ekterya.com

जब आपको दंडित किया जाता है तो मज़ेदार कैसे बनें

कि आपके माता-पिता आपको सज़ा देते हैं, शायद ही कभी हास्यास्पद है। हालांकि, यदि आप अपनी सजा के दौरान घर पर फंसे हैं, तो आप अपने समय का अधिक से अधिक समय निकाल सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता आपके इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त करते हैं, तो अब भी बहुत सारे तरीके हैं जो आप मज़ा कर सकते हैं। अपनी कल्पना का प्रयोग करें और चारों ओर देखें यदि आप समय पर कब्जा करने का मजेदार तरीका पाते हैं, तो दंड तेजी से आगे बढ़ने लगेंगे

चरणों

विधि 1
अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बिना मज़े करो

छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप ग्राउंडेड चरण 1 हैं
1
एक पुस्तक पढ़ें यदि आपके माता-पिता ने आपके सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त करने का निर्णय लिया है, तो एक किताब पढ़ना आमतौर पर आपका सर्वोत्तम विकल्प है यद्यपि किताबें आपको वीडियो गेम या टेलीविज़न के मुकाबले कम रोमांचक लग सकती हैं, एक अच्छी किताब में खुद को डुबो देना अविश्वसनीय रूप से सुखद है जब तक आप सही किताब चुनते हैं, तब तक समय गुज़रता है जैसे कुछ नहीं।
  • बिस्तर पर पढ़ने और पढ़ने के लिए एक आराम तरीका है।
  • सामान्य तौर पर, युवा लोगों के लिए कल्पना एक श्रृंखला के रूप में आती है यह उपयोगी हो सकता है अगर आपके पास बहुत से खाली समय हो
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप ग्राउंडेड चरण 2 हैं
    2
    रचनात्मक कुछ करो एक चित्र पेंट करें एक कहानी लिखें क्रिएटिव चीजें कभी-कभी काम की तरह लग सकती हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि वे समय गुजारने के लिए अविश्वसनीय रूप से अच्छे तरीके हैं। अगर आपको निश्चित समय के लिए दंडित किया जाता है, तो आपको सजा के अंत में कुछ रचनात्मक करने के बारे में सोचना चाहिए। इस तरह, आप कुछ चीज़ों में कुछ नकारात्मक (जैसे सजा) को बदल सकते हैं।
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप भरे हुए हैं चरण 3
    3
    अपने भाइयों के साथ समय बिताओ यदि आपके पास एक भाई है, तो रिश्तेदारों की कंपनी, माता-पिता के अलावा, एक महान सांत्वना हो सकती है। आपके भाइयों और बहनों के साथ आपके संबंधों के आधार पर, आप उनके साथ विभिन्न गतिविधियों को साझा कर सकते हैं। कुछ मामलों में, आप उनसे कुछ भी कर सकते हैं जो अन्यथा आपको प्रतिबंधित करेंगे, जैसे वीडियो गेम खेलें और फिल्में देखें। हालांकि, सामान्य तौर पर, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उनसे बात करने की कोशिश करें। सही लोगों के साथ बातचीत करते वक्त वार्तालाप बहुत ही सुखद हो सकता है
  • बोर्ड गेम समय बिताने के लिए एक सुखद और मनोरंजक तरीका है। हालांकि, आपको खेलने के लिए सक्षम होने के लिए अन्य खिलाड़ियों की आवश्यकता होगी। अगर आपके भाई-बहन हैं, तो आपको उन्हें एक या दो गेम में आमंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए।
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप चार पायदान पर हैं
    4
    विभिन्न सूट का प्रयास करें संभावना है कि क्या आप अपने अलमारी के मौके के एक संभावित स्रोत के रूप में नहीं सोचा हैं। हालांकि, आपके पास उपलब्ध मुफ़्त समय को यह देखने का अवसर के रूप में उपयोग किया जा सकता है कि कौन सी कपड़े सूट सबसे अच्छा दूसरे मैच यदि आपके कमरे में पहले से ही दर्पण है तो यह आसान है सामान्य तौर पर, यदि आप उस व्यक्ति के प्रकार हैं जो पहली चीज़ को ढूंढते हैं, तो यह फैशन में कुछ प्रतिभा हासिल करने का अवसर हो सकता है।
  • यदि आप एक लड़की हैं, तो आप विभिन्न केशविन्यास और श्रृंगार के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं।
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप भरे हुए हैं चरण 5
    5
    अपने कमरे का पुनर्व्यवस्थित करें अपने कमरे को फिर से संगठित करना दृष्टि में काम के रूप में सुना जा सकता है, लेकिन यदि आप वास्तव में ध्यान रखते हैं, तो यह रचनात्मक अभिव्यक्ति का एक रूप बन सकता है। फर्नीचर चलाना या बुलेटिन बोर्ड को फिर से शुरू करना आपके कमरे के वातावरण पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है। एक बार जब आप व्यवस्थित करना शुरू कर देते हैं, तो इसे रोकना मुश्किल हो सकता है
  • विधि 2
    अपने इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के साथ मज़े करो

    Video: Let's use video to reinvent education | Salman Khan

    Video: KAYLA AND TYLER GOT THE iPHONE 7! | WHAT ACCESSORIES DID THEY GET? | We Are The Davises

    छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप ग्राउंडेड चरण 6 हैं
    1

    Video: MONSTER PROM MIRANDA GIRLFRIEND ENDING! | Monster Prom Miranda Secret Ending

    इंटरनेट ब्राउज़ करें लोगों को इंटरनेट पर घंटों तक सर्फ भी नहीं किया जा सकता है। इंटरनेट की जानकारी का लगभग असीमित प्रवाह है। Google पर खोज करने का प्रयास करें जो आपको रूचियां चाहे या विकिपीडिया पर जानकारी के लिए शिकार का शिकार करें। यदि आप बस समय बीतने के लिए तेजी से करना चाहते हैं, तो बफ़ेफ़ीड जैसी साइटों में थोड़ा मजेदार विचलन होता है। वेब के लिए संभावनाएं असीमित हैं और सिर्फ एक इंटरनेट कनेक्शन के साथ किसी भी जिज्ञासा को संतुष्ट कर सकती हैं।
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप मैदान पर कदम उठा रहे हैं 7
    2
    एक अच्छा टीवी शो देखने के घंटे बिताएं एक अच्छा टीवी शो के रूप में तेजी से कोई भी समय बीतने के साथ-साथ नहीं आता है एएमसी और एचबीओ कार्यक्रमों में अक्सर एक फिल्म की गुणवत्ता होती है और आपको कई घंटे तक व्यस्त रखती है। Netflix या अपने कंप्यूटर के माध्यम से एक कार्यक्रम देखें यह अनुशंसा की जाती है कि आप इसे अपने कमरे में करते हैं, जहां आपके पास गोपनीयता होगा अगर आपके माता-पिता आपको टीवी देख रहे हैं, तो शायद आप इसके लिए परेशानी पैदा कर देंगे।
  • फिल्मों की भी सिफारिश की जाती है, लेकिन क्योंकि आपके पास बहुत अच्छा समय होने की संभावना है, आपके पास एक लंबा टीवी शो के साथ पकड़ने का सही मौका है।
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप ग्राउंडेड चरण 8 हैं



    3
    एक वीडियो गेम खेलते हैं। वीडियो गेम बहुत मजेदार हैं यदि आपके घर में कंसोल है, तो एक अच्छा मौका है कि आप उन्हें खेलकर पहले ही विचलित कर चुके हैं। अगर सजा आपके दोस्तों को देखने में सक्षम नहीं है, तो वीडियो गेम समय गुजारने का एक अच्छा तरीका है। इसके अलावा, आप एक मल्टीप्लेयर गेम खेलते हैं और इस तरह अपने दोस्तों के साथ बातचीत कर सकते हैं।
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप भरे हुए हैं चरण 9
    4
    अपने मित्रों को पाठ संदेश भेजें यदि आप आमतौर पर बाहर जाते हैं और अपने दोस्तों के साथ घूमते हैं, तो शायद कुछ समय के लिए उनसे अलग होने के लिए अजीब लगता है। सौभाग्य से, अगर वे आपके फोन को जब्त नहीं करते हैं, तो आप उसके माध्यम से उनसे संपर्क कर सकते हैं अपने दोस्तों को इस स्थिति में शामिल होने की अनुमति दें और उनसे कहें कि आप बाहर की दुनिया में क्या होता है इसके साथ अपडेट करें।
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप ग्राउंडेड चरण 10 हैं
    5
    अपनी सजा खत्म होने के बाद अपने दोस्तों के साथ योजना बनाओ यदि आपके पास अपना फोन या कंप्यूटर है और आप अपने दोस्तों के साथ रहना चाहते हैं, तो आप अपने सजा के अंत के बाद दिन की योजना बना सकते हैं। यह एक फिल्म देखने या कुछ खाने के लिए जाने का सुझाव देता है यद्यपि आपकी वर्तमान स्थिति में ज्यादा बदलाव नहीं होता है, आपकी सजा समाप्त होने के बाद आपके पास प्रतीक्षा करने के लिए एक सामाजिक घटना होगी।
  • विधि 3
    अपने माता-पिता के साथ डील करें

    छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप ग्राउंडेड चरण 11 हैं
    1
    माफ करना मुझे यहां तक ​​कि अगर आपने जो किया उसके लिए अगर आप पूरी तरह से खेद नहीं हैं, तो अपने माता-पिता से माफी मांगें आपके पक्ष में बहुत ही बढ़ेगी। यदि आपके माता-पिता मानते हैं कि आपने जो किया है, उसके लिए आप वास्तव में क्षमा चाहते हैं, तो प्रतिबंधों को कम करने और सजा को ऊपर उठाने की अधिक संभावना होगी।
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप ग्राउंडेड चरण 12 हैं
    2
    अपने दृष्टिकोण से चीजों को देखो जब माता-पिता आपको सज़ा देते हैं, तो वे आमतौर पर आप को परेशान करने के लिए ऐसा नहीं करते हैं। इसके बजाय, वे आपको एक सबक सिखाने के लिए सजा का उपयोग करते हैं यदि आप समझने की कोशिश करते हैं कि आपको सजा क्यों दी जाती है, तो उनके प्रति आपका दृष्टिकोण बदल सकता है खुद को अपने माता-पिता के जूते में रखने की कोशिश करें। चाहे आपको लगता है कि आप सजा के योग्य हैं या नहीं, कल्पना की कोशिश करें कि आपके परिप्रेक्ष्य से कुछ कैसे दिखता है अधिकांश माता-पिता उद्देश्य पर अनुचित होने का प्रयास नहीं करते हैं। अपने माता-पिता के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करके आप स्थिति को बेहतर ढंग से समझ सकते हैं।
  • अगर आपको लगता है कि आपको किसी प्रकार के दंड की ज़रुरत है, तो सजा इतनी खराब नहीं होगी दूसरी ओर, यदि आप समझते हैं और अभी भी महसूस करते हैं कि चीजों का गलत अर्थ है, तो आप उनसे समस्या के बारे में बात कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि वे बात करने को तैयार हैं।
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप ग्राउंडेड चरण 13 हैं
    3
    एक समझौते तक पहुंचने का प्रयास करें कई माता-पिता सत्तारूढ़ को बदलने या उसे कम करने के तरीके के रूप में पुनर्निर्माण के अन्य रूपों को स्वीकार करेंगे। यद्यपि आप निश्चित रूप से उनसे पहले संवाद करने में सक्षम होने के लिए माफी माँग लेनी चाहिए, आपको कुछ विचार होना चाहिए कि आपने जो कुछ किया उसके लिए आप कैसे तैयार करेंगे। उदाहरण के लिए, आपको यह सुझाव देना चाहिए कि बर्तन धोने या पहली मंजिल को दूर करने के लिए सजा का एक दिन समाप्त हो जाएगा। ये वैकल्पिक दंड माता-पिता के लिए एक अच्छा विचार है, क्योंकि वे आपको उनके लिए ठोस काम करने के लिए मिलेंगे।
  • कुछ माता-पिता बहुत सख्त हैं और बातचीत के लिए तैयार नहीं होंगे। यह कुछ ऐसा है जिसे आप से निपटना होगा यदि आप सख्त परिवार की सेटिंग में हैं
  • छवि मस्तिष्क का शीर्षक है, जहां आप मैदान के चरण 14 हैं
    4
    अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें यदि आपको किसी कारण से दंडित किया गया है, तो यह स्वाभाविक है कि आप नाराज महसूस करते हैं हालांकि, इन भावनाओं को उजागर करना आपके और आपके परिवार की स्थिति के लिए बुरी खबरों में समाप्त होगा यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको बिना किसी कारण के दंडित किया गया है, तो आपको अपने संयम बनाए रखने का एक दृढ़ इरादा बनाना होगा यदि आप विरोध करते रहें तो एक साधारण सजा बहुत खराब हो सकती है
  • युक्तियाँ

    • दंडित होने से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है पहली जगह में दंडित होने से बचने के लिए कभी-कभी माता-पिता अनुचित होते हैं - हालांकि, उनके साथ काम करना आमतौर पर आपके पक्ष में काम करती है

    चेतावनी

    • दंडित होने के नाते मजाक नहीं होना चाहिए। यदि आप अपनी अधिकांश घर की गिरफ्तारी करने की योजना बनाते हैं, तो आपको अपने माता-पिता की दृष्टि से मज़ेदार बनाने के लिए गतिविधियों को रखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com