ekterya.com

कैसे अपने parakeets के लिंग का निर्धारण करने के लिए

यदि आपने अभी तक एक बुडी खरीदा है, तो आप अपने लिंग का निर्धारण करना चाहते हैं, इसलिए आपको यह जानने के लिए कि यह रंग क्या दिखाता है कि यह महिला या पुरुष है आप अपने व्यवहार को देखकर या उन्हें सुनकर भी जान सकते हैं। यदि बाद में आपको अभी भी समस्याएं आ रही हैं, तो याद रखें कि आप हमेशा पशुचिकित्सा या ब्रीडर से जांच कर सकते हैं जिन्होंने इसे आपको बेच दिया।

चरणों

विधि 1
रंग के लिए

छवि का नाम पहचानें आपका बुग्गी`s Gender Step 1
1
अपने पैराकीट की आयु को ध्यान में रखें अगर उसके पास चार महीने से कम समय है, तो रंग के माध्यम से अपने लिंग को जानना मुश्किल होगा। इस उम्र से पहले, रंग के क्षेत्र में लिंग परिवर्तन को अक्सर दिखाया जाता है यह मुश्किल बना देता है, लेकिन असंभव नहीं है, यह निर्धारित करने के लिए ठीक है कि क्या बॉडी मादा या पुरुष है। अगर आपके ने अभी पंख नहीं बदला है, तो उसकी आंखों से काले आंखें जैसे बटन और लाइनें हैं, जो उसके सिर से मोम तक जाती हैं, तो यह चार महीने से कम होगी।
  • यदि आपका पैरिट अपरिपक्व या 4 महीने से कम उम्र का है, तो आपका मोम आमतौर पर गुलाबी होगा पुरुषों का मोम थोड़ा बैंगनी से थोड़ा मोड़ लेगा और महिलाएं सफेद हलकों या पूरी तरह से सफेद रंग के साथ गुलाबी रहेगी। यदि आपका पैराकीट 8 से 12 वर्ष के बीच है, तो यह अधिक संभावना है कि मोम एक चमकदार गुलाबी या बैंगनी रंग होगा, लेकिन यह 1 या 1 साल की उम्र तक एक भी रंग नहीं रहेगा।
  • छवि का नाम पहचानें आपका बुग्गी`s Gender Step 2
    2
    अपने पैराकेट्स के लिंग को निर्धारित करने के लिए रंग का उपयोग करने की चुनौतियों को समझें। संभोग चरणों के आधार पर रंग परिवर्तनों के अतिरिक्त, अलग-अलग कारणों के कारण बगजी का मोम भिन्न हो सकता है। महिलाओं के हार्मोनल असंतुलन हो सकते हैं जो लंबे समय तक नीले मोम में प्रकट होते हैं। कुछ के पास आनुवंशिक उत्परिवर्तन होते हैं जो रंग अलग दिखते हैं इन मामलों में, रंग सेक्स का एक विश्वसनीय संकेतक नहीं है।
  • उदाहरण के लिए, अलबिनो पैराकैट्स में गुलाबी मोम हो सकता है, जिससे उनके लिंग का निर्धारण करना अधिक मुश्किल हो जाता है।
  • छवि का नाम पहचानें आपका बुग्गी`s Gender Step 3
    3
    पैरवीट का मोम ढूंढें यह मांसल आवरण है जो शिखर से ऊपर स्थित है। पैराकैट्स के नाक मोम में पाए जाते हैं (वे दो गहरे छेद की तरह दिखते हैं), इसलिए इसे पहचानना आसान है। हालांकि अधिकांश में पीले रंग की चोटियां होती हैं, पक्षियों के लिंग के अनुसार मोम का एक निश्चित रंग होता है
  • छवि का नाम पहचानें आपका बुग्गी`s Gender Step 4
    4
    नर पैराकैकेट की पहचान करें उनमें से ज्यादातर जो संभोग के चरण में हैं, एक उज्ज्वल नीले या असली मोम हैं कभी-कभी, जीवंत रंग एक मध्यम बैंगनी नीले रंग की तरह दिख सकता है। जब यह साथी के लिए तैयार नहीं है, तो यह रंग एक पीला सफेद नीले रंग में चमक देता है।
  • यदि आपने यह पहचान लिया है कि आपका पैराकीट नर है और आपको पता है कि आपका मोम भूरा हो गया है, तो आपके पास एक चिकित्सा समस्या हो सकती है।
  • छवि का नाम पहचानें आपका बुग्गी`s Gender Step 5
    5



    एक महिला पैराकीट की पहचान करें एक वयस्क महिला का मोम आमतौर पर सफेद या हल्के भूरा होता है चूंकि यह अधिक उपजाऊ हो जाता है और ओगुलेट करने के लिए तैयार हो जाता है, मोम एक गहरा तन या एक मध्यम भूरे रंग से गुलाबी हो जाएगा।
  • यदि पैराकूट उपजाऊ है और मिलन करने के लिए तैयार है, तो संभव है कि मोम मोटा और कठिन हो। मोम का संचय मोटाई में सेंटीमीटर तक पहुंच सकता है।
  • विधि 2
    अन्य तरीकों से

    छवि का नाम पहचानें आपका बुग्गी`s Gender Step 6

    Video: तोते का बच्चा oreo

    1
    पैराकेट्स को सुनो नारी महिलाओं की तुलना में शोर होने के लिए प्रसिद्ध हैं। वे लंबी अवधि के लिए गाना या चीख देंगे। यद्यपि मादाएं ध्वनि भी करती हैं, वे आमतौर पर नाराज और कम संगीत देखते हैं
    • इसके अलावा, जब बात करने की बात आती है, तो पुरुष बहुत तेज़ी से सीखते हैं
  • छवि का नाम पहचानें आपका बुग्गी`s Gender Step 7
    2
    अपने पैराकीट के व्यवहार को ध्यान से देखें अक्सर, पुरुष अपने सिर को ऊपर या नीचे ले जाते हैं या पिंजरे के खिलाफ अपनी चोंच मारते हैं। वे चंचल और बहिर्मुखी लगेंगे यदि वे संभोग चरण या अधिक विनम्र हैं अगर वे उपजाऊ नहीं हैं तो महिलाओं अधिक आक्रामक हो सकती है।
  • आप देख सकते हैं कि एक पुरुष ने एक महिला को मारा और भोजन वापस कर दिया। चिंता न करें, यह एक सामान्य संभोग व्यवहार है।
  • छवि का नाम पहचानें आपका बुग्गी`s Gender Step 8
    3
    ऐसे व्यक्ति से पूछें जो ज्ञान है जब आप एक ब्रीडर या व्यापारी से पार्सिट्स खरीदते हैं, तो उनके लिंग के लिए पूछें। आप सस्ते डीएनए किट्स भी खरीद सकते हैं जो आपको यह बताते हैं।
  • मत भूलो कि आप अपने पशुचिकित्सा से पैराकीट के लिंग का निर्धारण करने के लिए कह सकते हैं। यदि पशु चिकित्सक पक्षियों से परिचित हैं, तो यह आसान होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि पैराकिट नरम है, तो आपको इसे पकड़ना होगा नहीं। बस इसे अपनी उंगली या एक पिछलग्गू पर आराम दें, और अपनी मोम को सावधानीपूर्वक जांचें
    • कभी-कभी पुरुष अपने पैरों पर हल्का नीला रंग रखते हैं, जबकि मादाओं का एक मध्यम गुलाबी रंग होता है।

    चेतावनी

    • याद रखें कि कलियां बहुत नाजुक जीव हैं, और बहुत छोटी और कमजोर हड्डियां हैं। उनसे निपटने में मज़ेदार रहें, लेकिन उन्हें दृढ़ता से पकड़ना सुनिश्चित करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com