ekterya.com

अपने बच्चे को पुनर्गठित परिवार के लिए अनुकूल बनाने में सहायता कैसे करें

अपने बच्चे को एक नए कदम-माता-पिता या कदम-भाई-बहन को पेश करने की प्रक्रिया बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकती है, खासकर यदि आपका बच्चा परिवर्तन के लिए अनिच्छुक है। इसलिए, कुछ विनम्रता और समझ के साथ स्थिति को संबोधित करना आवश्यक है, साथ ही साथ अपने बच्चे के जूते में खुद को रखने का प्रयास करें। समय के साथ, वह अपने नए परिवार की परिस्थितियों के अनुकूल होंगे और उम्मीद है कि वह अपने परिवार के नए सदस्यों से प्यार करेंगे।

चरणों

भाग 1
अपने बच्चे को बताएं कि आप पुनर्विवाह करना चाहते हैं

अपने बच्चों को एक कदम परिवार चरण 1 में समायोजित करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
1
क्या हो रहा है उसके साथ ईमानदारी से रहें संभावित समस्याओं को अग्रिम में सुलझाने से बेहतर कुछ नहीं है, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि शुरुआत से आप अपने बच्चों के साथ ईमानदार और खुले रहेंगे और उन्हें परिवार के ढांचे में किसी भी बदलाव की संभावना के बारे में सूचित करेंगे। अधिक जानकारी के वे हैं, बेहतर इसके लिए उन्हें तैयार किया जा सकता है।
  • अपने बच्चों को परिवार में नए सदस्यों के विचार का प्रस्ताव दें। इस तरीके से, आप अपनी प्रतिक्रिया का अनुमान लगा सकते हैं और बाद में संभावित सौतेले पिता, सौतेली माँ या सौतेले भाई के बारे में अपनी राय का अनुमान लगा सकते हैं।
  • अपने बच्चों के साथ एक खुली बातचीत में व्यस्त रहें आपके द्वारा अपने बच्चों के साथ जो संचार शुरू किया जाना चाहिए वह खुले और आवधिक होना चाहिए ताकि उन्हें आपकी चिंताएं या आरक्षण के बारे में आपके साथ ईमानदार रह सकें।
  • अपने बच्चों को एक कदम परिवार चरण 2 में समायोजित करने में मदद करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कुछ चीजों को ध्यान में रखें जब आप अपने बच्चों को अपनी योजनाओं के बारे में सूचित करेंगे। आमतौर पर, कोई समय नहीं है "आदर्श" अपने बच्चों को सूचित करने के लिए कि आप दोबारा शादी करने का इरादा रखते हैं, लेकिन संभवतः सबसे अनुकूल तरीके से ऐसा करते हैं और उस समय जो सबसे उचित लगता है हालांकि, आपको निम्नलिखित कारकों को ध्यान में रखना चाहिए:
  • यह आश्चर्य की घोषणा करने के लिए काम नहीं करेगा यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास अपने बच्चों से बात करने और एक दूसरे के लिए अपनी राय देने के लिए पर्याप्त समय है, आपको उन्हें धीमे और मैत्रीपूर्ण तरीके से बता देना चाहिए।
  • आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका पार्टनर पहले से ही अपने बच्चों को खुद से पहले ही जानता है, क्योंकि अगर आप अपने बच्चों को पहले से ही जानते हैं तो किसी से शादी करने जा रहे हैं, यह संभावना है कि खबरों पर कार्रवाई करने के लिए यह बहुत आसान होगा।
  • अपने बच्चों को इन योजनाओं के बारे में सूचित करने के लिए, एक निजी बातचीत के माध्यम से या उनके साथ दिन बिताने के लिए यह सबसे अधिक सुविधाजनक तरीका है। उदाहरण के लिए, आप उन्हें रात के खाने के लिए ले जा सकते हैं या वे शहर के बाहर दिन खर्च कर सकते हैं। इस तरह, आप अपने बच्चों के साथ एक बार अकेले हो सकते हैं, जिससे आप स्थिति की व्याख्या कर सकते हैं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Leroy's Paper Route / Marjorie's Girlfriend Visits / Hiccups

    अपने बच्चों को एक कदम परिवार के चरण 3 में समायोजित करें शीर्षक शीर्षक छवि
    3
    अपने जैविक बच्चों और सौतेली बच्चों के लिए एक साथ समय बिताने का एक अवसर शेड्यूल करें। आपको अपने बच्चों को अपने भविष्य के कदम-पिता या सौतेली माँ और कदम-भाई-बहनों के साथ समय बिताना चाहिए, क्योंकि यह एक-दूसरे को बेहतर ढंग से जानने की प्रक्रिया का मूलभूत हिस्सा है।
  • दो परिवारों को एक साथ लाने में आसान नहीं है, इसलिए आपको अपने बच्चों को और अपने परिवार के भविष्य के सदस्यों को सही समय पर पेश करने का प्रयास करना चाहिए। जैसे ही आप अपने बच्चों से कहा है कि आप दोबारा शादी करने का इरादा रखते हैं (या यदि संभव हो तो पहले) आप उनके बीच पहली बैठक की योजना बना सकते हैं ध्यान रखें कि पहले छापें महत्वपूर्ण हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह सभी के लिए सही समय है
  • आप एक मजेदार जगह चुन सकते हैं जो आपको बांड बनाने और एक दूसरे को बेहतर तरीके से जानने की अनुमति देता है। उदाहरण के लिए, आप उन्हें अपने पसंदीदा मनोरंजन पार्क में ले जा सकते हैं ताकि वे एक संपूर्ण दिन बिता सकें जिससे उनके बीच संबंध बढ़े।
  • अपने साथी और आपके बच्चों को भी अकेले समय बिताने दें। उन्हें बॉन्ड बनाने और एक दूसरे के व्यक्तित्व को बेहतर ढंग से समझने के लिए समय की आवश्यकता होती है। समय के साथ, आपके बच्चे अपने भावी सौतेले पिता या सौतेली माँ के साथ कुछ आत्मीयता पाएंगे
  • भाग 2
    अपने बच्चों को अनुकूलन के लिए समय दें

    छवि शीर्षक से सहायता करें अपने बच्चों को एक कदम परिवार चरण 4 में समायोजित करें
    1
    सड़क पर शुरुआत करने के लिए तैयार हो जाओ जब आप अपने बच्चों के साथ अपने परिवार के नए सदस्यों के समान जगह ले जाते हैं, तो आपको ध्यान रखना चाहिए कि आपके बच्चों को स्थिति के अनुकूल होने के लिए समय की आवश्यकता होगी। ये कुछ सामान्य समस्याएं हैं जो बच्चों को इन स्थितियों में अनुभव हो सकती हैं:
    • अलगाव या बहिष्कार की भावना
    • प्रतिस्थापित होने की भावना
    • संयम की भावना और अल्टिमेटम प्राप्त करना
    • अपने परिवार के नए सदस्यों के लिए विश्वास और सम्मान की कमी
    • इसके लिए तैयार होने से पहले इन महान बदलावों को स्वीकार करने के लिए दबाव की भावना
  • अपने बच्चों को एक कदम परिवार के चरण 5 में समायोजित करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र

    Video: The Great Gildersleeve: Fire Engine Committee / Leila's Sister Visits / Income Tax

    2
    सुनिश्चित करें कि आप अपने बच्चों के लिए उनकी चिंताओं पर ध्यान देने के लिए उपलब्ध हैं जब दो परिवार मिश्रित हो जाते हैं, तो यह बच्चों के लिए एक बहुत ही भावुक अवधि है। अपने आप को एक पल के लिए जगह दीजिए: क्या आप एक पिता की मृत्यु का शोक करते हैं जो मुश्किल तलाक़ की मृत्यु हो या दुःखी हो?
  • आपको अपने प्रत्येक बच्चे की आशंकाओं और चिंताओं पर ध्यान देना चाहिए और अपनी भावनाओं को अपने नए परिवार के साथ बांड बनाने की आपकी योजना का एक मौलिक हिस्सा बनाना चाहिए। ध्यान रखें कि आपके सभी बच्चों के परिवर्तनों के अनुकूल होने और एक ही समय में उन्हें स्वीकार करने के लिए संभव नहीं है और आपको उन्हें अपने नए जीवन को तुरंत प्यार करने के लिए बाध्य नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, आपको उन्हें अपनी गति से ठीक करना और अनुकूलन करना होगा।
  • ध्यान रखें कि यह आपके बच्चों के लिए एक बड़ा परिवर्तन है और यह उनकी प्रतिक्रिया अलग-अलग हो सकती है। आपको इस परिस्थिति को स्वीकार करना चाहिए और उन्हें अपने नए परिवार में एकीकृत करने के लिए थोड़ा सा प्रेरित करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से मदद करें कि आपके बच्चे एक चरण परिवार में समायोजित करें चरण 6
    3
    अपने बच्चों और उनके नए परिवार के बीच सामंजस्य फैलाने से बचें आपके सभी बच्चों, दोनों जैविक और सौतेली बच्चों के लिए, दूसरों के व्यक्तित्वों के अनुकूल होने के लिए पर्याप्त समय की आवश्यकता होती है।
  • प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग तरीकों से परिवार में परिवर्तन का सामना करना होगा। इसलिए, आपको उन्हें स्थान देना होगा और उन्हें स्थिति को अच्छी तरह समेटना चाहिए। आपको उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और उन्हें दिखाएं कि आप उन्हें प्यार करते हैं, उनकी सराहना करते हैं और वे आपके लिए महत्वपूर्ण हैं।
  • परिवर्तन क्रमिक तरीके से होने चाहिए। उन्हें तुरंत परिवर्तन स्वीकार करने या उन्हें ऐसा करने की उम्मीद न करें, क्योंकि इससे आपके संबंध में आपके संबंध में तनाव हो सकता है।
  • अपने बच्चों को एक कदम परिवार के चरण 7 में समायोजित करें शीर्षक शीर्षक वाला चित्र
    4
    आपके जैविक बच्चों के साथ अकेले समय व्यतीत करें ताकि आप के बीच के रिश्ते को मजबूत किया जा सके। जब बच्चों को इस प्रकार के परिवार में शामिल किया जाना चाहिए, तो वे अक्सर डरते हैं कि उनके जैविक पिता अपने नए कदम-बच्चों को प्यार करेंगे।
  • अपने और अपने जैविक बच्चों के बीच एक ठोस संबंध बनाने के लिए समय निकालें, उनके साथ अकेले काम करें। उनको सुनने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें या अपने बच्चों की तरह काम करने वाले काम करें ताकि वे विशेष और प्यार महसूस कर सकें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपके एक बच्चे को कला पसंद है, तो वे एक कला वर्ग को एक साथ ले सकते हैं। यदि आपके बच्चों में से एक वीडियो गेम पसंद करता है, तो वे एक गेम रूम में मिल सकते हैं। हालांकि आपके नए कदम के बच्चों के साथ मजबूत बंधन बनाने के लिए आवश्यक लग सकता है, ध्यान रखें कि आपको अपने जैविक बच्चों की उपेक्षा नहीं करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से मदद करें अपने बच्चों को चरण परिवार में समायोजित करें चरण 8
    5
    धैर्य रखें इस प्रकार के नए परिवारों को रातोंरात सही पुनर्जन्मित परिवार नहीं बनते हैं। अनुकूलन की प्रक्रिया के दौरान प्रत्येक व्यक्ति निश्चित रूप से उतार-चढ़ाव का अनुभव करेगा, इसलिए धैर्य रखने और प्राकृतिक तरीके से परिवार को एकजुट करने की कोशिश करना बंद नहीं करना आवश्यक है।
  • अपने बच्चों के अपने परिवार के नए सदस्यों के सबसे अच्छे दोस्त बनने के लिए मजबूर होने से बचें। हालांकि, आपको परिवार के प्रत्येक सदस्य के बीच सम्मान और टीम वर्क को प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • परिवार सही नहीं हैं यदि आप हर किसी को कोने की कोशिश करते हैं और उन्हें यह सोचने के लिए मजबूर करते हैं कि वे तुरंत एक सुखी परिवार बन गए हैं, तो यह आपके बच्चों में बड़ी असंतोष का विकास कर सकता है।
  • चीजें धीरे-धीरे ले जाएं और नए परिवार के प्रत्येक सदस्य के साथ लिंक बनाने के लिए प्राकृतिक तरीके ढूंढने का प्रयास करें।
  • छवि शीर्षक से सहायता करें अपने बच्चों को एक कदम परिवार में समायोजित करें चरण 9
    6



    आपके बीच आम बातों को खोजने की संभावना पर विचार करें। परिवार के भीतर संबंधों के गठन को प्रोत्साहित करता है हालांकि, जब तक आपके बच्चे इसके लिए अभी तैयार नहीं हैं, आपको कुछ भी बल नहीं देना चाहिए परिवार के सदस्यों के बीच समानता प्राप्त करने और इन हितों के संयुक्त अन्वेषण को प्रोत्साहित करने का प्रयास करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आपकी जैविक बेटी और आपकी सौतेली बेटी दोनों फुटबॉल को प्यार करते हैं, तो आप पूरे परिवार को एक खेल में ले सकते हैं, जो वे दोनों पसंद करते हैं और उम्मीद है कि उनके बीच एक नए रिश्ते को बढ़ावा मिलेगा।
  • स्वाभाविक रूप से, आधा भाई उन लोगों के बीच प्रतिस्पर्धा करने की इच्छा महसूस करेंगे। इसलिए, आपको उन्हें तुरंत मित्र बनने के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए इसके बजाय, प्रत्येक व्यक्ति पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान दें और उन दोनों के बीच समानता और उन अवसरों को उजागर करें जो दोस्ती विकसित करने के लिए पैदा होते हैं।
  • अपने बच्चों को एक कदम परिवार के चरण 10 में समायोजित करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने जैविक बच्चों के लिए अपने नए पति या पत्नी के साथ अकेले समय व्यतीत करने का एक अवसर शेड्यूल करें आपके बच्चे अपने नए पति के साथ अकेले समय बिताने में सक्षम होना चाहिए
  • कुछ मामलों में, बच्चों को एक नए कदम-माता-पिता या सौतेले माँ-पिता के अनुकूल होने में कठिनाई होती है और संभवतः स्थिति को संभालने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। अन्य मामलों में, बच्चों को लगता है कि, यदि वे अपने नए कदम-माता-पिता के साथ संबंध बनाते हैं, तो वे अपने जैविक पिता को धोखा दे देंगे।
  • अपने बच्चों और अपने नए पति के बीच संबंध को अपनी गति से विकसित करना चाहिए। हालांकि, आपको दोनों पार्टियों के बीच संचार को प्रोत्साहित करना चाहिए और उनके लिए सबसे उपयुक्त गति से एक साथ समय बिताने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • आप अपने बच्चों को सैर करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं या अपने नए पति के साथ अकेले कुछ कार्य कर सकते हैं यदि ऐसा कुछ है जो आपके बच्चों के साथ सहज महसूस करेंगे यह केवल पार्क में टहलने या आइसक्रीम के लिए जाने से मिलकर बना सकता है, लेकिन किसी भी मामले में यह इस नए रिश्ते को बढ़ने में मदद करेगा और प्रत्येक पक्ष दूसरे की उपस्थिति में अधिक सहज महसूस करेगा।
  • छवि शीर्षक से सहायता करें अपने बच्चों को एक कदम परिवार में समायोजित करें चरण 11
    8
    यदि संभव हो तो अपने बच्चे के दूसरे जैविक पिता को रखें। यह आपके बच्चे की समायोजन प्रक्रिया के लिए बेहतर है जो दोनों जैविक माता-पिता शामिल हैं। हालांकि यह हमेशा संभव नहीं होगा, आपको उन मामलों में जैविक माता-पिता शामिल रखना चाहिए जहां यह संभव है।
  • आपको अपने बच्चे के अन्य माता-पिता को महत्वपूर्ण घटनाओं (उदाहरण के लिए, पढ़ना और स्नातक स्तर की पढ़ाई) में भाग लेने और समय-समय पर अपने बच्चे के साथ अकेले समय बिताने की अनुमति देनी चाहिए। आपके बेटे को यह ध्यान रखना चाहिए कि इरादा उसके पिता के लिए नहीं है बल्कि अपने दूसरे पिता की जगह सौतेली माँगी है, लेकिन सिर्फ एक और व्यक्ति जो उसे चाहती है
  • उन मामलों में जहां आप अपने बच्चे के अन्य जैविक माता-पिता के साथ हिरासत साझा करते हैं, उन्हें नियमित बैठकों की समय-सारिणी करने की कोशिश करनी चाहिए, जिसमें वे अपने बच्चे के बारे में जानकारी साझा कर सकते हैं और अद्यतित रह सकते हैं। इस तरह, हर कोई धुन में हो सकता है।
  • भाग 3
    एक संयोजक परिवार बनाएं

    छवि शीर्षक से सहायता करें अपने बच्चों को एक कदम परिवार के चरण 12 में समायोजित करें
    1
    नियमित परिवार की बैठकों को पकड़ो उनमें, परिवार के प्रत्येक सदस्य की बात सुनी जानी चाहिए और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके प्रत्येक बच्चे के लिए यही लागू होता है नियमित परिवार की बैठकों में एक खुला वातावरण होता है जिसमें प्रगति और समस्याओं पर चर्चा की जा सकती है और टीम के रूप में समस्याओं का समाधान किया जा सकता है।
    • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप अपने प्रत्येक बच्चे की राय और भावनाओं को सुनें। इस तरह, उनमें से कोई भी ध्यान नहीं दिया जाएगा या अदृश्य हो सकता है, क्योंकि यह पुनर्गठित परिवारों में होने के लिए आसान है।
    • खुले और निशुल्क संचार को प्रोत्साहित करें और एक शांत और सहायक वातावरण स्थापित करने का प्रयास करें जिसमें आपके बच्चों की अपनी भावनाओं के बारे में बात करने की स्वतंत्रता है।
  • Video: Calling All Cars: Ghost House / Death Under the Saquaw / The Match Burglar

    छवि शीर्षक से मदद करें अपने बच्चों को एक कदम परिवार के चरण 13 में समायोजित करें
    2
    पूरे परिवार के लिए नियम स्थापित करने के लिए टीम के रूप में कार्य करें एक साथ परिवार के रूप में, उन्हें नियमों की एक सूची स्थापित करनी चाहिए और फिर उसे किसी दृश्य स्थान पर रखें।
  • इन नियमों के बारे में एक नए परिवार के बारे में बात करते हुए सभी को सुनेगा और नियमों के अनुपालन में आपके प्रत्येक बच्चे की हिस्सेदारी होगी।
  • यह संभव है कि अलग-अलग पृष्ठभूमि और शिक्षा वाले बच्चों के पास एक अलग धारणा है जो एक नियम का गठन करते हैं। इसलिए, आपको इस स्थिति में मध्यस्थ होने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए और एक या दूसरे के पक्ष में बिना किसी समझौते पर पहुंचना चाहिए
  • शीर्षक से चित्र अपने बच्चों को एक कदम परिवार में समायोजित करें चरण 14
    3
    प्रत्येक माता-पिता के लिए एक भूमिका स्थापित करें आपको अपने नए परिवार के लिए एक सुरक्षित माहौल को बढ़ावा देना होगा और दोनों को अपने माता-पिता के लिए एक भूमिका निभानी होगी। ध्यान रखें कि जब आपके सौतेले पिता या सौतेली माँस उन्हें मार्गदर्शन या अनुशासन देने की कोशिश करता है तो आपके जैविक बच्चों के लिए एक अलग प्रतिक्रिया हो सकती है।
  • शुरुआत में, यह आपको अपने बच्चों को अनुशासित करने के लिए मुख्य अधिकार के रूप में नियंत्रण रखने में मदद कर सकता है ताकि आप अपने बेटे को अपने सौतेले पिता या सौतेली माँ के अतिक्रमण से बचने से बच सकें।
  • यह सौतेला पिता या सौतेली माँ के लिए उपयोगी हो सकता है, कम से कम शुरू में, अपने बच्चों के साथ एक मजबूत संबंध विकसित करने के लिए एक मित्र या परामर्शदाता के रूप में कार्य करने के लिए।
  • छवि शीर्षक से मदद करें अपने बच्चों को एक कदम परिवार में समायोजित करें चरण 15
    4
    परिवार के सभी सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें पहले से ही स्थापित की गई रूटीनियों के माध्यम से सभी के साथ प्रपत्र लिंक यहां मजेदार गतिविधियों के कुछ उदाहरण दिए गए हैं जो आप बांड बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं:
  • शुक्रवार को फिल्म रातों को एक साथ संगठित करना
  • सप्ताहांत पर नाश्ते के साथ खाना पकाना
  • एक परिवार के रूप में एक साथ भोजन करें
  • हर महीने लंबी पैदल यात्रा या बाइक चलाना
  • हर साल गर्मियों के दौरान एक साथ छुट्टी पर जाना
  • छवि शीर्षक से मदद करें अपने बच्चों को एक कदम परिवार में समायोजित करें चरण 16
    5
    नई परंपराओं को एक साथ स्थापित करें। यह पुनर्गठित परिवार के सभी सदस्यों को एक गतिविधि में एक साथ भाग लेने का अवसर प्रदान करता है। इस तरह, आपके प्रत्येक बच्चे स्वीकार करते हैं और आपका स्वागत है।
  • कई मामलों में, नया पुनर्जन्मित परिवार अपने नए जीवन का जश्न मनाने के लिए एक साथ छुट्टी पर जाते हैं। हालांकि यह कुछ परिवारों के मामले में फायदेमंद हो सकता है, मुख्य बात यह है कि वे अपने दैनिक जीवन के लिए अनुष्ठान और दिनचर्या स्थापित करें और न केवल जब वे छुट्टी पर हैं इसलिए, एक परंपरा या गतिविधि चुनें जो आपके परिवार के लिए उपयुक्त है (उदाहरण के लिए, खेल के साप्ताहिक रात, हर हफ्ते कुछ ख़ास खाएं या हर महीने चिड़ियाघर में जाकर) और इसके लिए चिपकाएं
  • जब आप उस गतिविधि का निर्धारण करते हैं जिसे आप स्थापित करने जा रहे हैं, तो यह आपके प्रत्येक बच्चे से आपकी राय पूछने के लिए उपयोगी होगा ताकि संक्रमण अधिक द्रव हो। यदि आप एक नियमित परिवार की गतिविधि स्थापित करते हैं, तो यह आपके बच्चों को कुछ अनुमानित करने के लिए देगी और उन्हें महसूस करने में मदद करेगी कि वे कुछ बड़ा हिस्सा हैं। इसी तरह, यह एक मजेदार माहौल बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है जिसमें परिवार अधिक आरामदायक तरीके से बांड बना सकता है।
  • Video: Authors, Lawyers, Politicians, Statesmen, U.S. Representatives from Congress (1950s Interviews)

    छवि शीर्षक से मदद करें अपने बच्चों को एक कदम परिवार के चरण 17 में समायोजित करें
    6
    अपने जैविक बच्चों की परंपराओं को शामिल करने का प्रयास करें आपके पास एक नया परिवार होने के बाद, छुट्टियों के लिए आपके जैविक बच्चों के साथ आपके पास पहले से ही परंपराओं को त्याग नहीं करनी चाहिए।
  • बच्चों को दृढ़ता की आवश्यकता होती है, इसलिए एक ऐसी परंपरा को बनाए रखना जो उनके पिछला जीवन का हिस्सा था, उन्हें एक आरामदायक तरीके से याद दिलाया जा सकता था कि आपके बच्चों के साथ पहले से ही लिंक के संबंध में चीजें कैसे बनती थीं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप क्रिसमस के मौसम में हमेशा अपने बच्चों के साथ चीनी कुकीज़ बनाते हैं, तो आपको अपने परिवार को दूसरे के साथ मिलाने के बाद इस परंपरा को बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • नए पुनर्गठन वाले परिवार के अनुकूल होने वाले सभी लोगों के लिए यह मुश्किल होगा इसलिए, संभव के रूप में संक्रमण को चिकना बनाने के लिए, आपको चीजें धीरे-धीरे लेनी चाहिए और अपने बच्चों को सुनना चाहिए। आप और आपके बच्चे दोनों ही अपने नए परिवार के साथ जीवन का आनंद लेने में सक्षम होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com