ekterya.com

कैसे एक pomeranian दूल्हे के लिए

पोमेररेनियन लघु प्रकार की एक दौड़ है जिसे एक बहादुर और बुद्धिमान कंपनी के रूप में जाना जाता है, जो कि एक लोमड़ी के समान दिखता है। इस आराध्य नस्ल की एक और पहचानने योग्य विशेषता इसकी शानदार फर है। पोमेरिया में एक डबल कोट होता है, जिसमें एक आंतरिक परत होता है जिसमें मोटे और नरम बाल शामिल होते हैं जो बाहरी परत का समर्थन करते हैं, जो किसी न किसी बनावट के चिकनी फर से बना होता है। खुद को एक न्यूनतम लेकिन सटीक संवारने के साथ स्वाभाविक रूप से बढ़ने देकर, इस खूबसूरत पिल्ला का फर उचित गिरने वाला होगा, आपकी पोमेररेनियन नस्ल के शराबी दिखने वाले लक्षण दे। निम्नलिखित कदम एक मार्गदर्शक प्रदान करते हैं जो आपको पोमेरियन को कैसे तैयार करने में मदद करेगा।

चरणों

भाग 1
कानों को साफ करें और नाखूनों को काट लें

ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने पोमेरियन के कानों को साफ करें अपने पोमेरेनियन को संवारने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए, क्लीनर में डूबा हुआ स्वास के साथ अपने कानों को साफ करें जो अल्कोहल-आधारित नहीं है कुत्ते के कान को उजागर करने के लिए त्वचा का पर्दाफाश करें और धीरे-धीरे इस क्षेत्र को साफ करें जिससे सफाईकर्मियों में डूबा हुआ हो।
  • कभी कान नहर में एक कपास झाड़ू डालें। अगर कुत्ते अचानक चले जाते हैं, तो यह कान में और भी गहराई से गहराई से धक्का लगा सकता है और नुकसान को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • क्लीनर जो अल्कोहल-आधारित नहीं है, वह कुत्ते के कान को जला नहीं देगा जैसा कि शराब में हो सकता है।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    कुत्ते के नाखूनों को काटें कुत्ते के नाखूनों को अपने पैरों को पीछे से पीछे से उठाकर और पंजे को संयुक्त रूप से फ्लेक्स करने की इजाजत देकर सावधानीपूर्वक काट दिया। सामने की ओर से पैर की ओर खींचने की कोशिश करने से यह आसान है हाइपोनीचियम की पहचान करने और इसे बचाने के लिए कील के 4 से 5 मिलीमीटर (0.16 से 0.2 इंच) की कोशिश करें। यदि आप हाइपोनीशियन को नहीं देख पा रहे हैं, तो नेल क्लीपर के साथ कील की छोटी मात्रा में कटौती करें, जब कुत्ते के पास लंबे समय तक hyponychias होते हैं, जो रक्तस्राव हो सकता था।
  • कुत्तों के लिए विशेष रूप से बनाई गई कील कतरनी का इस्तेमाल करके नाखूनों को काटें।
  • रक्तस्राव को रोकने के लिए हाथ पर कसैले पाउडर रखें यदि आप गलती से अपने नाखूनों को बहुत ज्यादा काटते हैं
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 3 नामक छवि

    Video: कुत्ते और लड़की की शादी, जिसे देखकर आप हो जाएंगे हैरान | Dog and girl marriage

    3
    कुत्ते के नाखूनों को दर्ज करें अपने पोमेररेनियन के नाखूनों को काटने के बाद, कुत्ते के नाखूनों के लिए बनाई गई एक फाइल का उपयोग करें और जब तक वे चिकनी नहीं होते, तब तक नाखूनें दाखिल करें। भविष्य में जब आप अपने नाखूनों को काटते हैं तो उन्हें अधिक सहकारी होने में मदद करने के लिए अपने पालतू की प्रशंसा करना सुनिश्चित करें।
  • भाग 2
    अपने पोमेररेनियन स्नान करो

    ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 4 नामक छवि
    1
    अपने कुत्ते को स्नान के लिए तैयार हो जाओ बाल को काटने से पहले अपने पोमेरेनियन को स्नान करें ताकि कैंची के ब्लेड तेल के फर से सुस्त न हों। हालांकि, कुछ तेल कुत्ते के फर के लिए अच्छे हैं, इसलिए आपको केवल तीन महीने तक एक बार स्नान करना चाहिए जब तक कि आवश्यक न हो।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन चरण 5 नामक छवि
    2
    बाथटब में अपने पोमेरेनियन को स्नान करें बाथटब में एक गैर-पर्ची चटाई या तौलिया रखें या एक बड़े रसोईघर में सिंक करें और इसे गर्म पानी से भरें अपने कुत्ते को धीरे-धीरे पानी में रखें परंतु प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार रहें, क्योंकि कुछ कुत्ते स्नान की तरह हैं जबकि अन्य नहीं करते हैं। इस कारण से, आपकी मदद करने के लिए किसी के पास एक अच्छा विचार है पूरे कोट को गीली कर कुत्ते पर धीरे से पानी डालने के लिए ग्लास या जग का उपयोग करें, लेकिन कान नहर में पानी न पाने के लिए सावधान रहें। आपकी मदद करने के लिए आप अपने कानों पर कपास झाड़ू का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा पेश नहीं करें
  • कुत्ते की आँखों में गिरने से पानी को रोकें
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 6 नामक छवि
    3
    शैंपू के साथ कुत्ते को साबुन सुनिश्चित करें कि यह आपके शरीर पर फैल जाए, यह धीरे-धीरे मालिश करते हुए करें विशेष रूप से कुत्तों के लिए शैम्पू का इस्तेमाल करते हुए सिर से पूंछ पर काम करना। पूंछ, पेट, पैर आदि सहित जानवरों के सभी क्षेत्रों को समान रूप से रगड़ना सुनिश्चित करें।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 7 नामक छवि
    4
    पूरी तरह से pomeranian कुल्ला। पोमेरेनियन को अच्छी तरह से धोकर बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अतिरिक्त शैम्पू जो ठीक से कुल्ला नहीं करता है, वह जलन पैदा कर सकता है। यदि संभव हो तो, कुत्ते को कुल्ला करने के लिए स्प्रेयर का उपयोग करें क्योंकि यह अधिक आसानी से त्वचा तक पहुंच जाएगा और सभी शैम्पू हटाने में मदद करेगा।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 8 नामक छवि
    5
    पोमेरानिया को सूखी अपने कुत्ते को अच्छी तरह से सूखने से बाकी प्रक्रियाओं की सुविधा होगी। आप एक हेयर ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं या कुत्ते को हवा शुष्क कर सकते हैं एक सूखे तौलिया या कागज तौलिया के साथ कुत्ते के कानों को पूरी तरह से सूखने की कोशिश करें। परजीवी, बैक्टीरिया और कवक वहाँ जमा कर सकते हैं अगर यह प्रभावी ढंग से सूखा नहीं है
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 9 नामक छवि
    6
    अपने पोमेरेनियन के दांतों को ब्रश करें कुत्तों के लिए ब्रश और टूथपेस्ट का उपयोग करके, अपने पोमेररेनियन के दांतों को अच्छी तरह से ब्रश करें। कुछ कुत्ते को अपने दांतों को ब्रश नहीं करना चाहिए और विरोध भी हो सकता है, लेकिन प्रतिदिन लगभग 5 मिनट की कोशिश कर रहें और समय के साथ, अपने कुत्ते को दांत साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे प्रक्रिया को आसान बना दिया जाएगा।
  • कुत्ते को संवेदनशील मसूड़ों के रूप में बहुत मुश्किल से ब्रश न करें।
  • अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना संभावित घातक बैक्टीरिया संक्रमणों को रोका जा सकता है।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 10 नामक छवि
    7
    फ्लाईस और टिक्स के खिलाफ एक निवारक उपचार लागू करें Fleas और ticks के खिलाफ एक निवारक उपचार के मासिक आवेदन अपने pomeranian स्वस्थ और सुंदर रखने में मदद कर सकते हैं कुछ शैंपू में पिस्सू के उपचार शामिल होते हैं, जबकि अन्य उपचार अलग से लागू होते हैं।
  • भाग 3
    अपने पोमेरेनियन ब्रश करें

    ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 11 नामक छवि
    1
    अपने पोमेरेनियन ब्रश करें एक वायर ब्रश या फर्म ब्रशल ब्रश का उपयोग करके अपने कुत्ते के कोट को ब्रश करें। इसे रोजाना ब्रश करना बेहतर होता है, लेकिन एक हफ्ते में कम से कम दो ब्रश की सिफारिश की जाती है। शरीर के बजाय त्वचा से बाहर ब्रश करें नियमित ब्रशिंग आपके कुत्ते के कोट को समुद्री मील से मुक्त रखेगा
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 12 नामक छवि
    2



    सूखी फर ब्रश करने से बचें यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि जब आप शुष्क हो जाते हैं तो आप पॉमेरियन के फर को ब्रश नहीं करते। ऐसा करने से स्थिर हो सकता है और इसकी सुरक्षात्मक परत के बाल शाफ्ट को पट्टी कर सकते हैं, जिसके कारण विभाजन समाप्त होता है। एक सूखी कंडीशनर या घर का बना सूखी कंडीशनर के साथ कोट को मोहित करें, जिसमें अच्छी गुणवत्ता वाले बाथ कंडीशनर का 10% फ़िल्टर्ड पानी के साथ मिश्रित होता है।
  • आप स्नान के बाद कुत्ते के कोट को आसानी से ब्रश कर सकते हैं।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 13 नामक छवि
    3
    किसी भी गाँठ को काट लें या इसे काटें। इसे ब्रश करने के बाद, पॉमरेनियन बालों को किसी भी समुद्री मील का पता लगाने के लिए एक अच्छा बाल खड़े स्टील कंघी के साथ मिलाएं। आप गाँठ को पूर्ववत करने के लिए एरोसोल कंडीशनर का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन अगर यह काम नहीं करता है, तो इसे काटने के लिए कैंची का उपयोग करें।
  • कुत्तों के लिए उपलब्ध सुरक्षा कैंची का उपयोग करें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने पालतू जानवर को चोट नहीं पहुंचे,
  • भाग 4
    सौंदर्य की शैली चुनें

    ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 14 नामक छवि
    1
    शेर कट चुनें पोमेरियास के लिए शेर का काट शेर में से एक के समान पहलू पर जोर देता है कि ये कुत्ते हैं। कंधे, चेहरे और छाती मोटी फर बनाए रखते हैं जबकि शेष शरीर एक मशीन के साथ त्वचा के बहुत करीब कट जाता है। पूंछ शेर की उपस्थिति को पूरा करने के लिए मोटी बालों की एक टिप बरकरार रखती है।
    • मूत को नियमित रूप से तैयार करना चाहिए ताकि समुद्री मीट से बचें।
    • कुत्ते के कोट को बहुत ज्यादा शेविंग करना, घावों, भंग करने वाले बाल या धूप की कालिमा में परिणाम हो सकता है, इसलिए करीब ध्यान दें।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 15 नामक छवि
    2
    एक पिल्ला कटौती के लिए ऑप्ट पोमेररेनियन के लिए पिल्ला का कटौती भी कट टेडी बियर के रूप में जाना जाता है सभी फर 5 से 7.5 सेमी (2 से 3 इंच) की लंबाई में कट जाता है, चेहरे और पैरों को गोल करते हैं। यह कुत्ते को एक समान रूप देता है जो एक टेडी बियर या पिल्ला की उपस्थिति के समान है
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 16 नामक छवि
    3
    अपने पोमेरेनिया को दाढ़ी कुछ मामलों में, आपको अपने पोमेरियन को दाढ़ी करना पड़ सकता है, जैसे कि फर कैकिंग या टेंगलिंग है। यह एक ऐसी शैली भी है जिसे आप चुन सकते हैं कि आप अपने कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश नहीं कर सकते हैं। दोष यह है कि यह संभव है कि फर के रूप में बहुत अधिक रूप से नहीं बढ़े जैसा कि शेविंग से पहले किया गया था।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 17 नामक छवि
    4
    एक प्रदर्शनी कट चुनें प्रदर्शनी में कटौती केनेल क्लब द्वारा मानकीकृत किया जाता है जिसमें आप एक हिस्सा हैं। वे आम तौर पर जानवरों के प्राकृतिक फर को दिखाने के उद्देश्य होते हैं, इसलिए न्यूनतम फिक्स की आवश्यकता होती है, हालांकि आकृति को बनाए रखने के लिए थोड़ा सा कटौती आम तौर पर अनुमति दी जाती है।
  • सामान्य तौर पर, पैरों, आंखों और सैनिटरी क्षेत्रों के आसपास एक हल्का कटौती की अनुमति है।
  • विशिष्ट दिशानिर्देशों के लिए केनेल क्लब से जांचें
  • भाग 5
    अपने पोमेररेनियन के कोट को काटें

    ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 18 नामक छवि
    1
    काटने से पहले अपने कुत्ते को व्यायाम करें अपने कुत्ते को काटने से पहले अपने कुत्ते को व्यायाम करना, सौंदर्य के दौरान अपनी गतिविधि को कम कर सकता है, जो सुरक्षित है आप भी अधिक समय तक बैठने के लिए अधिक तैयार हो सकते हैं, आपको सौंदर्य को खत्म करने के लिए अधिक समय दे सकते हैं।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 1 9 नामक छवि
    2
    कटिंग मशीन और अच्छी गुणवत्ता के कैंची का उपयोग करें। अच्छी गुणवत्ता वाले सौंदर्य उपकरण आपके लिए काम आसान बनाते हैं और कुत्ते के लिए इसे और अधिक आरामदायक बनाते हैं। अच्छी गुणवत्ता के कैंची और काटने की मशीन आपको बहुत अधिक बाल निकालने से रोकेंगे और यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि कटौती साफ और यहां तक ​​कि यहां तक ​​कि नहीं। सुनिश्चित करें कि आप जिस कटौती के लिए जा रहे हैं, उस कटौती मशीनों के लिए सही ब्लेड का उपयोग करें, साथ ही सही लंबाई, आदि।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 20 नामक छवि
    3
    काटने की मशीन में कुत्ते का परिचय इसे प्रयोग करने से पहले कुत्ते के पास मशीन चालू करें ताकि यह ध्वनि के आदी बन जाए। यह तब करना जब कुत्ते बहुत छोटा है, उसे बाद में मशीन के साथ आराम से प्रशिक्षित करने में मदद मिल सकती है।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 21 नामक छवि
    4
    आंखों, कान, हिंद और पैरों के आसपास अधिक बाल निकालता है। आसानी के लिए एक बिजली के स्लाइसर का उपयोग करें आपको सैनिटरी क्षेत्रों के आसपास काट देना चाहिए। स्लाइसर के निर्देशों को सही ढंग से उपयोग करने के लिए सुनिश्चित करें। इसमें प्रत्येक क्षेत्र के लिए सही ब्लेड का चयन करना शामिल है जिसे आप कटौती करने जा रहे हैं।
  • ग्रूम अ पोमेरेनियन स्टेप 22 नामक छवि
    5
    विशिष्ट क्षेत्रों में कैंची के साथ अपने पोमेररेन के फर को आकार दें। आपको अपने कुत्ते के कोट को काट और आकार देना चाहिए जिससे कि यह शराबी दिखने के लिए कि यह नस्ल ज्ञात है। पैरों को काट लें, पीठ को आकार दें और इस प्रभाव को प्राप्त करने के लिए पीछे, पक्ष और छाती काट लें। आपको पूंछ, कान और सिर को भी काट देना होगा
  • युक्तियाँ

    • कम उम्र में पोमेरेनियन को ब्रश करना और संवारने शुरू करें यह आपके पालतू जानवर को प्रक्रिया में इस्तेमाल करने की अनुमति देता है अन्यथा, आप को संवारने से डरते हो
    • जब पोमेरेनियन को तैयार करते समय एक पूर्ण स्नान आवश्यक हो, तो सावधान रहें कि पानी अपने कुत्ते की आंखों और कानों में न पड़ें।
    • जब पोमेरेनियों के लिए सौंदर्य युक्तियाँ तैयार करते हैं, तो प्रक्रिया के दौरान दयालु शब्दों और प्रशंसाओं का उपयोग करने के लिए मत भूलना।
    • एक महीने या हर दो महीने में एक बार पोमेरेनियन पकड़ो।

    चेतावनी

    • एक पॉमरेनिया को एक पूरा स्नान न दें यह आपकी प्राकृतिक तेलों की आपकी त्वचा को छीन देगा और इसे शुष्क और परतदार होने के लिए पैदा करेगा।
    • एक पोमेररेनियन को संवारने की भद्दापन से अवगत रहें लघु कुत्ते प्रकार के इस बुद्धिमान नस्ल को खुश करने के लिए उत्सुक है और यदि आप एक युवा उम्र से शुरू करते हैं और प्रक्रिया के दौरान धैर्य रखने के लिए दुल्हन के लिए बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com