ekterya.com

एक नर के मादा फल से फ्लाई कैसे अलग किया जाए

फल मक्खी, जिसका वैज्ञानिक नाम है ड्रोसोफिला मेलानोगास्टर, एक छोटी सी कीट है जो आमतौर पर सड़ा हुआ फल के आसपास फहराता है। खुली हवा में ये मक्खियाँ काफी झुंझलाहट हो सकती हैं, लेकिन वे विज्ञान के लिए उपयोगी हैं। कभी-कभी, यह अध्ययन करने के लिए उपयोग किया जाता है कि पीढ़ियों के बीच जीन कैसे संचरित हो रहे हैं। इस प्रक्रिया का पालन करने के लिए, आपको उन्हें जोड़ना पड़ता है, और आप केवल तभी कर सकते हैं यदि आप जानते हैं कि एक पुरुष और एक महिला के बीच अंतर कैसे किया जाए।

चरणों

भाग 1
शरीर के रंग और आकार को देखें

1
अपने सामान्य रंग को अच्छी तरह से देखें अधिकांश फल मक्खियों पीले भूरे या हल्के भूरे रंग के हैं। किरणों की उपस्थिति यह दर्शाती है कि यह एक महिला है। पुरुषों में कुछ पट्टियां भी होती हैं, लेकिन ये मिश्रित और अंधेरे होते हैं क्योंकि वे अपने पेट के पीछे जाते हैं, जिससे उन्हें बहुत अधिक रंग मिलता है।
  • दरअसल, ये पट्टियों को काले रंग की छल्ले की तरह दिखता है
  • पुरुषों और महिलाओं के बीच अंतर को निर्धारित करने के लिए कई शोधकर्ता रंग पैटर्न में अंतर का उपयोग करते हैं।
  • दोनों लिंगों की बड़ी, लाल आँखें हैं उनके पास पांच आँखें और एंटीना हैं
  • नर और स्त्री फलों का मक्खियों के बीच भेद का चित्र चरण 1
    2
    मक्खी की लंबाई को देखें फलों की मक्खी पुरुष की तुलना में लंबा है महिला का पेट लंबे समय तक है, लेकिन शरीर के अन्य भागों एक समान हैं। यह एक नर से थोड़ा बड़ा दिखता है। दूसरे शब्दों में, जब आप दो मक्खियों की तुलना करते हैं, तो सबसे छोटी और सबसे छोटी पुरुष है।
  • नर और स्त्री फलों का मक्खियों के बीच भेद का चित्र चरण 2
    3
    देखें कि आपका पेट इंगित या गोल है। महिला का पेट न केवल पुरुष की तुलना में अधिक है, लेकिन यह भी नुकीला है। पुरुष का एक छोटा और गोल है। इसलिए, जब आप दो फल मक्खियों की तुलना करते हैं, तो उस पेट को इंगित करने का प्रयास करें और यह किसने गोल किया।
  • भाग 2
    पैरों का निरीक्षण करें

    1
    निर्धारित करें कि मक्खियों को अलग दिखता है या नहीं बहुत जरूरी मक्खियों ने अभी तक कई शारीरिक मतभेदों को विकसित नहीं किया है जो वयस्क मक्खियों में लिंग मार्कर हैं। यदि आप दो मक्खियों की तुलना करने के लिए जा रहे हैं जो समान दिखते हैं और यह निर्धारित नहीं कर सकते कि उनके शरीर का आकार या उनके रंग अलग है, तो आपको उनके लिंग का निर्धारण करने के लिए अन्य लक्षणों की जांच करनी पड़ सकती है।



  • नर और स्त्री फलों का मक्खियों के बीच भेद का चित्र चरण 4
    2
    सामने के पैर पर बाल की तलाश करें मक्खी के शरीर के सामने वाले हिस्से में दो पैरों की तलाश करें। ये सामने के पैर हैं I अब बाल (सेक्स ब्रश के रूप में जाना जाता है) के लिए देखो। छोटे, काले बालों का यह समूह केवल पुरुषों में मौजूद है अगर सामने के पैर में बाल नहीं होते हैं, तो यह एक महिला है।
  • 3
    एक विशेष टीम का उपयोग करें फल मक्खियों बहुत छोटी हैं इसकी औसत लंबाई 0.3 सेमी या 3 मिमी (1/8 इंच) है। अपने पैरों पर छोटे बालों का पता लगाने के लिए, आपको मक्खी को स्थिर करने की आवश्यकता होगी उसके बाद, आपको बड़े पैरों को देखने और सेक्स ब्रश की पहचान करने के लिए बहुत नाजुक उपकरण का उपयोग करना होगा।
  • आपको इसे स्थिर रखने के लिए मक्खी को मारना या फ्रीज करना पड़ सकता है
  • एक आवर्धक कांच का उपयोग करें
  • श्वेत पत्र पर उड़ान भरने की कोशिश करें ताकि इसकी विशेषताओं की सराहना करना आसान हो सके।
  • भाग 3
    फल मक्खियों की विशेषताओं का निरीक्षण करें

    Video: Tavares, Fl Wooton पार्क

    1
    महिलाओं को पुरुषों का चयन करने का तरीका देखें फलों के मक्खियों के सामान्य व्यवहार को जानने के लिए आपको अपने लिंग का निर्धारण करने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, आपके संभोग की आदतों का पालन करना उपयोगी होता है ताकि आप अपने व्यवहार के अनुसार पुरुष की पहचान कर सकें। महिलाओं ने लगभग 15 मिनट में एक नर का चयन किया। उनका निर्णय उस पुरुष नृत्य के रूप में निर्भर करता है और उसके शरीर के खिलाफ शोर करता है।
    • जब एक मक्खी अभी भी है, जबकि इसके चारों ओर एक और कूद जाता है जैसे कि वह नाच रहे थे, यह संभोग अनुष्ठान हो सकता है नर एक ही है जो चलता है
  • 2
    आपको पता होना चाहिए कि फल मक्खियों कितनी देर तक जीवित रहते हैं। यदि आप लिंगभेदों का मूल्यांकन करने के लिए नियंत्रित वातावरण में उनका अध्ययन करने जा रहे हैं, तो यह अच्छा है कि आप जानते हैं कि वे कितने समय तक जी रहे होंगे। वे केवल एक वर्ष का तीसरा हिस्सा रहते हैं, लगभग चार महीने तक। इसके अलावा, वे तापमान के प्रति बहुत संवेदनशील हैं वे जन्म के एक सप्ताह के बाद पुन: उत्पन्न करना शुरू कर सकते हैं और एक समय में सैकड़ों अंडे का उत्पादन कर सकते हैं।
  • Video: फ्लोरिडा के पूर्वी तट (FEC) इंटरमोडल ट्रेन: Bunnell FL

    3
    पता लगाएं कि वे कहाँ रहते हैं। आप flitting अगर आप सड़ा हुआ फल के बारे में चर्चा सुनने के फल मक्खियों पा सकते हैं। वे, फल सिर्फ पकने पर अपने अंडे देना ताकि जब लार्वा हैच, फल और सड़ रस वे जीवित रहने के लिए की जरूरत का निर्माण करने के लिए पर्याप्त हो जाते हैं।
  • मक्खियों के मुंह को तरल पदार्थों को चूसने के लिए बनाया जाता है, इसलिए सड़ा हुआ फल एकदम सही घोंसला है।
  • आप इस प्रकार के फल के आसपास अधिक महिलाएं पा सकते हैं, क्योंकि वे अंडे लगाने में अधिक रुचि रखते हैं
  • चेतावनी

    Video: YSF - दक्षिण फ्लोरिडा सिटी मेयर (2018 आउटलुक)

    • मक्खियों को मरोड़कर मारो या उनको पिन करने से पहले उन्हें अध्ययन करने से पहले मार डालें। अन्यथा, वे जल्दी से बच जाएगा
    • याद रखें कि मक्खियों जीवाणुओं के साथ सतहों को दूषित करती हैं। उन्हें छूने के लिए दस्ताने का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com