ekterya.com

अपने नए कदम-भाई-बहनों के साथ कैसे जुड़ें

पुनर्निमित परिवार अधिक वर्षों से अधिक सामान्य हो रहे हैं - हालांकि, परिवारों को मिलाकर बच्चों के लिए इतना आसान नहीं है एक संयुक्त परिवार के हिस्से के रूप में, आपके लिए नए कदम-भाई-बहनों के साथ कुछ तनाव महसूस करना सामान्य है। हो सकता है कि आप उनसे लड़ें या उनसे संबंधित होने में कठिनाई हो। हालांकि, आप अब भी अपने नए परिवार के सदस्यों के साथ मिलना सीख सकते हैं और यहां तक ​​कि उनकी कंपनी का आनंद ले सकते हैं। बस अपने संबंधों के विकास पर ध्यान केंद्रित करें, अपनी खुद की जगह का हिस्सा रखें और परिवार को एक साथ आने में मदद करने का प्रयास करें।

चरणों

भाग 1
अपने कदम-भाइयों के साथ संघर्ष पर नियंत्रण करें

नई चरण के भाई-बहन के साथ गेट एलाँग शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपने सौतेले भाई को जाने से पहले शांत हो जाओ यदि आप किसी एक के बारे में नाराज हैं, जो आपके सौतेले भक्तों ने कहा है या किया है, तो इसे आने से पहले शांत होना महत्वपूर्ण होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं या कर सकते हैं जो आप वास्तव में नहीं चाहते थे, या आप उसके साथ शारीरिक लड़ाई भी कर सकते हैं। आप शांत करने के लिए विश्राम तकनीक का उपयोग कर सकते हैं, जैसे निम्न:
  • नई चरण के भाई-बहन के साथ मिलो अलंग की छवि चरण 2
    2
    एक प्रत्यक्ष और मुखर तरीके से पता समस्याओं यदि आप अपने सौतेले भक्तों के किसी ने कहा या किया है के बारे में परेशान हैं, तो यह महत्वपूर्ण होगा कि आप समस्या को रचनात्मक तरीके से संबोधित करेंगे। आप एक मुखर और सीधे संचार का उपयोग कर इसे कर सकते हैं सरल क्रियाएं जैसे कि पहले व्यक्ति के वाक्यांशों को संभालने और उनका उपयोग करने के लिए एक समय से सहमत होने से आपके सौतेले भैया के साथ और अधिक दृढ़ता से संवाद करने में आपकी मदद मिल सकती है।
  • अपने सौतेले भाई से पूछें कि बात करने के लिए एक अच्छा समय क्या होगा। कुछ कहो "अरे, मुझे आपके साथ कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करनी है क्या आपके पास रात के खाने के बाद बात करने का समय है? "
  • जब आप अपनी चिंता के बारे में बात करते हैं तो पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करें यदि आप पहले व्यक्ति के वाक्यांशों का उपयोग करते हैं, तो इससे आप अपने सौतेले भाई पर ध्यान केंद्रित न करने में मदद करेंगे, और उसे बचाए रखने से रोक सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं "मुझे स्कूल में आज आपने जो कुछ कहा था, उसके कारण मुझे थोड़ा दुख हुआ। मैंने सुना है कि आप किसी से कहा था कि वह `परेशान` था, और मुझे चोट लगी।
  • आपको चोट पहुंचाने की कोशिश करने के लिए अपने सौतेले भाई को दोष मत दो। बस बताएं कि घटना ने आपको क्या महसूस किया है अपने परिप्रेक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें, अपने सौतेले भाई की नहीं
  • नई चरण भाई बहन के साथ गेट अँगॉन्ग शीर्षक वाला इमेज
    3
    अपने सौतेला भाई के संस्करण को सुनो अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के बाद, यह आपके सुनने की बारी होगी सुनिश्चित करें कि कोई विचलन नहीं है - इसके लिए, टीवी बंद करें, अपना लैपटॉप बंद करें और अपना सेल फ़ोन सहेजें।
  • यह दिखाने के लिए कि आप सुन रहे हैं, जैसे आपके कदम-भाई की तरफ देख रहे हैं, नेत्र संपर्क बनाने और उसके प्रति झुकाव करने के लिए अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करें।
  • आप यह भी दिखा सकते हैं कि आप ध्यान दे रहे हैं यदि आप सहमति देते हैं और कुछ पूछना चाहते हैं अगर कुछ भ्रामक है उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मुझे लगता है कि आप कहते हैं कि सुबह मैंने जो कुछ कहा था, वह आपको परेशान करता था, लेकिन आप मुझे परेशान नहीं करते। ऐसा नहीं है? "
  • नई चरण भाई बहन के साथ Get Along जाओ शीर्षक छवि 4 चरण
    4

    Video: नरेंद्र सिंह नेगी का 1 और 2 सितम्बर को मसूरी और खटीमा के शहीदों को समर्पित उत्तराखंड आंदोलन गीत!

    समझाएं कि आप भविष्य में क्या करना चाहते हैं। यह कहने के बाद कि आप क्या परेशान कर रहे हैं और अपने सौतेले भैया के संस्करण को सुनाते हुए भविष्य को देखना महत्वपूर्ण होगा। आपका सौतेला भाई उस बात को मिटा नहीं पाएगा जो उसने कहा था। हालांकि, आप समझा सकते हैं कि आप भविष्य में ऐसी ही स्थिति में क्या करना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आप उससे पूछ सकते हैं कि आप अन्य सहपाठियों को अपने बारे में न बताएं। इसके बजाय, आप उससे कह सकते हैं कि आप जो कुछ करते हैं या उससे परेशान बोलते हैं, तो आप उसे रोकने के लिए एक प्रयास कर सकते हैं। जैसे कुछ कहें "अगली बार ऐसा होता है, क्या आप मुझे इसके बारे में पहले बता सकते हैं? मैं वास्तव में चाहता हूं कि हम साथ आएं और मुझे लगता है कि यह सहायक होगा। "
  • नई चरण के भाई-बहन के साथ जाओ अलंग के चित्र चरण 5
    5
    शारीरिक हिंसा का उपयोग न करें या इसे नाम दें। कभी-कभी वे अपने कागजात खो सकते हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण होगा कि आप अपने सौतेले भाई के साथ किसी भी प्रकार की शारीरिक लड़ाई में शामिल न हों और यह कि आप उसे उपनाम नहीं देते। अन्यथा, स्थिति समय के साथ खराब हो सकती है इसी तरह, जब लोग क्रोधित हो जाते हैं, तो वे दूसरे व्यक्ति की ऊर्जा पर फ़ीड करते हैं। अपने सौतेले भैया के गुस्से को शांत करने के लिए, उनसे जिस तरीके से आप को संबोधित कर रहे हैं, उससे उनसे संपर्क न करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपका सौतेला भाई आपको चिल्लाने शुरू होता है, तो वह अपनी आवाज़ कम कर देता है और शांति से बोलता है। यदि यह आपके प्रति निर्देशित है, तो उन दोनों के बीच दूरी बनाने के लिए कुछ कदम उठाएं। यदि आप इन उपायों को अपनाना चाहते हैं, तो इस प्रक्रिया में नेतृत्व करने और अपने सौतेले भाई को आश्वस्त करने के लिए यह उपयोगी होगा।
  • भाग 2
    संबंधों का विकास

    नई चरण भाई-बहन के साथ मिलो अलंग चित्र शीर्षक 6
    1
    अपने आप पर ध्यान लगाओ गहरी नीचे, सौतेली भाइयों के बीच कई समस्या प्रतियोगिता, प्रतिद्वंद्विता और ईर्ष्या पर ध्यान केंद्रित करती है। यदि आप सोचते हैं कि आपको अधिक से अधिक ध्यान या उपचार प्राप्त होता है, तो आपको अपने सौतेले भाइयों के साथ मिलना बहुत कठिन हो सकता है। इस तरह की तुलना पूरी तरह से पूरी तरह से बचने के लिए सबसे अच्छा है।
    • ध्यान रखें कि आपके सौतेले भतीजों का इस्तेमाल आपके घर में अलग तरह से करने के लिए किया जा सकता है या उनके माता-पिता से अलग-अलग उपचार प्राप्त कर सकते हैं। वे एक दूसरे से तुलना नहीं कर सकते हैं
    • निराश महसूस न करें यदि आपके प्राकृतिक पिता और सौतेले पिता या सौतेली माँ, आप और आपके आधे भाइयों के लिए कुछ अलग तरीके से करना चुनते हैं। उदाहरण के लिए, वे अपने स्कूल में भाग ले सकते हैं, अलग-अलग खेल सकते हैं, या विभिन्न प्रकार के जन्मदिन का उपहार प्राप्त कर सकते हैं।
    • एक अनुचित एक के साथ एक अलग उपचार को भ्रमित मत करो हालांकि, अपने आप को ईमानदारी से व्यक्त अगर आपको लगता है कि कुछ आपको परेशान करता है (जैसे अनुशासन और घर का काम असंतुलित है)।
  • नई चरण भाई-बहन के साथ मिलें अलर्ट छवि 7
    2
    अपने आधे भाइयों के साथ अपने जैविक पिता के नए रिश्ते को स्वीकार करें। प्रतिद्वंद्विता का एक अन्य संभव स्रोत ध्यान है, विशेष रूप से माता-पिता की। आपका जैविक पिता अपने नए सौतेला भाइयों के साथ एक रिश्ता स्थापित करना चाहते हैं, उसी तरह कि आपका सौतेला पिता या सौतेली माँस तुम्हारे करीब बनना चाहेंगे। इससे आपको असंतोष या ईर्ष्या हो सकती है हालांकि, आपको याद रखना चाहिए कि यह सामान्य है और उन्हें साथ मिलना होगा।
  • ध्यान रखें कि आप केवल एक ही नहीं हैं जो आपके जैविक पिता के समय, प्रेम और ध्यान के योग्य है। शायद आप पहले से ही अपने रक्त भाइयों के साथ इन तत्वों को साझा करते हैं, आप उन्हें दूसरों के साथ साझा क्यों नहीं करते हैं?
  • निश्चिंत रहें कि आपका पिता आपको प्यार नहीं करना बंद कर देगा इसके अलावा, कई परिवारों को मिलाकर, माता-पिता यह मानते हैं कि वे अपने बच्चों के करीब रहते हैं और उनका सम्मान करते हैं। आपका पुराना रिश्ता गायब नहीं होगा, लेकिन नए परिवार को शामिल करने के लिए उसे निश्चित तरीके से बदलना होगा।
  • नई चरण के भाई-बहन के साथ गेट एलाँग शीर्षक वाली छवि चरण 8

    Video: साईकिल में मोटर कैसे सेट करे वीडियो जरूर देखिये

    3
    एक परिवार के रूप में गतिविधियां करें एक तरह से आप प्रतिद्वंद्विता की भावनाओं को दूर कर सकते हैं एक परिवार की तरह, एक साथ गतिविधियों कर रही है। आप एक साथ समय व्यतीत करने के बाद भी करीब महसूस करेंगे, यह देखकर कि आपका नया परिवार कैसे इंटरैक्ट करता है, और कुछ अनुभव साझा करता है। यह आपके बीच एक कनेक्शन विकसित करने के लिए उपयोगी होगा।
  • उदाहरण के लिए, अपने भाई के सॉकर प्रथाओं पर जाएं, तैराकी प्रतियोगिताएं या स्कूल परिवार के रूप में खेलता है। यह पूरे परिवार को अपनी गतिविधियों में शामिल करने के लिए भी प्रोत्साहित करता है
  • परिवार के डिनर लें और अपने सौतेले भाइयों के साथ बात करने का अवसर लें, जिनके बारे में उनकी परवाह है। उदाहरण के लिए, कुछ कहें "एलिजा मैंने सुना है कि आप स्कूल में शालीनता खेलते हैं संगीत का पसंदीदा टुकड़ा क्या है? "
  • नई चरण भाई-बहन के साथ जाओ अलंग चित्र 9 चित्र



    4
    अपने नए कदम-भाइयों को एक-एक करके मिलने का प्रयास करें यदि आप एक परिवार को गतिशील बनाते हैं, तो आपको अपने सौतेले भाइयों के साथ मिलना उपयोगी होगा। इसके अलावा, वे व्यक्तिगत कनेक्शन विकसित कर सकते हैं यदि वे एक साथ और अकेले समय बिताते हैं। आपको अपने सौतेले भैया के सबसे अच्छे दोस्त बनने की जरूरत नहीं है - हालांकि, आदर्श यह है कि वे अच्छी तरह से और सम्मानपूर्वक साथ मिल सकते हैं।
  • अपने सौतेले भाई को पैदल चलने के साथ, एक साइकिल की सवारी करने, बास्केटबॉल गेम में भाग लेने या किसी अन्य गतिविधि को करने के लिए कहें। यह निर्धारित करने का अवसर का उपयोग करें कि उनके पास किस हित हैं "क्रेग की तरह कुछ कहो, आप अपने खाली समय में क्या करना पसंद करते हैं? सच? मुझे यह पसंद है। "
  • अगर आप एक ही स्कूल में जाते हैं, तो हॉलवेज़ में "हैलो" कहें या कैफेटेरिया में दोपहर के भोजन के समय में उसके साथ बैठने के लिए कहें।
  • Video: Saaila Aaya More Mann Bhaya (HD) - Naya Kadam Song - Rajesh Khanna - Padmini Kolhapure - Dance

    भाग 3
    अपना स्थान रखें

    नई चरण भाई-बहन के साथ गेट अँगॉन्ग शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अपने कमरे के लिए पूछें अपने नये कदम के साथ संघर्ष भी महसूस कर सकते हैं कि आपके पास कोई गोपनीयता और पर्याप्त व्यक्तिगत स्थान नहीं है। शायद उन्होंने आपको एक कमरे को विभाजित करने या साझा करने के लिए कहा है जो तुम्हारा होना था निजी स्थान एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और आपको अपने जैविक पिता से बात करनी पड़ सकती है। कुछ विशेषज्ञ यह भी सुझाते हैं कि यदि संभव हो तो आधे भाइयों के अलग-अलग कमरे हैं।
    • आपका पिता विश्वास कर सकता है कि यह एक बड़ी समस्या नहीं है कि वे एक कमरे को साझा करते हैं समझाएं कि आप खुलेआम और ईमानदारी से क्या कह रहे हैं, जैसे "पिताजी, मुझे असहज महसूस हो रहा है। मुझे अभी भी एक्स बहुत अच्छी तरह से नहीं पता है और मुझे अपनी जगह की जरूरत है। "
    • आपके जैविक पिता और सौतेले पिता या सौतेली मां के पास बड़े घर खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है इस स्थिति में, आप एक प्रकार की समझौते तक पहुंच सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके सौतेले भक्त केवल समय-समय पर आपको यात्रा करते हैं, तो आप सुझा सकते हैं कि वे अपने ठहरने के लिए पुल-आउट सोफे खरीदते हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक के साथ जाओ, नई कदम भाई बहन चरण 11
    2
    साझा करने के बारे में बात करें शेयरिंग एक अच्छी बात है - हालांकि, कभी-कभी हमें साझा करने के लिए तैयार करने की सीमा की आवश्यकता होती है। आपके कमरे की तरह, आपके पास शायद कपड़े, खिलौने और सामान हैं जो आप जरूरी एक सौतेले भाई के साथ साझा करना नहीं चाहते हैं। यह सामान्य है यदि आपके पास इन वस्तुओं के लिए सीमाएं हैं, तो यह आपके नए कदम-भाई के साथ समस्याओं को कम करने के लिए उपयोगी होगा।
  • उन्हें उम्मीद नहीं करनी चाहिए कि आप अपने सौतेले भाइयों के साथ जो भी चीजें साझा करें, या हर चीज की संपत्ति को सब कुछ बनाएं।
  • यदि आप एक कमरे में हिस्सा लेने जा रहे हैं, तो अपने जैविक पिता (और शायद आपका सौतेला पिता) से बात करें कि क्या साझा किया जा सकता है और आप निजी क्यों रखना चाहते हैं उदाहरण के लिए, अपने सौतेले भाई को एक साझा कमरे से टीवी या कंप्यूटर का उपयोग करने से रोकने के लिए मुश्किल होगा। हालांकि, आपको अपने फोन या आइपॉड का इस्तेमाल न करने के लिए कहा जा सकता है।
  • अपने पिता के साथ फिर से बातचीत करें यदि आपको लगता है कि आपका अर्ध-भाई सीमा पार कर रहा है उदाहरण के लिए, "माँ की तरह कुछ कहो, क्या आप मेरे कपड़े पहने हुए एक्स से बात कर सकते हैं? मुझे यह पसंद नहीं है "या" पिताजी, एक्स मेरी डायरी पढ़ रहा है और मैं चाहता हूं कि उसे यह जानना चाहिए कि यह निजी है। "
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक के साथ जाओ, नई कदम भाई बहन, चरण 12
    3
    अकेले कुछ समय के लिए पूछें आपका सौतेला भाई और आप सभी समय एक साथ नहीं बिताना चाहिए दोनों की जरूरत है, या तो अपने दोस्तों के साथ समय बिताने या अपने जैविक पिता और भाई बहनों के साथ कुछ निजी समय बिताते हैं। कभी-कभी, साथ मिलकर उन्हें अलग किया जाना चाहिए।
  • आपके माता-पिता आपको अपने दोस्तों के साथ चलने पर अपने सौतेले भाई को शामिल करने के लिए कह सकते हैं उसमें कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर आप कभी-कभी अपने लिए कुछ जगह चाहते हैं तो उनसे बात करें आप कुछ कह सकते हैं "पिताजी, मुझे कुछ समय में एक्स में शामिल होने के साथ कोई समस्या नहीं है। हालांकि, मैं अपने दोस्तों के साथ कुछ समय अकेले बिताना चाहता हूं। "
  • यह भी महत्वपूर्ण होगा कि आप अपने जैविक परिवार के साथ कुछ समय अकेले बिताएंगे। उदाहरण के लिए, यदि आप और आपकी मां और आप हफ्ते में एक या दो बार एक साथ काम कर सकते हैं तो देखें। कुछ पुनर्जन्मित परिवार भी अपने जैविक परिवार के साथ अच्छे समय बिताने के लिए अलग-अलग अवकाश भी लेते हैं।
  • भाग 4
    परिवार को एकजुट करें

    नई चरण भाई-बहन के साथ जाओ अलंग छवि 13 शीर्षक
    1
    इस प्रक्रिया में शामिल होने के लिए पूछें लोगों का पुनर्गठन परिवारों को "संयुक्त परिवार" के रूप में संदर्भित करने का एक अच्छा कारण है इसमें 2 परिवारों के संयोजन के लिए प्रयास और प्रतिबद्धता की आवश्यकता है। आप घर के सदस्य होंगे, इसलिए आप अपनी राय दे सकते हैं जब आपके माता-पिता यह तय करेंगे कि चीजें कैसे जाएंगी। इन वार्तालापों में शामिल होने के लिए कहें
    • नियमों को नियोजन और बनाने पर अपना दृष्टिकोण देखें, खासकर यदि आप थोड़े बड़े हैं इसके अलावा, आप अपने जैविक पिता से पूछ सकते हैं यदि आप अपनी राय व्यक्त कर सकते हैं, "पिताजी, क्या मैं यह भी कह सकता हूं?"
    • समझौते पर पहुंचने पर ध्यान केंद्रित करें आपका दृष्टिकोण देखेंगे, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने सौतेले भाइयों के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हैं और आप एक समझौते पर पहुंचने का प्रयास करते हैं। कल्पना कीजिए कि आपके सौतेले भक्तों की जरूरत क्या है और वे परिवर्तनों के बारे में क्या महसूस कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपका सौतेला भाई तुम्हारे और तुम्हारे पिता के साथ चले गए हैं, तो वे अपने नए वातावरण में असहज महसूस कर सकते हैं या यहां तक ​​कि उनके पुराने घर को याद भी नहीं कर सकते हैं।
  • नई चरण के भाई-बहन के साथ जाओ अलंग छवि 14
    2
    पारिवारिक पुनर्मिलन व्यवस्थित करें देखें कि क्या आप पूरे परिवार के लिए एक बैठक कॉल कर सकते हैं, जहां वे नए नियमों और परिवार के कार्यों को स्थापित कर सकते हैं, इसलिए सभी को पता होगा कि उनकी जिम्मेदारियां क्या हैं और कोई भी अतिरिक्त विचार नहीं प्राप्त करेगा। परिवार की बैठकों की बातचीत में भाग लें और अपने विचारों या विचारों को साझा करने में संकोच न करें।
  • बैठकों के दौरान आपको खुले तौर पर संवाद करना चाहिए यदि आप अपने पुराने कमरे को रखना चाहते हैं, तो कहते हैं कि आप इसे नहीं देंगे और कारण समझाएं। शायद अंत में आप इसके साथ भाग नहीं लेंगे, लेकिन यह बेहतर होगा कि आपके परिवार के संयोजन हर किसी के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हैं।
  • इसी तरह, आपको अपने सौतेले भक्तों का सम्मान करना चाहिए और परिवार के आयोजनों में उचित रूप से सुनना चाहिए। ध्यान रखें कि आप समस्याओं को हल करने की कोशिश करते हैं, चर्चा नहीं जीतते हैं। आप हमेशा इसके साथ भाग नहीं लेंगे - एक नए परिवार को आपको समय-समय पर देना होगा।
  • नई चरण भाई-बहन के साथ मिलें अलर्ट छवि 15
    3
    अपना नया "सामान्य" जीवन स्वीकार करें आपके नए कदमवाले के साथ मिलकर आपको कुछ हद तक स्वीकृति की आवश्यकता होगी। आपके परिवार में चीजें बदलेगी और वे पहले की तरह नहीं होंगी आप समय पर वापस नहीं जा सकते, लेकिन आप अपने नए परिवार को कितनी अच्छी तरह ले सकते हैं में भाग ले सकते हैं।
  • तुरंत अपने सौतेले भाइयों के साथ साथ पाने की आवश्यकता महसूस न करें। हालांकि, आपको उनके साथ संबंध स्थापित करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • याद रखें कि यह परिवार आपका नया "सामान्य" जीवन होगा इसमें कुछ समय लग सकता है और यहां तक ​​कि थोड़े से संकट भी हो सकते हैं इसके साथ कोई समस्या नहीं है, आप चीजों को प्राकृतिक रूप से शुरू करने में महीनों या उससे अधिक समय ले सकते हैं।
  • अपने नए परिवार के दिनचर्या में भाग लें अपने सौतेले भाइयों के साथ डिनर, खेल और परिवार की गतिविधियों में भाग लें और अपने नए परिवार के साथ संबंध बनाने के लिए खुद को दिखाएं।
  • गेट अलोन्ग विद न्यू स्टेप सिबिलिंग स्टेप्स 16
    4
    सहायता प्रणालियों के लिए देखो आप अपना नया सामान्य जीवन और अपने नए कदम को स्वीकार करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन समय-समय पर आपको इसके साथ भी कठिनाइयां मिल सकती हैं। समर्थन प्राप्त करने के लिए आपको अन्य परिवार और दोस्तों के पास जाना चाहिए। एक पसंदीदा चाची या चाचा या एक चचेरे भाई से बात करें, करीबी दोस्त के साथ निजी बातचीत करें।
  • अपने समर्थन प्रणाली में लोगों से अपनी भावनाओं और नए कदम-भाई के बारे में विचारों से बात करें, ताकि आप अपनी भावनाओं को न रखें। यह आपको किसी भी चिंता या तनाव को छोड़ने की अनुमति देगा जिससे आप अपने घर में नए बदलावों के कारण महसूस कर सकें, और आपको अन्य लोगों से समर्थन प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • नई चरण भाई बहन के साथ मिलें अलर्ट छवि 17
    5
    अपने जैविक परिवार के साथ एक मजबूत संबंध बनाए रखें परिवारों के संयोजन करते समय, आम तौर पर यह जोर दिया जाता है कि दोनों एक साथ एक टीम के रूप में काम करते हैं। हालांकि, इसका यह मतलब नहीं होना चाहिए कि आप अपने पिता और जैविक भाइयों के साथ अपने संबंधों को अनदेखा करेंगे। आप अपने जैविक रिश्तेदारों के साथ संवाद करने और उनके करीब रहने के लिए सक्षम होना चाहिए।
  • आप अब भी अपने कदम-पिता या सौतेली माता या अपने आधे भाइयों के साथ साझा किए बिना अपने जैविक पिता के साथ समय-समय पर बातचीत करने में समर्थ होंगे। जब आपके पास होना चाहिए - उदाहरण के लिए, कुछ कहें, "माँ, क्या हम एक पल के लिए निजी बातचीत कर सकते हैं? कुछ ऐसा है जो मैं आपको बताना चाहता हूं। "
  • जैसा कि संकेत दिया जाता है, समय-समय पर अपने पिता और आपके जैविक भाइयों के साथ अकेले कार्य करने की अनुमति मांगी जाती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com