ekterya.com

अपने भतीजे के माता-पिता के साथ समस्या किए बिना एक महान चाचा या चाची कैसे हो

हर चाचा या चाची अपने भतीजे या भतीजी के साथ एक गुणवत्ता संबंध विकसित करना चाहती है। वयस्क आंकड़ों के रूप में जो दंडित करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करते हैं, माता-पिता का ज्ञान देते हुए चाचा और चाची एक महान कंपनी हो सकती है। हालांकि, आप अपने भाई या बहन की पितृत्व को कम किए बिना अपने भतीजे या भतीजी के करीब होना चाहते हैं। इस मायने में, यह संतुलन का एक नाजुक कार्य हो सकता है जो अपने दोस्त के नियमों, विचारों और मूल्यों को लागू करते हुए मज़ेदार दोस्त की तरह महसूस करता हो। बस कुछ सावधानी बरतने और प्रतिबिंबित करने वाला व्यक्ति होने के नाते, आप अपने भतीजे या भतीजी के जीवन में उसी समय एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में सक्षम होंगे, जब आप मित्र बनेंगे।

चरणों

विधि 1

सीमाओं को ध्यान में रखें
छवि का शीर्षकः एक अशिष्ट परिवार के सदस्य को खुद के पीछे देखो चरण 8

Video: Chankata 2004 Ambarsar Da Pani | Jaswinder Bhalla | Superhit Punjabi Comedy Videos | Nupur Audio

1
अपने भाई या बहन से अपने बच्चों के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करें माता-पिता के रूप में, वे उम्मीद करेंगे कि आप अपने बच्चों के साथ समान सुरक्षात्मक अभिविन्यास भूमिका पूरी कर लें। हालांकि अपने भतीजे या भाई के लिए एक संरक्षक होने के लिए महत्वपूर्ण है, अपने माता-पिता को यह जानना आवश्यक होगा कि आप माता-पिता के संबंध में एक अलग गतिशीलता पैदा कर रहे हैं। आप अपने बच्चों के साथ किस तरह के रिश्ते को विकसित करना चाहते हैं और अपने जीवन में कौन सी विशिष्ट भूमिकाएं और जिम्मेदारियां पूरी करना चाहते हैं, इसके बारे में ईमानदार रहें।
  • छवि का शीर्षकः एक ज़ोरदार परिवार के सदस्य को खुद के पीछे देखो चरण 3
    2
    अपने भाई या बहन से अपने बच्चों को बाहर ले जाने से पहले उनके नियमों के बारे में बात करें। अपने भतीजे या भतीजी के साथ नियमित आधार पर समय व्यतीत करने से पहले, आपको यह जानना चाहिए कि आपके माता-पिता ने किस दिशानिर्देश स्थापित किए थे ताकि आप उन्हें पालन करने की आदत बना सकें। कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न हैं जिन्हें आप अपने माता-पिता से पहले ही पूछना चाहिए।
  • आपका सोते समय क्या है?
  • क्या उनके पास कोई आहार प्रतिबंध या स्वास्थ्य समस्या है जिन्हें आपको पता होना चाहिए?
  • क्या कोई बुरा व्यवहार है जिसे आप ध्यान में रखते हुए ध्यान रखना चाहिए?
  • Video: La garra de Satán - Piers Haggard - Langosto

    आपकी पति का ध्यान न दें छवि चरण 5
    3
    अपने मूल्यों को समझें, भले ही आप उनके साथ सहमत न हों। कुछ माता-पिता धार्मिक हो सकते हैं और आप धार्मिक या इसके विपरीत नहीं हो सकते हैं भले ही आपके मूल्यों को समझना मुश्किल लगता है, आपको उन्हें हर वक्त ध्यान में रखना चाहिए जब तक उन मूल्यों में बच्चों की स्वास्थ्य और सुरक्षा पर विचार नहीं किया जाता है।
  • छवि के शीर्षक से एक जिद्दी पारिवारिक सदस्य को खुद के पीछे देखो चरण 4
    4
    जब आपको लगता है कि आपका भाई या बहन अनुचित है, तो थोड़ी देर प्रेस करने से डरो मत। कुछ माता पिता हावी हो सकते हैं, मनमाना नियम स्थापित कर सकते हैं या अपने बच्चों को अनावश्यक रूप से सज़ा दे सकते हैं। अगर आपको लगता है कि आप अपने बच्चों के साथ बहुत सख्त हैं, तो उन्हें धीरे से पूछें कि उनके माता-पिता के दिशानिर्देश आवश्यक हैं और आपकी भतीजी या भतीजी के सर्वोत्तम लाभ के लिए
  • विधि 2

    बच्चों को ऐसे लोगों के रूप में समझाएं जो लोग हैं
    छवि जिसे आप पूछो चरण 4 में अपनी बेटी प्राप्त करें शीर्षक

    Video: Pirates 1986 720p BluRay x264 YIFY Serbian, France, Spain, Arab, Albanian. Italy, ect.ect subtitle

    1
    एक पैतृकस्तानी तरीके से उनसे बात न करें चाहे आपके भतीजे बच्चे हों या किशोर हों, युवा आप जितना सोच सकते हैं उतना अधिक विचारधारा होगा वार्तालापों में वयस्क विषयों को चुनने की कोशिश करें और स्पष्ट रूप से कहानियों से बचें जो मादक पेय पदार्थों को शामिल करते हैं, लेकिन मान लें कि उनका दिमाग सामाजिक नेटवर्क और वीडियो गेम द्वारा नियंत्रित नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, यदि उन्हें किसी राजनीतिक उम्मीदवार के बारे में कोई राय है
    • यदि वे आपको उन प्रश्नों से पूछते हैं जो उनकी उम्र के लिए बहुत गहराई से लगते हैं, तो उन्हें स्पष्टीकरण देने का एक तरीका खोजने का प्रयास करें। एक बच्चा आपको पूछ सकता है: "पत्ते जमीन पर क्यों पड़ते हैं?" आप जवाब दे सकते हैं: "भारी चीजें उनके लिए अन्य चीजों को आकर्षित करती हैं पृथ्वी बहुत भारी है, इसलिए इसका वजन फर्श की ओर चीजों को आकर्षित करता है "।
  • Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

    पेंट विद विथ स्केल 9 कदम
    2
    उनका व्यवहार करें जैसे कि वे आपके स्तर पर थे। जब वे कुछ के बारे में बात करते हैं, तो उनकी राय गंभीरता से लेते हैं और उन्हें सुनें जैसे वे बड़े होते हैं यदि अन्य वयस्क एक विषय पर चर्चा करना शुरू करते हैं, तो अपने भतीजे या भतीजी को अपनी राय व्यक्त करने के लिए जगह देना सुनिश्चित करें, ताकि अंततः आप यह साबित कर सकें कि आप उन्हें बराबर मानते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाले बच्चों के साथ पेंट 7 चरण
    3



    अपनी उम्र के लिए एक उपयुक्त व्यक्ति बनें वयस्क मुद्दों के बारे में बात करने और अपने माता-पिता की सीमाओं को पहचानने के बीच एक संतुलन का पता लगाएं। यदि वे बहुत छोटे हैं, तो विवादित मुद्दों से बचें जैसे कि धर्म, राजनीति और हिंसक समाचार। याद रखें: भले ही वे अपने पसंदीदा टेलीविज़न शो के बारे में बात करें, उन्हें दिखाएं कि उनके पास परिपक्व बातचीत हो सकती है।
  • विधि 3

    अपने भतीजे या भतीजी के लिए समय निकालें
    छवि का शीर्षक इम्प्रूव यू आर स्कूल आपका पहला चरण
    1
    उन्हें आजीवन कौशल सिखाएं कि वे बाद के वर्षों के लिए उनके साथ रहेंगे। चाहे वह मछली पकड़ने, लकड़ी या बजाने वाला गिटार है, यह कुछ अनोखी कौशल प्रदान करता है जो आपके भतीजे या भाई को लाभ पहुंचाते हैं। गतिविधि में उनके साथ एक शैक्षिक संदर्भ (जो हमेशा माता-पिता के लिए एक पसंदीदा संदर्भ होता है) में गुणवत्तापूर्ण समय बिताने का दोहरे उद्देश्य होगा।
  • छवि जिसे आप पूछो चरण 2 के लिए अपनी बेटी जाओ शीर्षक
    2
    उन्हें उपहार से अधिक अनुभव दें महान चाचा या चाची होने के नाते हमेशा एक असाधारण उपहार वितरण द्वारा परिभाषित होना चाहिए, सक्रिय अनुभवों को चुनने से पता चलता है कि आप उनके साथ वास्तविक समय बिताने की इच्छा रखते हैं। उन्हें यात्रा पर ले जाना, देश भर में यात्रा करना या यहां तक ​​कि मैदान के दिन जाने से एक स्मृति पैदा होगी जो वास्तव में एक डिस्पोजेबल उपहार की तुलना में एक अधिक महत्वपूर्ण निशान छोड़ देगा।
  • सभी लड़कियों के स्कूलों के लाभों को समझे जाने वाले चित्र चरण 5
    3
    करीब रहें जब आपके भतीजे सुर्खियों में हैं युवा विभिन्न प्रकार की घटनाओं से भरा है, जैसे कि सॉकर गेम, हाई स्कूल संगीत और नृत्य प्रदर्शन, जो कि सांसारिक लग सकता है लेकिन आपके भतीजे या भतीजी के जीवन में एक महान घटना का प्रतिनिधित्व करते हैं छोटी चीज़ों के लिए वहां रहने के कारण उन्हें और उनके माता-पिता को पता चल जाएगा कि छुट्टियों पर दिखाई देने वाली किसी चीज के बजाय आप अपने जीवन का सक्रिय भाग बनना चाहते हैं।
  • विधि 4

    सही उपहार खरीदें
    छवि शीर्षक से छवि को स्कूल से घर जाने के लिए आज्ञा देना आपका माता-पिता चरण 9
    1
    हास्यास्पद कुछ खरीदने के लिए डरो मत हालांकि मूर्खतापूर्ण उपहार महान चाचा या चाची होने का आधार नहीं हैं, वास्तव में वे आपकी सहायता कर सकते हैं। आपके भतीजे या भतीजी को विलक्षण उपहार खरीदना आपको व्यक्ति को व्यक्तित्व देने और यह साबित करने में मदद करेगा कि आपके पास हास्य की भावना है जो पहचानना आसान है।
  • चित्र शीर्षक के साथ बच्चों के साथ पेंट चरण 8
    2
    अपनी रुचियों के बारे में सोचो यहां तक ​​कि जब आप साधारण से कुछ खरीदते हैं, तो यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि वह आपकी रुचियों से किसी तरह से जुड़ा हुआ है। उदाहरण के लिए, दीवार पर रखने के लिए स्नूक एक अच्छा विकल्प हो सकता है यदि आप मछली पसंद करते हैं आप उन्हें एक पुराने प्रोग्राम का संग्रह भी प्राप्त कर सकते हैं, जिसे आप कॉमेडीज पसंद करते हैं, जब आप छोटे थे।
  • इम्प्रूव यू आर स्कूल आपका इकलौता शीर्षक
    3
    एक स्वस्थ संबंध बनाए रखें अपने माता-पिता के मूल्यों की सीमाओं के भीतर हमेशा अपने उपहार रखें, चाहे कितना हास्यास्पद हो। एक उपहार देना जो बहुत अश्लील या अभद्र है आसानी से अपने भतीजे या भतीजी को भ्रमित कर सकता है, जबकि आपके माता-पिता आपके फैसले पर सवाल उठा सकते हैं। संभावित भविष्य के अवसरों को उनके साथ लटका देने के लिए शायद ही सीमित करें।
  • अपने माता-पिता के नैतिकता को जान लें ताकि आप जान सकें कि कौन से उपहार उचित हैं। क्या आपके माता-पिता कुछ विध्वंसक सामग्री या फिल्मों और टेलीविज़न कार्यक्रमों के वर्गीकरण से सख्त हैं? यदि ऐसा है, तो शायद आपको रेन और स्टिम्पी के संकलन पैक से बचना चाहिए और कुछ क्लासिक मिकी माउस कार्टून चुनना चाहिए।
  • ऐसे शौक देने की कोशिश करें जो शौक को प्रेरणा देते हैं, उदाहरण के लिए, जादू की एक किताब, क्रिस्टल का एक किट या एक ज्वालामुखी जो आप खुद कर सकते हैं।
  • बेहतर अभी तक, अपने भतीजे या भतीजी के साथ उपहार करें आप आसानी से मिट्टी के दिलचस्प आकार बना सकते हैं, चिपचिपा जेली बना सकते हैं या एक कोलाज परियोजना बना सकते हैं जो आप अपने चाचा या चाची के साथ मज़ा के बारहमासी अनुस्मारक के रूप में लटका सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके माता-पिता आपसे बात करते हैं या अपने भतीजे या भतीजी के साथ किए गए समय के बारे में किसी विषय पर तालिका डालते हैं, तो रक्षात्मक मत बनें। हर कोई एकदम सही नहीं है और यह महत्वपूर्ण है कि माता-पिता आपसे बात करना सहज महसूस करते हैं जब उन्हें लगता है कि उनके पास है
    • जिम्मेदार रहें यदि आप भ्रमण की योजना बनाते हैं और आप जानते हैं कि आपके भतीजे या भतीजी को एक निश्चित समय पर वापस जाना है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपना कार्यक्रम समायोजित कर सकते हैं (आपकी नहीं)।
    • याद रखें कि पहले आप एक शिक्षक और दूसरे दोस्त हैं हालांकि अपने भतीजे या भाई के साथ लापरवाह और मैत्रीपूर्ण दिखना अच्छा है, आपको पता होना चाहिए कि आपका पहला कर्तव्य है कि आपके स्वास्थ्य और तत्काल सुरक्षा का ख्याल रखना, भले ही इसका मतलब है कि अनुशासन और अधिकार का काम करना।
    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com