ekterya.com

कैसे अपने बारे में पता नहीं है कि stepbrothers के साथ संपर्क में पाने के लिए

खोए हुए परिवार के सदस्यों के संपर्क में होकर एक डरावनी लेकिन उत्तेजक प्रक्रिया हो सकती है, खासकर जब परिवार के सदस्य एक सौतेले भाई हैं जो आपने कभी नहीं मिले हैं। चाहे आपके सौतेले भाई या आप को अपनाया गया हो, यह एक नाजुक स्थिति हो सकती है जो आप के माध्यम से जा सकते हैं। यदि आप सावधानी से स्थिति के चर पर विचार करते हैं, तो अगर आप तय करते हैं कि सबसे अच्छी संपर्क विधि कौनसी है और अगर आपको कोई भी नकारात्मक भावनाओं का सामना करना पड़ता है, तो संपर्क आपके कार्यकर्ता के रूप में काम नहीं करता है, तो आप अपने सौतेले भाइयों के संपर्क में रहने के लिए सावधान रह सकते हैं।

चरणों

विधि 1

परिस्थितियों का मूल्यांकन करें
छवि जो कि आपके बारे में पता नहीं है, संपर्क आधा भाई-बहन शीर्षक 1
1
संपर्क बनाने के लिए अपने कारणों से पूछें खोए हुए रिश्तेदारों के साथ मिलना एक भावनात्मक अनुभव हो सकता है जिसमें आप परिणाम का अनुमान नहीं लगा सकते। संपर्क में आने से पहले, आपके तर्क को स्पष्ट करना ज़रूरी है ताकि ऐसा करना चाहें।
  • क्या आप चाहते हैं कि मैं जानूं कि आप मौजूद हैं? क्या आप एक टर्मिनल बीमारी से पीड़ित हैं और चीजों को खत्म करने की कोशिश करते हैं? क्या आपको एक और परिवार या ठोस समर्थन प्रणाली की कमी है? हाल ही में एक पिता या दादा का निधन हो गया और इससे अचानक हित हो गया? उन कारणों के बारे में बहुत पहले और कठिन सोचें जो आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं।
  • हमेशा ध्यान रखें कि यह सब लंबे समय तक छिपा हुआ है और यह संभव है कि दरवाजा खुला नहीं है।
  • छवि जो कि आप के बारे में पता नहीं है, संपर्क आधा भाईचारे शीर्षक
    2
    संभव नकारात्मक परिणामों को वजन। यह आशा करना भी एक अच्छा विचार है कि आप अपने सौतेले भाई को कैसे प्रतिक्रिया दें। बेशक, आप इसे नहीं जानते - हालांकि, पहले आपको यह बताया गया था कि आप दूर क्यों थे, यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकती है कि संभव बैठक कैसे सामने आ सकती है।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक विवाहित पुरुष के गुप्त प्रेम के बेटे हैं, तो अपने सौतेले भक्तों को अपनी प्रस्तुति से बेवफाई के मामले की खोज करने वाले सभी लोगों की ओर बढ़ सकते हैं।
  • यदि आपके सौतेले भाई अमीर मूल के हैं, तो वे आपके इरादों को अविश्वास और मान सकते हैं कि आप उनसे कुछ चाहते हैं।
  • इसके अलावा, यदि आपका सौतेले भाई युवा हैं और आपके जैविक पिता अभी भी विवाहित हैं, तो उनके लिए यह जानना बहुत परेशान हो सकता है कि उनके माता-पिता के विवाह में यह विश्वासघात था।
  • छवि जो कि आप के बारे में पता नहीं है, संपर्क आधा भाईचारे शीर्षक
    3
    यदि संभव हो तो अपने माता-पिता से सलाह लीजिए यदि आपके माता-पिता में से एक जीवित है या आपके जीवन में, उसके साथ बात करने से आपको निर्णय लेने में मदद मिल सकती है आप अपने सौतेले भाइयों से संपर्क करने की अपनी इच्छा का अनुमोदन नहीं कर सकते हैं या आपके उन रिश्तेदारों के बारे में कुछ विचार हो सकते हैं जिन्होंने पहले उन्हें साझा नहीं किया है
  • उस समय का चयन करें जब हर कोई आराम से महसूस करता है, और इस मुद्दे को हल करने के लिए वर्तमान और विचलन के बिना। इस मुद्दे को कहते हैं, "माँ (पिता), हाल ही में मैंने अपने सौतेले भाई के बारे में बहुत कुछ सोचा था। जैसा कि मैंने बड़े हो गए हैं, मुझे वास्तव में उसे जानने की इच्छा दी गई है आप इसके बारे में क्या सोचते हैं? "
  • इस संभावना के लिए तैयार करें कि आपका पिता इस मुद्दे से निपटना नहीं चाहता है।
  • विधि 2

    संपर्क में आने का तरीका चुनें
    छवि जो कि आपके बारे में पता नहीं है, संपर्क आधा भाई-बहन शीर्षक 4
    1

    Video: Film Theory: Disney's FROZEN - Anna and Elsa Are NOT SISTERS?!

    मदद के लिए अपने माता-पिता से पूछें यह देखने के अलावा कि आपके माता-पिता की राय संपर्क में होने के बारे में हो सकती है, आप उन्हें ऐसा करने के लिए सहायता के लिए भी कह सकते हैं। पिता के साथ बात करें जिनके साथ आपका सौतेला भाई और आपके पास एक बंधन है अपनी माँ या पिता से पूछें कि वह आपकी सौतेली भाइयों के संपर्क में रहने में आपकी मदद करने के लिए तैयार है।
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "मैं अपने सौतेले भाइयों से मिलना चाहूंगा क्या आप उन्हें संपर्क करने के लिए ढूंढने में सहायता करेंगे? "
  • छवि जो कि आप के बारे में पता नहीं है, संपर्क हाफ भाईचिल शीर्षक
    2
    लिंक ढूंढें यदि आप एक ही शहर या क्षेत्र में अपने सौतेले भाइयों के रूप में रहते हैं या यदि उनके पास आम में परिचित हैं, तो इससे संपर्क करने में आपकी सहायता करने के लिए आप एक सहयोगी बन सकते हैं। एक रिश्तेदार या मित्र के संपर्क में रहें, जो आपको संपर्क के रूप में कार्य करने के लिए पता है।
  • एक बार जब आपका सौतेला भाई किसी रिश्तेदार से समाचार प्राप्त करता है, तब वह व्यक्ति उस प्रभाव को कुशन कर सकता है जिसे वह कभी नहीं जानता था। इसके अलावा, वह व्यक्ति आपके लिए समर्थन के स्रोत के रूप में भी सेवा दे सकता है यदि उत्तर आपके द्वारा अपेक्षित नहीं है
  • उस व्यक्ति से आपकी ओर से अपने सौतेले भाई से संपर्क करने के लिए कहें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "कृपया, क्या आप मेरे लिए मेटो और रोसिओ के संपर्क में रह सकते हैं? यदि आप रुचि रखते हैं, तो मैं उनसे बात करना चाहता हूं। यहाँ मेरा नंबर है ... "



  • छवि जो कि आपके बारे में पता नहीं है, संपर्क आधा भाई-बहन शीर्षक 6
    3
    सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से एक संदेश भेजें सोशल नेटवर्क्स ने दुनिया को बहुत छोटा बना दिया है वर्तमान में दुनिया के दूसरे पक्षों में रहने वाले लोग किसी अन्य व्यक्ति को कर्सर के क्लिक के साथ उपयोग करते हैं। यदि आप फेसबुक पर अपने सौतेले भाई मिल सकते हैं, तो शायद आप उन्हें मित्र अनुरोध भेज सकते हैं और उनसे जुड़ने के लिए कह सकते हैं।
  • अपने प्रारंभिक संपर्क संक्षिप्त रखें आप कह सकते हैं "हाय, मैं हार्बर क्षेत्र से भी हूं मुझे लगता है कि शायद हम कुछ ही लोगों से मिल सकें। "
  • छवि जो कि आप के बारे में पता नहीं है, संपर्क आधा भाई-बहन शीर्षक
    4
    एक ईमेल भेजें यदि आप अपने सौतेले भाइयों के पूरा नाम पा सकते हैं, तो आप एक व्यक्तिगत या कार्य ईमेल खाता ढूंढ सकते हैं। कुछ मामलों में, लोगों का अक्सर अपना ईमेल पता उनके सामाजिक मीडिया प्रोफ़ाइल से जुड़ा होता है। वहां आपको यह जानकारी मिल सकती है
  • आपके सौतेले भाइयों के संपर्क में आने के लिए एक ईमेल एक अधिक औपचारिक तरीका है। चूंकि आप किसी अजनबी की तलाश के बिना एक लंबा संदेश लिख सकते हैं, इसलिए आपको अपने आप को पेश करने और उसके साथ अपने संबंधों की परिस्थितियों की व्याख्या करने का बेहतर मौका मिलेगा।
  • आपकी नोट में, आपकी प्रतिक्रिया के प्रति संवेदनशील होने के कारण आपको पता नहीं है कि आप मौजूद हैं। अपने शब्दों को सकारात्मक और उत्साहित रखें - हालांकि, यह मानने से बचें कि आप अपने साथ एक रिश्ता बनाना चाहते हैं। "मुझे पता है कि यह आपके लिए आश्चर्य की बात है, हालांकि, हमारे पास एक ही पिता हैं मैं इसे कई सालों से जानता था हालांकि, हाल ही में मुझे कैंसर का पता चला था और वे आपसे मिलना चाहते थे। " संक्षेप में बताएं कनेक्शन और संपर्क में आने के लिए आपके कारण एक अच्छी शुरुआत हो सकती है
  • विधि 3

    संभव अस्वीकृति संभाल
    छवि जो कि आपके बारे में पता नहीं है, संपर्क आधा भाई-बहन शीर्षक 8
    1
    तय करें कि आपको निरंतर होना चाहिए या छोड़ देना चाहिए। आपकी दिलचस्पी दिखाने और घुसपैठ होने के बीच एक पतली रेखा है अपने सौतेले भाई या अपने आप को अनुचित भावनात्मक तनाव पैदा करने से बचने के लिए इस प्रक्रिया के माध्यम से सावधानीपूर्वक आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है। यदि आपका प्रारंभिक संपर्क चुप्पी में डुबोया जाता है, तो क्या आपको तौलिया की कोशिश करनी चाहिए?
    • आपके पिछले संदेशों या ईमेल खो जाने या जंक मेल फ़ोल्डर में गए होने के मामले में यह कई प्रयास करने के लिए स्मार्ट हो सकता है। हालांकि, यदि आपको कुछ प्रयासों के बाद उत्तर प्राप्त नहीं होता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आपका सौतेला भाई आपसे मिलने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर वे पहले ही रुचि रखते हैं, तो संभावना यह है कि कनेक्शन गिर जाएंगे। शुरुआत से बहुत दिलचस्पी न रखने की कोशिश करें ताकि आपको बहुत निराशा महसूस न हो जब वे आपको संदेश भेजना बंद कर दें या अचानक कॉल करें
  • इमेज शीर्षक से संपर्क आधा भाईचारे जो आपके बारे में नहीं जानते चरण 9
    2
    अपनी भावनाओं को महसूस करें, लेकिन इसे न लें अस्वीकार एक निजी क्षमता में आपने अपने सौतेले भाइयों के पास जाने का साहसपूर्ण निर्णय किया है जो आपको नहीं जानते हैं। तुम्हें पता नहीं था कि वे आपको कैसे प्राप्त करेंगे, लेकिन यहां तक ​​कि आपने पहल की। आपको गुस्सा, चोट या निराश महसूस करने के लिए यह बिल्कुल स्वीकार्य है हालांकि, इन भावनाओं को आपको लगता है कि आप कम नहीं हैं।
  • ध्यान रखें कि आपके सौतेले भैया वास्तव में आपको नहीं जानते हैं इसलिए, आप की अस्वीकृति शायद किसी व्यक्ति के बारे में चिंता करने की बजाय अपने स्वयं के डर या आश्चर्य से संबंधित है, जो आप व्यक्ति के रूप में हैं।
  • यदि आप अपने प्रियजनों को अपने जीवन में अपनी उपस्थिति का आदर करते हैं, तो उनके संबंधों का सम्मान करें और अपने आप को दोहराना "यह उनके लिए एक नुकसान है।"
  • ध्यान रखें कि यदि वे उस समय आपसे संपर्क करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो वे भविष्य में आपसे संपर्क करने के लिए तैयार हो सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपकी संपर्क जानकारी है और वे जानते हैं कि दरवाजा अभी भी खुला है यदि वे आपसे बाद में संपर्क करना चाहते हैं।
  • छवि जो कि आप के बारे में पता नहीं है, संपर्क आधा भाईचिल शीर्षक शीर्षक 10
    3
    एक के साथ बोलो परामर्शदाता. यह समझने के बावजूद कि अस्वीकृति व्यक्तिगत नहीं थी, फिर भी आप उस पर बहुत प्रभावित हो सकते हैं। उस समय के दौरान एक पेशेवर को देखकर आप इस नुकसान को स्वीकार कर सकते हैं और अपने जीवन के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
  • शायद आप एकमात्र बच्चा हैं, जिन्होंने अभी तक सीखा है कि आपके पास आधे भाई हैं और आपको आशा है कि एक खुश पहली बैठक होगी जो गहरी और स्थायी बांडों को जन्म देगी। या हो सकता है कि आपको सिर्फ पिता के नुकसान का सामना करना पड़ा और आप को किसी के साथ रोने की ज़रूरत है एक पेशेवर सलाहकार से परामर्श करें जो आपकी भावनाओं और चेहरे की अस्वीकृति की समीक्षा करने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com