ekterya.com

यह कैसे पता चलेगा कि आपका बच्चा ड्रग्स का प्रयोग कर रहा है

क्या आपको संदेह है कि आपका बच्चा एक अवैध पदार्थ का उपभोग कर रहा है? आप इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति में एक माता पिता हैं, तो आप जवाब और समाधान की जरूरत है इससे पहले कि समस्या बदले अपने बच्चे को मदद करने के लिए। तुम एक बच्चा जो एक संभावित दवा समस्या है के साथ एक समझौते तक पहुँचने में कई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं।

अगर आपको लगता है कि आप, रिश्तेदार, या किसी दोस्त को लत की समस्याओं के लिए मदद की ज़रूरत है, तो जाएँ अतिरिक्त संसाधन जहां आप जानते हैं कि आप लैटिन अमेरिका, स्पेन या संयुक्त राज्य में कौन से संगठन से संपर्क कर सकते हैं, आपको जानकारी मिल जाएगी।

चरणों

विधि 1

अपने बच्चे के व्यवहार का निरीक्षण करें
यदि आपका बच्चा ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो सहायता प्राप्त करें
1
यह निर्धारित करने के लिए ध्यान से देखें कि आपके बच्चे के मनोदय और व्यवहार में अचानक और अस्पष्टीकृत परिवर्तन हैं या नहीं। अपने बच्चे को दयालु और सहिष्णु हो जाता है और अचानक बहुत चिड़चिड़ा तरह से बर्ताव करता है और लगातार गुस्से में है, तो आप की संभावना है कि अपने बच्चे को दवाओं का उपयोग किया जाता है को सतर्क रहना होगा।
  • कुछ दवाएं मन की एक वैकल्पिक स्थिति तैयार करती हैं। यदि आपका बच्चा सामान्य से अधिक सो रहा है और हर समय वह सुस्त है, तो वह नशीले पदार्थों का उपयोग कर सकता है दूसरी तरफ, यदि आप अपने नियंत्रण से परे मौलिक आशावादी और लगभग जबरदस्त व्यवहार करते हैं, तो आप एम्फ़ैटेमिन का उपयोग कर सकते हैं
  • अगर आपका बच्चा ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो सहायता प्राप्त करें
    2

    Video: क्या पतंजलि की हर दवा में गोमूत्र होता है ? INDIA NEWS VIRAL

    अपने सामान ऑब्जेक्ट, और पाइप, एल्यूमीनियम खोल, क्लिप, तिनके (तिनके या अनुसार अपने देश में बताया के रूप में sorbets) के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता आधी नशीली दवाओं के प्रयोग से संबंधित समान वस्तुओं की जाँच करें। आप अचानक अपने बच्चे के बैग में इस तरह टुकड़े को देखने या अपने दराज में छिपा हुआ है, यह दवाओं के प्रयोग से या अक्सर जाना है मित्र क्या कर रहे होने की संभावना है।
  • यदि आपका बच्चा ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो सहायता प्राप्त करें
    3
    ध्यान दें अगर आप अपनी निजी स्वच्छता की उपेक्षा कर रहे हैं। यदि आपकी बेटी अपने दांतों को ब्रश करने से रोकती है, उसके बालों को जोड़ती है, स्वच्छ कपड़े डालती है या स्नान नहीं करता, तो उसे दवा की समस्या हो सकती है।
  • यदि आपका बच्चा ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो सहायता प्राप्त करने वाला छवि चरण 4
    4
    पैसे खर्च करने की आदतों में अचानक बदलाव की ओर ध्यान दें यदि आपका बच्चा पैसे मांगता है और वह खर्च करने वाला है, इस बारे में स्पष्टीकरण नहीं दे सकता है, तो आपको सावधान रहना चाहिए। जब तक वह आपको यह बताए कि वह उसे कैसे खर्च करने का इरादा रखता है, तब तक उसे अधिक पैसा न दें।
  • यदि आपका बच्चा ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो सहायता प्राप्त करें शीर्षक चरण 5
    5



    जिन दोस्तों के साथ आपका बच्चा रहता है उनको मिलो यदि आप दोस्तों के एक नए समूह से डेटिंग कर रहे हैं जिन्हें आप नहीं जानते हैं, तो आपको सावधान रहना चाहिए। इसके अलावा, यदि मित्रों के उस समूह में शामिल होने के शुरू करने के बाद, अपने बच्चे को देर से घर आ रहा शुरू होता है, तो आप अपने सेल करने के लिए कॉल का पता नहीं लगा सकते हैं, और व्यवहार में अन्य असामान्य परिवर्तन है, यह बहुत दवाओं का उपयोग होने की संभावना है ।
  • विधि 2

    एक योग्य परामर्शदाता से बात करें
    यदि आपका बच्चा ड्रग्स का उपयोग कर रहा है तो सहायता प्राप्त करने वाला चित्र चरण 6
    1
    एक योग्य दवा परामर्शदाता के साथ समस्या की चर्चा करें इन लोगों से जानकारी प्राप्त करने और आपके बच्चे की सहायता करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए यह बहुत मददगार है
  • यदि आपका बच्चा ड्रग्स का प्रयोग कर रहा है तो सहायता प्राप्त करें शीर्षक 7
    2
    अपने बच्चे को बताएं कि आप अपने कल्याण की देखभाल करते हैं और आप इसे डॉक्टर की समीक्षा करने के लिए चाहते हैं। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप इस स्तर पर संभावित लत के विषय को स्पर्श करें।
  • यदि आपका बच्चा ड्रग्स का प्रयोग कर रहा है तो सहायता प्राप्त करें शीर्षक 8
    3

    Video: PM मोदी की नोटबंदी के ये पांच बड़े कारण जानकर आप हैरान रह जाएंगे

    सलाहकार और आपके बच्चे को चिकित्सीय रिश्ते विकसित करने की अनुमति दें। परामर्शदाता से यह पूछने के लिए जरूरी है कि यह निर्धारित करने में आपकी मदद करे कि क्या बच्चा का दुरुपयोग की समस्या है और अगर आपको पुनर्वास केंद्र में जाना पड़ता है
  • यदि आपका बच्चा ड्रग्स का प्रयोग कर रहा है तो सहायता प्राप्त करें
    4
    अगर बच्चे को देखभाल के स्तर की आवश्यकता है तो पुनर्वास के लिए बच्चे को पेश करने के लिए कदम उठाएं।
  • अतिरिक्त संसाधन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com