ekterya.com

कैसे एक नए बच्चे के लिए तैयार करने के लिए

अपनी नई गर्भावस्था पर बधाई! हालांकि, बड़े दिन से पहले बहुत कुछ करना है। तैयार होने के बाद सब कुछ करने के लिए इंतजार करने से चालाक और अधिक कुशल होते हैं। इसलिए, यह आलेख आपको प्रत्येक चरण में अग्रिम रूप से सहायता करेगा।

चरणों

एक नई बेबी चरण 1 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
1
एक विषय के बारे में सोचो यदि आप अपने बच्चे के लिंग को जानते हैं, तो सोचें कि क्या आपको रंग या चरित्र के बारे में एक विषय चाहिए। क्या आप इसे गुलाबी, सफेद या नीले रंग में तैयार करना चाहते हैं? इसके अलावा, दोनों लिंगों के लिए तटस्थ रंग सफेद और हरे होते हैं क्या आपके पास एक चरित्र है जिसे आप हमेशा डोरा एक्सप्लोरर या तिल स्ट्रीट के रूप में सोचते हैं? या बेसबॉल या फुटबॉल की तरह खेल रहे हैं?
  • एक नई बेबी चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: बच्चे के इस छोटे खिलौने से हिल गया चीन !

    शिशु में परिवहन के लिए खोजें, उदाहरण के लिए एक कार की सीट, एक बासीनेट या एक पालना और एक कार याद रखें कि अगर कार सुंदर है, तो कई जेबें हैं, बड़ी और सुविधाजनक है, फिर यह महंगा हो सकता है। इसके अलावा, इस बारे में सोचें कि आप कार का उपयोग कैसे करेंगे, क्या आप इसे जॉगिंग के लिए या पार्क में चलने के लिए उपयोग करेंगे? जब तक बच्चा एक छोटा बच्चा नहीं होता है, तब तक एक शिशु की सीट पाएं जहां यात्रा की दिशा में और विपरीत दिशा में दोनों रखा जा सकता है।
  • एक नई बेबी चरण 3 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    3
    कपड़े, कंबल, स्नान वस्त्र और सेट में बोतलें खरीदें। एक से एक के बाद धन खर्च करने की तुलना में उचित वस्तुओं के लिए 5 ऑब्जेक्ट्स के पैकेज प्राप्त करना बेहतर है। शिशुओं को लार और थूकना है, इसलिए अतिरिक्त कपड़े पहनना अच्छा है। मौसम के लिए आरामदायक कपड़े प्राप्त करें इसके अलावा, एक छोटी बच्ची रजाई फर्श पर और बच्चे को खेलने के लिए उत्कृष्ट है
  • Video: बच्चा पैदा करने का और जल्दी प्रेग्नेंट (गर्भ ठहरने) का तरीका | Desi upchar |How to Get Pregnant Fast

    एक नई बेबी चरण 4 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि

    Video: खिलौना कारों के साथ बच्चों के रंग सिखाने! (HINDI)

    4



    डायपर जमा करने से बचें शिशुओं को आप जितना तेज़ लगता है, उतना ही तेजी से बढ़ता है, जल्द ही आपका तीन किलो बच्चे अब एक नवजात बच्चा नहीं होगा बेबी डायपर अपने वज़न और वज़न और आयु समूह के अनुसार छोटे और बड़े बच्चों के लिए उपलब्ध हैं। हालांकि, कई गीली पोंछे ले जाने के लिए यह एक अच्छा विचार है
  • एक नया बच्चा कदम तैयार करने के लिए तैयार शीर्षक छवि 5
    5
    अपने बच्चे के मनोरंजन के बारे में सोचें शिशुओं को सिर्फ खाने और सो नहीं है जब वे सक्रिय होते हैं, तो वे अपने हाथों से खेलना और एक्सप्लोर करना पसंद करते हैं। इसलिए, खिलौने बनाने के लिए ध्वनि बनाते हैं, बच्चे के लिए शांतिपूर्ण बनाने के लिए जबड़े में ताकत पाने और उन्हें चूसने में मदद करने के लिए, जानवरों को भरवां, जो आपके पेट या हाथों को दबाते हैं उसी तरह, यह झुंझलाना और चाबियाँ पाती है जिससे बच्चे को वस्तुओं और ठंडे खिलौनों को पकड़ना सीखना पड़ता है, क्योंकि जब बच्चा उन्हें काटता है, तो वे गम दर्द को दूर करने के लिए काम करेंगे।
  • एक नई बेबी चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी चिकित्सा आवश्यकताओं और आपकी अन्य ज़रूरतों के बारे में मत भूलना ऐसी दवाएं हैं जिनमें कुछ दवाएं, कुछ चम्मच, एक वैक्यूम क्लीनर, एक थर्मामीटर, एक कील क्लीपर और कुछ कंघी शामिल हैं। इसके अलावा, आपके बच्चे के लिए शैम्पू और स्नान जेल हाइपोलेर्गेनिक उत्पादों होना चाहिए।
  • एक नई बेबी चरण 7 के लिए तैयार की गई छवि
    7
    बच्चे के क्षेत्र को ठीक करें, जब यह बढ़ता है और क्रॉल करना शुरू कर देता है। यह तब आवश्यक नहीं है जब बच्चा नवजात है सड़क पर कवर या जगह फर्नीचर का उपयोग करें, कोनों और अन्य तेज किनारों के लिए प्लास्टिक संरक्षक का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप कर सकते हैं, तो कुछ बोतलें पाएं यह आपको लगातार एक बोतल धोने से बचाएगा यदि आपका बच्चा आपके द्वारा अपेक्षा से अधिक पीना चाहता है
    • हमेशा सावधान रहें शिशुओं को तेजी से बढ़ता है, तीन महीनों में और फिर छह महीने में जल्दी आती है और फिर सब कुछ जल्दी से होता है
    • यदि आप रचनात्मक हैं, तो वॉल-मार्ट, के-मार्ट या टारगेट पर आपको क्या जरूरत है, खरीद लें। इन प्रकार के स्टोरों में अन्य खुदरा दुकानों की तुलना में समान या अधिक ऑब्जेक्ट हैं, लेकिन उन्हें कम कीमत पर बेचते हैं।
    • यदि आप बाहर जाते हैं, तो आपको पिपेट, अतिरिक्त डायपर, अतिरिक्त कपड़े, अतिरिक्त फॉर्मूला (यदि आप स्तनपान नहीं करते हैं) और डायपर बैग में एक खिलौना का पैकेट लेना चाहिए।
    • सभी के सबसे अच्छे बच्चे के आगमन के लिए दान और उपहार हैं। इससे बेहतर तरीके से मदद मिलेगी, खासकर यदि आपके पास कौशल खरीदने के लिए पैसा या पैसा नहीं है। उस व्यक्ति से कुछ पूछने से डरो मत, जिसे हाल ही में एक बच्चा था और जिस चीज का इस्तेमाल उसने किया है उसकी आवश्यकता नहीं है। वह व्यक्ति उनको किसी को देने को पसंद करेगा, जो उन्हें फेंकने के बजाय, उनकी जरूरत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com