलना चाहिए, तो आप आध्यात्मिक यात्रा के लिए नहीं मिल पाएंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com