ekterya.com

एक अच्छे पति कैसे बनें

आप शादी कर चुके हैं और आप वोट के एक आदमी बन गए। अब, उन सभी वादे जो आपने अपनी पत्नी के लिए किए हैं, कुछ मतलब है, इसलिए यह पूरा करने का समय है कि आपने क्या कहा। सौभाग्य से, एक अच्छा पति होने असंभव नहीं है यह आपके हृदय और अंतरात्मा के पालन के बारे में है, और अपनी पत्नी के लिए आपके प्रेम से अभिनय करना। ये सरल कदम, अगर गंभीरता से लिया जाता है, तो आपको और आपकी पत्नी को उज्ज्वल भविष्य में ले जा सकता है।

चरणों

भाग 1

सिद्धांतों का आदमी बनें
छवि एक अच्छा पति चरण 1 रहो
1
एक सज्जन बनो, अगर वह तुम्हें छोड़ देता है ज्यादातर महिलाएं, सभी को नहीं, एक सौम्य और आराध्य सज्जन के विचार को ढूंढें। यदि आपकी पत्नी इस प्रकार की महिला का है, तो अपने सबसे सज्जन स्वभाव को विकसित करने के लिए तैयार रहें। 17 वीं शताब्दी के आसपास शिष्टाचार के बारे में सोचो:
  • जब आप पहुंचें और अलविदा कहें तो उसे चूमो।
  • अपने भारी खरीदारी बैग लोड करें
  • दरवाजे खोलें
  • अपॉइंटमेंट्स प्ले करें
  • बेशक, हमेशा संभावना है कि वह नहीं चाहती कि आप उसे एक सज्जन तरीके से इलाज करें। यदि हां, तो व्यक्तिगत रूप से इसे मत लें उसके साथ मिठाई रखें, भले ही आप उसे विशेष उपचार न दें।
  • एक अच्छा पति चरण 2.jpeg होना शीर्षक छवि
    2
    सम्मान करो सम्मान समझने का एक कार्य है। समझें कि तुम्हारी पत्नी एक स्वतंत्र और अलग व्यक्ति है, और वह आपके जैसा ही ऐसा नहीं करना चाहती है, भले ही उसका हित आमतौर पर गठबंधन हो। निम्नलिखित तरीके हैं कि आप अपनी पत्नी का सम्मान कर सकते हैं:
  • अपने वादे रखें आप जो कहते हैं वह करो जो आप करेंगे यदि आप उसे बताते हैं कि आप बर्तन धोने जा रहे हैं, शिकायत न करें और बहस करें जब वह आपकी जिम्मेदारी का प्रभार लेती हैं।
  • वक्तव्य रहें यदि आप किसी निश्चित समय में कहीं बाहर जा रहे हैं - कहते हैं, डेकेयर पर बच्चे की तलाश करें - समय पर स्वयं का परिचय दें तुम्हारी पत्नी का समय तुम्हारा मूल्यवान है, इसका सम्मान करें
  • संभालने बंद करो सिर्फ यह मत मानो कि वह कुछ करेगी क्योंकि वह आपकी पत्नी है या महिला है - इसके बजाय, संचार की अच्छी लाइनें स्थापित करें। एक एहसान पूछने के लिए जानें
  • सुनो वह क्या कहते हैं सुनने के लिए बहाना मत करो, वास्तव में सुनो कभी-कभी, हम सभी चाहते हैं कि कोई व्यक्ति हमसे या कंधे पर झूठ बोलना सुनें। उसे बात करने और उस पर ध्यान केंद्रित करें जो वह कह रही है।
  • एक अच्छा पति चरण 3.jpeg होना शीर्षक छवि
    3
    कभी झूठ नहीं बोलें सच्चाई कहने की आदत में जाओ अपने आप से पूछें कि आपको कैसा महसूस होगा अगर आपको पता चला कि आपकी पत्नी आपके द्वारा कुछ छिपा रही है जो जन्मदिन की रहस्य नहीं है हमेशा उसे बताओ कि वह कहाँ जा रही है अगर वह जानना चाहती है उसे बताएं कि आप कौन हैं और क्या आपके इरादे हैं, भले ही आपको लगता है कि वे स्वार्थी हैं खुले और कभी भी झूठ बोलने से एक महान मौखिक संचार स्थापित होता है, जो कुछ अच्छे रिश्तों के मूल में है।
  • छवि एक अच्छा पति का शीर्षक 4
    4
    उसे कभी धोखा मत करो यह स्पष्ट है, लेकिन इसका उल्लेख होना चाहिए। धोखे झूठ बोलने का एक तरीका है आप स्वेच्छा से स्वीकार नहीं करेंगे कि आपकी पत्नी का रोमांटिक साहसिक है, तो आप ऐसा क्यों करते हैं? अगर आप कोई चक्कर रखते हैं, तो अपनी ज़िंदगी को सावधानीपूर्वक और सावधानी से देखें और अपने आप से पूछें कि आप जिस व्यक्ति से शादीशुदा हैं उससे आप शादीशुदा हैं
  • यदि आप अपनी पत्नी से प्यार करते हैं, लेकिन आप किसी और को चाहते हैं, तो विचार करें कि स्थिति कितनी अनुचित है। आप अपने जीवन के आराम चाहते हैं, लेकिन आप वफादार और उसके साथ ईमानदार होना करने के लिए तैयार नहीं हैं। यह मूल रूप से स्वार्थी व्यवहार है आप सब कुछ नहीं कर सकते।
  • अगर आप अब अपनी पत्नी से प्यार नहीं करते हैं, तो फिर आप उससे शादी क्यों कर रहे हैं? शायद, दोनों बहुत बेहतर होगा यदि उन्हें कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढने का मौका मिलेगा जो वे वास्तव में पसंद करते हैं, या कोई जो आपको प्यार करता था इसके बारे में सोचो
  • अश्लीलता एक और प्रकार का धोखा है आपको अपनी यौन ऊर्जा को अपनी पत्नी पर ध्यान देना चाहिए, अपने आप पर नहीं।
  • छवि एक अच्छा पति चरण 5 शीर्षक

    Video: Qualities of a Good Writer - एक अच्छे लेखक के गुण - Writing Tips in Hindi - Monica Gupta

    5
    आलस्य को कम करें आलस महिलाओं के लिए एक प्रमुख निवारक है, और अभ्यास करने के लिए एक बुरी आदत है। आलस रविवार को फुटबॉल देखना जरूरी नहीं है, या ऐसा कुछ करना जो आपको पता है कि आपको करना चाहिए या करना है, लेकिन जिसके लिए आपको कोई ताकत नहीं है तो कचरा निकाल दो, एक बार घर की सफाई के लिए उसे एक बार आश्चर्य करो, या उसे दिखाएं कि आपको आत्मसम्मान है। इससे बड़ा अंतर आता है
  • एक अच्छा पति चरण 6.jpeg होना शीर्षक छवि
    6
    स्वार्थी होने की कोशिश न करें आप कितने घंटों तक बहस कर सकते हैं कि स्वार्थी इंसान कैसे हैं, लेकिन एक बात स्पष्ट है: हालांकि हम स्वार्थी हैं, उदार होने की हमारी क्षमता है। प्यार उस उदारता को प्रेरित करना चाहिए हमेशा पूछने के बजाय कि आप अपने लिए क्या कर सकते हैं, पूछना शुरू करें कि आप अपनी पत्नी के लिए क्या कर सकते हैं या आप अपनी शादी के लाभ के लिए क्या कर सकते हैं।
  • ईर्ष्या को कम करें आप समय-समय पर थोड़ा जलन महसूस कर सकते हैं, और यह ठीक है, जब तक आप इसे अपनी पत्नी की खुशी को प्रभावित करने की कोशिश न करने की कोशिश करते हैं (शायद, ईर्ष्या करना अच्छा संकेत है।) यही कारण है कि ईर्ष्या बहुत स्वार्थी हो सकती है। अपनी पत्नी को कुछ करने से कभी न रोकें क्योंकि आप ईर्ष्या करते हैं।
  • खुद को प्रतिबद्ध करें मिडपॉइंट को कैसे प्राप्त करें, जानें अक्सर, आप क्या चाहते हैं और आप क्या चाहते हैं पूरी तरह से अलग चीजें हैं इन मामलों में, अपनी अपेक्षाओं को समायोजित करें उम्मीद मत करो हमेशा तुम्हारा हिस्सा मिल या तर्क जीतने के लिए।
  • एक अच्छा पति चरण 7.jpeg होना शीर्षक छवि
    7
    कभी अपनी आवाज़, चिल्लाना, या शारीरिक रूप से अपनी पत्नी का दुरुपयोग न करें। वह भरोसा करती है कि आप उसके आराम और सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। खराब उदाहरण न दें और अपनी भावनाओं को आगे बढ़ाएं।
  • चर्चा में, यदि संभव हो तो अपनी टोन को नियंत्रित करें:
  • "मुझे चिंता है कि हम अपने बजट से चिपक नहीं रहे हैं मैं आपको कुछ भी आरोप नहीं लगा रहा हूं, मैं सिर्फ हमारी दीर्घकालिक खुशी का ख्याल रखने की कोशिश कर रहा हूं, और मैं उन तरीकों के बारे में आपसे बातचीत करना चाहता हूं, जिसमें हम दोनों को हमारे खर्च की आदतों को बदल सकते हैं। "
  • विज्ञापन में रहने वाले व्यक्ति या व्यक्तिगत हमलों का विरोध करें निम्नलिखित चर्चा करने का एक स्वस्थ तरीका नहीं है:
  • "ओह हाँ? क्या आप वास्तव में यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारे बच्चे एक अच्छे स्कूल में जाएं? खैर, आप अपने पूर्व प्रेमी, निर्देशक से क्यों बात नहीं करते? आप उसके साथ बढ़िया संबंध रखते हैं। "
  • हिंसा के साथ अपनी पत्नी को कभी भी हिट, गिरफ्तारी या धमकी न दें अपने भौतिक आकार को इसके ऊपर लाभ के रूप में उपयोग करने का प्रयास न करें। आपकी पत्नी आपको रिपोर्ट कर सकती है
  • भाग 2

    स्नेह दिखाता है

    Video: पति के क्या कर्तव्य होते हैं? - कृष्णप्रिय प्रभु और उर्मिला माताजी

    एक अच्छा पति चरण 8.jpeg होना शीर्षक छवि
    1
    उसे अच्छा महसूस करने के तरीके ढूंढें यह अजीब है, क्योंकि अक्सर, सबसे छोटी चीजें एक रिश्ते का पोषण करने का एक तरीका ढूंढती हैं। अपने आप से पूछो "मैं अपनी पत्नी को खुश करने के लिए क्या कर सकता हूं?" वह प्रभावी होने के लिए धरती को हिला नहीं लेती, यह इस तथ्य के पीछे का विचार है, और उसमें भावना, वास्तविक उपहार क्या है:
    • अपने ससुराल वालों के साथ बेहतर संबंध बनाने पर कार्य करें ऐसी कुछ चीजें हैं जो उनके लिए ज़्यादा ज़रूरी हैं कि आपके माता-पिता के साथ संबंध है आप शायद हर दिन अपने ससुराल वालों को नहीं देखते हैं, लेकिन यह लक्ष्य के महत्व को कम करता है: अंततः, वह चाहती है कि आप उन्हें प्यार करें जैसा कि आप अपने माता-पिता से प्यार करते हैं।
    • क्या आपकी पत्नी वास्तव में दान में रुचि रखते हैं? अपने नाम पर एक माइक्रोलायन में निवेश करें और उन्हें उन्हें दे दो। अब, वह किसी और के मौके का गर्व लाभार्थी है।
    • घर में काम करें कि वह आम तौर पर कर रही आनंद नहीं करता है यदि आपकी पत्नी व्यंजन धोने से नफरत करती है, उदाहरण के लिए, उसे एक छोटे से "व्यंजनों से छुटकारा" कार्ड दें, ऐसा करने के बिना एक सप्ताह के लिए वैध।
  • छवि एक अच्छा पति चरण 9.jpeg शीर्षक
    2
    खुला रहो यह अजीब लग सकता है, लेकिन आपके पति के साथ खुला होना निश्चित रूप से स्नेह का संकेत है: यह आपके साथी को दिखाता है कि आप उस पर भरोसा करते हैं और अधिक महत्वपूर्ण बात, कि आप उसके साथ भावुक अंतरंगता का आनंद उठाते हैं। महिलाएं, विशेष रूप से अपनी भावनाओं से अभ्यस्त हैं, अक्सर पुरुष नहीं हैं खुला होने के नाते आपको आश्वासन दिया जाएगा कि आप उसके लिए उस कदम उठा रहे हैं



  • छवि एक अच्छा पति का शीर्षक 10
    3
    उसे दिखाओ कि आप उससे प्यार करते हैं आपने पहली जगह में उससे शादी क्यों की? उसे बताएं कि आप उससे प्यार क्यों करते हैं और वह आपको हर दिन कैसा महसूस करता है। अक्सर इसे करें, यह अच्छी आदतों को जन्म देगा, अपनी शादी में अधिक प्रेम और स्नेह को बढ़ावा देगा और तनाव को कम करेगा
  • हाथ से एक संक्षिप्त पत्र लिखें उसे अपने तकिए के नीचे रखो, जब आप सुबह उसे अलविदा चुंबन, उसे तकिया के नीचे की जांच करने के लिए कहो नोट कुछ ऐसा कह सकता है: "हर दिन कि मैं तुम्हारे साथ हूं मुझे पता है कि मैं कितनी अविश्वसनीय भाग्यशाली हूं। मैं आपको प्यार करता हूँ। "
  • पिछली ओर से दृष्टिकोण जब वह जानता है कि आप एक ही कमरे में हैं और गर्दन पर उसे एक प्यारा चुंबन देते हैं, जब आप उसके चारों ओर अपने हथियार डालते हैं। यह आपके दिल पिघल जाएगा।
  • अपनी खुद की रोमांटिक भाग्य कुकी बनाएं एक कस्टम भाग्य-पट्टी को एक कुकी में पर्ची करने का तरीका ढूंढें जो आपकी पत्नी खुल जाएगा। उसे कुछ कहो: "केवल आप मेरे दिल को पूर्ववत कर सकते हैं ..."
  • छवि एक अच्छा पति का शीर्षक 11
    4
    इसका समर्थन करें अपनी ईमानदार कंपनियों में समर्थन दें चाहे वह लैटिन नृत्य कक्षाएं लेना चाहे या जब वह अपने दोस्तों के साथ फांसी देना चाहती है तो उसे समर्थन देने के बारे में, आपका समर्थन उसे सुरक्षित महसूस करता है और उसे जोखिम के जोखिम लेने की अनुमति देता है। जब उसे परखने के लिए कुछ भी नहीं है, तो वह जानता है कि वह आप पर अपना चट्टान, उसका विचार और उसकी लाइटहाउस होने के लिए भरोसा कर सकता है।
  • जब आपकी पत्नी उदास महसूस करती है, तो उसे उसे खुश करने का एक रास्ता मिल जाता है नाश्ते को बिस्तर पर लाएं, उसके पैरों की मालिश करें, या उसकी पसंदीदा फिल्म किराए पर करें फिर, छोटी चीज़ों का बहुत अच्छा अर्थ हो सकता है
  • छवि एक अच्छा पति का शीर्षक 12
    5
    मनुष्य को रोमांस में वापस लाओ यह पहली बात नहीं है, जब आप सुबह उठते हैं, लेकिन स्वस्थ विवाह के लिए रोमांस जरूरी है। मान लीजिए कि क्योंकि वे शादीशुदा हैं, अब आपको अपनी पत्नी के साथ रोमांटिक होने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। इतना ही नहीं सोचा कि यह गलत है - क्या होगा अगर तुम्हारी पत्नी ने फैसला किया कि शादी के बाद उसके वजन का ख्याल रखना जरूरी नहीं है? - यह विवाह का मजा भी खत्म करता है। तो एक आदमी बनो और जो मेल खाता है, रोमांटिक हो
  • महीने में कम से कम एक बार नियुक्ति रातों को व्यवस्थित करें कुछ जोड़े हर हफ्ते नियुक्ति का प्रबंधन करते हैं, लेकिन महीने में एक बार पर्याप्त है एक तारीख की योजना बनाएं जो आपकी सगाई के दौरान हुई एक और महान सैर को उजागर करती है, या किसी अन्य की योजना बनाती है जो आपकी नाड़ी को गति देगा: कुछ पैराशूट कूद, व्हेल्स देखें, या एक फिल्म, कुछ चीजों के नाम के लिए।
  • अपनी शादी की सालगिरह मनाएं आपकी पत्नी के लिए वर्षगांठ वास्तव में महत्वपूर्ण है, और यह आपके लिए भी होना चाहिए। इसका एक प्रतीकात्मक अर्थ है, इसके अलावा यह आपके प्यार को नवीनीकृत करने का एक अवसर है। तुम्हारी शादी की सालगिरह को भूलना एक बड़ा नो-नंबर है कम से कम, एक रात का खाना और शराब की बोतल की योजना बनाएं
  • बिस्तर में अंतरंग रिश्तों को मजबूत रखें। चीजों को बिस्तर में सूखने न दें, या कुछ चीजें दी जाए अपनी पत्नी को जितना चाहे उतना प्रसन्न करने का प्रयास करें, और उसे अन्वेषण करना जारी रखें, साथ ही साथ अपनी कामुकता, दूसरे के माध्यम से एक।
  • भाग 3

    सभी पार्टियों में शामिल हों
    छवि एक अच्छा पति चरण 13.jpeg शीर्षक
    1
    उसे पूरी तरह से विश्वास करो। इस गाइड में उल्लिखित बहुत से चीजों में भरोसा है यदि आप अपने साथी पर भरोसा नहीं करते हैं, तो संभावना है कि आप एक सुंदर दुखी जगह में रह रहे हैं। अपनी पत्नी पर भरोसा करना उसी तरीके से जानें जिससे आप चाहते हैं कि उसे आप पर भरोसा करना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा पति का शीर्षक 14
    2
    अपने व्यक्तित्व को प्रकट करें शादी कई वर्षों के दौरान किसी को बेहतर जानने के लिए एक स्थायी मौका है। यदि आप अपने व्यक्तित्व के एक पहलू को छिपाने या बस अपने आप को बंद करते हैं, तो संभवतः आप अपनी शादी से सब कुछ प्राप्त नहीं करेंगे। यह वास्तव में नियम का अनुपालन करता है: आप जो भी देते हैं वह मिलता है।
  • यह conversations- लंबे हंसी, शेयर हितों, शौक और किया है व्यवसायों ले उसे कहीं एक विशेष अर्थ हैं- उसे प्रोत्साहित करें के लिए अपने परिवार के बाकी पूरा करने के लिए है कि (और उसकी साथ भी ऐसा ही) - debate- में शामिल हो डर, संदेह और कमजोरियों का हिस्सा - मुझे पता है कि आप कौन हैं, नहीं, आप कौन सोचते हैं कि आप चाहते हैं कि आप बनें
  • एक अच्छा पति चरण 15.jpeg होना शीर्षक छवि
    3
    सुनहरा नियम याद रखें सुनहरे नियम न केवल हमारी नैतिकता के विचार के लिए महत्वपूर्ण है, यह हमें विवाह के कभी-कभी तूफानी पानी को नेविगेट करने में मदद करता है। सुनहरा नियम है कि आप जिस तरह से आपसे व्यवहार करना चाहते हैं, दूसरों से उसका इलाज करें। इसका मतलब यह है कि अभिनय से पहले आप खुद अपने जूते में डालते हैं।
  • बेशक, यदि आप सुनहरे नियम का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको सही तरह का परिप्रेक्ष्य रखना होगा, और आप अन्य लोगों के बारे में अपने आप से झूठ नहीं बोल सकते हैं अगर आप कुछ के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो अपने आप से पूछिए, "अगर मैं अपनी पत्नी के घर में था तो क्या होगा?" आमतौर पर, यह एक अच्छा अभ्यास है जो आप कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा पति का शीर्षक 16
    4
    यदि आप धार्मिक हैं, तो अपने धर्म को अपनी पत्नी के साथ साझा करें अपने विश्वास की ओर मुड़ें जब आपको शक्ति की आवश्यकता होती है और अपने साथी के साथ मिलकर सक्रिय रूप से अपने जीवन की यात्रा का अर्थ तलाशता है। अपनी पत्नी के प्रति समर्पण जितना आप अपने देवता को देते हैं अपने मूल्यों को हर समय रखें
  • एक अच्छा पति चरण 17.jpeg होना शीर्षक छवि
    5
    अपने स्वरूप पर गर्व होना बेशक, सबसे आखिरी के लिए महत्वपूर्ण: अच्छे स्वास्थ्य का अभ्यास है, यह तो एक figurin -within के रूप में और घर के बाहर बना लग और सुनिश्चित करें कि आप अपनी पत्नी को रखता है सफाई के उसी सामान्य स्तर बनाए रखें। यदि आप परवाह है कि आपकी पत्नी की पोशाक और कितनी बार वह अपने दांतों को ब्रश करती है, तो शायद वह उसी चीजों में दिलचस्पी लेती है और ऐसा ही दो लोगों के बीच होना चाहिए जो एक-दूसरे से प्यार करते हैं, क्या आपको नहीं लगता?
  • युक्तियाँ

    • उसे दिखाएं कि आप अपने दोस्तों के सामने कैसे स्नेही हैं, उदाहरण के लिए उसे बताएं कि वह कितनी सुंदर दिखती है
    • समर्पित समय और प्रयास
    • कुछ के साथ अपने परिवार की मदद करें, खरीदारी, घर की मरम्मत, आदि।
    • रोमांटिक रहो, जब उसे लगता है कि उसे समय-समय पर उसे हकदार है, लेकिन अक्सर नहीं, तो आप उसे खराब नहीं करना चाहते, तो उसे उपहार खरीद लें।
    • उसे विश्वास करो!
    • सुनें कि वह क्या कहता है और रचनात्मक रूप से अपने शब्दों का इस्तेमाल करता है, धर्मोपदेश के रूप में नहीं।

    चेतावनी

    • महिलाओं का पीछा न करें यह आपको दिखाएगा कि आपको नहीं लगता कि वह आकर्षक है, इसके बजाय, उसे ढूंढें और उसे और देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com