ekterya.com

कैसे अपने पति को अन्य महिलाओं को देख बंद करना

ऐसे कई कारण हैं क्योंकि एक शादी असफल हो सकती है, कि आपका पति अन्य महिलाओं को देखता है, निश्चित रूप से उनमें से एक है यदि आपके साथी के इस व्यवहार में आपको चोट लग जाती है, नाराज या बदनाम हो जाता है अपने साथी को इस व्यवहार को रोकना संभव है, जब तक वह इसे सुधारने के लिए तैयार है।

चरणों

भाग 1
स्थिति पर विचार करें

दूसरी महिला चरण की जांच करने से रोकें आपका पति का शीर्षक
1
निर्धारित करें कि क्या कोई समस्या है। अन्य लोगों को देखकर और दूसरों की आंखों के साथ खाने में अंतर है ध्यान रखें कि ज्यादातर पुरुष महिलाओं के शरीर पर नज़र डालते हैं और यह भी महसूस करते हैं कि महिलाएं अन्य महिलाओं के शरीर को भी देखती हैं स्थिति के बारे में यथासंभव उद्देश्य निर्धारित करने की कोशिश करें ताकि यह तय किया जा सके कि वास्तव में क्या कुछ है जिसे आपको चिंता है
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका पति कमरे के चारों ओर देख रहा है और महिलाओं के कपड़े के रूप में पुरुषों के सूट देखने में ज्यादा समय खर्च करता है, तो वह किसी को भी बदनाम नहीं दिखता है
  • यदि आपका पति कहता है कि कोई अच्छा दिखता है और उसकी टिप्पणी उचित है और बिल्कुल अनुचित नहीं है, तो यह नहीं कहता कि कोई दिखता है "आकर्षक" या "कामुक", आपको शायद चिंता करने की ज़रूरत नहीं है यह नोटिस करना सामान्य है कि कोई अच्छा दिखता है, खासकर जब कपड़े पहने या नया बाल कटने की कोशिश कर रहा हो यदि आप किसी व्यक्ति के बारे में इसी तरह की टिप्पणियां करते हैं, तो विचार करें कि आपके पति को चिंता करनी चाहिए।
  • दूसरी महिला चरण 2 की जांच करने से रोकें आपका पति
    2
    यह पहचानें कि यह बस नहीं है "क्या लोग करते हैं"। अपने पति को वास्तव में अन्य महिलाओं, यानी में दिख रही है, तो अपनी निगाहें उसके स्तनों, कूल्हों या नितंबों पर बंद हो जाता है, या देखते समय अनुचित टिप्पणी या इशारों में आता है, यह एक सामान्य पुरुष व्यवहार नहीं है।
  • ध्यान रखें कि यह अपमानजनक है कि आपका पति अन्य महिलाओं पर, विशेष रूप से आपकी उपस्थिति में, निष्कलंक दिखता है
  • कुछ पुरुष जो महिलाओं को पागलपन से देखते हैं, ऐसा इसलिए कर सकते हैं क्योंकि उन्हें पढ़ाया जाता था कि पुरुष पुरुष महिलाओं को बुरी तरह से मारते हैं। इसलिए, यह संभव है कि आपका पति केवल वह कर रहा है जो उनके विचार से अपेक्षित है।
  • छवि का शीर्षक, अपने पति को अन्य महिलाओं की जांच करने से रोकें चरण 3
    3
    हार्मोन की भूमिका पर विचार करें पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का उच्च स्तर होता है और यह हार्मोन होता है जो पुरुष कामेच्छा को नियंत्रित करता है, इसलिए महिलाओं के शरीर को देखकर ऐसा कुछ होता है जो वह करना ज़्यादा होता है। हालांकि, घूरना व्यवहार की आदत है जिसे बदला जा सकता है।
  • ज्यादातर पुरुष जो महिलाओं को देखकर अपने किशोरावस्था में अपनी आदत विकसित करते हैं, जब उनके हार्मोन नियंत्रण में थे एक खूबसूरत महिला को देखकर और यौन आवेग महसूस करने से मस्तिष्क में एक रासायनिक प्रतिक्रिया होती है, जो व्यवहार को सुखद बनाता है और एक वास्तविक आदत में योगदान देता है जिसे टूटना मुश्किल है।
  • क्योंकि यह एक आदत है, यह ऐसा कुछ हो सकता है जो आपके पति बिना देखे बिना, अपने नाखून खाने या नाक में अपनी उंगली डालते हैं। उस स्थिति में, जब आप इसे सिग्नल करते हैं तो आपका पार्टनर रक्षात्मक हो सकता है और आप खुद को दोष भी दे सकते हैं और आपको ईर्ष्या, असुरक्षित या बहुत नियंत्रित करने का आरोप लगा सकते हैं।
  • लेकिन सौभाग्य से, क्योंकि यह एक आदत है, उसे तोड़ने की संभावना है, अगर वह रोकना चाहता है महत्वपूर्ण यह है कि वह यह समझने में मदद करता है कि वह क्या कर रहा है और इस व्यवहार को संशोधित करने के लिए रणनीतियों को विकसित करने के लिए उसे समर्थन प्रदान करता है।
  • दूसरी महिला चरण 4 की जांच करने से रोकने के लिए आपका पति का शीर्षक चित्र

    Video: पति को वश में करने के उपाय Pati Ko Vash Mein Karne Ke Upay / Vashikaran Totke |

    4
    इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोशिश न करें व्यक्तिगत तौर पर लेना आसान है कि आपका पति अन्य महिलाओं को देख रहा है, उदाहरण के लिए, ऐसा लग रहा है कि आप निश्चित रूप से उनका ध्यान बनाए रखने के लिए पर्याप्त आकर्षक नहीं हैं। लेकिन ज्यादातर पुरुष जो इस तरह से व्यवहार करते हैं, उनकी पत्नी की तरह दिखने के बावजूद ऐसा करते हैं।
  • याद रखें कि आपका पति कुछ अन्य काम नहीं कर रहा है क्योंकि आपने कुछ किया है ऐसा न करें कि आपका ध्यान बनाए रखने के लिए आपको अधिक आकर्षक होना चाहिए। आपके पति का व्यवहार एक आदत है और आपकी उपस्थिति या किसी भी अन्य गुणों के साथ उसका कोई लेना देना नहीं है
  • भाग 2
    अपने पति से बात करें

    दूसरी महिला चरण 5 की जांच करने से रोकें आपका पति का शीर्षक
    1

    Video: पति का वशीकरण || Vashikaran Totke || पति को वश में करने के उपाय

    अपने पति को सूचित करें जब यह हो रहा है जब ऐसा होता है, तो व्यवहार को बताएं, अगर आपको इसे अनुचित लगता है। आपको पता नहीं है कि आप ऐसा कर रहे हैं, लेकिन इसका उल्लेख करने से आपकी चिंताएं ठीक करने में मदद मिलेगी।
    • बस कुछ कहें जैसे "क्या आप जानते हैं कि आप महिलाओं को देख रहे हैं? उदाहरण के लिए अभी, क्या आपने ध्यान दिया कि आपने यह किया है?"। क्योंकि वे सार्वजनिक रूप से हो सकता है जब ऐसा होता है, शायद नहीं उसके व्यवहार के बारे में एक लंबे चर्चा में आने के लिए एक अच्छा समय हो जाएगा, लेकिन उनके व्यवहार का कहना है कि जब इस आप बाद के लिए एक संदर्भ बिंदु दे देंगे, जब आप इसे ऊपर लाने और कर सकते हैं बात के बारे में बात करें
  • दूसरी महिला चरण 6 की जांच करने से रोकने के लिए आपका पति का शीर्षक चित्र
    2
    उसे बताओ कि वह आपको कैसा महसूस करता है यह महत्वपूर्ण है कि आपका पति जानता है कि जब वह दूसरी औरत को देखता है तो आपको कैसा महसूस होता है
  • अपनी चर्चा को बढ़ाने के लिए प्रयास करें "जब आप एक्स करते हैं, मुझे वाई लगता है"। उसे बताएं कि जब वह अन्य महिलाओं के शरीर को देखती है या अनुचित टिप्पणी करती है, तो आप निराश, ईर्ष्याल, गुस्सा या अपमानित महसूस करते हैं।
  • फिर, अपने पति को बताएं कि वह भविष्य में अलग तरीके से क्या कर सकता था। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: "आज जब आपने जेनेट के स्तनों को देखा तो मुझे बहुत शर्मिंदा और अपमानित महसूस हुआ। भविष्य में मैं सराहना करता हूं कि आप अपने दोस्तों और उनके लिए इस तरह से नहीं देखकर मेरे लिए और अधिक सम्मान दिखाने का प्रयास करेंगे"।



  • दूसरी महिला चरण 7 की जांच करने से रोकने के लिए आपका पति का शीर्षक चित्र
    3
    अपने पति ने ऐसा क्यों किया है के लिए तर्कहीन औचित्य स्वीकार न करें वह सही, सामान्य या अपरिहार्य के रूप में जो भी करता है, उसे सही ठहराने की कोशिश कर सकता है और आप पर दोष लगा सकता है। यह अच्छा नहीं है हालांकि, आप पूरी तरह से उचित स्पष्टीकरण कर सकते हैं ताकि दूसरी महिला को ढूंढ सकें, जैसे "मैंने देखा कि वह एक असामान्य पोशाक पहन रही है", या कुछ इसी तरह की।
  • जब लोग बुरी तरह से व्यवहार करते हैं और उनके व्यवहार के बारे में शिकायत करते हैं, तो उन्हें मनोवैज्ञानिक रूप से दुरुपयोग करने की कोशिश करना आम बात है इस मनोवैज्ञानिक दुर्व्यवहार में झूठी जानकारी पेश होती है ताकि दूसरे व्यक्ति को लगता है कि वह खराब व्यवहार की कल्पना कर रहा है, वह पागल है या वह अपने व्यवहार से नाराज महसूस करते हुए अतिरंजना कर रहा है। यह आपके व्यवहार के लिए जिम्मेदारी लेने से बचने का एक तरीका है।
  • यदि आप ऐसा होता है, तो बातचीत समाप्त करने का प्रयास करें। एक बार जब आपके पति आपको दोषी ठहराते हैं, तो आपके लिए बातचीत को वापस उत्पादक दिशा में डालना मुश्किल हो सकता है।
  • दूसरी महिला चरण 8 की जांच करने से रोकें आपका पति का शीर्षक चित्र
    4
    तय करें कि यह व्यवहार चर्चा के योग्य है या नहीं। अगर केवल एक बार हुआ, तो आप शायद सबसे अच्छा हो जाएगा शांति के लिए भूल जाते हैं, लेकिन अगर यह एक आवर्ती व्यवहार है, या अपने पति या पत्नी को दोषी मानते हैं, तो आप कह आप या पर्याप्त आकर्षक नहीं कर रहे हैं आप भी जलन हो रही हो, यह समय हो सकता है द्वि थेरपी पर विचार करने के लिए
  • यह इस तथ्य को पुष्ट करता है कि वह आपको असहज महसूस करता है। यह सबसे अच्छा है कि वास्तव में पता चलता है कि आप असहज महसूस करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप गंभीर हैं बनाने के लिए और आप समझते हैं कि तुम क्या कर रहे पूरी तरह से और पूरी तरह से गलत है और यह दर्द होता है।
  • भाग 3
    व्यवहार को सही करने के लिए कार्य करें

    छवि शीर्षक 992804 9
    1
    संबंधों पर विचार करें यदि आपके पति ने जो भी किया है उसे न्यायसंगत बनाना जारी रखता है, आपको उसे दिखाना होगा कि आप वास्तव में इसका मतलब है। उसे बताएं कि आपको लगता है कि रिश्ते उसके व्यवहार के कारण खतरे में हैं।
    • एक स्वस्थ विवाह में, न तो पति / पत्नी का व्यवहार करना चाहता है जो दूसरे व्यक्ति या रिश्ते को नुकसान पहुंचाते हैं अपने पति को शादी के लिए प्रतिबद्ध है और आप और आपके साथी, इस विशेष मामले पर अपनी गंभीरता आपको सूचित करना चाहिए कि आपका व्यवहार अस्वीकार्य है और परिवर्तन करना होगा या शादी भुगतना होगा।
  • दूसरी महिला चरण 10 के बाहर की जांच रोकने के लिए आपका पति का शीर्षक
    2
    अपने पति को मदद करने के लिए अपनी आदत को तोड़ना. अगर आपके पति को लगता है कि वह अन्य महिलाओं को बिना यह महसूस कर रहा है कि वह क्या कर रहा है, तो उसका व्यवहार एक गहराई से सख्त आदत हो सकता है। अगर आप अपने व्यवहार को बदलना चाहते हैं तो आप उसकी आदत को तोड़ने में मदद कर सकते हैं।
  • एक आदत को तोड़ने के लिए एक महान तकनीक यह है कि आप इस से मिलने वाले इनाम की पहचान करें और इस तरह की संतुष्टि को किसी प्रकार की दंड के साथ बदलने का तरीका ढूंढें। उदाहरण के लिए, यदि आपका पति एक आकर्षक महिला को देखता है, तो उसे अपने यौन शोषण का सामना करना पड़ता है, जब वह उस व्यवहार को प्रदर्शित करता है, तो आप उसे किसी भयावह या बदसूरत सजा की तस्वीर दिखा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, अपने पति को अन्य महिलाओं से बाहर की जाँच रोकने के लिए चरण 11
    3
    युगल चिकित्सा के लिए खोजें यदि आपके पति का व्यवहार आपको परेशान कर लेता है और आपकी शादी को प्रभावित कर रहा है, तो यह समय चिकित्सा के लिए आ गया है। अक्सर एक तटस्थ तीसरी पार्टी को इस तथ्य को सुदृढ़ करने की आवश्यकता होती है कि इस प्रकार के व्यवहार के बारे में आपकी भावना अतिरंजना नहीं है और यह विनाशकारी व्यवहार है।
  • बहुत बार आप अपने चर्च में विवाह परामर्श प्राप्त करने में सक्षम होंगे, यदि आप विश्वास के आधार पर संगठन के सदस्य हैं शादी परामर्श में प्रमाणीकरण के साथ एक चिकित्सक को खोजने की कोशिश करें
  • यदि शादी के उपचार की स्थिति में मदद नहीं करता है, अर्थात, अगर आपका पति अन्य महिलाओं पर क्रूरता से दिखना जारी रखता है और अपने व्यवहार को बदलने की कोशिश नहीं करना चाहता है, तो आप शायद अलग होने पर विचार करना चाहते हैं। आप पारस्परिक सम्मान के आधार पर एक रिश्ते के योग्य हैं।
  • छवि शीर्षक 992804 12
    4
    व्यक्तिगत चिकित्सा खोजें व्यक्तिगत उपचार भी आपके पति के लिए और आपके लिए उपयोगी हो सकता है अपने चिकित्सक से बात करने से आपको यह बताने का अवसर मिल सकता है कि आपके पति के व्यवहार से आपको क्या लगता है। आपके पति के पास कुछ ऐसे मुद्दे भी हो सकते हैं जिनके लिए एक पेशेवर चिकित्सक के साथ समाधान किया जाना चाहिए।
  • यदि आप चिकित्सा का खर्च नहीं उठा सकते हैं, तो पुस्तकों की तलाश करें जो आपकी आत्मसम्मान को विकसित करने में आपकी सहायता करें। उदाहरण के लिए, अप्रचलित उपहार, ब्रेन ब्राउन द्वारा, या लेस्ली वर्निक द्वारा भावनात्मक रूप से विनाशकारी विवाह
  • युक्तियाँ

    • जो पुरुष बहुत अश्लील पोर्नोग्राफ़ी या यौन स्पष्ट सामग्री देखते हैं, वे इस तरह के व्यवहार के बारे में अधिक हो सकते हैं। यदि आपका पति इस विवरण में फिट बैठता है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने चिकित्सक को स्थिति का उल्लेख करते हैं, जो यह निर्धारित कर सकते हैं कि दोनों के बीच एक रिश्ता है या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com