ekterya.com

कैसे एक पिल्ला मुक्केबाज को प्रशिक्षित करने के लिए

बॉक्सर एक जर्मन नस्ल है जिसे एक बुलेनबेइसर, एक छोटे-छोटे नस्ल और एक अंग्रेजी बुलडॉग पार करके बनाया गया था। बॉक्सर एक वफादार, बुद्धिमान और अत्यधिक उत्साही दौड़ है वे चंचल, उत्सुक और बेहद ऊर्जावान हैं। इन लक्षणों को यह आवश्यक है कि जो भी अपने परिवार के लिए बॉक्सर पिल्ला जोड़ता है उसे प्रशिक्षित करने के बारे में व्यापक ज्ञान है।

चरणों

विधि 1
बुनियादी प्रशिक्षण करना

छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक बॉक्सर पिल्ला चरण 1
1
प्रशिक्षण जल्द ही शुरू होगा बॉक्सर कुत्ते अत्यधिक ऊर्जावान हैं लेकिन बुद्धिमान जानवर भी हैं। वे पुनरावृत्ति के माध्यम से सीखेंगे, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें जल्द ही स्पष्ट आदेश और सुराग देना शुरू करें, तब भी जब वे पिल्ले हैं।
  • युवा पिल्लों (8 से 12 सप्ताह) के लिए, प्रशिक्षण सत्रों को कम लेकिन मज़ेदार रखें। उदाहरण के लिए, जब आप अपना नया पिल्ला घर ले आते हैं, तो उसे बगीचे में जगह ले लीजिए, जहां आप अपने आप को छुटकारा दिलाएंगे और जब आप इसे इस्तेमाल करेंगे तो इसकी प्रशंसा करें। यह सबसे पहले एक संयोग होगा, लेकिन एक पिल्ला कहने के लिए कभी भी युवा नहीं है "बाथरूम जाने का समय" जब वह गलती से खुद को त्याग करने की स्थिति में डालता है। यह आपके कुत्ते को शुरुआत से प्रशंसा के साथ उस व्यवहार को जोड़ने और इसे दोहराने की अधिक संभावना बनाने में मदद करेगा।
  • आप सरल आदेशों से भी शुरू कर सकते हैं, जैसे कि "बैठ जाओ"। एक युवा पिल्ला के साथ, ट्रेनिंग उतनी ही सरल होती है जब आप नीचे बैठने के बारे में पता लगा सकते हैं और, जब आपका हिंद पैर जमीन को छूता है, तो कहें "बैठ जाओ" और इसे बहुत अधिक ध्यान दें आप पहले से परेशान होंगे, लेकिन जल्द ही आप शब्द और कार्रवाई के बीच का लिंक महसूस करेंगे।
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिपाटी चरण 2 नामक छवि
    2
    पुरस्कारों के आधार पर प्रशिक्षण पर ध्यान दें। बुद्ध एक की अनदेखी करते हुए यह विधि अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करके काम करती है इससे बॉक्सर पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए प्रेरित किया जा सकता है: भोजन का पुरस्कार और ध्यान या स्नेह। विचार यह है कि मुक्केबाज उस व्यवहार को दोहराने के लिए कड़ी मेहनत करता है जिसने उसे इलाज या आपके अत्यधिक ध्यान जीतने के लिए बनाया। आप, ट्रेनर, अवांछित व्यवहार को नजरअंदाज कर दिया और, अपने कुत्ते के दिमाग में, यह आपको बिल्कुल लाभ नहीं देता है, यह ऊर्जा की बर्बादी है और इसलिए, यह दोहराने के लायक नहीं है। क्योंकि भोजन और ध्यान जैसे मुक्केबाजों, यह उन्हें प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • सजा इस प्रशिक्षण तकनीक का हिस्सा नहीं है। अपने कुत्ते को कभी नहीं मारा जब वे अवांछित तरीके से व्यवहार करते हैं तो कुत्तों को मारना या मारना प्रशिक्षण का एक उपयोगी उपाय नहीं है। सजा से सीखने के बजाय, आपका कुत्ते आप के भयभीत हो जाएंगे, जो आखिरकार प्रशिक्षण प्रक्रिया के विपरीत होगा क्योंकि यह वांछित परिणाम नहीं है।
  • लंबे समय में, खराब व्यवहार को दंडित करने के लिए अच्छे व्यवहार को फायदेमंद प्रशिक्षण के लिए अधिक उपयोगी और रचनात्मक है।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक बॉक्सर पिल्ला चरण 3
    3
    भोजन के रूप में पुरस्कार का उपयोग करें अपने पिल्ला बॉक्सर के पेट में अपील करें मुक्केबाज़ बहुत उन्मुख हैं और भोजन के प्रति प्रेरित हैं। भोजन के साथ वांछनीय व्यवहार का इनाम दें और आपको उस अच्छे व्यवहार के दोहराने की संभावना है। कुत्ते को बिस्कुट या लैओफिलाइज्ड जिगर जैसे छोटे व्यवहार करना चाहिए। कई कुत्ते अपने नियमित कुत्ते क्रोक्केट्स के लिए भी काम करेंगे।
  • व्यवहार को प्रोत्साहित करना चाहते हैं, लेकिन केवल एक प्रारंभिक उपाय के रूप में व्यवहार के लिए इनाम के रूप में व्यवहार करने पर विचार करें। इस व्यवहार को जल्द ही एक पुरस्कार के रूप में प्रशंसा से बदल दिया जाना चाहिए - अन्यथा, कुत्ते अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त हो सकते हैं।
  • एक अन्य विकल्प के रूप में, आप अपने कुत्ते के दैनिक भोजन भत्ता का वजन भी कर सकते हैं और फिर दैनिक कुल से थोड़ी-थोड़ी राशि को व्यवहार के रूप में उपयोग करने के लिए अलग कर सकते हैं। यह आपके मुक्केबाज को आपके द्वारा किए गए सभी प्रशिक्षण के साथ वजन बढ़ाने से रोकने में मदद करता है
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 4 नामक छवि
    4
    मूल आदेश से प्रारंभ करें आदेश देने के लिए निशाना लगाओ और फिर जैसे ही कार्रवाई की जाती है, तुरंत तत्काल इनाम दें। यह कार्रवाई और इनाम के बीच कुत्ते के मन में बंधन को मजबूत करता है एक बुनियादी आदेश के साथ शुरू करो, जैसे "बैठ जाओ", और उस पर काम करें जब तक कि आपके कुत्ते ने इसे महारत हासिल नहीं किया।
  • एक इलाज ले लो और पिल्ला अपने हाथ में सूंघ दें, इसलिए यह जानता है कि यह वहीं है। उसके बाद, कैंडी को अपने सिर के ऊपर पिल्ला की दृष्टि के स्तर से ऊपर रखें, ताकि उन्हें इसे ध्यान में रखकर देखना चाहिए। एक बार जब आप इलाज के लिए देख रहे हों, तो अपने सिर पर चाप खींच लें, ताकि जब आप इसे का पालन करने लग जाएंगे, तो आपका बट स्वाभाविक रूप से नीचे गिर जाएगा बस नीचे बैठना शुरू करें, ऑर्डर दें "बैठ जाओ" और उसे इलाज देना
  • काम जब तक आप अन्य आदेश या चालें पास नहीं करते हैं, जैसे कि "झूठ बोलना" और "पैर" (जहां आप अपना पैर बढ़ाते हैं)। पुरस्कारों के आधार पर प्रशिक्षण आपके कुत्ते को समझने और सभी प्रकार के आदेशों और सुरागों का पालन करने का सर्वोत्तम तरीका है।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक बॉक्सर पिल्ला चरण 5
    5
    थोड़ा इनाम वितरण मिश्रण। एक बार आदेश दिए जाने के बाद एक बार आपका कुत्ते नियमित रूप से एक क्रिया को दोहराता है, तो देकर देने का कार्य कम उम्मीद के मुताबिक करता है। कुछ चीजें मिक्स करें आमतौर पर, एक कुत्ता जो हर बार एक इनाम मिलता है लापरवाह हो जाता है क्योंकि व्यवहार बहुत आसानी से प्राप्त होता है। इनाम को छोड़कर, यह आपके कुत्ते की सोच को तेज करता है और उसे आश्चर्य करता है कि क्या वह तेजी से पर्याप्त या अच्छी तरह से बैठ नहीं पाया इसलिए, वह आपको खुश करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे लंबे समय में, यह हर चार या पांच आदेशों को इनाम देता है ताकि यह इलाज करने पर केंद्रित हो लेकिन इस तथ्य से निराश नहीं होता कि उन्हें प्राप्त करना बहुत कठिन है
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रशिक्षण का विस्तार करें अलग-अलग स्थितियों में अपने पिल्ला मुक्केबाज का परीक्षण करें और विकर्षण जोड़ें। एक बार जब आप मूल आदेश स्थापित किए हैं (उदाहरण के लिए, "बैठ जाओ" और "रहना") अपने खुद के बगीचे की शांति में, distractions के साथ अभ्यास इतना है कि कुत्ते को पता है कि यह प्रतिक्रिया चाहिए और distractions की परवाह किए बिना आप पर ध्यान केंद्रित सीखना चाहिए शोर या किसी अन्य ट्रेनर या किसी अन्य जानवर को भी जोड़ें जब आपका कुत्ता विचलित हो जाता है और आपको ध्यान केंद्रित करने में परेशानी होती है, तो आपको अस्थायी रूप से उसके साथ बोलकर या उसे आदेश देकर या क्रिया के माध्यम से (जैसे कि पैर को गड़बड़ाना) के माध्यम से अपने विचारों के प्रवाह को बाधित करना होगा
  • कुछ विकर्षण और घर पर परिदृश्यों में व्यवहार के साथ व्याकुलता तकनीकों का विकास करना यह हमेशा प्रशंसा और उपहार के साथ समाप्त होता है जैसा कि आप अपने कुत्ते के नियंत्रण में रहने की क्षमता में और अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करते हैं, ब्लॉक के चारों ओर घूमने में कठिनाई के स्तर में वृद्धि या अपने कौशल पर काम करने के लिए एक कुत्ता पार्क के निकट। अपने कुत्ते ने लगातार आदेशों का पालन करने के बाद अधिक भीड़ भरे क्षेत्रों तक काम करें "इसे छोड़ो" या "मुझे देखो"।
  • धीरे-धीरे काम करना जब तक आप विकर्षण जोड़ नहीं लेते हैं और दोनों को आपके कुत्ते को एक भीड़ को संभालने की क्षमता में आत्मविश्वास मिलेगा। यह शिक्षित कुत्ते बनाने की कुंजी है जो ऐसे परिस्थितियों में अच्छी तरह से व्यवहार करता है जहां अन्य लोग और जानवर हैं।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक बॉक्सर पिल्ला चरण 7
    7
    एक मान्यता प्राप्त आज्ञाकारिता कार्यक्रम में अपने पिल्ला नामांकित करें घरों, पालतू पशुओं की दुकानों और अन्य स्थानीय संगठन कम लागत पर प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए पंजीकरण करने से पहले कि आप किसी प्रकार के प्रशिक्षण से सहमत हैं, कक्षाओं में से किसी एक पर जाकर विचार करें। आप एक पेशेवर ट्रेनर खरीदने पर भी विचार कर सकते हैं एक पेशेवर कुत्ते हैंडलर, जैसे कि कुछ ट्रेनर्स एसोसिएशन के सदस्य, एक कुत्ता विशेषज्ञ है और आप बुनियादी ड्राइविंग कौशल सीखने में मदद कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, हालांकि यह एक अतिरिक्त व्यय है, प्रशिक्षण में पेशेवर सहायता होने से दीर्घकालिक लाभ होता है क्योंकि यह आपको और आपके ऊर्जावान कुत्ते को प्रभावी ढंग से संवाद करने में मदद करेगा
  • प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा अपने बॉक्सर को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में व्यवहार करने में मदद करना है, इसलिए पिल्लों के लिए एक कक्षा में भाग लेने का प्रयास करें। कई पशु चिकित्सा क्लीनिक पिल्ले कक्षाएं का आयोजन करते हैं, जो मुक्केबाजों के लिए आदर्श होते हैं जिन्हें शुरुआती समाजीकरण की आवश्यकता होती है। सभी उपस्थित लोगों को अपना पहला टीका प्राप्त हुआ है और यदि वे स्वस्थ हैं तो उन्हें केवल उपस्थित होने की अनुमति है। पिल्ला के लिए लाभ अन्य युवा कुत्तों की उपस्थिति में आत्मविश्वास और सामाजिक कौशल सीखना है।
  • विधि 2
    विशिष्ट तकनीकों का उपयोग करें

    छवि शीर्षक वाला ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 8
    1
    घर पर खुद को राहत देने के लिए अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें एक शब्द या वाक्यांश चुनें जो आपके कुत्ते को बाहर ले जाने के दौरान उपयोग करने के लिए एक सुराग के रूप में काम करता है, जैसे "बाथरूम जाने का समय"। यदि आप इस वाक्यांश को शुरुआत से प्रयोग करते हैं, तो आपका पिल्ला मुक्केबाज़ी यह जानने के साथ जुड़ा होगा कि इसे बाहर क्या करना चाहिए। जब आप पिल्ला घर लेते हैं, तो इसे सीधे उस जगह से बाहर ले जाएं जहां आपको अपने आप को राहत देनी चाहिए। आप एक छोटे से सूंघ सकते हैं और अपने आप को राहत दे सकते हैं। जब वह करता है, तो ट्रैक वाक्यांश कहें और फिर उसे बहुत प्रशंसा या एक छोटा सा इलाज भी दें इस तरह, आप अच्छे व्यवहार को इनाम देते हैं (वांछित जगह में अपनी आवश्यकताओं को) ताकि आप समझ सकें कि यह अत्यधिक ध्यान देने का आसान तरीका है
    • जब घर पर खुद को राहत देने के लिए एक पिल्ला प्रशिक्षण देता है, तो संभव है, उसे हर 20 या 30 मिनट के बाहर ले जाएं। यह एक संयोग के रूप में धोखा देने की स्थिति में पिल्ला की संभावना को बढ़ाने और उसे बहुत प्रशंसा देने के लिए वहां होने की संभावना बढ़ाने के लिए है। अपने होमवर्क को करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए दृढ़ रहना महत्वपूर्ण है
    • अपने पिल्ला मुक्केबाज को सावधानी से देखें, जब वह घर के भीतर हो। यदि आप मंडलियों में चलते हैं या फर्श को सूँघते हैं, तो आप शायद पेशाब की तैयारी कर रहे हैं। इसे तुरंत बाहर ले जाओ यदि पिल्ला बाहर निकलते समय बाहर निकलता है, तो उसे एक इलाज और प्रशंसा देना सुनिश्चित करें।
    • जब घर पर खुद को राहत देने के लिए पिल्ला प्रशिक्षण देता है, तो बॉक्सर को एक कमरे तक ही सीमित रखें ताकि उसके लिए कम विक्षेप हो सकें। इसके अलावा, यदि आपके पास कोई दुर्घटना होती है, तो आप इसे ढूंढ सकते हैं और जगह को दुर्गन्वित कर सकते हैं। एक कुत्ता जिसे घर के चारों ओर घूमने की इजाजत है, वह अपने या उसकी ज़रूरतें गुप्त में कर सकती है और यदि आप उन्हें नहीं मिल पा रहे हैं, तो गंध फिर से पेशाब करने के लिए पिल्ला को आकर्षित करेगा।
  • ट्रेन शीर्षक एक बॉक्सर पिल्ला चरण 9
    2
    क्लिकर के साथ प्रशिक्षण करना क्लिकर के साथ प्रशिक्षण के कारण कुत्ते को एक क्लिककर्ता (जिसे आप दबाएं) के क्लिक को एक इनाम के साथ जोड़ते हैं। क्लिकर का चतुर भाग यह है कि जब कोई कार्रवाई की गई, तब सटीक क्षण को चिह्नित कर सकता है, इस प्रकार कार्रवाई और इनाम के बीच एक मजबूत कड़ी का विकास किया जा सकता है। मुक्केबाज़ बहुत ही वश में होते हैं क्योंकि वे अत्यधिक भोजन के लिए प्रेरित होते हैं, जो उनके लिए क्लिकर प्रशिक्षण आदर्श बनाता है।
  • जानें कैसे एक क्लिकर के साथ अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें. क्लिकर ही एक छोटा सा प्लास्टिक बॉक्स होता है जो आपके हाथ की हथेली में रखता है, एक धातु टैब के साथ जो कि आप ध्वनि बनाने के लिए तेज़ी से आगे बढ़ते हैं लंबे समय में, अपने कुत्ते को यह सीखना होगा कि क्लिक हमेशा व्यवहार करते हैं, जो बॉक्सर पिल्लों के लिए बहुत शक्तिशाली प्रोत्साहन होता है एक बार आपका कुत्ते इस कनेक्शन को बना लेता है, तो आप सही व्यवहार को पूरा करने के लिए क्लिक का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि बैठे। समय के साथ, आप सीखेंगे कि जब आपको आदेश दिया जाता है तो आपको पुरस्कार मिलता है
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिपाटी चरण 10 नामक छवि
    3
    एक पिंजरे का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षण पर विचार करें पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए अपने मुक्केबाज को प्रशिक्षण देना एक महान विचार है। विचार यह है कि मुक्केबाज पिंजरे की अपनी मांद के रूप में सोचता है, एक जगह जहां वह सुरक्षित है और आराम और सो सकते हैं। पिंजरे पिंजरे को खोजने दो और स्वेच्छा से प्रवेश करना चाहते हैं। अपने पिल्ला के आसपास घूमने के लिए पिंजरे काफी बड़ा होना चाहिए, खड़े हो जाओ और झूठ बोलें। मुक्केबाज़ बहुत बढ़ते हैं, इसलिए आपको बड़ी पिंजरे में निवेश करना पड़ सकता है क्योंकि आपका पिल्ला बड़ा हो जाता है
  • सीखना कैसे एक पिंजरे का उपयोग करने के लिए अपने कुत्ते या पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए. एक आरामदायक कुत्ते के बिस्तर को रखकर पिंजरे को एक आकर्षक स्थान बनाओ और कुछ चीजों को छिड़काएं। पिल्ला को कुछ भोजन दें लेकिन दरवाजा खुला छोड़ दें। एक बार पिल्ला पिंजरे में जाने के लिए खुश है, तो आप कुछ सेकंड के लिए दरवाजा बंद कर सकते हैं और इसे फिर से खोल सकते हैं और यदि पिल्ला चुप हो, तो उसे बहुत प्रशंसा दें।
  • ध्यान दें कि एक पिंजरे का इस्तेमाल कभी भी सजा के रूप में या जेल के रूप में नहीं किया जाना चाहिए, और केवल सकारात्मक रूप से इस्तेमाल किया जाना चाहिए
  • पिंजरे के अंदर समय के लिए निम्नलिखित दिशानिर्देशों से अवगत रहें और एक पिंजरे में किसी भी पिंजरे में एक समय में पांच घंटे से अधिक समय के लिए (रात के दौरान अपवाद के साथ) से बचने से बचें:
  • 9 से 10 सप्ताह की आयु से: 30 से 60 मिनट
  • 11 से 14 सप्ताह की आयु से: 1 से 3 घंटे
  • 15 से 16 सप्ताह की आयु से: 3 से 4 घंटे
  • 17 सप्ताह की आयु से: 4 या अधिक घंटे (लेकिन 6 से अधिक कभी नहीं)



  • विधि 3
    एक अच्छे ट्रेनर बनें

    छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक बॉक्सर पिल्ला चरण 11

    Video: LET’S TALK ABOUT THE KSI PRESS CONFERENCE...

    1
    उपयुक्त प्रशिक्षण विधियों की जांच करें अपने पिल्ला मुक्केबाज (या, बेहतर अभी तक, पिल्ला खरीदने से पहले) को प्रशिक्षित करने से पहले, पढ़िए कि आपकी नस्ल के लिए कौन से प्रशिक्षण आदर्श है ऑनलाइन और स्थानीय पुस्तकालयों और संगठनों की जांच करें आप आपको सलाह देने के लिए अपने पशुचिकित्सा से भी पूछ सकते हैं। याद रखें, जितना अधिक आप सूचित करेंगे, उतना बेहतर होगा कि आप अलग-अलग परिस्थितियों में कैसे प्रतिक्रिया दें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने कुत्ते को प्रभावी रूप से प्रशिक्षित करने के लिए क्या आवश्यक है यदि आप इसे क्लिकर के साथ प्रशिक्षित करने की योजना बनाते हैं, तो एक प्राप्त करें यदि आप इसे पिंजरे का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षित करने की योजना बनाते हैं, तो सही आकार के पिंजरे पाएं। साथ ही सामान्य ट्रेनिंग के लिए उपयुक्त कॉलर और पट्टा चुनना सुनिश्चित करें। पट्टा 1.5 से 1.8 मी (5 से 6 फुट) लंबे समय तक नहीं होना चाहिए। प्रशिक्षण के लिए सबसे अच्छा पट्टा चमड़े हैं हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए अपने उपकरण की जांच करें कि सबकुछ क्रम में है और यह विभाजन या तोड़ने की संभावना नहीं है
  • ट्रेन का नाम एक बॉक्सर पिल्ला चरण 12 है
    2
    प्रशिक्षण के लिए सही समय और स्थान खोजें प्रशिक्षण, जब आप दो दिन में दो बार छोटे सत्र (10 से 15 मिनट) दो बार समर्पित करते हैं तो सबसे अच्छा काम करता है। कुत्ते को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें, जब आप थके हुए नहीं होते हैं, लेकिन जमा ऊर्जा से बहकर नहीं होते हैं।
  • प्रशिक्षण सत्रों से आपको उच्च तीव्रता वाली शारीरिक गतिविधि के 20 से 30 मिनट के लिए अपने मुक्केबाज़ की ऊर्जा को थोपने पर विचार करें। यह आपको प्रशिक्षण पर बेहतर ध्यान देने की अनुमति देगा।
  • एक अच्छा समय जब आप अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने का चयन कर सकते हैं तो भोजन के ठीक पहले ही वह इतना स्वादिष्ट व्यवहार करने के लिए काम करने के लिए उत्साहित है।
  • किसी ऐसे स्थान पर कुत्ते को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें जहां कुछ विकर्षण हो, ताकि आपके पिल्ला मुक्केबाज आप पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकें। इसका मतलब है कि अन्य जानवरों या लोगों के साथ स्थानों से बचने हमेशा अपने घर या बगीचे में उपचार शुरू करें और जब तक आप अधिक विचलित वातावरण में नहीं जाते (उदाहरण के लिए, अन्य कुत्तों और अधिक लोगों के साथ)।
  • ट्रेन का शीर्षक एक बॉक्सर पिल्ला चरण 13
    3
    विशिष्ट रहें आपके आदेशों को सरल, संक्षिप्त, स्पष्ट और स्थिर होना चाहिए। "नहीं", "इसे छोड़ दो", "प्रतीक्षा", "शांति बनाए रखने" और "इसे लाओ" वे शक्तिशाली, सरल और प्रत्यक्ष हैं अपने कुत्ते को प्रचार न करें कुत्तों इंसान नहीं हैं, इसलिए वे उसी तरह भाषा की प्रक्रिया नहीं करते हैं। जैसे वाक्यांश "मैंने आपको ऐसा नहीं करने के लिए कहा था" या "कृपया तालिका को निबट करना बंद करो" वे काम नहीं करेंगे, क्योंकि वे बहुत जटिल हैं।
  • विशेषज्ञों का मानना ​​है कि एक कुत्ते एक शब्द का पहला हिस्सा सबसे महत्वपूर्ण के रूप में रिकॉर्ड करता है, इसलिए यह संभावना है कि लंबे ऑर्डर जैसे जैसे "बैठो, एफआईओ, अगर आप एक इलाज चाहते हैं" उसे भ्रमित करो बस शब्द कहो "बैठ जाओ" बजाय। दूसरे शब्दों में, ऑर्डर के संदर्भ में, शब्दों को चुने जाते हैं और लंबे वाक्य से बचते हैं।
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिपाटी चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: दुनिया के 10 सबसे खतरनाक कुत्ते | 10 Most Dangerous Dogs in the World | Chotu Nai

    दृढ़ रहें और नियंत्रण रखें। सामान्य तौर पर, कुत्ते पर चिल्लाकर प्रभावी नहीं होता है यह विशेष रूप से मुक्केबाजों के लिए सही है, जो स्वभाव से अति सक्रिय दौड़ हैं। अपने कुत्ते को निर्देश देते समय एक फर्म लेकिन सुखद और एनिमेटेड आवाज़ का प्रयोग करें - चिल्लाओ या नियंत्रण खोना न करें। कुत्ते बहुत सहज हैं और आपकी निराशा महसूस कर सकते हैं और उसी तरह प्रतिक्रिया कर सकते हैं। आवाज के स्वर, विशेषकर तब से, फिर से, कुत्तों को मनुष्य के रूप में उसी तरह से भाषा की प्रक्रिया नहीं होती है तो जिस तरह से आप कुछ कहते हैं, उतना महत्वपूर्ण हो सकता है, यदि अधिक नहीं, जैसा कि आप कहते हैं
  • मुक्केबाज़ स्वभाव से खेलकूद कर रहे हैं, इसलिए एक प्रकाश और आराम से टोन पर्याप्त नहीं होगा वह सोचेंगे कि आप केवल उसके साथ खेल रहे हैं यदि आप पर्याप्त नहीं हैं
  • ट्रेन का नाम एक बॉक्सर पिल्ला चरण 15 है
    5
    अपने हाथों से इशारों का उपयोग करें जब आप मौखिक आदेश देते हैं तो हाथ इशारों का उपयोग करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, एक ही समय में अपना हाथ बढ़ाएं "बैठ जाओ"। कुत्ते व्यवहारवादियों का मानना ​​है कि कुत्तों को हम क्या करना चाहते हैं, इस बारे में कई सुरागों की तलाश करते हैं, जिसमें शब्द शामिल होता है जो आदेश, आवाज़ और शरीर की भाषा के स्वर के रूप में कार्य करता है।
  • Video: जर्मन शेफर्ड कुत्ते

    छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक बॉक्सर पिपाटी चरण 16
    6
    अपने जवाब और आदेशों में समय पर और दोहरावदार रहें घटना के बाद एक पिल्ला मुक्केबाज़ी को बहुत लंबे समय तक जारी करना प्रभावी नहीं है यदि आपको अपने कुत्ते को दंड देना या सुधारना है, तो आपको कार्य के दौरान या कुछ सेकंडों के स्थान पर करना होगा। ऐसा होने के बाद कुत्तों ने कुछ सेकंड के अंत में इस घटना को भूल लिया होगा, इसलिए प्रशिक्षण प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए तुरंत व्यवहार को संबोधित करने की कुंजी है।
  • मुक्केबाज़ बेहद ज़बरदस्त और दृढ़ हैं, इसलिए आपको अपने पिल्ला कई बार सही करना पड़ सकता है
  • बॉक्सर्स को आमतौर पर आदेश के 25 से 40 पुनरावृत्तियों की आवश्यकता होती है इससे पहले कि वे इसे समझ सकें
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिल्ला चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    7
    स्थिर रहें हमेशा अपने आदेशों और कुत्ते से आप क्या चाहते हैं, इसके अनुरूप रहें। यह आपके कुत्ते को समझने में मदद करता है कि उसके द्वारा क्या अपेक्षा की जाती है जब आप अपने कुत्ते के साथ बाहर निकलते हैं तो प्रशिक्षण को लागू करने के लिए मत भूलना कि वह सिर्फ यह नहीं सोचता "बैठ जाओ" और "रहना" वे चीजें हैं जो आपको उद्यान या घर पर करना है सार्वजनिक स्थानों में आदेश को लागू करने से आपके मुक्केबाज यह समझते हैं कि उसे सभी परिस्थितियों में पालन करना चाहिए।
  • निरंतरता अच्छा व्यवहार करने के लिए सामान्य और नियमित बनने की कुंजी है, और इसलिए, आपके कुत्ते को एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित और शिक्षित पालतू बनाती है अपने बॉक्सर पिल्ला के लिए स्वीकार्य व्यवहार के रूप में क्या कोई संदेह नहीं छोड़ो यदि आपको फर्नीचर पर चढ़ने की अनुमति नहीं है, तो निरंतर रहें बॉक्सर की अवधारणा को समझ नहीं आएगा "कभी कभी"- या तो उन्हें सोफे पर झूठ बोलने की अनुमति नहीं है या नहीं
  • यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं तो सुनिश्चित करें कि घर में हर कोई प्रशिक्षण कार्यक्रम से सहमत है और यह कि हर कोई एक ही आदेश का उपयोग करता है एक ही कार्रवाई के लिए अलग-अलग शब्दों का इस्तेमाल करना कुत्ते को भ्रमित करेगा, पहले से किए गए प्रशिक्षण को प्रभावित करेगा और आखिर में, प्रगति में देरी होगी
  • विधि 4
    मुक्केबाज को समझें

    छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक बॉक्सर पिल्ला चरण 18
    1
    याद रखें कि कुत्तों को प्रशिक्षित नहीं किया गया था ध्यान रखें कि आपके पिल्ले को मानवीय दुनिया में रहने के नियमों के बारे में जानने के लिए पैदा नहीं किया गया था। जब आपका पिल्ला मुक्केबाज अधिक उत्साहित या दुर्व्यवहार करता है, ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि वह मूल रूप से एक बुरा कुत्ता है, लेकिन क्योंकि उसके पास और ज्ञान नहीं है। यह आपका काम है कि उसे नए व्यवहारों को सिखाना जो कि अन्य जानवरों और मनुष्यों के साथ एक साथ रहना और जीने के लिए उपयुक्त हैं।
  • छवि शीर्षक वाला ट्रेन एक बॉक्सर पिल्ला चरण 1 9
    2

    Video: कैसे दे कुत्ते को ट्रेनिंग

    बॉक्सर दौड़ के बारे में जानें ऐसा करने से आप उसे प्रशिक्षित करते हुए अपने नए पिल्ला मुक्केबाज को समझने में मदद करेंगे। बॉक्सर कुत्तों को प्रसन्नता होती है लेकिन वे भी उत्साही जोकर होते हैं जिनके पास बहुत अधिक ऊर्जा होती है और बहुत समय की उत्तेजना की आवश्यकता होती है, जिसमें बहुत सारे खेल समय और चलता है इसका मतलब यह हो सकता है कि एक अनियंत्रित मुक्केबाज की उपस्थिति में थोड़ा भारी है, क्योंकि यह आपके लिए लगभग 27 से 30 किलो (60 से 70 पाउंड) के कुत्ते के साथ, आपका ध्यान प्राप्त करने के लिए लगभग एक बिल्ली की तरह झुका सकता है, यह काफी दर्दनाक हो सकता है एक बुरी तरह से प्रशिक्षित मुक्केबाज यह भी आग्रह कर सकता है कि जब आप चाहें तब खेल सकते हैं, जो फिर से, एक दर्द हो सकता है अगर आप चुपचाप बैठकर टेलीविजन देखना चाहते हैं
  • बॉक्सर स्वभाव से मनुष्यों के प्रति वफादार हैं, आमतौर पर घर में अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से मिलता है और वे बच्चों को पसंद करते हैं, जिनके साथ वे उपयुक्त होते हैं, जब वे उपयुक्त हों अपने पिल्ला प्रशिक्षण के दौरान इन सकारात्मक गुणों को विकसित और पुरस्कृत करें।
  • इसके अलावा तीन साल के लिए उन्हें लेने के मानसिक रूप से परिपक्व होने में यह ध्यान रखें कि मुक्केबाजों एक प्रतिष्ठा है और उसके बाद राज्य है, जो एक बड़े कुत्ते के लिए, समस्याग्रस्त अगर आप कूद करना चाहते हैं, झपटने हो सकता है जब तक एक तरह से एक पिल्ला के समान में रह सकते हैं, पैर और धक्का छू। सौभाग्य से, अच्छा प्रशिक्षण अपने कुत्ते को आश्वस्त कर सकते हैं।
  • यह भी नोट करना महत्वपूर्ण है कि हालांकि एक नस्ल के रूप में मुक्केबाज कुत्ते कुछ सामान्य विशेषताओं को साझा कर सकते हैं, बस के रूप में लोगों के अलग-अलग व्यक्तित्व हैं, इसलिए मुक्केबाज़ी करते हैं। हालांकि नस्ल ऊर्जावान और अति सक्रिय होने की संभावना है, यह भी संभव है कि आपका पिल्ला शर्मीली या अधिक आराम से है।
  • ट्रेन ए बॉक्सर पिपाटी चरण 20 नामक छवि
    3
    मुक्केबाजों को ऐसे तरीके से व्यवहार करें जो आपकी दौड़ के अनुरूप हो। आपको समझना होगा कि उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए उन्हें क्या चाहिए और क्या चाहिए। मुक्केबाज़ बेहद बुद्धिमान होते हैं, लेकिन कभी-कभी उनकी हलचल उपस्थिति के पीछे अच्छी तरह से छिपाते हैं। वे लोगों को पसंद करते हैं और उन्हें खुश करने के लिए उत्सुक होते हैं, जो उन्हें पुरस्कारों के आधार पर प्रशिक्षण के लिए एक आदर्श दौड़ बनाता है, जो बुरे लड़के की अनदेखी करते हुए अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करने पर निर्भर करता है। दूसरे शब्दों में, यह प्रशिक्षण प्रक्रिया में दौड़ के इन आंतरिक गुणों को जुटाता है-वास्तव में, ऐसा करने से सफल प्रशिक्षण की कुंजी है।
  • ध्यान रखें कि बॉक्सर पिल्लों को उनकी जरूरत क्या है, यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि उनके पास नहीं है "बुरा व्यवहार"। उदाहरण के लिए, मुक्केबाजों को खेलना और अच्छी तरह से चला जाना चाहिए यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो वे अक्सर ऊब और विनाशकारी हो जाते हैं शारीरिक गतिविधि में वृद्धि एक कुत्ते को स्वस्थ रहने में मदद करता है और यह भी घटती है। अपने कुत्ते को सक्रिय रखने (और विनाशकारी नहीं) उसे चीजों को फेंकने और दिन में कम से कम दो बार पर्याप्त सवारी करने के लिए खेलते रहें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com