ekterya.com

बच्चों के साथ लंबी यात्राएं कैसे करें

बच्चों के साथ यात्रा करना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर लंबी उड़ानों पर या कार या ट्रेन से किसी भी यात्रा पर। हालांकि, कुछ तैयारी के साथ, आपकी यात्रा बच्चे के नीचे के रूप में चिकनी हो सकती है

चरणों

170722636_d7599e1920.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">

Video: इस छोटे बंदर के साथ बच्चा खेल रहा है | Little Baby With Little Monkey | Viral Trending Video

1
अपने बच्चों के कानूनी दस्तावेज तैयार करें - अब अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए सबसे कम उम्र के बच्चों सहित सभी बच्चों के लिए एक पासपोर्ट की आवश्यकता है - अपनी यात्रा से कम से कम 4 से 6 सप्ताह पहले कागजी कार्रवाई सुनिश्चित करें ताकि वे तैयार हों - सभी की जांच करें जानकारी दो बार, आप अपनी यात्रा को रद्द नहीं करना चाहते क्योंकि आपको एप्लिकेशन से इनकार कर दिया गया था। आप यात्रा करने के लिए एक पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं है, वैसे भी जन्म प्रमाण पत्र लाने के लिए याद है, कुछ एयरलाइनों पर छूट देने या बच्चों का भुगतान न करने के लिए सुनिश्चित हो की आवश्यकता होती है, हमेशा अपने bag- में और निश्चित रूप से एक प्रति किया जाता है अगर आप उनके पासपोर्ट है, आपको प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं होगी, पासपोर्ट आवश्यक प्रमाणन प्रदान करेगा।
  • 2

    Video: कितनी होगी आपकी उम्र | HOW MUCH WILL YOU LIVE !!!

    आपके साथ खेल और गतिविधियों के साथ एक बैग ले लो बच्चे तो उन्हें एक बैग करने के लिए कुछ देना सूर्यास्त लिए एकदम सही है और एक बैग कंधे से निकल जाता है लाने के लिए और much- बैग अपलोड नहीं cargar- कुछ और हो सकता है न केवल करने के लिए काम करेगा व्यस्त होना चाहते यात्रा लेकिन जब वे अपने अंतिम गंतव्य तक पहुंचने के लिए भी जाते हैं - जो कुछ भी आप सोच सकते हैं उसे जोड़ें, यहां कुछ विचार हैं:
  • पुस्तकें। बच्चों को पढ़ने के लिए कभी भी पर्याप्त समय नहीं होता है, अपने बच्चे की पसंदीदा पुस्तकों को एक-एक बार एक-बार पैक करने के लिए लंबी यात्रा पर अवसर ले लो। उन्हें वीडियो गेम के साथ पूरी यात्रा भरने का कोई कारण नहीं है - अपनी कल्पना को अच्छी किताब के माध्यम से विस्तारित करें
  • रंगीन किताबें रंग पुस्तकें विकर्षण के लिए बहुत उपयोगी हो सकती हैं और स्क्रिबिल से ऊर्जा खींचने में सहायक हो सकती हैं - एक पसंदीदा और क्लासिक टूल है Crayola "रंग वंडर" मार्कर और कुछ पेपर, जिसका मतलब है कि आपके बच्चे नहीं करते वे निशान छोड़ेंगे - आप भी सस्ते स्टोर पर जा सकते हैं और उन किताबों को रंगीन कर सकते हैं जो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता अगर वे इसे आधा में इस्तेमाल करते हैं और फिर उन्हें अतिरिक्त स्थान प्राप्त करने के लिए छुटकारा मिलते हैं।
  • छोटे बच्चों के लिए आरामदायक खिलौने एक छोटे बच्चे के लिए अपने पसंदीदा कंबल या टेडी बियर लें, यह उसे गले लगाएगा और आराम करेगा या लंबी यात्रा पर खेलेंगे। मनोरंजक, विशेष रूप से पिछले 20 या 30 मिनट में जब हर कोई विमान से उतरना चाहता है, तब आप कभी भी पर्याप्त नहीं होते, आप अपने बच्चों के मनोरंजन के लिए कंबल और सामान वाले जानवरों के साथ कई खेलों का आविष्कार कर सकते हैं।
  • सिनेमा, डीवीडी और पर्सनल डीवीडी प्लेयर डीवीडी के साथ एक लैपटॉप एक व्यक्तिगत डीवीडी प्लेयर की तरह काम करता है - लंबे हेडफोन की एक जोड़ी लाने के लिए मत भूलना ताकि आपका बच्चा अन्य लोगों को परेशान किए बिना मनोरंजन कर सके। यद्यपि, यदि आप एक उड़ान ले जा रहे हैं, तो आप हवाई जहाज के मनोरंजन प्रणाली पर भरोसा कर सकते हैं - यह सड़क या ट्रेन यात्रा के लिए सबसे अच्छा होता है।
  • इलेक्ट्रॉनिक गेम बड़े पैमाने पर इलेक्ट्रॉनिक वीडियो गेम बेहद लोकप्रिय हैं और उन्हें घंटों तक मनोरंजन कर सकते हैं - हेडफ़ोन की एक जोड़ी भी ले लो ताकि खेल अन्य लोगों को परेशान न करे। भूमि, समुद्र या वायु से एक लंबी यात्रा एक विशेष उपहार बनाने के लिए एक अच्छा बहाना है।
  • प्रिंट के लिए पुस्तकें प्राथमिक आयु के बच्चों के लिए तस्वीर की किताबें उत्कृष्ट हैं आप उन्हें अपने बच्चे के पसंदीदा टीवी चरित्र या किसी अन्य ब्याज से पा सकते हैं। कुछ पुन: प्रयोज्य हैं, इसलिए आप घंटों के लिए मजेदार रहने के लिए नए दृश्य और कहानियां बना सकते हैं।
  • 3
    विमान पर अपनी बच्ची की सीट लें एक छोटे बच्चे की लगाम रखने के लिए विमान पर अपनी कार की सीट ले जाने का एक तरीका है। युवा बच्चों को अपनी कार की सीट में बेहतर महसूस होता है क्योंकि यह उन्हें कार की यात्रा की याद दिलाता है। वे भी आराम कर सकते हैं और एक अच्छा समय निकाल सकते हैं। सैस्टा- अगर आप अपने सामान का दस्तावेजीकरण करने से पहले इसे ले सकते हैं तो हवाई अड्डे से जांच लें
  • Video: Bhai Dooj भैया दूज कैसे मनाए भाई की लंबी उम्र की कामना कैसे करें

    4
    फूट डालो और आप जीतेंगे। बच्चों को मत खोना, खासकर यदि आपको एक से अधिक का ध्यान रखना है - प्रत्येक बच्चे के लिए एक जिम्मेदार व्यक्ति नियुक्त करना - यह सामान्य प्रश्न को समाप्त करेगा कि ऐसा बच्चा कहाँ है? "मैंने सोचा था कि आप उसकी देखभाल कर रहे थे" मिस कम्यूनिकेशन और एक बच्चे की हानि आपकी छुट्टी शुरू करने का एक अच्छा तरीका नहीं है।



  • 5
    कान की समस्याओं से बचने के लिए सावधानी बरतें:
  • शिशुओं के लिए: उड़ान के दौरान, विशेष रूप से वंश और चढ़ाई के दौरान उड़ान के दौरान उनकी घृणा को विनियमित करने में उनकी मदद करने के लिए उनको कुछ लेकर चले जा सकते हैं - किसी उड़ान के शांत छोटे कानों के दर्द से बर्बाद किया जा सकता है , रस या पानी, शांत, जिलेटिन या किसी सैंडविच गर्बर बच्चे की बोतल, क्योंकि वे जल्दी से रोकने बच्चों ahoguen- साबित करने के लिए "सितारे गर्बर" जो कई जायके और कर रहे हैं की कोशिश करता है भंग: आप इन विचारों में से कुछ की कोशिश कर सकते बच्चे के लिए अनाज की सलाखों संकेत प्राप्त अधिकारियों से उन वस्तुओं की जांच करें जिन्हें आप उनसे खरीदने से पहले विमान पर प्राप्त कर सकते हैं।
  • लघु और नहीं तो छोटे बच्चों: वे हमेशा कैसे लार के बीतने के साथ उनके कानों को विनियमित करने, इसलिए कभी-कभी वे आवश्यकता मदद के लिए उन्हें एक chewy स्वीट्स देने के लिए, क्योंकि वे लार का एक बहुत का उत्पादन कोशिश करते हैं और इतनी आसानी से एक और भंग नहीं समझ में नहीं आता अच्छा विचार फल बच्चों, बड़े बच्चों के लिए चबाने वाली गम और हार्ड कैंडी लाने के लिए है - अगर बोर्ड पर इन उत्पादों को ला सकता है तो एयरलाइन से फिर से जांचें
  • 6
    बैठने की व्यवस्था के साथ लचीला होना। आप परिवार और बच्चे वह, अंकल बॉब के साथ बैठने के चाचा से पूछें कि वहाँ कोई समस्या नहीं है और बच्चे के आरोप में इसे छोड़ करना चाहता है के एक बड़े समूह के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा समय परिवार के साथ रहने कि लगभग नहीं देखा था और वे कहानियां बता सकते हैं, और आप थोड़ी देर तक आराम कर सकते हैं।
  • 7
    सैंडविच ले लो नाश्ता, सैंडविच और स्नैक्स bocadillos- बच्चे पर कब्जा कर लिया और इतने मनोरंजन मैं स्वस्थ के बीच अपनी यात्रा के लिए अपने बच्चों के पसंदीदा पैकिंग की सिफारिश Largo- बेहतर गाजर, अजवाइन, नट, जेली बीन्स, आदि की कोशिश कर सकते हो रहता है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप कई बार आराम करना बंद कर देते हैं - आप सड़क के लिए एक छोटा खिलौना भी खरीद सकते हैं (सड़क के मामले में)
    • एयरलाइन के बच्चों के लिए सीटों की आवश्यकताओं की जांच करें - यह खिड़की में सीट हो सकती है, जो मनोरंजन के लिए एक अन्य स्रोत होगा।
    • दो बच्चों के बीच एक वयस्क महसूस करें ताकि आपके पास डीवीडी प्लेयर का नियंत्रण हो - यह बच्चों के बीच प्राधिकरण के मुद्दों को समाप्त करता है, भयावह हो सकता है लेकिन गुस्से में बच्चों को नियंत्रित करने में काम करता है - हमेशा फिल्मों को लेता है जिन्हें आप बच्चों को जानते हैं और यह उन्हें व्यस्त रखेंगे
    • उन बच्चों के लिए जो बाथरूम में जाना सीख रहे हैं: आप अपने अंडरवियर के तहत एक प्रशिक्षण जांघकों को रख सकते हैं - यह आपको धोने से रोकता है और बच्चों को शुष्क महसूस करता है - लंबी यात्राओं पर ऐसा करें। जब आप अपने अंतिम गंतव्य तक पहुँचते हैं तो उन स्थितियों को संभालना आसान होगा।
    • अतिरिक्त युक्ति: अपने बच्चों सैंडविच उनके Backpacks- में अपने बैकपैक में रखा वस्तुओं केवल न रखें उन्हें रंग, रंग भरने वाली किताबें, किताबें, आदि के रूप में मनोरंजन करने के लिए स्नैक्स के लिए एक विशेष बैग लोड करें और इस तरह आप को कब और किसके नाश्ते पर नियंत्रण होगा
    • यात्रा का आश्चर्य क्रिसमस की तरह अपने बच्चों के बैकपैक्स में एक छोटा सा आश्चर्य रखें - यह एक नई किताब, गतिविधि की किताब, नया खिलौना, एक नई फिल्म आदि हो सकती है।
    • खेल emergency- नया खिलौना, अपने बैग में एक किताब रखता है कि वे अपनी बैकपैक में है aburra- भी अगर आप बैग को छिपाने के साथ खिलौने यात्रा से पहले कुछ दिनों के लिए यात्रा काम करता है, उनके लिए नए तरह देखने के लिए।
    • अगर आप कार से यात्रा करते हैं तो बाथरूम और भोजन में कई स्टॉप की योजना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • केवल अपने बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र की कॉपी करें, मूल नहीं - आप उन्हें खो सकते हैं और ये दस्तावेज महत्वपूर्ण हैं।
    • सुनिश्चित करें कि बच्चों की सीट ठीक से आपके वाहन में समायोजित की गई है - अगर आप निश्चित नहीं हैं, तो आप इसे सत्यापित करने के लिए अपने स्थानीय पुलिस से संपर्क कर सकते हैं।
    • एयरलाइंस या सरकार से ऑब्जेक्ट की जांच करें, जो आप कर सकते हैं और विमान पर नहीं जा सकते - इस जानकारी की जाँच न करने के लिए आपको हवाईअड्डा पर ऑब्जेक्ट छोड़ना पड़ सकता है। सामान दस्तावेज़ करने की प्रक्रिया की जांच करें और अपने आप को आश्चर्य से न लें।
    • भोजन की मात्रा आप एक यात्रा पर अपने बच्चों को देने के खबरदार, खासकर यदि आप volando- बच्चों उन्हें मिचली आ रही वयस्कों की तुलना में बहुत आसान देने के लिए और पूर्ण पेट अच्छा नहीं है कर रहे हैं। नहीं उन्हें खिलाने, छोड़ उन्हें कार, हवाई जहाज या ट्रेन के लिए इस्तेमाल किया और फिर उन्हें खाने के लिए कुछ दे सकते हैं।
    • कभी-कभी रात में छोटे बच्चों के साथ यात्रा करना बेहतर होता है क्योंकि ज्यादातर समय वे सोते हैं और कोई समस्या नहीं होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com